ekterya.com

व्यवसाय में प्रतिस्पर्धात्मक लाभ कैसे प्राप्त करें

प्रतिस्पर्धात्मक लाभ के लिए, आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों पर होना चाहिए। इस आक्रामक व्यापारिक दुनिया में, विशेष रूप से इस अर्थव्यवस्था के साथ, हर उद्योग आपके उद्योग के शीर्ष पर अपने व्यापार के स्थिरीकरण को सुनिश्चित करने के लिए मायने रखता है। प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्राप्त करने के लिए रणनीतिक योजना और व्यापक शोध की आवश्यकता है।

चरणों

Video: How To Set Up An Amazon Business - ASM 8 Review & Bonuses

व्यवसाय में एक प्रतियोगी लाभ हासिल करने वाला इमेज। चरण 1
1

Video: Careers in Tech - Panel Discussion

अपने बाजार का विश्लेषण करें और अपनी प्रतियोगिता की पहचान करें अपने बाजार विशेषताओं और सामाजिक-आर्थिक, जनसांख्यिकी और आम जरूरतों कि बेचने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सबसे अच्छा दर्शकों बनाता है अलग पहचान बनाएं। यह जानने के लिए कि आपका बाज़ार क्या है, इन सवालों के जवाब दें: मैं क्या बेचूं? मेरे उत्पाद / सेवा का उपभोग कौन करेगा? इससे पहले कि आप प्रतियोगिता को समाप्त कर सकें, आपको पता होना चाहिए कि वे कौन हैं। अन्य व्यवसायों का पता लगाएं जो आपके बाज़ार पर ध्यान केंद्रित करते हैं। वे उद्योग में अन्य कंपनियों से कैसे भिन्न होते हैं? वे कहां स्थित हैं? उस जानकारी को खोजने के लिए, आप व्यापार निर्देशिका में कंपनी का प्रोफ़ाइल देख सकते हैं। शामिल जानकारी कंपनी का सामान्य दृष्टिकोण है, संपर्क जानकारी, स्थान, दिलचस्प तथ्यों के कर्मचारियों और कंपनी का भुगतान।
  • Video: Thorium: An energy solution - THORIUM REMIX 2011

    व्यवसाय में एक प्रतिस्पर्धात्मक लाभ हासिल करने वाला इमेज। चरण 2
    2
    अपनी प्रतियोगिता और अपने ग्राहकों से जानें डरो मत, इसे सीखने के उपकरण के रूप में उपयोग करें और अपने व्यापार मॉडल का मूल्यांकन करें। अपनी ताकत और कमजोरियों को जानें - अपनी शक्तियों की नकल करें, और अपने पक्ष में अपनी कमजोरियों का उपयोग करें। उन कंपनियों का उपयोग करें, जो प्रतिस्पर्धा के निर्माण और विश्लेषण करने के लिए कॉरटेए जैसे व्यवसाय जानकारी में विशेषज्ञ हैं। आप अपने प्रतिद्वंद्वियों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं, आपको किनारे पर रहने में मदद कर सकते हैं और पता है कि उन्हें इस उद्योग में आगे बढ़ने के लिए क्या करना चाहिए। ग्राहक को अच्छी तरह जानते हुए प्रतियोगिता के बारे में जानना महत्वपूर्ण है। ग्राहक आधार पर विचारों की गहराई जाओ तुम, राजस्व की क्षमता को अधिकतम ग्राहक प्रतिधारण बढ़ाने के लिए, और संभावित ग्राहकों को बढ़ाने के लिए अनुमति देगा। आप उपभोक्ता ज्ञान और बाज़ार में अपनी स्थिति और साथ ही साथ अपनी प्रतियोगिता की स्थिति को मापने के लिए उपकरण और विधियों के संयोजन का उपयोग कर सकते हैं।
  • व्यवसाय में एक प्रतिस्पर्धात्मक लाभ हासिल करने वाला चित्र, चरण 3



    3
    एक "आर्थिक आला" बनाएं बाजार प्रवेश बाधाओं का लाभ उठाएं, और उन बाजारों में प्रवेश करने से अपने प्रतिस्पर्धियों को हतोत्साहित करने के लिए उपयोग करें। कई मामलों में, एक कंपनी की स्थापना की ताकि व्यवसाय को मजबूत बनाने और निकट भविष्य के लिए संभावित लाभ को संरक्षित करने में बाजार में प्रवेश और प्रतियोगिता के लिए बाधाओं में हेरफेर और नए प्रतिस्पर्धा के खिलाफ एक प्रभावी उपकरण बनने के लिए की क्षमता है।
  • व्यवसाय में एक प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्राप्त करने वाला शीर्षक छवि चरण 4

    Video: How to Complete a SWOT Analysis | Episode 24

    4
    किनारे पर रहें एक बार जब आप एक प्रतिस्पर्धात्मक लाभ अर्जित करते हैं, तो आपका काम खत्म नहीं होता। सफल होने के लिए, आपको उस लाभ को लगातार बनाए रखना चाहिए आखिरकार, जब आप पूरे बाजार को चोरी करते हैं, तो आपके प्रतिस्पर्धा नहीं बैठेंगे आप अपने उद्योग, अनुसंधान के क्षेत्र में भविष्य के रुझान की भविष्यवाणी से कि लाभ रख सकते है और लगातार आपकी प्रतिस्पर्धा की निगरानी, ​​और जरूरतों और अपने ग्राहकों की इच्छाओं के लिए अनुकूल। बस अच्छी तरह से इससे पहले कि आप अपने आप को नए विचारों के लिए सिर फेंक अपने अनुसंधान करने के लिए याद रखें - कभी-कभी आप जोखिम लेने कारोबार पर रखने के लिए, लेकिन याद रखें कि महान जोखिम अक्सर महान पुरस्कार लाने की जरूरत है।
  • व्यवसाय में एक प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्राप्त करने वाला शीर्षक छवि चरण 5
    5
    व्यावसायिक जानकारी के स्रोतों का उपयोग करें सूचना क्रांति पहले से ही यहाँ है - इसका लाभ उठाएं प्रतिद्वंद्वियों को मात देने के नए तरीकों के साथ कंपनियों को प्रदान करके प्रतिस्पर्धात्मक लाभ बनाएं ज्ञान शक्ति है, और कंपनियों से व्यवसाय की जानकारी यह प्रदान करती है। कुछ भरोसेमंद कंपनियां जो व्यवसाय की जानकारी के लिए समर्पित हैं: कॉरटेरा, हूवर, मांत, पोर्टफोलियो। कॉम, और गोलियथ
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com