ekterya.com

शॉपिंग कार्ट कैसे बनाएं

यदि आप किसी वेबसाइट के माध्यम से इंटरनेट पर उत्पाद बेचते हैं, तो आपको शॉपिंग कार्ट की आवश्यकता होती है ताकि आपके खरीदार को भुगतान करना आसान हो जाए। शॉपिंग कार्ट एक ऐसा कार्यक्रम है जो खरीदार को उन उत्पादों का चयन करने की अनुमति देता है जो वह खरीद लेंगे। आप करों और शिपिंग लागत की गणना भी कर सकते हैं यदि आवश्यक हो, तो आप भुगतान को संसाधित कर सकते हैं और बिलिंग और शिपिंग पता रिकॉर्ड कर सकते हैं। शॉपिंग कार्ट इतने सामान्य हैं कि कई खरीदार उन वेबसाइटों में दिलचस्पी नहीं लेंगे जिनके पास एक नहीं है

चरणों

Video: How to Apply Online For Bajaj Finserve EMI Card || Product at 0% Interest || Bajaj Finserve EMI Card

एक शॉपिंग कार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1

Video: online shopping kese kare

1
एक विक्रेता खाता खोलें, या तो अपने बैंक के माध्यम से या इंटरनेट सेवा के माध्यम से दोनों आपको खरीदार के क्रेडिट कार्ड पर शुल्क प्रसंस्करण के लिए और आपके चेकिंग खाते में धन जमा करने के लिए कुछ शुल्क लगाएंगे।
  • एक शॉपिंग कार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    अपने वेब होस्टिंग खाते से यह जांचने के लिए जांचें कि क्या वे शॉपिंग कार्ट सेवा को निःशुल्क या छोटे से शुल्क के साथ प्रदान कर सकते हैं। यदि हां, तो आप आसानी से इसे अपनी वेबसाइट पर जोड़ सकते हैं
  • वेब होस्टिंग कंपनी आपको ऐसा करने के निर्देश प्रदान करेगी, साथ ही आपके शॉपिंग कार्ट और इसके आंकड़ों तक पहुंचने के साधन भी होंगे, जिनमें प्रति माह कुल बिक्री और करों का आरोप लगाया जाएगा।
  • एक शॉपिंग कार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    पेपैल शॉपिंग कार्ट का उपयोग करें पेपैल बहुत अच्छी प्रतिष्ठा के साथ एक कंपनी है और खरीदारों द्वारा सम्मान किया है और यदि आप अपनी वेबसाइट पर अपने शॉपिंग कार्ट जोड़ने के लिए, पेपैल आप प्रसंस्करण लेनदेन के लिए एक छोटे से शुल्क चार्ज होगा। यदि आप पेपैल का उपयोग करते हैं, तो आपको क्रेडिट कार्ड से शुल्क लेने के लिए अपना स्वयं का विक्रेता खाता नहीं होना पड़ता है।
  • एक शॉपिंग कार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4



    4
    अपनी वेबसाइट पर शॉपिंग कार्ट को इंस्टॉल करने के लिए ओपन सोर्स प्रोग्राम का लाभ उठाएं। कोई भी इन कार्यक्रमों को अपने इस्तेमाल के लिए डाउनलोड कर सकता है ये कार्यक्रम दस्तावेजों और तकनीकी सहायता के साथ आते हैं, शॉपिंग कार्ट का इस्तेमाल करते हैं।
  • एक शॉपिंग कार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    सॉफ्टवेयर खरीदें जो आपको अपनी वेबसाइट पर शॉपिंग कार्ट इंस्टॉल करने में मदद करता है आप अपनी खरीदारी की टोकरी को कस्टमाइज़ कर सकते हैं और फंक्शंस जोड़ सकते हैं जो आपको आपके व्यापार के बढ़ने की जरूरत है। शॉपिंग कार्ट बनाने के लिए सॉफ़्टवेयर की कीमत $ 65 से $ 200 के बीच भिन्न होती है।
  • एक शॉपिंग कार्ट बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    हाइपरटेक्स्ट प्रोसेसर और एक संरचित भाषा का उपयोग करते हुए, अपनी खुद की खरीदारी की टोकरी करें यदि आप जानते हैं कि यह कैसे करना है। आम तौर पर यह बहुत जटिल है, जब तक आप एक पेशेवर वेबसाइट डिजाइनर नहीं हैं
  • युक्तियाँ

    • एक वास्तविक शॉपिंग कार्ट के समान यह उतना ही बेहतर होगा, जब आपके ग्राहक इसका उपयोग करते समय बेहतर महसूस करेंगे। वे गाड़ी के लिए आइटम ले जाने की क्षमता होनी चाहिए, क्या गाड़ी शामिल की सूची देखने, आइटम निकालने और भुगतान करने के लिए आगे बढ़ने से पहले आइटम की कुल लागत को देखने के लिए सक्षम होने के लिए विकल्प होना चाहिए।
    • यदि आप अपने ग्राहकों को अपनी वेबसाइट पर कोई खाता बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो आप अतिरिक्त बिक्री करने में सक्षम हो सकते हैं, जिससे वे बाद में भुगतान करने के लिए शॉपिंग कार्ट में आइटम स्टोर कर सकें।

    Video: How to order product -Flipkart online shopping Flipkart se online shopping kaise Kare

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप उत्पादों की बिक्री के लिए करों का संग्रह करते समय कानूनों का पालन करते हैं। आपको उन खरीदारों से कर एकत्र करना होगा जो राज्य के भीतर हैं, राज्य की बिक्री की रिपोर्ट करें, और राज्य के राजकोष को लगाए गए करों को पुनर्निर्देशित करें। ऐसा करने के लिए पहला कदम व्यवसाय लाइसेंस प्राप्त करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com