ekterya.com

कैसे सिगरेट ऑनलाइन जल्दी से खरीदने के लिए

दुकान पर जाने और सिगरेट खरीदने की भीषण दिनचर्या धूम्रपान करने वालों के लिए साप्ताहिक (या यहां तक ​​कि दैनिक) झुंझलाहट हो सकती है। सिगरेट खरीदने के लिए ईंधन पर समय और पैसा क्यों बर्बाद करें, जब इंटरनेट पर कई त्वरित और सस्ते विकल्प होते हैं? सिगरेट ऑनलाइन खरीदने और उन्हें संचय करके एक प्रेमी धूम्रपानकर्ता बनें!

चरणों

भाग 1
सिगरेट ऑनलाइन खरीदें

खरीदें सिगरेट ऑनलाइन खरीदें चित्र जल्दी चरण 1
1
सिगरेट के लिए खुदरा वेबसाइट पर जाएं वर्तमान में, सिगरेट ऑनलाइन बेचने वाली वेबसाइटों की एक विस्तृत विविधता है बस एक पूछताछ के साथ "सिगरेट ऑनलाइन" आपके पसंदीदा खोज इंजन में, आपको कई प्रासंगिक परिणाम मिलेंगे प्रत्येक वेब पेज के ब्रांड, उत्पादों और सामानों का चयन हो सकता है, ताकि आप निर्णय लेने से पहले कई वेब पेज खोज सकें।
  • खरीदें सिगरेट ऑनलाइन खरीदें चित्र जल्दी चरण 2
    2
    किसी वेब पेज पर सिगरेट का चयन ब्राउज़ करें जब आपको एक ऑनलाइन सिगरेट विक्रेता मिलेगा, तो आप अपने ब्रांड या अपने पसंदीदा ब्रांड को खोजने के लिए उपलब्ध सिगरेट ब्राउज़ करें अधिकांश सिगरेट वेबसाइटों में सबसे लोकप्रिय और मान्यता प्राप्त ब्रांड होंगे, जैसे मार्लबोरो, ऊंट, आदि, जबकि अन्य वेबसाइट्स में विभिन्न प्रकार के विदेशी या विदेशी सिगरेट होंगे।
  • सामान्य तौर पर, सिगरेट वेबसाइटों के अनुभाग में दिए गए ब्रांडों की एक उल्लेखनीय सूची होगी "सिगरेट"। इसके अलावा, सिगरेट के कई वेब पेजों में एक खोज बार होगा जो आपको अपने इच्छित उत्पादों की खोज करने की अनुमति देगा। यह वेब पृष्ठों के शीर्ष कोनों में से एक में पाया जाएगा।
  • खरीदें सिगरेट ऑनलाइन खरीदें चित्र जल्दी चरण 3

    Video: आधी कीमत पर ट्रैक्टर खरीदे

    3
    अपनी शॉपिंग कार्ट में कुछ सिगरेट जोड़ें बटन ढूंढें "शॉपिंग कार्ट में जोड़ें" वेबसाइट पर जब आपको सिगरेट मिल जाए तो आपको पसंद आएंगे। यह आमतौर पर छवि के करीब उल्लेखनीय रूप से पाया जाता है या उस उत्पाद का नाम जिसे आप खरीदने में रुचि रखते हैं। इस बटन पर क्लिक करके, उत्पाद को आपके ऑनलाइन शॉपिंग कार्ट में जोड़ दिया जाता है, जो उन उत्पादों का ट्रैक रखता है जिन्हें आप खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। लगभग सभी रिटेल वेबसाइट इस प्रणाली का उपयोग करते हैं "शॉपिंग कार्ट में जोड़ें", अमेज़ॅन.कॉम से लेकर छोटी-सी स्वतंत्र खुदरा विक्रेताओं तक।
  • शॉपिंग कार्ट में आइटम जोड़ना तुरंत उन्हें नहीं खरीदता है, इसलिए आपको गलती से गलत सिगरेट जोड़ने की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • खरीदें सिगरेट ऑनलाइन खरीदें चित्र जल्दी चरण 4
    4

    Video: एक लाख में ऐसे शुरू करें मोमबत्ती बनाने का बिज़नेस -देखे वीडियो

    भुगतान प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें कहीं वेब पेज पर बटन ढूंढें जो इंगित करता है "भुगतान करने के लिए आगे बढ़ें" जब आपने अपनी खरीदारी की टोकरी में सभी सिगरेट खरीदना चाहते हैं यह आपको उन स्क्रीनों की एक श्रृंखला पर ले जाएगा जिसमें आप अपनी खरीद की पुष्टि और समाप्त कर लेंगे। साथ ही, यदि आपके पास पसंद है तो आपके पास आपके ऑर्डर से कुछ आइटम हटाने का विकल्प होगा।
  • ध्यान रखें कि कुछ वेब पेज आपको भुगतान करने और अपनी सिगरेट खरीदने से पहले किसी खाते से साइन अप करने के लिए अनुरोध कर सकते हैं
  • खरीदें सिगरेट ऑनलाइन खरीदें चित्र जल्दी चरण 5
    5
    संबंधित व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करें भुगतान प्रक्रिया के दौरान, आपको कुछ व्यक्तिगत जानकारी के लिए कहा जाएगा ताकि सिगरेट आपको भेजे जाएं और आप उनके लिए भुगतान कर सकते हैं। आपके पास एक वैध क्रेडिट कार्ड होना चाहिए और आपको पता होना चाहिए कि कौन-से भुगतान और शिपिंग पते उपलब्ध हैं, ताकि आप आसानी से यह जानकारी प्रदान कर सकें। उपयुक्त पाठ फ़ील्ड में जानकारी भरें और उसके बाद अगले पृष्ठ पर जाएं
  • घोटाले की वेबसाइटों से सावधान रहें जो आपकी महत्वपूर्ण व्यक्तिगत जानकारी चोरी करने का प्रयास कर सकते हैं। हालांकि यह है कि ज्यादातर खुदरा विक्रेताओं ऑनलाइन आपके क्रेडिट कार्ड और अपने पते से जानकारी पूछना सिगरेट खरीदने के लिए होगा सच है, तो आप अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर या अपने बैंक खाते से कुछ जानकारी देने के लिए की आवश्यकता नहीं है। यदि आपको इस प्रकार की जानकारी के लिए कहा गया है, तो तुरंत एक वेब पेज से वापस लें
  • खरीदें सिगरेट ऑनलाइन खरीदें चित्र जल्दी चरण 6
    6
    यदि आप चाहें तो एक तेज शिपिंग विकल्प चुनें यदि आप जितनी जल्दी हो सके अपनी सिगरेट प्राप्त करना चाहते हैं, आप एक विशेष शिपिंग विकल्प चुन सकते हैं। यह भुगतान प्रक्रिया के दौरान दी जाएगी यदि यह उपलब्ध है। कुछ वेब पेज आपको शिपिंग विकल्प की पेशकश करेंगे जो कि अगले दिन आने वाली शिपमेंट की तुलना में तेज़ हो, हालांकि यह बहुत महंगा हो सकता है इसलिए, निर्णय लेने से पहले आपको अपनी सिगरेट बहुत तेज़ होने की और आपके पास कितनी धनराशि खर्च करने की इच्छा का वजन कम करना है
  • खरीदें सिगरेट ऑनलाइन खरीदें चित्र जल्दी चरण 7



    7

    Video: pradhan manti rojgar yojana online application | प्रधानमंत्री रोजगार योजना 25 लाख लोन 35% सब्सिडी

    समीक्षा करें और अपने आदेश की पुष्टि करें भुगतान प्रक्रिया के अंत में, आपको अपने सभी ऑर्डर का सारांश दिया जाएगा: जो भी आप खरीदना चाहते हैं, आपके द्वारा चुने गए शिपिंग विकल्प, वह पता जिस पर आपका ऑर्डर भेजा जाएगा और इसी प्रकार इस चरण में, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके आदेश के साथ सब कुछ सही है, क्योंकि ऑर्डर रद्द करना और ऑनलाइन खरीदारी के लिए धन वापसी करना मुश्किल हो सकता है।
  • खरीदारी करने के लिए अपने आदेश की पुष्टि करें जब आप इसे समीक्षा कर लेंगे। आम तौर पर, आपके ऑर्डर के निचले भाग के पास एक ध्यान देने योग्य बटन होगा, जो इंगित करता है "इस बात की पुष्टि" या "अंत"।
  • खरीदें सिगरेट ऑनलाइन खरीदें चित्र जल्दी चरण 8
    8
    जब तक आपके सिगरेट आने तक प्रतीक्षा करें बधाई! आपने ऑनलाइन सिगरेट खरीदा है आपको बस इतना करना होगा कि आप वापस बैठ जाएं और अपनी खरीदारी करने के बाद इंतजार करें। आपकी सिगरेट विक्रेताओं द्वारा निर्दिष्ट समय के भीतर पहुंचनी चाहिए। अन्यथा, आपको अपने आदेश की स्थिति जानकारी प्राप्त करने के लिए विक्रेता से संपर्क करना होगा या आपको धनवापसी का अनुरोध करना होगा। विक्रेता के साथ संवाद करने की जानकारी उस वेबसाइट पर उपलब्ध होनी चाहिए जहां आपने सिगरेट खरीदा था।
  • भाग 2
    एक स्मार्ट दुकानदार ऑनलाइन रहें

    खरीदें सिगरेट ऑनलाइन खरीदें चित्र जल्दी से चरण 9
    1
    सुनिश्चित करें कि आप कानूनी रूप से सिगरेट खरीदने में सक्षम हैं एक सामान्य नियम के रूप में, यदि आप नाबालिग हैं, तो तंबाकू को नाबालिग बेचने और तम्बाकू खरीदने का अपराध है। संयुक्त राज्य के सभी पचास राज्यों में कानून हैं जो अठारह वर्ष से कम उम्र के लोगों को तंबाकू बेचने के लिए कानूनी बनाते हैं। कई अन्य देशों के समान कानून हैं यद्यपि तंबाकू को नाबालिग के रूप में खरीद और उपभोग करने के लिए प्रतिबंध अधिक गंभीर अपराधों के लिए लगाए गए लोगों की तुलना में हल्के होते हैं, फिर भी जब आप नाबालिग हैं तो सिगरेट खरीदने का एक बहुत बुरा विचार है ऐसा इसलिए है क्योंकि कम उम्र में आपके आपराधिक रिकॉर्ड पर दंड होने से भविष्य में समस्याएं हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, जब आप किसी विश्वविद्यालय में आवेदन करते हैं
    • आम तौर पर, संयुक्त राज्य अमेरिका में, एक नाबालिग के लिए तुरंत मंजूरी जो सिगरेट खरीदता है वह ठीक भुगतान करना या समुदाय को सेवा प्रदान करना है। इसके अलावा, दंड व्यवसायों के लिए अधिक गंभीर हो सकता है जो नाबालिगों को सिगरेट बेचते हैं।
    • ज्यादातर ऑनलाइन विक्रेता ऑर्डर के लिए भुगतान करने के लिए क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करते हैं संयुक्त राज्य अमेरिका में, आपको अपने क्रेडिट कार्ड के लिए अठारह साल का होना चाहिए, जो वही उम्र है जो आपको कानूनी तौर पर सिगरेट खरीदना होगा।
  • खरीदें सिगरेट ऑनलाइन खरीदें चित्र जल्दी 10 कदम
    2
    थोक खरीदें जब आप सिगरेट ऑनलाइन खरीदते हैं, तो आपको आमतौर पर शिपिंग और हैंडलिंग शुल्क का भुगतान करना पड़ता है, जिसे आपको स्टोर में खरीदा जाने पर आपको भुगतान नहीं करना पड़ेगा। कभी-कभी, यह कर्तव्य-मुक्त वस्तुओं के लिए वेबसाइट पर शॉपिंग द्वारा प्राप्त की गई बचत की भरपाई कर सकता है। हालांकि, कुछ खुदरा विक्रेताओं के साथ, यदि आप शिपिंग और हैंडलिंग शुल्क प्रत्येक आदेश या प्रत्येक बॉक्स के आधार पर चार्ज किया जाता है, तो आप थोक खरीदकर अच्छे ऑफ़र प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि यह सच है कि सिगरेट के कई बक्से खरीदना बहुत महंगा हो सकता है, इससे आप भविष्य में बहुत पैसा बचा सकते हैं
  • हालांकि, यह ध्यान रखें कि कुछ खुदरा विक्रेताओं आपको खरीदें बक्से की संख्या के आधार पर एक फ्लैट शिपिंग शुल्क लेते हैं। इसका मतलब यह है कि इन वेब पृष्ठों में थोक खरीदने से आपको बेहतर पेशकश नहीं मिलती है
  • सिगरेट ऑनलाइन खरीदें चित्र शीर्षकः चरण 11
    3
    अन्य स्थानों में खरीदें सिगरेट के सभी खुदरा विक्रेताओं समान नहीं हैं भौतिक दुकानों की तरह, कुछ खुदरा विक्रेताओं महान सौदों और प्रोत्साहन प्रदान करते हैं, जबकि अन्य आपको धोखा देते हैं निर्णय लेने से पहले, उस उत्पाद को ढूंढने का प्रयास करें जो आप कई वेब पेजों में चाहते हैं। उत्पाद की कीमत की तुलना करें और शिपिंग और हैंडलिंग फीस कभी-कभी, भंडार एक उत्कृष्ट मूल्य प्रदान करते हैं, लेकिन वे उच्च दर के साथ क्षतिपूर्ति करेंगे
  • खरीदें सिगरेट ऑनलाइन खरीदें चित्र जल्दी चरण 12
    4
    केवल उन ब्रांडों को खरीदें जिन्हें आप पहचानते हैं सिगरेट के खुदरा विक्रेताओं की तलाश शुरू करने के रूप में आप शायद यह ध्यान देंगे कि यह सिगरेट के कई ब्रांड बेचता है। इनमें से कुछ ब्रांड ज्ञात हैं, जैसे मार्लबोरो, कूल, लकी स्ट्राइक और इतने पर, जबकि अन्य कम प्रसिद्ध हैं हालांकि यह सच है कि यह एक सस्ते ब्रांड खरीदने के लिए आकर्षक हो सकता है जिसे आपने कभी नहीं सुना है, यह भी एक बुरा विचार हो सकता है अगर आप सस्ते ब्रांड के स्वाद या महसूस नहीं करते हैं, तो आप औसत से नीचे वाले बॉक्स या अधिक सिगरेट के साथ छोड़ देंगे।
  • सिगरेट के ज्यादातर खुदरा विक्रेताओं ऑनलाइन बक्से में सिगरेट बेचते हैं। यह बहुत सिगरेट है अगर अंत में आपको वह उत्पाद पसंद नहीं है इसलिए, सिगरेट में विशेष रूप से स्टोर करने वाले व्यक्ति के पास जाने के लिए यह एक बेहतर विचार होगा और अगर आप कुछ नई सिगरेट की कोशिश करना चाहते हैं तो आपसे सिफारिश करने के लिए कर्मचारियों से पूछें। इस तरह, आप एक ब्रांड के केवल एक पैकेज खरीद सकते हैं, जो अंत में उन सिगरेट को पसंद नहीं करते हैं, जो नुकसान को कम करता है।
  • सिगरेट ऑनलाइन खरीदें तस्वीर 13 कदम जल्दी

    Video: वकील से किस बात पर झगड़े 'दी लल्लनटॉप' के एडिटर | सीतापुर | The Lallantop

    5
    खराब प्रतिष्ठा के सिगरेट के विक्रेताओं से बचें भले ही लोकप्रिय ऑनलाइन सिगरेट खुदरा विक्रेताओं के कई प्रतिष्ठित और विश्वसनीय हैं, यह जानना महत्वपूर्ण है कि कुछ अन्य नहीं हैं। सिगरेट की कुछ वेबसाइटें, जो एक घोटाले (सिगरेटटेपर्चज़ डॉट कॉम) हैं, आमतौर पर विदेशों में संचालित होती हैं और ब्रांडेड लोगों की कीमत पर मिठाई सस्ते सिगरेट बेचते हैं। खराब उत्पादन के ये सिगरेट स्वास्थ्य के उच्च मानकों का सम्मान नहीं करते हैं, और इन सिगरेट की बिक्री संगठित अपराधों को वित्तपोषित कर सकती है। अन्य घोटाले वेबसाइटें आपका आदेश नहीं भेजेगी या आपकी व्यक्तिगत वित्तीय जानकारी चोरी करने का प्रयास नहीं करेगा। जब आप सिगारेट ऑनलाइन खरीदते हैं, तो वेब पेज से बचें, जो निम्न चेतावनी संकेतों को प्रस्तुत करते हैं:
  • वेबसाइट का एक बहुत बुनियादी या अशिष्ट डिजाइन
  • वर्तनी और व्याकरण की कुछ स्पष्ट त्रुटियां
  • एक भुगतान पृष्ठ जो आपको अनावश्यक व्यक्तिगत जानकारी (सामाजिक सुरक्षा नंबर, बैंक खाता जानकारी, भुगतान मार्ग संख्या आदि) के लिए पूछता है
  • जानकारी की कमी, जैसे कि "टिप्पणियाँ" या "हमसे संपर्क करें"
  • कुछ भुगतान पृष्ठ जो आपको वेस्टर्न यूनियन या वायर ट्रांसफर सेवा के माध्यम से पैसे भेजने के लिए कहते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com