ekterya.com

अच्छा क्रेडिट कैसे स्थापित करें

एक अच्छा क्रेडिट रेटिंग अच्छा ऋण प्राप्त करने और उधारदाताओं के साथ शर्तों से मेल खाने का एक अनिवार्य हिस्सा है I अमेरिकियों के लिए औसत FICO क्रेडिट स्कोर जिसका मतलब है कि अमेरिका के आधे से एक बुरा क्रेडिट रेटिंग और दूसरे आधे बेहतर है, 720 के बारे में है। एक अच्छी क्रेडिट रेटिंग स्थापित करने का एकमात्र तरीका क्रेडिट पर खरीदना शुरू करना है यह एक क्रेडिट इतिहास स्थापित करने का एकमात्र तरीका है जो आपके द्वारा खरीदा या उपयोग करने वाली चीजों का भुगतान करने की आपकी क्षमता का खुलासा करता है

चरणों

भाग 1

बस इसे सेट करें
छवि का निर्माण अच्छा क्रडिट चरण 1 बनाएँ
1
आपके नाम पर चालान होने से आपके क्रेडिट पर असर नहीं होगा। अक्सर, यह सकारात्मक क्रेडिट रखने के लिए गलत धारणा है बड़े उपयोगिता कंपनियां और टेलीफोन कंपनियां क्रेडिट एजेंसियों को सूचित करती हैं जब भुगतान नहीं किए जाते हैं
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 2 बनाएं
    2
    हमेशा समय पर अपने बिल का भुगतान करें जैसे ही आप उन्हें प्राप्त करते हैं, सभी क्रेडिट कार्ड बिलों को पूरा करें, इसलिए आप खुद को "डिफॉल्टर" नहीं दिखाते हैं अगर आपकी क्रेडिट रेटिंग पहले से कम है या मौजूद नहीं है तो "सुरक्षित" क्रेडिट कार्ड प्राप्त करना आवश्यक हो सकता है अपना होमवर्क और अनुसंधान करें क्योंकि कुछ सुरक्षित क्रेडिट कार्ड कंपनियां आपकी मंजूरी देने से पहले आपके क्रेडिट की समीक्षा करती हैं और आपको अस्वीकार कर सकती हैं
  • किया स्वचालित भुगतान बैंक या क्रेडिट कार्ड कंपनी के साथ लगभग सभी क्रेडिट कार्ड आपको अपने क्रेडिट कार्ड के लिए भुगतान करने के लिए हर महीने अपने चेकिंग खाते से स्वचालित निकासी करने की अनुमति देगा। इस तरह, आप भुगतान को भूल जाने या एक डिफॉल्टर के रूप में पंजीकरण करने का जोखिम नहीं उठाएंगे, जो आपके क्रेडिट रेटिंग को कम करता है। सामान्य में, स्वचालित भुगतान आपको निर्दिष्ट करने की अनुमति देते हैं यदि आप निम्न कार्य करना चाहते हैं:
  • रजिस्टर करने के लिए रजिस्टर न्यूनतम मासिक राशि. क्रेडिट कार्ड आपको हर महीने न्यूनतम राशि का भुगतान करने के लिए मजबूर कर देगा - अन्यथा, आप दंडित होने के जोखिम को चलाते हैं
  • रजिस्टर करने के लिए रजिस्टर संतुलन क्रेडिट कार्ड पर सामान्यतया, क्रेडिट कार्ड या आपके पास की राशि, एक महीने से अगले तक बदल जाएगी सुनिश्चित करें कि आप करते समय ओवरड्राफ्ट से बचें
  • एक भुगतान करने के लिए रजिस्टर करें तय राशि हर महीने यह निश्चित राशि न्यूनतम मासिक राशि और शेष राशि के बीच कहीं भी पाई जा सकती है।
  • संभावना को समझें कि यह विधि सभी के लिए काम नहीं करेगी - यदि आप नहीं करते हैं, तो क्रेडिट स्थापित करने के लिए किसी अन्य तरीके का पालन करें।
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 3 बनाएं
    3
    क्रेडिट कार्ड के लिए एक संदर्भ प्राप्त करें इसे एक सुरक्षित क्रेडिट कार्ड भी कहा जाता है यह एक प्रोग्राम है जो कई बड़े बैंकों है, जहां आप एक कार्ड भी प्राप्त करने के लिए एक क्रेडिट कार्ड (आमतौर पर सीमा के बराबर) पर जमा राशि का भुगतान जब आप एक आदर्श क्रेडिट रेटिंग की तुलना में कम है। इस स्टार्टअप कार्ड का उपयोग करके, आप अपना क्रेडिट स्थापित कर सकते हैं।
  • बस सुनिश्चित करें कि वे प्रमुख क्रेडिट रेटिंग कंपनियों को कार्ड घोषित करते हैं।
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 4 बनाएं
    4
    नौकरी रखो आपके क्रेडिट रेटिंग के बारे में पूछने वाले कई स्थानों में अन्य जानकारी भी दिखाई जाएगी, जैसे कि आप नौकरी रख सकते हैं यदि वे देखते हैं कि आप हर कुछ महीनों में नौकरियां बदलते हैं, तो आपकी क्रेडिट रेटिंग वास्तव में आपकी सहायता करने के लिए पर्याप्त नहीं होगी: आप बहुत जोखिम भरा होगा एक पंक्ति में कुछ वर्षों के लिए एक एकल कार्य को बनाए रखना अधिक स्थिर लग जाएगा। यह आपको बंधक बनाने जैसी चीजों के साथ मदद करेगा
  • यदि आप विश्वसनीय लगते हैं, तो वे एक आदर्श रेटिंग से थोड़ा कम क्रेडिट रेटिंग भूल जाने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 5 बनाएं
    5
    एक स्थान पर रहें पिछले वाले की तरह, कई स्थानों पर आपका आवास इतिहास दिखाई देगा यदि आप कई बार चले गए हैं, तो आप एक जोखिम है। हालांकि, यदि आप किसी अपार्टमेंट या घर में रहते हैं, तो आप अधिक विश्वसनीय दिखाई देंगे।
  • भाग 2

    अपने मौजूदा क्रेडिट रेटिंग में सुधार करें
    छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 6 बनाएं
    1
    क्रेडिट कार्ड का अनुरोध करें एक चुनें जो सबसे कम ब्याज दर प्रदान करता है और यदि संभव हो तो, जो आपके द्वारा किए जाने वाले खरीद के लिए प्रतिपूर्ति प्रतिशत प्रदान करता है। जब तक आप कम से कम अच्छा क्रेडिट है एक नया क्रेडिट कार्ड, के लिए है क्योंकि प्रत्येक अनुरोध को अस्वीकार किया जा रहा है के रूप में, आपकी क्रेडिट रेटिंग के खिलाफ गिनती के साथ ही कोशिश मत करो।
    • क्रेडिट कार्ड का अनुरोध करें प्रमुख, जैसे वीजा, अमेरिकन एक्सप्रेस, डिस्कवर या मास्टरकार्ड ये आपकी मदद करेंगे 700 के एक स्कोर के लिए तेजी से।
    • यदि आप एक प्रमुख क्रेडिट कार्ड नहीं मिल सकता है, एक क्रेडिट कार्ड "सुरक्षित", जिसके बाद आप एक बैंक जारीकर्ता में पैसे जमा काम करता है के बारे में सोचते हैं।
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 7 बनाएं
    2
    खुली जांच और बचत खाते सावधिदाता बैंक खातों को वित्तीय स्थिरता और लगातार बचत व्यवहार के लक्षण मानते हैं। यह देखते हुए, जाँच और बचत खातों के निरंतर उपयोग के साक्ष्य से आपको एक क्रेडिट कार्ड की पेशकश करने की संभावना बढ़ जाती है।
  • हालांकि, आपको केवल हर जगह खातों को नहीं खोलना चाहिए, क्योंकि इससे आप अच्छे के बजाए बुरा दिखेंगे। सिर्फ एक से अधिक है और सुनिश्चित करें कि इनमें से प्रत्येक में पैसा है।
  • एक अन्य विकल्प अपने बैंक या वित्तीय संस्थान से संपर्क करना है, उनके साथ चालू खाते खोलें और खाता "खाते" में एक निश्चित राशि जमा करें। इसे पहले पेड चालू खाता कहा जाता है।
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 8 बनाएं
    3
    अपने कर्ज को कम रखें यह बेहतर दिखेगा कि यदि आप महीने के अंत में भुगतान कर रहे बिल कम है अपना बकाया कर्ज जितना कम हो उतना कम अपने स्कोर को बेहतर बनाने के लिए रखें।
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 9 बनाएं
    4
    मदद के लिए पूछें आप एक अच्छी रेटिंग की स्थापना के लिए और फिर लगता है कि आप एक भुगतान पर थोड़ी देर हो चुकी हैं एक अच्छा काम किया है, तो आप अपने पंजीकरण की कि विलंब से भुगतान निकाल सकते हैं अगर आप अच्छी तरह से पूछो। यदि आपके पास उस इकाई के साथ एक अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है जिसके साथ आप भुगतान में देरी करते हैं, तो अगर आप पूछें तो वे इसे समाप्त करने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 10 बनाएं
    5
    उसे समय दें एक लंबे समय के लिए अच्छा क्रेडिट होने से आपको समझदार उधारदाताओं में एक लंबा रास्ता मिल जाएगा कि आप एक ठोस शर्त हैं प्रक्रिया जल्दी मत करो
  • भाग 3

    जिम्मेदारी के साथ क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें


    छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 11 बनाएं
    1
    अपना बजट जांचें बजट आपके द्वारा दर्ज किए गए धन की राशि, आपके द्वारा सहेजना चाहते धन की राशि और आपको मासिक भुगतान करने वाली चीज़ों के प्रकार
    • बजट हासिल करना अच्छा है, भले ही आप अपने क्रेडिट तय करने में दिलचस्पी नहीं रखते। एक बजट आपको पैसे बचाने, अपने द्वारा किए गए वित्तीय फैसले के बारे में समझदारी से और स्वाभाविक रूप से आपके क्रेडिट को ठीक करने की अनुमति देगा।
    • बजट कितना है आप इसके बजाय कितना खर्च कर सकते हैं खर्च करना पसंद करना एक अंतर है यदि आप विवेकाधीन खरीदारियों के लिए प्रति माह $ 200 का भुगतान करते हैं, तो $ 600 फ्लैट पैनल टीवी को इसे खरीदने से तीन महीने पहले इंतजार करना होगा। तुरंत इसे खरीद न करें या आप दो महीने के लिए $ 400 के लिए ऋणी रहेंगे।
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 12 बनाएं

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    2
    अपने बजट का पालन करें यदि आप वास्तव में इसका पालन नहीं करते हैं तो बजट के बारे में अच्छी बात क्या है? यदि आप कहते हैं कि आप प्रत्येक सप्ताह किराने का सामान पर $ 120 खर्च करने जा रहे हैं, तो $ 120 से अधिक न हो यह कहना आसान और करना कठिन है लेकिन यह एक अच्छी क्रेडिट रेटिंग के लिए आवश्यक है।
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 13 बनाएँ
    3
    नकदी के बजाय एक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें ताकि आप खरीद सकें। सुनिश्चित करें कि आप महीने के अंत में वास्तव में भुगतान कर सकते हैं उससे अधिक शुल्क नहीं लेते हैं। कुछ उदाहरण निम्नलिखित हैं:
  • उपयोग गैस के लिए भुगतान करने के लिए आपका क्रेडिट कार्ड यदि आपकी आय प्रति माह 2000 डॉलर है और आपका गैस खर्च प्रति माह $ 140 का प्रतिनिधित्व करता है, तो आप हर महीने अपने क्रेडिट कार्ड के साथ $ 140 का भुगतान कर सकते हैं।
  • नहीं $ 1500 गद्दे का भुगतान करने के लिए अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें यदि आपकी मासिक आय $ 2000 है, तो तुरंत $ 1500 की खरीदारी के साथ अपना कार्ड चार्ज करना एक भयानक विचार है आपको कई महीनों के लिए भुगतान करना होगा और भुगतान में देर हो सकती है
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 14 बनाएं
    4
    न्यूनतम भुगतान से अधिक भुगतान करें आपको कार्ड के न्यूनतम भुगतान से अधिक भुगतान करना पड़ता है और इस तरह पूरी तरह से इसे भुगतान करने के लिए बहुत कम काम करता है यदि आप न्यूनतम भुगतान से अधिक भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो आप वित्तीय रूप से ज़िम्मेदार नहीं हैं और आपने अत्यधिक ऋण ग्रहण किया है।
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 15 बनाएँ
    5
    अपनी क्रेडिट सीमा से नीचे अच्छी तरह से रहें अक्सर करीब 70 के बीच और 75% अपने क्रेडिट सीमा के लिए या सीमित करने के अपने कार्ड का उपयोग खतरनाक और उधारदाताओं के लिए गैर जिम्मेदाराना के रूप में यह अक्सर है किया जाएगा। क्रेडिट कार्ड सुरक्षा जाल हैं, इसलिए थोड़ा अतिरिक्त स्थान छोड़ दें। जैसे ही आप अपने शरीर के आकार के समान सच्चाई से सुरक्षा नहीं चाहते हैं, वैसे ही आप उन्हें चार्ज करने की क्षमता के बिना क्रेडिट कार्ड नहीं लेना चाहते हैं।
  • भाग 4

    अपने क्रेडिट रेटिंग को मास्टर करें
    छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 16 बनाएँ
    1
    अपनी वार्षिक क्रेडिट रिपोर्ट की समीक्षा करें अगर आपको नहीं पता कि आपका क्रेडिट कैसा दिखता है, तो उसे ठीक करना मुश्किल होगा। आप सरकार द्वारा प्रशासित वार्षिक CredReport.com वेबसाइट के माध्यम से एक निःशुल्क वार्षिक क्रेडिट रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं। आपके लिए क्रेडिट रेटिंग, आपको एक मामूली शुल्क का भुगतान करना होगा, क्योंकि उन्हें निःशुल्क पेशकश नहीं की जाती है। जब आप अपनी रिपोर्ट का विश्लेषण करते हैं, तो निम्न सुनिश्चित करें:
    • किसी भी अतिरिक्त खाते का दावा करें जो आपकी नहीं है या आपने खोला नहीं है
    • देर से भुगतान की किसी भी रिपोर्ट का दावा करें, जिसे आप वास्तव में समय पर भुगतान करते हैं
    • 10 साल से अधिक किसी दिवालियापन का दावा करें, फिर भी लंबित प्रतीत होता है, हालांकि आपने दिवालिएपन की स्थापना की है
    • 7 वर्षों से पुराने किसी भी नकारात्मक जानकारी का दावा करें।
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 17 बनाएँ
    2
    अपने ऋण को अलग-अलग कार्डों में अलग करें यदि संभव हो यदि आप एक कार्ड पर बड़े शेष राशि से बचते हैं और आपके पास अलग-अलग कार्डों पर कई छोटी शेषियां हैं तो आपके एफआईसीओ क्रेडिट रेटिंग में सुधार होगा।
  • इसका कारण यह है कि एफआईसीओ फार्मूला आपके शेष राशि (आप कितना बकाया है) और आपकी सीमाओं के बीच का अंतर देखता है (आप प्रति माह कैसे चार्ज कर सकते हैं)। संतुलन से सीमा अनुपात में निम्न अनुपात, अनुपात को सीमित करने के लिए शेष राशि में उच्च सूचकांक से बेहतर क्रेडिट रेटिंग की अनुमति देता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप अपनी शेष राशि का भुगतान करते हैं, तो शेष राशि के अनुपात में एक उच्च अनुपात आदर्श नहीं है। यदि आप 5000 डॉलर की सीमा के साथ $ 4000 खर्च करते हैं, तो आपको 0.8 का सूचकांक मिलता है, जो बहुत अधिक है 0.1 का सूचक प्राप्त करने का प्रयास करें, जिसका अर्थ है कि आप अपनी उपलब्ध सीमा का 10% खर्च करते हैं।
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 18 बनाएँ
    3
    अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना बंद न करें अपने क्रेडिट कार्ड को बिना आपकी देखभाल के आसपास रहने दें। यदि आप अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग नहीं करते हैं, तो आपकी क्रेडिट रेटिंग कम हो जाएगी क्रेडिट रेटिंग फॉर्मूला एक कार्ड को देखने के लिए पसंद करता है जो कि नियमित रूप से एक के लिए उपयोग किया जाता है जो कि अप्रयुक्त छोड़ दिया जाता है।
  • छवि का निर्माण अच्छा क्रेडिट चरण 1 बनाएँ
    4

    Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    सुनिश्चित करें कि आपका क्रेडिट मुख्य कंपनियों के अधीन है यदि आपकी संभव हो तो मुख्य क्रेडिट रेटिंग कंपनियों को आपकी जानकारी घोषित की जानी चाहिए उधारकर्ताओं की समीक्षा करने की अधिक संभावना है, इसलिए यदि आपके पास केवल एक क्रेडिट कार्ड है और यह केवल एक छोटी कंपनी को घोषित किया गया है, तो आप परेशानी में हैं। यह एक ऐसा मुद्दा है जहां एक से अधिक क्रेडिट कार्ड या बैंक खाते होते हैं, जो दूसरों के बीच में उपयोगी हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • भुगतान को आपके वक्तव्य पर होने की तारीख की जांच करें। यदि आप उस तिथि के करीब कुछ खरीदना चाहते हैं, तो अपना भुगतान करने के बाद तक प्रतीक्षा करें इस तरह, आप एक ही बिलिंग अवधि के भीतर एक अतिरिक्त शुल्क से बचेंगे।
    • जब आप अपना क्रेडिट कार्ड खरीदते हैं, तो पूछें कि भुगतान की तारीख उस तिथि से मेल खाती है जिसे आप जानते हैं कि आपको भुगतान करने के लिए पैसा होगा। वे इस पर आपके साथ काम करेंगे।
    • एक क्रेडिट कार्ड प्राप्त करना जिसकी आपकी सेवाओं की समाप्ति की तारीख है, किराया या बंधक आपके क्रेडिट कार्ड के लिए भुगतान करने के लिए आपके पास धन प्राप्त करना कठिन बना देगा
    • आपके क्रेडिट इतिहास को स्थापित करने के बाद, किश्तों में क्रेडिट के लिए एक छोटी राशि का अनुरोध करें घूर्णन क्रेडिट (क्रेडिट कार्ड और क्रेडिट की रेखाएं) के अतिरिक्त किश्तों में क्रेडिट के उपयोग (कार ऋण, व्यक्तिगत ऋण और बंधक) द्वारा सर्वोत्तम क्रेडिट रेटिंग प्राप्त की जाती है।
    • यदि आपके द्वारा उपयोग किया गया क्रेडिट किसी महीने के दौरान (30% से अधिक) उच्च है, तो अपने कथन के अगले चक्र के पहले अपने कर्ज का भुगतान करने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • बस उस क्रेडिट कार्ड से खरीदने या उसका उपयोग करें, जो उस राशि को चार्ज करें तुम्हें पता है कि आप पूरी तरह से भुगतान कर सकते हैं एक बार जब आप इसे अधिभार दें, तो समस्याएं शुरू हो जाएंगी। केवल यह चार्ज करें कि आप क्या भुगतान कर सकते हैं ताकि आप एक माह के स्थान पर शुल्क लगाए गए सभी चीजों का भुगतान कर सकें।
    • आपके पास जितना अधिक खर्च न करें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com