ekterya.com

कैसे एक व्यवसाय के संरक्षक को खोजने के लिए

एक व्यवसाय गुरु एक ऐसा व्यक्ति है जो आपको एक नया व्यापार शुरू करने की प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शित करता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस महत्वपूर्ण भूमिका के लिए इसे चुन सकें, क्योंकि सफल होने की आपकी योग्यता केवल सोल सलाह पर निर्भर हो सकती है

चरणों

एक बिजनेस मैन्टोर चरण 1 खोजें शीर्षक वाला छवि
1
सावधान रहें कि आप कौन चुनते हैं यदि आपके पास एक नया व्यापार विचार है, तो विवेकपूर्ण हो हर किसी को अपने विचार के बारे में बताने के लिए मत जाओ या कोई इसे आपसे चोरी कर सकता है। एक संरक्षक का चयन करते समय, सुनिश्चित करें कि यह व्यक्ति भरोसेमंद है और शुरू करने के अपने प्रयासों को कमजोर करने का कोई कारण नहीं है। इसके अलावा, किसी को चुनना सुनिश्चित करें जो सकारात्मक, आशावादी और प्रेरणादायक है आपके प्रस्तावों के बारे में कोई निराशावादी होने के मुकाबले ज्यादा निराशाजनक नहीं है। निराशावादी लोगों को नज़रअंदाज़ करें, जो व्यापार के टूटे हुए व्यापार के आंकड़े देते हैं - यह नकारात्मकता है जिसे साथ छोड़ दिया जा सकता है।
  • एक बिजनेस मार्टॉर चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो व्यवसाय में काफी अनुभव कर रहे हैं संरक्षक अंदर से बाहर, नीचे से ऊपर तक किसी कंपनी को प्रबंधित करने में अच्छा होना चाहिए। आपके संरक्षक में व्यापार के क्षेत्र में कम से कम 10 वर्षों के अनुभव और एक निर्दोष रिकॉर्ड होना चाहिए। यह भी ध्यान रखें कि इस व्यक्ति ने विफलताओं को कैसे दूर किया है - अगर वह ठीक हो गया और इससे भी बेहतर हो, तो यह व्यक्ति नौकरी के लिए एकदम सही है
  • छवि शीर्षक वाला एक व्यवसाय ढूंढें प्रबंधक चरण 3
    3
    कोई है जो आपके पास रहने का समय है उसे खोजें उत्कृष्ट शिक्षक पाने के लिए अच्छा नहीं है जिसे आप कभी नहीं देखेंगे तत्काल जाँच करें यदि आप एक महीने या दो के लिए सप्ताह में कुछ घंटे अलग कर सकते हैं और सभी विषयों की समीक्षा कर सकते हैं। हमेशा उसे कॉफी, भोजन, इत्यादि आमंत्रित करने के लिए तैयार रहें, क्योंकि यह व्यक्ति आपको बहुत बड़ा एहसान कर रहा है यदि आप भुगतान की तलाश कर रहे हैं, तो यह ठीक है - एक उचित सौदे पर बातचीत करें और इसे अपनी स्टार्ट-अप की लागत के रूप में शामिल करें - इसे भविष्य के व्यवसाय की सुरक्षा के लिए बीमा के रूप में ले लें।
  • एक बिजनेस मैन्टोर चरण 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    शीर्ष पर खोजें यहां तक ​​कि अगर आप रिचर्ड ब्रांसन्स और एस्टी लॉडर्स तक पहुंच नहीं सकते हैं, तब तक आप उनके साथ दोस्ती कर सकते हैं, आप उनके अनुभवों से सीख सकते हैं। उच्च-स्तरीय उद्यमियों द्वारा लिखी गईं कई पुस्तकों, ऑनलाइन संसाधन और लेख हैं जो आपको प्रेरित कर सकते हैं और प्रेरित कर सकते हैं, साथ ही आपके द्वारा अनुभव की गई कठिनाइयों और सफल रणनीतियों का पता लगा सकते हैं।



  • एक बिजनेस मैंटोर चरण 5 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    5
    कंपनियों के लिए खोजें सफल कंपनियों की कहानियों को पढ़ना अच्छा है। यह हमेशा एक प्रभावशाली व्यक्तित्व नहीं होता है, लेकिन अक्सर यह नेतृत्व और उत्कृष्ट टीम वर्क कौशल का संयोजन होता है। यह कैसे प्राप्त करें यह एक महत्वपूर्ण सबक है जो आपकी कंपनी में अच्छे कर्मचारियों के विकास के आपके लक्ष्य में आपकी सहायता कर सकता है। जो कंपनी हमेशा एक अविश्वसनीय सफलता की कहानी के रूप में उद्धृत होती है वह दक्षिणपश्चिमी एयरलाइंस की है, लेकिन कई अन्य अच्छी कहानियां हैं - फॉर्च्यून मैगज़ीन की शीर्ष कंपनियों के विचारों को जानने के लिए जिन्हें आप की जांच करनी चाहिए।
  • एक बिज़नेस मैंटोर चरण 6 खोजें
    6
    सरकार द्वारा प्रायोजित व्यवसाय कार्यालय पर जाएं ये जगह एक व्यवसाय शुरू करने के बारे में जानने में आपकी मदद करने के लिए एक विस्तृत विविधता की जानकारी प्रदान कर सकती हैं, और अक्सर मुफ्त सलाहकार उपलब्ध हैं, जिनके साथ आप सरकारी कानूनों, व्यवसायिक विचारों, मानकों आदि के बारे में बात कर सकते हैं।
  • Video: Rajesh Rao: Computing a Rosetta Stone for the Indus script

    एक बिजनेस मैंटॉर चरण 7 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    7
    उन लोगों का उपयोग करें, जो आपको सलाहकारों के स्रोत के रूप में अपने व्यवसाय में मदद करेंगे। यदि आप सहायता के लिए उनसे पूछें तो आपका अकाउंटेंट और वकील अच्छे आकाओं का प्रमाण साबित होगा। वे अन्य लोगों से मिलते हैं जिन्हें आप विशिष्ट क्षेत्रों में अधिक विस्तृत सलाह प्राप्त करने के लिए परामर्श कर सकते हैं।
  • एक बिजनेस मैन्टोर चरण 8 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    8

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    व्यावसायिक संसाधनों का उपयोग करें अपने विशिष्ट व्यवसाय के लिए प्रासंगिक संगठनों में शामिल होने से आप अधिक सामान्य व्यवसाय परामर्श प्राप्त कर सकते हैं। आप बैठकों से संपर्क, सेमिनार, विशेष रात्रिभोज, अतिथि स्पीकर, आदि स्थापित करने के लिए लाभान्वित होंगे, और यदि आवश्यक हो, तो आप सलाह की एक पंक्ति भी पहुंच सकते हैं। दूसरे कोण से सोचें - व्यवसाय महिलाओं के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है, इसलिए यह मदद का एक बेहतरीन स्रोत हो सकता है। इसलिए यदि आप एक व्यापारिक महिला हैं, तो पेशेवर महिला सहायता नेटवर्क में शामिल होने पर विचार करें।
  • युक्तियाँ

    • आपको अच्छी किताबें पढ़नी चाहिए जिनमें रिचर्ड ब्रानसन, डोनाल्ड ट्रम्प, अनिता रॉडिक, एस्टी लॉडर, वॉरन बफेट, माइकल डेल, रे एंडरसन आदि द्वारा लिखा गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com