ekterya.com

ईई बचत बांड कैसे एकत्र करें

कई युवा लोग ईई श्रृंखला बचत बोनस को उपहार के रूप में प्राप्त करते हैं ताकि उन्हें कॉलेज, विवाह और अन्य भविष्य के खर्चों के लिए बचत कर सकें। ये लोग ऐसे उपहारों के लिए आकर्षक हैं, जो इन उपहारों को देते हैं क्योंकि यह कागज पर केवल आधा अंकित मूल्य का खर्च होता है ये बोनस 30 वर्ष की अवधि के लिए दिए गए हैं, लेकिन लोगों के जीवन में लगभग किसी भी समय भुनाया जा सकता है।

चरणों

Video: भाग 2: आपका खोया TDA बांड, सामाजिक सुरक्षा और जन्म प्रमाणपत्र दावा करने का तरीका

कैश इन सीरीज ईई सेविंग्स बॉन्ड्स स्टेप 1 नाम की छवि
1
ईई श्रृंखला बचत बांड की ब्याज दरों के बीच का अंतर पता करें ईई श्रृंखला बचत बांड के मूल्य को जानने से आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि यह बोनस एकत्र करने के लिए एक अच्छा विचार है (यानी, अगर यह आर्थिक रूप से महत्वपूर्ण है)। समस्या के वर्ष के आधार पर, ईई श्रृंखला बचत बांडों की विभिन्न ब्याज दरें हैं
  • बांड जो मई 1997 से पहले खरीदे गए थे, उन्हें ब्याज दरें अलग-अलग थीं, जब वे खरीदे गए थे।
  • जिन बांडों को मई 1997 से अप्रैल 2005 के बीच अधिग्रहण किया गया था, उनमें एक ब्याज दर है, जो कि उनकी ब्याज दर में परिवर्तन है। यह हर 6 महीने होता है और पहले 6 महीनों के लिए ट्रेजरी के 5 साल के औसत का 90% होता है।
  • 2005 और 2005 के अंत के बीच खरीदे गए बांड लगभग 3.2% और 3.7% ब्याज थे, और जब तक बांड आयोजित किया जाता है तब तक जारी रहेगा।
  • कैश इन सीरीज ईई सेविंग्स बॉन्ड्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    ध्यान रखें कि खरीदा गया वर्ष के दौरान आप ईई श्रृंखला बचत बोनस नहीं लिख सकते हैं। चाहे आपने इसे अपने दम पर हासिल किया हो या आपको दिया गया था, इसे अधिग्रहण के एक वर्ष के बाद तक परिशोधित नहीं किया जा सकता है।
  • कैश इन सीरीज ईई सेविंग्स बॉन्ड्स स्टेप 3 नाम वाली छवि
    3
    यदि आप 5 वर्ष की उम्र से पहले ईई सीरीज़ बचत बोनस लिखना चुनते हैं, तो ध्यान रखें कि कुछ दंड लागू हो सकते हैं। यह माना जाता है कि श्रृंखला ईई की बचत बांड दीर्घकालिक निवेश होना चाहिए, इसलिए यदि श्रृंखला ईई का बंधन 5 साल की उम्र से पहले जमा किया गया है, तो पिछले 3 महीने की ब्याज की हानि लागू होगी।



  • कैश इन सीरीज ईई सेविंग्स बॉन्ड्स स्टेप 4 नाम वाली छवि
    4
    एक बेहतर निवेश प्राप्त करने के लिए कम से कम 20 वर्ष की प्रतीक्षा करें ईई श्रृंखला बचत बांड 20 वर्षों में अपने मूल्य को दोगुना करते हैं, जिसका अर्थ है कि अगर आप अपनी बचत का अधिकतम लाभ लेना चाहते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि बॉन्ड 20 साल तक नहीं पहुंच जाए।
  • मान लीजिए कि आपके पास $ 100 का बोनस है और 20% की ब्याज दर है 20 साल बाद, बांड $ 200 का मूल्य तक पहुंच जाता है, हालांकि ब्याज दर के मुताबिक अग्रिम के नाममात्र मूल्य 105 डॉलर हो जाएगा। समायोजन के बाद और अग्रिम 30 वर्ष तक पहुंचने तक, बांड की निश्चित ब्याज दर होगी
  • आपकी वर्तमान ईई बचत बोनस की ब्याज दर पर ध्यान दिए बिना, 20 साल का इंतजार करने की गारंटी होगी कि आपके पास 3.5% ब्याज है।
  • कैश इन सीरीज ईई सेविंग्स बांड चरण 5 में छवि
    5
    ईई बचत बांड जो 30 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, लीजिए। इसका कारण यह है कि ये बांड केवल 30 साल के लिए रुचि रखने का प्रबंधन करते हैं। अगर आपके पास 30 साल से अधिक बोनस है, तो इसे जारी रखने के लिए ज्यादा समझ नहीं है, इसलिए इसे प्राप्त करें।
  • कैश इन सीरीज ईई सेविंग्स बांड्स चरण 6

    Video: सरकारी प्रतिभूतियों बांड - ईई बचत बांड / ट्रेजरी बांड भाग 1

    6
    अपने इलेक्ट्रॉनिक बांड और कागज बांड इकट्ठा इलेक्ट्रॉनिक बॉन्ड को ऑनलाइन रिडीम किया जा सकता है और सीधे 1 या 2 दिनों के भीतर चेकिंग खाते में स्थानांतरित किया जा सकता है। इस सेवा में भाग लेने वाले बैंकों में कागज के बांडों को लिखा जा सकता है। जांच करें कि क्या आपका बैंक ईई श्रृंखला बचत बांड पुनर्वित्त करता है
  • व्यक्ति बोनस में amortizing के बारे में नीतियों को ध्यान में रखें जिनके पास $ 1,000 से कम या अधिक राशि है, और ये भिन्न हो सकती हैं। जब आप बोनस इकट्ठा करते हैं तो $ 1,000 से अधिक पेपर बांडों को आपके साथ प्रमाणित अधिकारी की आवश्यकता हो सकती है
  • कैश इन सीरीज ईई सेविंग्स बांड्स चरण 7
    7

    Video: एक बॉन्ड क्या है?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com