ekterya.com

आपके कार्ड की क्रेडिट सीमा में वृद्धि कैसे प्राप्त करें

क्रेडिट सीमा में वृद्धि एक से अधिक तरीकों से आपके लिए फायदेमंद है। न केवल आपके उपयोग के लिए अधिक उपलब्ध क्रेडिट होगा, लेकिन यह आपके क्रेडिट के उपयोग की दर को कम करके आपके क्रेडिट रेटिंग में सुधार कर सकता है। अपनी क्रेडिट सीमा में वृद्धि प्राप्त करने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
विश्वसनीयता प्रदर्शित करें

क्रडिट कार्ड चरण 1 पर एक क्रेडिट सीमा बढ़ाने का शीर्षक चित्र
1
कम से कम 6 महीने के लिए समय पर अपने बिल का भुगतान करें बेशक, आपको हमेशा समय पर अपने क्रेडिट कार्ड का भुगतान करना चाहिए, क्योंकि देर से भुगतान आपकी क्रेडिट सीमा (और क्रेडिट रेटिंग) कम कर सकते हैं। छह महीनों में न्यूनतम अवधि है, जिसमें आपके लेनदारों को आपकी क्रेडिट सीमा बढ़ाने पर विचार करने से पहले आपको अपने बिलों को समय पर भुगतान करना होगा।
  • क्रडिट कार्ड चरण 2 पर एक क्रेडिट सीमा बढ़ाने के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने क्रेडिट का उपयोग घटाएं क्रेडिट का उपयोग मूल रूप से कुल सीमा के मुकाबले आपके क्रेडिट कार्ड पर आपके पास कितना धन है? उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक कार्ड पर 4900 पेसो का कर्ज है, जिसकी सीमा 5000 पेसो है, तो आपका क्रेडिट उपयोग है अत्यंत उच्च दूसरी ओर, यदि आपके पास एक कार्ड पर 300 पेसो का ऋण है जिसमें सीमा के 5000 पेसो हैं, तो आपके क्रेडिट का उपयोग होता है बेहद कम आप के लिए क्या दिखना चाहिए ठीक एक कम क्रेडिट उपयोग है
  • यदि आपके पास कई क्रेडिट कार्ड हैं, तो अपने क्रेडिट उपयोग को बेहतर बनाने के लिए ऋण को एक कार्ड से दूसरे में स्थानांतरित करने में संकोच न करें। उदाहरण के लिए, यदि एक कार्ड की एक उच्च सीमा है, तो उस कार्ड पर अपना ऋण ले जाएं ऐसा करें कि दोनों क्रेडिट उपयोग की दरें संतुलित हैं
  • लगभग 10% का क्रेडिट उपयोग दर (दर को सीमित करने के लिए ऋण) के लिए ऑप्ट। क्रेडिट का 10% उपयोग आदर्श है, लेकिन अगर आपको 20% या 30% की दर भी मिलती है, तो चिंता न करें। आपका क्रेडिट उपयोग आपके क्रेडिट स्कोर का 30% है, जो कि सीमा में वृद्धि प्राप्त करने का एक कारक है।
  • भाग 2
    सीमा को बढ़ाने के लिए कौन सा कार्ड चुनें

    क्रडिट कार्ड चरण 3 पर एक क्रेडिट सीमा बढ़ाएँ शीर्षक वाली छवि

    Video: How to Stay Out of Debt: Warren Buffett - Financial Future of American Youth (1999)

    1
    इस बारे में सोचें कि आप सीमा में वृद्धि का अनुरोध करने वाले कार्ड के बारे में क्या सोच रहे हैं। स्पष्ट कारण के अलावा, आप ऐसा क्यों करेंगे? क्रेडिट कंपनियों को कार्ड की सीमा में वृद्धि का अनुरोध करने से क्रेडिट जारीकर्ता आपके क्रेडिट रेटिंग की समीक्षा कर सकता है, जिसे "हार्ड पुल" के रूप में जाना जाता है एक मुश्किल खींचने से आपकी क्रेडिट रेटिंग केवल 5 या 10 अंकों के नीचे जा सकती है। यदि आपके क्रेडिट रेटिंग को शोधन क्षमता के किनारे पर घटता है, तो उन 10 अंक बहुत महत्वपूर्ण हो सकते हैं

    भाग 3
    अनुरोध करें

    क्रडिट कार्ड चरण 4 पर एक क्रेडिट सीमा बढ़ाने का शीर्षक चित्र
    1
    समर्थन दस्तावेज इकट्ठा कुछ मामलों में, यह साबित करना आवश्यक हो सकता है कि आप अपनी क्रेडिट सीमा में वृद्धि के योग्य हैं, भले ही आपने पिछले 6 या अधिक महीनों के लिए समय पर अपना बिल भुगतान किया हो। आप अपनी क्रेडिट सीमा में वृद्धि का अनुरोध कर सकते हैं और एक अनुकूल प्रतिक्रिया की उम्मीद कर सकते हैं या आप अपने अवसरों में सुधार कर सकते हैं, जो आपके कार्ड की सीमा में बदलाव का अनुरोध करने से पहले आपके क्रेडिट कार्ड पर बड़े भुगतान करने की आपकी क्षमता का समर्थन करने वाली जानकारी एकत्र कर सकते हैं।
    • आय। यदि आपकी काम की स्थिति में सुधार हुआ है और अब आप अधिक पैसा कमाते हैं या अधिक घंटे काम करते हैं, तो चेक स्टब या टैक्स रिटर्न देखें
    • रोजगार में बदलाव यह जानना भी उपयोगी है कि विभिन्न नौकरियों में अलग-अलग क्रेडिट जोखिम होते हैं और जो भी पदोन्नति के बिना नौकरी में बदलाव होता है, आपके लेनदारों के साथ आपकी स्थिति में सुधार कर सकता है और आपकी क्रेडिट सीमा में वृद्धि के लिए उत्तीर्ण हो सकता है।
    • ऋण। शायद आपने कार या अन्य क्रेडिट खातों के लिए भुगतान किया और ऋण और आय के बीच आपके रिश्ते अब कम हैं इस मामले में, आप प्रमाण ले सकते हैं कि आपने अपनी क्रेडिट सीमा में वृद्धि प्राप्त करने के लिए उन ऋणों का भुगतान किया है।
    • वफादारी। उन्हें बताइए कि जब आप उनके ग्राहक हैं यदि आपके पास एक असाधारण क्रेडिट इतिहास है, तो कम ऋण और आप अच्छे समय और बुरे समय में एक वफादार ग्राहक रहे हैं, इसलिए यह जानकारी देने के योग्य है



  • क्रडिट कार्ड चरण 5 पर एक क्रेडिट सीमा बढ़ाने का शीर्षक चित्र
    2

    Video: Prof R. Vaidyanathan & Rajiv Malhotra on the Global and Local Economic Mess

    इस बारे में सोचें कि आप कितना बढ़ाना चाहते हैं? यदि आप बहुत अधिक मांगते हैं, तो आपके खाते को समीक्षा के लिए चिह्नित किया जा सकता है - दूसरी ओर, अगर आप बहुत कम मात्रा की मांग करते हैं, तो आप अपने आप को एक मूल्यवान क्रेडिट से वंचित कर सकते हैं। आपके परिस्थितियों की वास्तविकता निर्धारित करने के लिए अपनी परिस्थितियों की जांच करें (उदाहरण के लिए, आप कितना चाहते हैं, आपको कितना चाहिए और आप प्रत्येक महीने कितना भुगतान कर सकते हैं)
  • क्रडिट कार्ड चरण 6 पर एक क्रेडिट सीमा बढ़ाने का शीर्षक

    Video: बैंक मैनेजर को प्रार्थना पत्र | how to write application to bank manager for saving account

    3
    अपना अनुरोध करने के लिए अपने लेनदार से संपर्क करें यहां सच्चाई का क्षण है
  • कुछ क्रेडिट कंपनियां अपने ग्राहकों को क्रेडिट सीमा बढ़ाने का अनुरोध करने के लिए एक ऑनलाइन विकल्प प्रदान करती हैं। यदि यह मामला है, तो आपको बस अपने खाते में लॉग इन करने और लेनदार की स्वचालित प्रणाली में अनुरोध करने की आवश्यकता है।
  • किसी के साथ अपनी क्रेडिट कार्ड सीमा में वृद्धि के बारे में सीधे बात करने के लिए अपने क्रेडिट कार्ड के पीछे टेलीफोन नंबर पर कॉल करें
  • क्रडिट कार्ड चरण 7 पर एक क्रेडिट सीमा बढ़ाने का शीर्षक चित्र
    4
    अगर वे आपके आवेदन को अस्वीकार करते हैं, तो चुपके से एक और विकल्प पर विचार करें यदि आपके वृद्धि के लिए आपका अनुरोध काम करना नहीं चाहता है, तो इस चालाक चाल पर विचार करें, तभी यह वृद्धि बिल्कुल जरूरी है। एक ही कंपनी के साथ दूसरे अलग कार्ड का अनुरोध करें फिर, अपने पुराने कार्ड की क्रेडिट सीमा को फिर से असाइन करें। अगर वे आपको पकड़ नहीं लेते हैं, तो यह आपकी क्रेडिट सीमा बढ़ाने के लिए एक सभ्य (लेकिन अस्पष्ट) तरीका है।
  • क्रडिट कार्ड चरण 8 पर एक क्रेडिट सीमा बढ़ाने का शीर्षक चित्र
    5
    अतिरंजित मत करो सिर्फ इसलिए कि आपके निपटान में आपके पास अधिक क्रेडिट है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसके साथ पागल होना चाहिए। अच्छी खबर यह है: आपके क्रेडिट कार्ड के साथ जितना कम खर्च करते हैं, आपके पास बेहतर क्रेडिट रेटिंग होगी और भविष्य में आपकी क्रेडिट सीमा में और बढ़ोतरी की संभावना अधिक होगी।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप इंगित करते हैं कि आप अपने क्रेडिट कार्ड में शेष राशि हस्तांतरण करने जा रहे हैं, तो लेनदार क्रेडिट सीमा में वृद्धि को अंशतः अनुमोदित कर सकते हैं
    • आरंभिक वृद्धि को स्वीकृति मिलने के बाद, आप प्रत्येक तीन या छह महीनों में अतिरिक्त बढ़ोतरी का अनुरोध कर सकते हैं।
    • कुछ लेनदारों स्वचालित रूप से ऑन-टाइम भुगतान की पूर्वनिर्धारित राशि के बाद क्रेडिट सीमा को बढ़ाते हैं क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करने से पहले क्रेडिट पॉलिसी में बढ़ोतरी करने के बारे में अपनी नीतियों के बारे में लेनदारों से पूछें

    चेतावनी

    • जब आप फोन पर अनुरोध करते हैं तो अपनी क्रेडिट सीमा में वृद्धि की आवश्यकता व्यक्त करने से बचें। लेनदारों को उन लोगों को पैसा उधार देना पसंद नहीं है जो इसे पाने के लिए बेताब हैं, क्योंकि यह एक संकेत है कि वे इसे अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, कहने के बजाय, "मेरी कार टूट गई और पिछले महीने मैंने कई घंटे काम किया, इसलिए मुझे वास्तव में इस वृद्धि की आवश्यकता है", बेहतर कुछ कहना है, "मैं अपनी क्रेडिट सीमा में वृद्धि के साथ अपने क्रेडिट इतिहास को बेहतर बनाने का अवसर की सराहना करता हूं"।
    • अपनी क्रेडिट सीमा को बढ़ाने के अनुरोधों के माध्यम से पालन करने के लिए सावधान रहें, यदि प्रतिनिधि आपके अनुरोध को रोकता है और अधिक जानकारी मांगता है। इसका अर्थ है कि लेनदार आपके खाते की गहन जांच करेगा या आपके क्रेडिट की समीक्षा करेगा, जो अस्थायी रूप से आपके क्रेडिट रेटिंग को कम कर देता है जब ऐसा होता है, तो आप परिणामों के बिना अपना आवेदन वापस ले सकते हैं, या यह जानकर जारी रख सकते हैं कि परिणाम होंगे (और यह कि आपका आवेदन स्वीकृत नहीं होगा)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com