ekterya.com

व्यवसाय में माफी माँगने के लिए कैसे करें

व्यापार में माफी एक व्यक्तिगत माफी जो आम तौर पर ग्राहकों को, रिश्ते बनाए रखने के लिए, या उन्हें फिर से जीतने के लिए, चाहे त्रुटि रोके या नहीं था, भले ही दिया जाता है से अलग है। व्यावसायिक क्षमा याचना मामले के आधार पर, माफी का एक पत्र द्वारा लिखित रूप में बनाया जा सकता है मौखिक रूप से एक फोन कॉल या यात्रा, या दोनों के माध्यम से,। ऐसे कुछ महत्वपूर्ण तत्व हैं जिन्हें आप माफी माँगने के लिए चुनते हैं।

चरणों

व्यवसाय शीर्षक में माफी माँगने वाली छवि चरण 1
1

Video: At War with the Army - full movie (with Jerry Lewis)

माफी पेश करने का सही समय तय करें ज्यादातर मामलों में, एक तत्काल माफी सर्वोत्तम है वैसे भी, जब आप अपनी कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करते हैं, तब तक आपको कानूनी सलाह मिलने तक माफी स्थगित करना बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक में छवि व्यापार चरण 2 में माफी माँगता हूँ
    2
    सामान्य में व्यापार के मुद्दों में प्रवेश किए बिना, स्थिति का विवरण स्थापित करता है। माफी के भीतर कर्मचारियों की कमी, नुकसान प्रबंधन या अन्य समस्याओं से बचें
  • छवि शीर्षक में छवि व्यापार चरण 3 में माफी माँगता हूँ
    3
    बहाने के बिना पूर्ण जिम्मेदारी ग्रहण करें ऐसे कारणों की तलाश करते हुए कि अपराध को दूर करने का प्रयास किया जा सकता है, क्षमा मांगना ईमानदार नहीं लग सकता है अपनी कंपनी को अपने कार्य के लिए जिम्मेदार रखें
  • व्यवसाय शीर्षक में माफी माँगने वाली छवि चरण 4
    4
    स्थिति के परिणाम, जैसे कि व्यवसाय की हानि, प्राप्तकर्ता के लिए असुविधा, क्षति या अन्य क्षति को पहचानता है यह आपकी कंपनी की चिंताओं की पुष्टि करता है



  • व्यवसाय शीर्षक में माफी माँगने वाला चित्र चरण 5
    5

    Video: VIRGO WEEKLY HOROSCOPES MAY 30,2016 BY MARIE MOORE

    स्थिति के बारे में अपना अफसोस व्यक्त करें और इसे कैसे नियंत्रित किया गया। इसमें आदर्श तरीके शामिल हैं जिसमें आपकी कंपनी को आगे बढ़ना चाहिए था।
  • छवि शीर्षक में छवि व्यापार चरण 6 में माफी माँगता हूँ
    6

    Video: Dr Andrew Wakefield In His Own Words (full interview)

    अपनी कंपनी के माफी में क्षमा मांगिए अपने ग्राहक, आपूर्तिकर्ता, साथी या उसे सेवाओं या वस्तुओं प्रदान करने के साथ पालन करने के लिए अपनी सेवाओं या वस्तुओं का उपयोग जारी रखना, या अन्य से पूछो। यह प्राप्तकर्ता को शक्ति देता है, जिसे तय करना होगा कि व्यापार संबंध जारी है या नहीं।
  • छवि शीर्षक में छवि व्यापार 7 में माफी माँगता हूँ
    7
    अपने ग्राहक को बताएं कि आप स्थिति को फिर से होने से रोकने के लिए कैसे योजना बना रहे हैं। आप आश्वस्त हो जाएगा कि वह भविष्य में एक ही समस्या के माध्यम से नहीं होगा, इसलिए अपनी ईमानदारी से माफी रहते हैं। जो कुछ आपकी कंपनी नहीं कर सकता वो वादा मत करो
  • छवि शीर्षक में छवि व्यापार चरण 8 में माफी माँगता हूँ
    8
    यदि आप कर सकते हैं तो मुआवजे प्रदान करें यह अगर त्रुटि एक कीमत पर था अपने अगले आदेश पर ग्राहक एक डिस्काउंट दे रही है शामिल हो सकता है, या मुक्त करने के लिए नीचे दिए गए क्रम भेज अगर यह एक वितरण त्रुटि हुई थी, या नुकसान है कि आपके लापरवाही की वजह से हुई है के लिए भुगतान। कुछ मामलों में ग्राहक पहले से प्रकट हो चुका है कि स्थिति को हल करने के लिए उन्हें क्या चाहिए। अगर ऐसा नहीं है, तो आप पूछ सकते हैं: हम आपके लिए यह कैसे सुधार सकते हैं? और अपने अनुरोध पर विचार करें। आपका उद्देश्य यह है कि आपके ग्राहक एक त्वरित और स्पष्ट समाधान के साथ मूल्यवान महसूस करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कुछ मामलों में कोई भी ग्राहक बिना सूचना के बिना व्यवसाय खो जाता है जो शिकायत नहीं करते हैं। दें एक सहज माफी महत्वपूर्ण हो सकता है घायल हो गए और सफल के लिए ग्राहकों के प्रति वफादारी और सम्मान हिस्सा जीतने के लिए।
    • स्वीकार किए जाने के बाद माफी पर आगे बढ़ें। यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक समय लें कि व्यवसाय ठीक हो रहा है और स्थिति हल हो गई है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com