ekterya.com

आपके बच्चे की दूसरी शादी को स्वीकार करने में सहायता कैसे करें

तलाक या मौत के बाद पुनर्विवाह की समस्याओं को स्पष्ट रूप से बहुत जटिल है और सही समाधान खोजने में असंभव हो सकता है। हालांकि, कई चीजें हैं जो आप अपने बच्चे के साथ सौदा करने में मदद करने के लिए कर सकते हैं और फिर से शादी करने के अपने निर्णय को स्वीकार कर सकते हैं। कुछ उपयोगी कदमों के बारे में और जानने के लिए पढ़ना जारी रखें जिन्हें आप ले सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक से मदद करें आपका बच्चा दूसरे विवाह चरण 1 को स्वीकार करें

Video: चर्च में प्रार्थना

1
अपने बेटे को आश्वस्त करें यहां तक ​​कि अगर आपका बच्चा अपने मंगेतर के साथ अच्छी तरह से हो जाता है, तो फिर से विवाह करने से तलाक का दर्द हमेशा से होता है या फिर मौत. इसके अलावा, वफादारी या अपने पिता या माँ को धोखा देने का डर होने के कारण, आपका बच्चा भाग लेने या मदद करने से इनकार कर सकता है। उसे आश्वस्त करना महत्वपूर्ण है और उसे बताएं कि आप अपने निर्णय को समझते हैं और उनका सम्मान करते हैं। इसे तैयार करें और इसे एक ऐसा समाधान दें जो आपके पिताजी के घर या आपके मित्र के घर में शादी के दौरान जा रहे हैं। उसे छोड़ दिया महसूस नहीं करना चाहिए लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आपका भाग लेने से इनकार करने से शादी के साथ रहने के अपने फैसले पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता। तो कुछ ऐसा होता है, तुम्हारी शादी हो जाएगी क्योंकि यह एक वयस्क मामला है और वे ही हैं जिन्हें अपने जीवन के बारे में फैसला करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से मदद करें आपका बच्चा दूसरी शादी चरण 2 को स्वीकार करें
    2

    Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

    अपनी चिंताओं को समझें वह आपको डराता है कि आप अपने कमरे को भाई या सौतेले भाई के साथ साझा करने के लिए आगे बढ़ने के लिए कहें। वह चिंतित हो सकता है कि आपके दैनिक गेम की नियमित, छुट्टी की योजनाओं और सामान्य गतिविधियों का क्या होगा। दूसरी ओर, यह हो सकता है कि नया विवाह आपके वित्तीय प्रतिबंधों को बेहतर बनाता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप ईमानदार हों और समझाएं कि हर किसी के लिए बदलाव करना कितना मुश्किल है लेकिन यह नई पारिवारिक स्थिति कुछ अच्छे बदलाव लाएगी। बताएं कि यदि मदद करने के लिए बोर्ड पर अधिक लोग हैं, तो कुछ चीजें करना आसान होगा। यह स्पष्ट होना महत्वपूर्ण है क्योंकि आप चुनौतियों को छिपाने की कोशिश करते हैं क्योंकि उन्हें धोखा दिया जाएगा सुनिश्चित करें कि परिवर्तनों के बावजूद, दोनों माता-पिता के साथ आपका रिश्ता प्रेम, समर्थन और सम्मान के लिए है। और उसे पता चले कि पुनर्जन्म के बावजूद, आप उसके लिए वहां होंगे, जब वे भविष्य की योजना बनाते हैं जैसे वे बड़े होते हैं और वे एक-दूसरे का समर्थन करेंगे
  • छवि शीर्षक से मदद करें आपका बच्चा दूसरी शादी चरण 3 को स्वीकार करें



    3
    यह आपको यह स्पष्ट हो कि यह वयस्कों के बीच प्यार किसी बच्चे को बदलना नहीं है। उसे समझने में उसकी सहायता करें कि वह अपने खिलौने, कार्यों और उसके कपड़े चुन सकें, भले ही वह अपने माता-पिता के प्रेम जीवन को प्रभावित नहीं कर पाता है, चाहे वह तलाक हो या पुनर्विवाह हो। जब आप इसके बारे में बात करते हैं, तो इसके बारे में नकारात्मक शब्दों का कभी इस्तेमाल न करें- एक बच्चा आसानी से एक माता-पिता की ज़िम्मेदारी ले सकता है और व्यक्तिगत अपराध लग सकता है। सुनिश्चित करें कि उनके पास इस प्रकार की नकारात्मक भावनाएं नहीं हैं और उसे आश्वस्त करें कि आप हृदय, भावनाओं और प्रेम के मामलों की बातों के बारे में बहुत कुछ नहीं समझा सकते, जो सिर्फ "होता है"। उसे भी बताएं कि एक व्यक्ति की खुशी दूसरे की उदासी के समान नहीं है - पूरे परिवार के लिए शादी की खुशी महसूस करने के लिए जगह है जो आने वाला है।
  • छवि शीर्षक में मदद करें आपका बच्चा दूसरी शादी चरण 4 को स्वीकार करें
    4
    उपनामों के विषय को छूते समय बहुत सावधान रहें जब तक आपके पास "बहुत अच्छे" कारण न हो, "नहीं" आपके बच्चे के अंतिम नाम को बदलने का एक अच्छा विचार है - यह आपकी व्यक्तिगत पहचान और आपके पिता के संबंध में एक चुनौतीपूर्ण चुनौती है। अपने बच्चे को दृढ़ता से आश्वस्त करना बेहतर होगा कि वह अपने पिता का अंतिम नाम रखेगा और यह कुछ भी नहीं बदलेगा नई पत्नी के उपनाम के संदर्भ में, सीधे अपने बेटे के साथ इस बारे में बात करें और उसे अपने नए सौतेले पिता के लिए एक उपनाम बनाएं। अंत में, समझाओ कि आपको अपने नए सौतेले पिता को इस प्रेम के बिना प्यार करने का अधिकार है जो आप अपने पिता के लिए महसूस करते हैं। आपके जीवन में दोनों लोगों के लिए कमरा है और यदि आपके पिता और नए पिताजी उनकी भूमिका को गंभीरता से लेते हैं, तो वे अधिक लोगों की खुशी की खोज करेंगे, जो उनकी भलाई और उनकी जरूरतों के बारे में ध्यान रखते हैं।
  • 5

    Video: Naksha | Hindi Full Movie | Sunny Deol Full Movies | Vivek Oberoi | Latest Bollywood Movies

    धीरज रखो एक ज़बरदस्त अस्वीकृति जिसमें विद्रोह और क्रोध शामिल है, रात भर में हल नहीं किया जाएगा। इस संक्रमण में अपने बच्चे की सहायता करने के लिए सहायता पाने के लिए अपने पूर्व पति से बात करें। यदि वह आपके से पहले शादी नहीं कर रहा है, तो वह भविष्य में ऐसा करने की संभावना है, इसलिए या तो वह पहले से ही चला गया है या वह बहुत ध्यान दिया जाएगा और साथ ही वह जो अनुभव करेगा
  • चेतावनी

    • अपने बेटे को नए सौतेले पिता के साथ ले जाने और तुरंत उसे स्वीकार करने के लिए मजबूर न करें। यह एक बड़ा परिवर्तन है और आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है
    • अगर हम इस लेख पर भरोसा करते हैं, तो कई मामलों में यह आपके पिता के पिता की सहमति के बिना आपके बच्चे की उपनाम बदलना गैरकानूनी है। ऐसा करने से पहले आपको अनुमति के लिए पूछना चाहिए।
    • तलाकशुदा माता-पिता के अधिकांश बच्चे अधिक पारिवारिक समस्याओं को दिखाते हैं, यदि उनके माता-पिता इस संक्रमण को कम करने के लिए आवश्यक कदम उठाए बिना विवाह कर लेते हैं। यह आम तौर पर होता है क्योंकि बच्चे के लिए कम ध्यान और प्यार होता है और वे नई पत्नी और उनके पास किसी भी नए बच्चे पर अधिक ध्यान देते हैं। अपने बच्चे की दूसरी शादी को स्वीकार करने में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जब तक वे तैयार न हो जाएं तब तक प्रतीक्षा करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com