ekterya.com

रंगे ब्लैक होने के बाद ब्राउन बालों को कैसे डाई जाए

क्या आपने अपने बाल काले रंग डाले थे, लेकिन जितना आपने सोचा था उतना पसंद नहीं किया? क्या आपने अपने बाल काले रंगे हुए थे लेकिन अब आप इसे भूरे रंग के रंग चाहते हैं? दुर्भाग्य से, आप इसे काले रंग से भूरे रंग से नहीं डालेंगे, पहले रंग को हटाने या हल्का करने के लिए। एक बार जब आप रंग हटा लेते हैं, तो आप चाहते हैं कि शाहबलूत स्वर चुन सकते हैं और फिर अपने बालों को डाई जाएंगे चाहे आपने इसे डाईंग कर लिया हो या आपने इसे लंबे समय तक किया हो, ऐसे कुछ तरीके हैं जो आप काले से भूरे रंग के लिए अपने बाल डाई करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

शैम्पू के साथ डाई निकालें
डाई ऑयर ब्राउन बार्न के साथ इमेज का शीर्षक
1
सही उत्पाद खरीदें दो प्रकार के शैंपू हैं जो आपके बालों के रंग को खत्म करने में आपकी मदद करेंगे। चमकदार शैंपू में कई विशेष सामग्री शामिल हैं, रंग और विरोधी रूसी शैम्पू हटाने के लिए भी एक ही गुण हैं। ये शैंपू आपको अपने बालों का रंग पूर्ववत करने और इसे अपने मूल रंग में वापस करने में मदद करेंगे। आप एक कंडीशनर भी खरीद सकते हैं जो रंगे बालों के लिए सुरक्षित नहीं है। यह क्षतिग्रस्त होने से इसे रोकने में मदद करेगा, लेकिन इससे भी अधिक रंग निकाल देगा।
  • सुनिश्चित करें कि आपका शैम्पू रंगे बालों के लिए सुरक्षित नहीं है। लक्ष्य अपने बालों को ब्लीच करना है, इसलिए आप शैम्पू को उस रंग की रक्षा नहीं करना चाहते हैं जो आपके पास है।
  • डाई ऑय ब्राउन बालों के साथ यह छवि है कि यह दहेड ब्लैक चरण 2 है
    2
    फोम के साथ अपने बालों को कवर करें बाथरूम में अपनी गर्दन के चारों ओर एक तौलिया के साथ बैठो पानी के साथ अपने बालों को गर्म करना, जैसा कि आप कटनी खोलने के लिए खड़े हो सकते हैं। अपने बालों पर शैम्पू की मालिश करें, खोपड़ी से छोर तक फोम बनाते हैं सुनिश्चित करें कि आप सभी को शैम्पू के साथ कवर करते हैं ताकि रंग समान रूप से बाहर आ जाए। जैसा कि आप इसे फोम के साथ कवर करते हैं और शैम्पू फैलाते हैं, इसके अतिरिक्त इसे हटा दें।
  • फोम को काले डाई के रंग पर ले जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि यह आपकी आंखों में नहीं मिलता है
  • सुनिश्चित करें कि आप इस चरण में अपने बालों को अच्छी तरह से रगड़ें। आप जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना शैम्पू के साथ अपने बालों को संतृप्त करना चाहते हैं।
  • डाई ऑयर ब्राउन बार्न के साथ छवि जो इट्स हास डाइल्ड ब्लैक स्टेप 3 है
    3
    अपने बालों को गर्म करें अब जब आपके बाल पूरी तरह से शैम्पू के साथ कवर किया गया है, एक शॉवर टोपी या एक प्लास्टिक बैग पर डाल दिया। एक ड्रायर लें और अपने बालों को समान रूप से गर्मी। सुनिश्चित करें कि आप कैप सामग्री पिघल नहीं करते हैं जबकि आप अपने बाल गर्मी करते हैं एक बार जब आप अपने पूरे सिर को ढंकते हैं, तो शैंपू को 15 से 20 मिनट तक अपने बालों पर बैठने दें।
  • यदि आपके बालों के लिए पर्याप्त समय है, तो आपको विभागों को पकड़ने की आवश्यकता हो सकती है ताकि सब कुछ शॉवर कैप में प्रवेश कर सके।
  • डाई ऑयर ब्राउन बालों के साथ यह छवि है कि यह दहेद काला चरण 4 है
    4
    प्रक्रिया को कुल्ला और दोहराएं। 20 मिनट के बाद, अपने बाल अच्छी तरह से कुल्ला एक छोटे से अधिक शैम्पू के साथ, अपने बाल फोम और इसे दो बार और कुल्ला। शैम्पूिंग और हीटिंग की प्रक्रिया के दौरान सभी शेष रंग अणुओं को नष्ट करने के उद्देश्य से इसे करें इन चरणों के बीच गर्म होने और प्रतीक्षा करने की कोई जरूरत नहीं है।
  • छवि डाई ऑयर ब्राउन हेयर फॉर इट्स इट्स हैस डेंड ब्लैक स्टेप 5
    5
    दशा और अपने बाल गर्मी कंडीशनर के साथ अपने बालों को जड़ से टिप तक कवर करें ड्रायर लें और अपने पूरे सिर को फिर से गरम करें। 25 से 30 मिनट के लिए कंडीशनर को अपने बालों पर छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से अच्छी तरह कुल्ला।
  • सुनिश्चित करें कि आप इस चरण को नहीं छोड़ते हैं। ये शैंपू अपने बालों से तेल निकालते हैं और सूखा और भंगुर छोड़ देते हैं। सही कंडीशनिंग प्रक्रिया के दौरान उत्पादित क्षति को सुधारने में तुरंत मदद करेगी।
  • छवि डाई ऑय ब्राउन हेयर फॉर आईट्स इट्स हैज़ेन डाइल्ड ब्लैक चरण 6
    6
    प्रक्रिया को दोहराएं। पहले उपचार के बाद, आपके बालों को दिखने में हल्का दिखना चाहिए और इसमें बहुत काला नहीं होना चाहिए आप अपने बालों के प्राकृतिक रंग का भी हिस्सा देख सकते हैं यह संभावना नहीं है कि सभी डाई पहले सत्र के दौरान गायब हो गए हैं, इसलिए आपको प्रक्रिया को दोहरा जाना चाहिए। एक बार जब रंग काफी फीका हो जाए, तो अपनी पसंद के भूरे रंग के रंग के साथ अपने बाल डाई जाएं।
  • उपचार के बीच एक दिन के बारे में अपने बाल को तोड़ने का प्रयास करें।
  • यह विधि स्वाभाविक रूप से काले बालों को हल्का नहीं करेगा शैंपू केवल अपने बालों में जोड़े गए रंग को समाप्त करते हैं
  • विधि 2

    रंग हटाने के लिए क्रीम के साथ डाई निकालें
    डाई ऑयर ब्राउन बार्न के साथ इमेज का शीर्षक
    1
    रंग को खत्म करने के लिए उत्पाद चुनें। बाजार में रंग को खत्म करने के लिए कुछ उत्पाद हैं। कुछ स्पष्ट करने के लिए सेवा करते हैं और दूसरों को पूरी तरह डाई को हटाने के लिए। आप को पसंद करते हैं या वह व्यक्ति चुनें, जो आपको लगता है कि सबसे अच्छा आपकी व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा करता है।
    • ल `ओरियल कलर जैप जैसे रंग का उपयोग पेरोक्साइड के उन्मूलन के लिए कुछ उत्पाद, जबकि अन्य उत्पादों जैसे एफ़ासोल जैसी ब्लीच के समान बने होते हैं।
    • ध्यान रखें कि ये उत्पाद आपके बाल वापस अपने प्राकृतिक रंग में नहीं बनाएंगे एक बार जब आप उनका उपयोग कर लेंगे, तो आपके बाल में शायद एक नारंगी या पीले रंग का रंग होगा।
  • डाई ऑय ब्राउन बार्न के साथ इमेज का शीर्षक
    2
    रंग हटाने के लिए उत्पाद को लागू करें ये उत्पाद दो अलग-अलग पदार्थों, एक पाउडर और एक उत्प्रेरक के साथ आते हैं। काले रंग को खत्म करने के लिए, आपको दोनों उत्पादों को मिलाकर रखना होगा। एक बार जब आप इसे कर लें, तो अपने बालों के मिश्रण को लागू करें। सुनिश्चित करें कि आप सब कुछ सृजित करते हैं एक शॉवर कैप रखो और 15 से 60 मिनट की प्रतीक्षा करें।
  • यदि आपके पास मोटे या लंबे बाल हैं, तो आपको उत्पाद के एक से अधिक बॉक्स की आवश्यकता हो सकती है।
  • चूंकि इसमें पेरोक्साइड है, इसलिए इसमें एक अप्रिय गंध होगा। सुनिश्चित करें कि आपका बाथरूम हवादार और परिधान पहनता है जिसे आपको बर्बाद करने का मन न हो।
  • आपको बॉक्स में दिए गए निर्देशों के अनुसार शैंपू को हमेशा मिश्रण करना चाहिए।
  • डाई ऑय ब्राउन बार्न के साथ इमेज का शीर्षक



    3
    कुल्ला और अपने बालों की स्थिति एक बार जब आप निर्धारित समय के लिए इंतजार कर रहे हैं, तो पूरी तरह से आपके बाल से उत्पाद कुल्ला। जब आप सभी उत्पाद हटा देते हैं, तो गहरे कंडीशनिंग के उपचार का उपयोग करें ताकि आपके बालों में पेरोक्साइड के कारण किसी भी क्षति को कम किया जा सके। कंडीशनर कुल्ला और अपने बाल सूखा देना रंग काफी स्पष्ट होना चाहिए ताकि आप इसे अपनी पसंद के भूरे रंग के रंग के साथ डाई कर सकें।
  • सुनिश्चित करें कि आप देखभाल के साथ इस उत्पाद का उपयोग करें रसायन ब्लीच के रूप में मजबूत नहीं हैं, लेकिन आपके बालों पर उनका नकारात्मक प्रभाव हो सकता है। यदि आपके बाल पहले से ही सूखे या भंगुर हैं, तो यह उपचार करने से पहले इसकी स्थिति सुनिश्चित करें।
  • विधि 3

    विटामिन सी का उपयोग करके डाई को निकालें
    डाई ऑय ब्राउन बार्न के साथ छवि का शीर्षक
    1
    सामग्री प्राप्त करें इस विधि के लिए आपको गोलियां, कैप्सूल या पाउडर के रूप में विटामिन सी मिलनी होगी। आपको अपने पसंदीदा शैम्पू, एक कंघी, एक तौलिया और शॉवर टोपी की बोतल की भी आवश्यकता होगी।
    • यदि आपके पास कैप्सूल है, तो आपको उन्हें विटामिन सी पाउडर प्राप्त करने के लिए खोलना चाहिए। यदि आपके पास गोलियां हैं, तो आपको उन्हें पाउडर बनाने के लिए पीसना चाहिए। आप इसे अपने हाथ से या मिनेस या ब्लेंडर के साथ कर सकते हैं।
  • डाई ऑयर ब्राउन बार्न के साथ इमेज का शीर्षक
    2

    Video: सफेद दाढ़ी के बालों को जड़ से इतना काला कर देगा, कि 1 दिन में हीरो के बच्चे दिखने लगोगे,black beard

    Video: 1ही इस्तेमाल से बालों को करें पार्लर जैसा ब्राउन कलर,आसानी से छिपाएँ सफ़ेद बालों को,Natural HairColor

    पास्ता मिक्स करें आपको अपने शैम्पू के साथ विटामिन सी बनाने की ज़रूरत है एक गैर-धातु कंटेनर में विटामिन सी का एक बड़ा चमचा मिलाएं अपने शैम्पू के 2 बड़े चम्मच जोड़ें और फिर एक पेस्ट बनाने के लिए मिलाएं। यदि पास्ता बहुत पतला है, तो मोटा पेस्ट प्राप्त करने के लिए अधिक विटामिन सी जोड़ें।
  • यदि आपके पास लंबे या मोटे बालों हैं, तो आपको नुस्खा को दोगुना करना या तिगुना करना पड़ सकता है। आपको अपने बालों को पूरी तरह से कवर करने के लिए पर्याप्त मिश्रण की आवश्यकता होगी।
  • Video: घरेलु नेचुरल हेयर डाई बालो को हमेशा के लिए काला करदेगी 100% Working /Homemade Natural Black Hair

    डाई ऑय ब्राउन बालों के साथ इमेज का शीर्षक
    3
    फोम के साथ अपने बालों को कवर करें बाथरूम में अपनी गर्दन के चारों ओर एक तौलिया के साथ बैठो अपने बालों को पूरी तरह से गरम पानी से गीला रखें, अधिक मात्रा निचोड़ें। पास्ता ले लो और जड़ों से समाप्त होने तक अपने बालों को कवर करना शुरू करें। आपके बालों के सभी हिस्सों पर पेस्ट रखने के लिए कंघी का प्रयोग करें। एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपने अपने सभी बालों को कवर किया है, एक शॉवर कैप डाल दिया है। तो इसे एक घंटे तक बैठने दो।
  • यदि आपके बाल लंबे होते हैं, तो इसे अपने अंदर रखने के लिए अपनी शावर टोपी डालने से पहले इसे पकड़ो
  • डाई ऑयर ब्राउन बार्न के साथ इमेज का शीर्षक
    4
    कुल्ला, स्थिति और दोहराना एक घंटे के बाद, सभी फोम को हटाने के लिए पूरी तरह से अपने बाल कुल्ला। एक बार जब यह पूरी तरह से सूख जाता है, तो इस प्रक्रिया के दौरान खोए कुछ नमी को बहाल करने के लिए एक गहरी कंडीशनिंग कंडीशनिंग के साथ इसकी स्थिति होती है। यदि अभी भी एक छोटा काला डाई है, तो कुछ दिनों बाद इस प्रक्रिया पर वापस जाएं। जब आप सभी काले रंगों को हटा देते हैं, तो आप इसे अपनी पसंद के भूरे रंग की टोन का रंग कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप फिर से कोशिश करने से पहले अपने बालों को ठीक करने के लिए थोड़ा समय दें। विटामिन सी में अम्ल आपके बालों को नुकसान पहुंचने के लिए अतिसंवेदनशील बनाता है, इसलिए प्रतीक्षा करें कि आपका बाल फिर से शुरू करने से पहले अपने प्राकृतिक तेलों को ठीक करने का समय देगा।
  • विधि 4

    अन्य राय जानिए
    डाई ऑय ब्राउन बार्न के साथ इमेज का शीर्षक
    1

    Video: हेयर कलर या डाई के बिना सफेद बालों को काला करने के उपाय: White Hair Treatment

    ब्यूटी सैलून पर जाएं यदि आपको घर पर अपने बालों को डाई जाने का विचार पसंद नहीं है, तो आप हमेशा एक ब्यूटी सैलून में पेशेवर से परामर्श कर सकते हैं। स्टाइलिस्ट बालों की देखभाल और रखरखाव के बारे में आपको ज्यादा जानते हैं, और उन्हें पता चल जाएगा कि रंगाई उपचार से उत्पन्न होने वाली किसी भी क्षति का इलाज कैसे करें। इस तरह से एक पेशेवर आपके बाल प्रकार, किसी भी संभावित समस्या को अपने बालों को निर्धारित कर सकता है और इलाज जो आपको कम से कम संभव क्षति से रंग चाहते हैं
    • यह विकल्प काफी महंगा हो सकता है, इसलिए इसमें शामिल लागतों से सावधान रहें स्टाइलिस्ट को अपने बालों के रंग को खत्म करना होगा और फिर इसे डालना होगा, इसलिए आपको दोनों प्रक्रियाओं के लिए भुगतान करना होगा।
  • डाई ऑयर ब्राउन बार्न के साथ इमेज का शीर्षक
    2
    सौंदर्य संस्थान में जाएं यदि आप कम कीमत पर एक सौंदर्य सैलून के समान इलाज की तलाश कर रहे हैं, तो उस जगह में एक सुंदरता संस्थान की तलाश करें जहां आप रहते हैं। वहाँ आप एक सामान्य ब्यूटी सैलून की कीमत के एक अंश पर रंगाई उपचार पा सकते हैं और वे आमतौर पर अपने बालों के साथ एक उत्कृष्ट काम करेंगे। हालांकि, ये लोग प्रशिक्षण में हैं, इसलिए सावधान रहें कि वे आपके बालों के साथ कैसे व्यवहार करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे क्या चाहते हैं।
  • छवि डाई ऑय ब्राउन हेयर फॉर आईट्स हैस बीन डाइडे ब्लैक स्टेप 16
    3
    उम्मीद। इन तरीकों में से कोई भी काम या अच्छे लगने वाले हैं, तो आप हमेशा जब तक काले रंग यह भूरे रंग मलिनकिरण डाई के लिए पर्याप्त है इंतजार कर सकते हैं। इस प्रक्रिया को एक लंबा समय लग सकता है, लेकिन यह प्रभावी है। तुम हमेशा शैम्पू है कि बाल रंगाई तेजी से उतरना बनाने के लिए के लिए नहीं है के साथ इसे धो सकते हैं। एक बार जब पर्याप्त प्रक्षालित, मैं तुम्हें पसंद यह भूरे रंग टोन डाई कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बहुत से लोगों का सुझाव है कि बालों को सफेद करना, लेकिन इससे बहुत नुकसान होगा हर कीमत पर इस विकल्प से बचने की कोशिश करें
    • आप विरंजन और रंगाई की प्रक्रिया के माध्यम से जाने के रूप में, समय बालों को मजबूत बनाने और गहरी कंडीशनिंग उपचार के साथ जारी रखने के लिए ले लो। अपने बालों को रंगाने का सबसे खतरनाक हिस्सा यह है कि इसे नष्ट किया जा सकता है
    • जिस पद्धति पर आप अपने बालों का रंग डालना या बदलना चाहते हैं वह आपके उस राज्य पर निर्भर हो सकता है जो आपके पास है। यदि आपके बालों को क्षतिग्रस्त है, तो आपको यह पता लगाना होगा कि इसे किसी अन्य रंग में डाईंग से भी ज्यादा नुकसान होगा। यदि आपके बाल स्वस्थ हैं, तो उस तनाव पर विचार करें कि उन उपचारों पर इसका प्रदर्शन होगा।
    • यदि आप एक अर्द्ध स्थायी काले डाई के साथ अपने बालों को डाई करते हैं, तो यह बहुत स्थायी इस्तेमाल किया डाई के साथ तुलना में दूर करने के लिए आसान हो जाएगा। मूल रंगाई उपचार अधिक तीव्र हैं, यह रंग को खत्म करना अधिक मुश्किल होगा।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com