ekterya.com

छोटे व्यवसाय के लिए निवेशकों को कैसे खोजें

आप अपने छोटे व्यवसाय के विस्तार कर रहे हैं या खरोंच से एक बनाने के लिए देख रहे हैं, तो आप अपने प्रयास को वित्तीय सहायता निवेशकों की आवश्यकता हो सकती। हालांकि एक छोटे से व्यवसाय ऋण एक अच्छा तरीका शुरू करने के लिए है, की तलाश निवेशकों फंड, जो आम तौर पर करते हैं एक निश्चित समय के तहत भुगतान नहीं करने के लिए अधिक उपयोग की अनुमति देता। निवेशकों को बदले में कुछ भी उम्मीद के बिना धन नहीं मिलेगा, और शायद आप अपने व्यवसाय पर कुछ नियंत्रण कुछ निवेशकों के साथ काम करने के लिए देने के लिए की जरूरत है।

चरणों

एक लघु व्यवसाय चरण 01 के लिए खोजें निवेशक शीर्षक वाला चित्र
1
एक व्यावसायिक योजना लिखें जो कि आप अपने संभावित निवेशकों के साथ साझा करने से पहले उन्हें साझा कर सकते हैं।
  • निवेशकों को यह देखने की जरूरत है कि आपने अपने व्यवसाय के बारे में सावधानी से सोचा है और आपके पास यथार्थवादी लक्ष्यों के साथ-साथ वित्तीय स्थिरता भी है। आपकी व्यवसाय की योजना को आपके व्यवसाय की विस्तार से पेश करना चाहिए, जिसमें आपकी कंपनी का पूरा विवरण शामिल है और यह अब बाजार में और भविष्य में कैसे फिट होता है।
  • इसके अतिरिक्त, आपको अपने वित्त को व्यवसाय योजना के भीतर पेश करना होगा, जिसमें आपको कितना पैसा चाहिए और आप इसे कैसे भुगतान करना चाहते हैं।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए खोजें निवेशक शीर्षक शीर्षक छवि 02
    2
    तय करें कि आप किस प्रकार के निवेशक को ढूंढना चाहते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप एक ऐसे निवेशक को ढूंढना चाह सकते हैं जो किसी विशिष्ट उद्देश्य के लिए अपने छोटे व्यवसाय में पैसे उधार लेते हैं, जैसे नए उपकरण खरीदने के लिए।
  • आप एक शेयरधारक पसंद कर सकते हैं जो आंशिक साझेदारी के बदले अपने व्यवसाय में धन डालता है और यदि आप पैसा कमाते हैं तो मुनाफा साझा करते हैं।
  • हालांकि ये दो सामान्य व्यापार ढांचे हैं, आप उन निवेशकों को भी खोज सकते हैं जो अन्य तरीकों से निवेश करना चाहते हैं। जिस निवेशक के लिए आप खोज रहे हैं, उस प्रकार के प्रतिबिंबित करने के लिए व्यापार योजना में भुगतान की अपनी चर्चा को अनुकूलित करें।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए खोजें निवेशक शीर्षक शीर्षक छवि 03
    3
    उन निवेशकों का पता लगाने के लिए अपने क्षेत्र में अन्य लोगों के साथ काम का एक नेटवर्क बनाएं, जो आपके व्यवसाय में दिलचस्पी ले सकते हैं। हालांकि छोटे व्यवसायों के मालिकों को आप जानते हैं कि शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है, अपने विशेष क्षेत्र के लिए पेशेवरों और व्यापारियों के संगठनों से संपर्क करने से आपको दिलचस्पी रखने वाले निवेशकों का पता लगाने का अधिक अवसर मिलेगा।



  • एक लघु व्यवसाय के लिए खोजें निवेशक शीर्षक शीर्षक वाला छवि 04
    4
    वित्तपोषण वेबसाइटों की जांच करें जहां पूंजीवादी पार्टनर आपको पा सकते हैं। ये इंटरनेट साइटें अपेक्षाकृत नई घटनाएं हैं और उनकी संरचना अलग-अलग होती है। सबसे अच्छे लोग व्यवसायों को निधि आवश्यकताओं को प्रकाशित करने की अनुमति देते हैं और निवेशकों को उनके निवेश लक्ष्यों से मेल खाने वाले उन आवश्यकताओं से संपर्क करने की अनुमति देते हैं।
  • Video: George Bush, Skull and Bones, the CIA and Illicit Drug Operations

    एक लघु व्यवसाय के लिए खोजें निवेशक शीर्षक शीर्षक से छवि 05
    5
    एक मजबूत व्यापार कार्यक्रम के साथ एक विश्वविद्यालय कॉल या विज़िट करें, जो आम तौर पर निवेशकों के साथ कनेक्शन होगा। संसाधनों के बारे में संकाय या विभाग के कर्मचारियों से बात करें जो वे आपको प्रदान कर सकते हैं।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए Find Investors शीर्षक चरण छवि 06
    6

    Video: How to Stay Out of Debt: Warren Buffett - Financial Future of American Youth (1999)

    उद्यम पूंजी फर्मों का अन्वेषण करें यदि आपने व्यवसाय में सफल साबित किया है और आपके पास एक नया व्यवसाय या मौजूदा व्यापार में बदलाव का विचार है जो बड़े लाभ कमा सकता है, यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है
  • इनमें से कई कंपनियां निवेश की तलाश करती हैं जो 3 से 10 प्रतिशत तक 10 साल का लाभ कमा सकती हैं। आमतौर पर, वे छोटे व्यवसायों में अधिक रुचि रखते हैं जो आईपीओ में विकसित हो सकते हैं या जो बड़ी कंपनियों के लिए आकर्षक अधिग्रहण हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्थानीय और राज्य सरकारें भी छोटे व्यवसायों के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करती हैं। यदि आप एक महिला या अल्पसंख्यक हैं या यदि आप एक हरा व्यवसाय खोलने जा रहे हैं, तो आप अतिरिक्त वित्तीय सहायता ढूंढ सकते हैं।
    • यदि आप एक ऋण भी इस तरह के लघु व्यवसाय प्रशासन (एसबीए, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) है, जो छोटे व्यवसायों के लिए अपने कार्यक्रम ऋण गारंटी के अलावा एक किस्म प्रदान करता है के रूप में छोटे व्यवसायों, के लिए सरकारी कार्यक्रमों के लिए देख प्राप्त करने में रुचि नहीं रखते हैं सब्सिडी का
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com