ekterya.com

कैनेडियन नागरिक कैसे बनें

हर साल लगभग 250000 लोग स्थायी कनाडाई नागरिक बनने की कोशिश करते हैं। एक कनाडाई नागरिक बनना अन्य देशों के नागरिक बनने के जितना आसान नहीं है, बल्कि कानूनी नागरिकता के कानूनों का पालन करके, आप एक कनाडाई नागरिक बन सकते हैं।

चरणों

भाग 1

आवश्यकताओं को पूरा करें
छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 1
1
किसी प्रकार का वीजा है एक कनाडाई नागरिक बनने के लिए, स्पष्ट पहला कदम कनाडा में जाना है। हालांकि, आप केवल अपने सामान पैक नहीं कर सकते हैं, नियाग्रा पर चढ़ते हैं, दूसरी तरफ गिरते हैं और दिन की गिनती शुरू करते हैं (दुर्भाग्य से, सरकार इस बात को स्वीकार नहीं करती है) आपके पर्यटक वीजा की अवधि समाप्त होने के बाद (6 महीने), राष्ट्रमंडल के उस हिस्से में रहने के लिए आपको किसी प्रकार के काम या अध्ययन परमिट (या एक कनाडाई से शादी करनी होगी) की आवश्यकता होगी
  • जब भी आप अपने मूल देश में हों, तब तक आपके लिए योग्य सभी चीज़ों के लिए अनुरोध भेजें। अक्सर, यह प्रक्रिया कभी खत्म नहीं होती। इससे पहले कि आप शुरू करते हैं, बेहतर है वैसे, आपको स्थायी निवासी बनने से पहले कनाडा में रहने वाले प्रत्येक दिन के लिए आधा क्रेडिट मिलेगा
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 2
    2
    कनाडा में जाएं कागजी कार्य पूरा होने के बाद, कनाडा में चले जाएं! यदि आपके पास सब कुछ तैयार है, तो यह समस्या नहीं होगी। अब आप अन्य विवरणों के बारे में चिंतित कर सकते हैं, जैसे चलती ट्रक लेना और किराये समझौते पर हस्ताक्षर करना। अपनी मौजूदा कानूनी निवास स्थिति के सभी प्रकार की पहचान और प्रमाण दिखाने को तैयार करें - अन्यथा, जो कुछ भी आप कर रहे हैं वह अवैध होगा
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक चरण 3
    3
    अपना "मेपल लीफ कार्ड" प्राप्त करें इस तरह से स्थायी निवास कार्ड अनौपचारिक रूप से जाना जाता है यदि आपके पास एक छात्र या कार्य वीज़ा या किसी अन्य प्रकार का वीजा है जो आपको एक निश्चित समय के लिए कनाडा में प्रवेश करने की अनुमति देता है, तो आपको अपग्रेड करना होगा। आपके मेपल लीफ कार्ड आपको अनिश्चित काल के लिए कनाडा में रहने की अनुमति देगा।
  • जाहिर है, एक आवश्यक कागजी कार्रवाई है जिसमें आपको भरना होगा, भुगतान करने की फीस और प्रतीक्षा करने का समय होगा जब यह इस पर आता है। यह एक अनिवार्य कदम भी है। आप एक नागरिक बनने के लिए अस्थायी वीजा के साथ कनाडा में नहीं जा सकते। आधिकारिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नागरिकता और कनाडा के आव्रजन मंत्रालय की वेबसाइट पर जाएं।
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक चरण 4 बनें
    4
    1095 दिनों के लिए वहां रहें एक बार जब आप एक स्थायी निवासी हैं, तो आपको यह साबित करने में सक्षम होना चाहिए कि आप पिछले 4 वर्षों में 10 9 5 दिन (4 साल में 1460 दिन हैं, इसलिए यह 3 साल है) के लिए कनाडा में रहे हैं। उन्हें 10 9 5 लगातार दिन होने की ज़रूरत नहीं है। जब तक आप पिछले 4 सालों में 3 में से हैं, तो आप ठीक हो जाएंगे और हाँ, वे आपके पासपोर्ट को देखेंगे।
  • जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, आपको स्थायी निवासी बनने से पहले प्रत्येक दिन कनाडा में खर्च किए जाने वाले प्रत्येक दिन के लिए आधा क्रेडिट प्राप्त होगा अपने निवास की स्थापना शुरू करने के लिए और कारण!
  • 3 साल का यह नियम 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों पर लागू नहीं होता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 5
    5
    प्रभावी ढंग से संवाद करने के लिए फ्रेंच या अंग्रेजी से बात करें कनाडाई नागरिक बनने के लिए यह एक आवश्यकता है, क्योंकि अधिकांश कैनेडियन निवासियों ने कम से कम इनमें से किसी एक भाषा को स्पष्ट रूप से बताया है। जब नागरिकता परीक्षा का समय आता है, तो वे आपको मौखिक परीक्षा देंगे। यदि आप इसे पास नहीं करते हैं, तो आप एक नागरिक नहीं बनेंगे विशिष्ट ज्ञान के बारे में चिंता न करें - वे मुख्य रूप से रोज़ाना वार्तालापों और अपने आप को व्यक्त करने की क्षमता के बारे में परवाह करते हैं।
  • यदि अंग्रेजी या फ्रेंच आपकी मूल भाषा (या लगभग) नहीं है, तो कनाडा की नागरिकता और आप्रवासन विभाग की वेबसाइट पर उन दस्तावेजों की सूची है, जो आप प्रमाण के रूप में स्वीकार करेंगे कि आप भाषा की आवश्यकता को पूरा करते हैं। ये आपके नागरिकता आवेदन के हिस्से के रूप में आवश्यक होंगे।
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 6
    6
    सुनिश्चित करें कि कनाडा आपको वहां होना चाहता है यदि कनाडा ने आपको देश छोड़ने का आदेश दिया है, तो यह एक अच्छा संकेत है कि आप नागरिकता का दर्जा नहीं प्राप्त करेंगे। क्या अधिक है, यह संभव है कि आपका आपराधिक रिकॉर्ड आपको एक नागरिक बनने की अनुमति नहीं देता है यदि आप 3 साल पहले जब आप नागरिक बनना चाहते हैं, तो आप जेल में हैं या पैरोल पर हैं, तो आप आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं हालांकि, एक बार आपका रिकॉर्ड साफ हो गया है, आप नागरिकता के लिए पुन: आवेदन कर सकते हैं।
  • आपको "सुरक्षा जोखिम" नहीं माना जा सकता है या कोई अन्य आपराधिक प्रतिबंध नहीं है। आप वर्तमान में जांच के अधीन नहीं हैं या किसी अपराध के लिए दोषी ठहराया जा सकता है। असल में, कानून के साथ समस्याओं से दूर रहें और आप ठीक हो जाएंगे
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 7 बनें शीर्षक वाली छवि
    7
    मिलो और कनाडा प्यार सब के बाद, तुम क्यों नहीं होगा? एक नागरिक बनने के लिए परीक्षण का हिस्सा यह दिखाना है कि आप कितनी अच्छी तरह कनाडा जानते हैं जब आप अपना आवेदन जमा करते हैं, तो एक पुस्तिका आपसे भेजी जाती है (इस पर और बाद में), लेकिन आप स्वयं को काम करने के लिए नीचे उतर सकते हैं आपको जो भी जानने की ज़रूरत है वह सब कुछ इंटरनेट पर है
  • इसके अलावा वेन Gretsky, जस्टिन बीबर, जिम कैरी, मेपल सिरप, बीवर, हॉकी से, सेलीन डायोन, बियर, पुलिस और बेकन घुड़सवार, भी, कनाडा के खेल तुच्छ तालिका पीछा, टेलीविजन के ऋणी फोन, ज़िप, बास्केटबॉल और इलेक्ट्रॉनिक माइक्रोस्कोप। हमें व्यावहारिक रूप से कनाडा का सम्मान करना चाहिए क्या हमने मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल और सरकार का भी उल्लेख किया है जो काम बंद नहीं कर पाई है?
  • स्टैरियोटाइप एक तरफ, आपको वास्तव में कनाडा के इतिहास को जानना होगा। इसमें उनके मूल्यों, संस्थाओं और प्रतीकों को शामिल किया गया है। अधिक विशिष्ट होने के लिए, अपनी वेबसाइट पर जाएं - अर्थव्यवस्था से लेकर अपने क्षेत्रों तक आपको क्या कवर करना होगा और वे खुद को कैसे नियंत्रित करते हैं (रानी बहुत दूर है, बहुत दूर) की एक पूरी तरह से पूरी सूची है।
  • भाग 2

    आवेदन को पूरा करें
    छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 8
    1

    Video: ‘अक्षय कुमार हमें ना सिखाएं देश भक्ति’- राज ठाकरे | Mumbai Tak

    डाउनलोड करें कनाडाई नागरिकता के लिए आवेदन कनाडा की नागरिकता और कनाडा के आव्रजन मंत्रालय की वेबसाइट से जैसे ही आप एप्लिकेशन डाउनलोड करते हैं, इसे भरना शुरू करें। आवेदन के साथ आने वाले निर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें ताकि आप उसे पहली बार सही तरीके से भरना सुनिश्चित कर सकें।
    • दस्तावेजों की एक सूची सूची पैकेज में शामिल है। सुनिश्चित करें कि आपकी ज़रूरत और सही प्रारूप में सब कुछ है। एक चेतावनी: यह एक व्यापक सूची है। यदि आप सब कुछ ठीक से भर नहीं करते हैं और आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे शामिल करके, वे इसे आपको वापस भेज देंगे। यदि ऐसा होता है तो आप बहुत निराश होंगे और यह बचने में बहुत आसान है, इसलिए अच्छी तरह से सबकुछ पढ़ें।
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2



    व्यावहारिक रूप से सबकुछ की फोटोकॉपी बनाएं सामान्य तौर पर, नागरिकता मंत्रालय को मूल दस्तावेजों में दिलचस्पी नहीं है। यदि आप मूल भेजते हैं, तो वास्तविक साक्षात्कार के लिए आपको उनकी ज़रूरत नहीं होगी। दस्तावेजों की वह सूची लें और सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ है और, अगर कुछ गलत हो जाता है, तो अपने फोटोकॉपी की फोटोकॉपी बनाएं।
  • यदि आप उत्सुक हैं, तो आपको रिकॉर्ड, स्कूल के रिकॉर्ड, ट्रैवल रिकॉर्ड्स, आपके मेपल लीफ कार्ड, आपका पहचान कार्ड और भाषा सबूत के साक्ष्य की फोटोकॉपी की आवश्यकता होगी।
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 10 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    आवेदन के लिए आवश्यक शुल्क का भुगतान करें ये दरें अनुदेश पुस्तिका में दिखाई देंगी आवेदन शुल्क गैर-वापसी योग्य है और जब भी आप अपना आवेदन जमा करते हैं, तब भी जब आप कनाडाई नागरिकता के लिए आवेदन करेंगे हर बार भुगतान किया जाना चाहिए। 2013 तक, वयस्क के लिए कुल दर $ 200 सीएडी है (और इन्हें भुगतान करना होगा कनाडाई मुद्रा)
  • यह बेहतर है कि आप इस ऑनलाइन को पूरा करें (आपके अनुरोध के साथ)। हालांकि, आप कनाडा में एक वित्तीय संस्थान में शुल्क का भुगतान भी कर सकते हैं। अगर आप इसे व्यक्ति में करने की विधि चुनते हैं, तो आपको भुगतान रसीद फार्म (आईएमएम 5401) भरना होगा। कैशियर इनमें से अधिकांश का ध्यान रखेगा आपको प्राप्त होने वाली आधे हिस्से को भरना होगा जो आपको वापस कर दिया गया है और इसे आपके अनुरोध में संलग्न करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 11
    4
    आवेदन के अनुदेश मैनुअल में तस्वीर के लिए विनिर्देश पढ़ें। सुनिश्चित करें कि आप दो तस्वीरें लेते हैं जो इन आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। आप तस्वीर के लिए विशिष्टताओं की पूरी सूची पा सकते हैं यहां. प्रत्येक तस्वीर के निचले हिस्से पर साइन इन करें और इसे अपने नागरिकता आवेदन पर क्लिप के साथ संलग्न करें।
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 12 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    सभी आवश्यक संलग्नकों के साथ आवेदन को पूरा करें और इसे भेजें। अंतिम संशोधन करें: क्या आपके पास सब कुछ है जो आपको ज़रूरत है? यदि हां, तो आप इसे उस पते पर भेज सकते हैं जो आवेदन के अनुदेश मैनुअल में दिखाई देता है। पता है:
  • केस प्रसंस्करण केंद्र - सिडनी
    अनुदान प्रौढ़
    पी.ओ. बॉक्स 7000
    सिडनी, एनएस
    बी 1 पी 6 वी 6
  • यदि आप इसे कूरियर सेवा द्वारा भेजना चाहते हैं, तो पता यह है:
    केस प्रसंस्करण केंद्र, सिडनी
    अनुदान प्रौढ़
    49 डोरचेस्टर स्ट्रीट
    सिडनी, नोवा स्कोटिया
    बी 1 पी 5Z2
  • भाग 3

    अपनी नागरिकता को सुरक्षित रखें
    एक कनाडाई नागरिक चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    नामांकित पुस्तिका का अध्ययन करें डिस्कवर कनाडा: नागरिकता के अधिकार और जिम्मेदारियों ("डिस्कवर कनाडा: नागरिकता के अधिकार और जिम्मेदारियां")। उचित अधिकारियों को आपका अनुरोध प्राप्त करने के बाद यह पुस्तिका आपको भेजी जाएगी। हालांकि, एक पीडीएफ ऑनलाइन भी है और प्रसिद्ध कनाडाई द्वारा सुनाई गई ऑडियो संस्करण उन्होंने सब कुछ सोचा है
    • नागरिकता परीक्षा में, कनाडा के राजनीतिक प्रणाली, भूगोल और इतिहास के बारे में सवाल होंगे, और आपको यह कैनेडियन नागरिक बनने के लिए इस परीक्षा को उत्तीर्ण करना होगा। यह पुस्तिका उस सभी को कवर करती है।
    • ऑडियो संस्करण अंग्रेजी और फ्रेंच में आता है और दुर्भाग्यवश, हैवी मैंडेल, लियोनार्ड कोहेन या एविरल लैविने द्वारा सुनाई नहीं गई है।
  • Video: हमारे ब्लाउज के सोल्डर क्यों उतरते हैं गला नीचे क्यों गिरता है ?

    छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 14
    2
    निर्णय लेने की प्रक्रिया समाप्त होने की प्रतीक्षा करें। अधिकतर चीज़ों के साथ, यह समय लगता है मामला प्रसंस्करण केंद्र आप के सबसे निकटतम डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए आपके निकटतम आप्रवासन और नागरिकता कार्यालय के लिए अनुरोध भेजता है। आपको अपने दस्तावेजों की जांच के लिए कार्यालय में जाने के लिए कहा जा सकता है - यह पूरी तरह से नियमित है अपने साथ मूल दस्तावेज लें।
  • फिलहाल जब तक आप एक नागरिक बनने तक अपने आवेदन प्राप्त नहीं करते हैं, फिलहाल इसमें अनुमानित 25 महीने लगते हैं। यदि आपका आवेदन अधूरा है या अन्य समस्याएं हैं, तो अनुमान लगाया गया है कि इसमें 35 महीने लगते हैं। यदि आप अपने आप को समाचार प्राप्त नहीं करते हैं, चिंता न करें। अच्छा इंतजार किया जाता है
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक कदम 15
    3
    अपने साक्षात्कार और नागरिकता के प्रमाण के लिए एक नोटिस प्राप्त करें आपके आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद, आपको अपने साक्षात्कार के लिए "प्रकट होने का नोटिस" प्राप्त होगा। नोटिस पर सूचीबद्ध सही समय और जगह पर खुद को प्रस्तुत करें, अपना नागरिकता परीक्षण करें और अपना नागरिकता साक्षात्कार पूरा करें आपका साक्षात्कार मूल रूप से परीक्षण प्रश्नों के समान होगा, केवल मौखिक रूप से तैयार किया गया है
  • यदि आप अपनी मातृभाषा के रूप में अंग्रेजी या फ्रेंच नहीं बोलते हैं, तो यह आपकी भाषा आकलन के रूप में भी काम करेगा। एक न्यायाधीश यह निर्धारित करेगा कि आपका कौशल उचित है या नहीं।
  • छवि शीर्षक वाला एक कनाडाई नागरिक चरण 16 बनें
    4
    आपके नागरिकता की शपथ के लिए प्रकट होता है यह मेल द्वारा भी सूचित किया जाएगा। यह आपको यह भी बताएगा कि निर्दिष्ट स्थान पर और स्थान कब होना चाहिए (स्थान आपके निवास स्थान से निर्धारित होता है)। इस सूचना को प्राप्त करने का मतलब है कि आपने अपना लिखित परीक्षा और आपके नागरिकता साक्षात्कार पास किया है। वुगु, है ना?
  • समारोह में आपको अपना कैनेडियन नागरिकता प्रमाण पत्र प्राप्त होगा। तो इसे याद मत करो! सभी बाधाओं को दूर करने के बाद, यह क्षण है! आपको बस इतना करना होगा, कसम खाता हूँ और आप उनमें से एक हमेशा के लिए हो जाएगा। कुछ खाने के लिए समय poutine!
  • एक कनाडाई नागरिक चरण 17 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी स्थिति जानें अब, आपके पास दोहरी नागरिकता है या आप अपने मूल नागरिकता को त्यागने की तलाश कर रहे हैं अगर आप घोषित कैनेडियन बनने के लिए संक्रमण में एक अमेरिकी हैं, तो कई कागजी कार्रवाई के लिए, यह शुल्क 450 डॉलर है, अन्य बातों के अलावा। दरों के साथ, अन्य चीजें हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए:
  • यदि आपके पास दोहरी नागरिकता है, तो लाभ हैं और नुकसान सुनिश्चित करें कि आप सभी कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं - आप कर एवडर या सैन्य भर्ती के रूप में नहीं देखना चाहते हैं। आवश्यकताएं देश के अनुसार भिन्न हैं, इसलिए शोध
  • यदि आप अपना मूल नागरिकता छोड़ देते हैं, तो ऐसा कुछ नहीं है जिसे आप आसानी से पुनर्प्राप्त कर सकते हैं यह ऐसा कुछ नहीं है, जिसे एक छलांग में किया जाना चाहिए - सुनिश्चित करें कि आप 110% सुनिश्चित करें कि यह वह पथ है जिसे आप लेना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि वे आपके अनुरोध को अस्वीकार करते हैं, तो यह आपको वापस कर दिया जाएगा।
    • आप ऑनलाइन आवेदन की प्रगति की निगरानी कर सकते हैं।
    • यदि आपको किसी बच्चे के लिए एक फॉर्म भरने की आवश्यकता है, तो आप इसे (या आप एक कनाडाई नागरिक होने के बाद) के साथ कर सकते हैं। शुल्क 100 डॉलर है और समय की आवश्यकता को छूट दी गई है।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com