ekterya.com

इत्र कैसे लागू करें

एक इत्र एक ऐसा तत्व हो सकता है जिससे आपको अपना संगठन पूरा करना पड़े, भले ही इसमें शर्ट और आपकी पसंदीदा जीन्स हो। इत्र को लगाकर रात की तारीख को प्रोत्साहित कर सकते हैं और अपने वांछित साथी को आकर्षित करने में मदद कर सकते हैं। हालांकि, इस बारे में कुछ गलतियां हैं कि कैसे और कैसे लागू होते हैं, साथ ही किस प्रकार से खरीदना है। एक इत्र को सही और गलत तरीके से प्राप्त करने में अंतर कठोर है और आपकी रात को बदल सकता है सौभाग्य से, इसे लागू करने के लिए कदम ठीक से आसान है।

चरणों

भाग 1
इत्र लगाने के लिए तैयार हो जाओ

इत्र शीर्षक पर लागू इत्र चरण 1
1
आपके लिए सही इत्र खोजें किसी एक का उपयोग न करें क्योंकि यह एक प्रसिद्ध डिजाइनर ब्रांड से है आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने मुख्य और पृष्ठभूमि नोट्स को पसंद करते हैं
  • मुख्य नोट या सिर के नोट्स जैसे ही आप बोतल तक पहुंचते हैं, और आमतौर पर नींबू, फल और हर्बल होते हैं, जैसे आप पहले गंध करते हैं। सामान्य तौर पर, वे बहुत तेज़ी से खो गए हैं, इसलिए पृष्ठभूमि नोट्स को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है
  • बेस नोट्स आमतौर पर जंगल और प्रकृति अरोमा हैं यह जानने के लिए कि क्या आप उन्हें पसंद करते हैं, अपनी कलाई के पीछे थोड़ा इत्र स्प्रे करें, 20 मिनट की प्रतीक्षा करें और इसे फिर से गंध दें
  • यदि आप इत्र की दुकान में जाते हैं तो आप भी अपना फैसला आसान बना सकते हैं (जैसे स्नान और शारीरिक या एक डिपार्टमेंट स्टोर के इत्र विभाग) और मदद के लिए पूछें।
  • इत्र शीर्षक पर लागू करें इत्र चरण 2
    2
    दिन या रात के लिए खुशबू चुनें यदि आप बस बाहर जा रहे हैं, काम कर रहे हैं या समुद्र तट पर जा रहे हैं, तो दिन से खुशबू का प्रयास करें अगर आपने एक नियुक्ति की योजना बनाई है या रात के खाने के लिए जा रहा है, तो रात के लिए खुशबू की कोशिश करना बेहतर होगा।
  • पढ़ें पैकेज पर क्या लिखा है आप आमतौर पर शब्द "दिन" या "रात" मिलेंगे यदि वे स्पष्ट नहीं हैं, तो आप आमतौर पर पैकेज के रंग से बता सकते हैं। तीव्र चिल्लाना और संतरे का अर्थ है कि खुशबू वसंत है और आम तौर पर यह दिन के लिए होगी। दूसरी ओर, नीले, लाल और बैंगनी रंग ये संकेत देंगे कि यह रात के लिए खुशबू है।
  • रात के समय अरोमा आमतौर पर गर्दन या आसपास के क्षेत्र पर छिड़काव कर रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे लंबे समय तक नहीं रह गए हैं और आप एक और तात्कालिक प्रभाव पैदा करना चाहते हैं। इस मामले में, उस इलाके में थोड़ा अधिक न्यूरॉइराइज़र लागू करें जिसमें आप इसे बेहतर बनाए रखने के लिए सुगंध लगाने के लिए चुनते हैं।
  • दिन के सुगंध आमतौर पर कूल्हों या घुटनों पर छिड़काव कर रहे हैं। इसका कारण यह है कि दिन बढ़ने के साथ-साथ लंबे समय तक आगे बढ़ने पर वे बढ़ते हैं। इसलिए, अपनी पसंद के क्षेत्र के पास थोड़ा अधिक न्यूरॉइज़र का उपयोग करें ताकि सुगंध बेहतर रहे।
  • इत्र शीर्षक पर लागू इत्र चरण 3
    3
    एक शॉवर या स्नान ले लो जब आपकी त्वचा स्वच्छ और गर्म होती है, तो आपकी त्वचा बेहतर इत्र को अवशोषित करेगी। सुनिश्चित करें कि आप जिस पानी का उपयोग करते हैं वह गर्म है, ताकि आपके छिद्र खोलें।
  • नहाने के जेल या साबुन का प्रयोग करें जिसमें कोई सुगंध नहीं है या जिसमें यह बहुत हल्का है, क्योंकि आप अपने इत्र को अपनी गंध के साथ संघर्ष नहीं करना चाहते हैं
  • यह आपकी त्वचा को moisturize करने के लिए एक उत्कृष्ट समय है। इत्र को अधिक ग्रहणशील बनाने के लिए क्रीम या तेल का उपयोग करें।
  • अपने बालों को धोना भी उपयोगी हो सकता है यदि आप उस पर इत्र लगाने की योजना बनाते हैं। सुनिश्चित करें कि आप कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं ताकि इत्र को नरम और ग्रहणशील हो।
  • इत्र शीर्षक इफेक्ट चरण 4 लागू करें
    4
    आपकी त्वचा सूखी अपने स्नान या अपने गर्म स्नान लेने के बाद, सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा शुष्क है अन्यथा, जब आप इत्र स्प्रे करेंगे, तो उसे छड़ी नहीं होगी। घुटनों, नेकलाइन या बालों के पीछे जैसे विशेष रूप से मुश्किल से पहुंचने वाले क्षेत्रों को बाहर निकालना इन क्षेत्रों को "पल्स पॉइंट्स" या उन जगहों पर जाना जाता है जहां परफ्यूम रहेगा और अधिक तीव्रता के साथ कार्य करेगा।
  • इत्र शीर्षक पर लागू इत्र चरण 5
    5
    आपकी त्वचा moisturize यदि आप अपने शावर के दौरान एक न्यूरॉइराइज़र लागू नहीं किया है, तो सुखाने के बाद इसे करने के लिए मत भूलना। यह अधिक संभावना है कि इत्र आपकी त्वचा का पालन करेगा यदि यह नरम है, और सूखी और मोटा नहीं है
  • एक लोशन या शरीर के तेल का सबसे अच्छा काम करता है अपने हाथों में एक छोटी राशि रखो और उन दोनों के बीच रगड़ें। फिर लोशन या तेल को अपने साथ आपकी त्वचा पर लागू करें।
  • एक अन्य अविश्वसनीय विकल्प पेट्रोलियम मोम का उपयोग करना है इत्र मोम के अणुओं से जुड़ा रहेगा और छिद्रों को नहीं, इसलिए सुगंध अब तक के लिए सक्रिय रहेगा। इसे कुछ के लिए लागू करें और इसे अपनी त्वचा पर फैल गया
  • कुंजी "नाड़ी अंक" को हिट करने के लिए है उनमें से पैरों, घुटनों, कोहनी, कुंडी, गर्दन, दूसरों के बीच में हैं। ये ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें आप इत्र फेंक देंगे और इसका सबसे बड़ा संभावित प्रभाव होगा।
  • इत्र शीर्षक पर लागू इत्र चरण 6
    6
    अपने कपड़े डालने से पहले इत्र को हटा दें यदि आप इसे अपने कपड़े पर सीधे छिड़काते हैं, तो आप उन तरल अंकों के साथ समाप्त हो सकते हैं जो अच्छा नहीं दिखते, खासकर यदि आप रात के खाने की तारीख में जा रहे हैं इसके अलावा, इत्र कपड़ों की तुलना में "नाड़ी अंक" पर बेहतर काम करता है क्योंकि अणु त्वचा के साथ सीधे संपर्क में बातचीत करते हैं।
  • भाग 2
    इत्र को लागू करें

    इत्र शीर्षक पर लागू इत्र चरण 7
    1
    अपने शरीर से सुगंध दूर रखें सबसे अच्छी बात यह है कि बोतल आपके शरीर या छाती से कम से कम 13 और 18 सेंटीमीटर (5 और 7 इंच) के बीच है। आप की ओर शिखर इंगित करें यदि आपकी त्वचा स्प्रे के साथ गीली हो जाती है, तो यह इसलिए होगा क्योंकि बोतल बहुत करीबी थी।
  • इत्र शीर्षक पर लागू इत्र चरण 8
    2
    स्प्रे इत्र आपके "पल्स पॉइंट्स" पर ये ऐसे क्षेत्र हैं जहां रक्त वाहिकाओं त्वचा के करीब हैं और जहां अधिक गर्मी है चूंकि गर्मी हवा में उगता है, आपकी सुगंध गंध होने की अधिक संभावना है। सबसे अधिक उपयोग किए गए बिंदु कॉलरबोन, घुटनों और नेकलाइन हैं।
  • इत्र शीर्षक पर लागू इत्र चरण 9
    3
    एक लेंस के साथ इत्र स्प्रे करें एक इत्र धुंध के बीच में चलने के बजाय, स्प्रेयर को सीधे "नाड़ी बिंदुओं" पर दें इस तरह, प्रत्येक स्प्रे अधिक प्रभावी हो जाएगी और आप खुशबू को उतना ज्यादा नहीं खोएंगे।
  • लागू इरीफेम स्टेप 10 नामक छवि
    4
    कोमल स्ट्रोक के साथ इत्र को लागू करें यदि आपके पास एक स्प्रेयर या एटमोजर नहीं है, तो आप इसे "नाड़ी बिंदु" पर ड्रॉप करने के लिए हमेशा अपने हाथों का उपयोग कर सकते हैं बस अपने हाथों में से एक में थोड़ा इत्र फ्लेक खींचें। इसे दो के बीच घिसकर त्वचा पर धीरे से लागू करें। फिर परिपत्र आंदोलनों के साथ नाजुक रगड़ें।
  • Video: कैसे आय कर रिटर्न AY 2017- 18 फाइल करने के लिए - इनकम टैक्स रिटर्न कैसे फाइल करे?

    इत्र शीर्षक पर लागू इत्र चरण 11
    5
    उन्हें "पल्स प्वाइंट" सूखा बिना उन्हें रगड़ें। जब तक क्षेत्र शुष्क न हो जाए, तब तक अपने कपड़े मत डालें कम से कम दस मिनट प्रतीक्षा करें शुद्ध और प्राकृतिक तेल इत्र की सुगंध को संशोधित करते हैं, इसलिए सुगंधित क्षेत्र को रगड़ना अच्छा नहीं है।
  • इत्र डालने के बाद कलाई को रगड़ना एक ऐसा विचार है जो समय के माध्यम से बार-बार आकृति उत्पन्न करता है हालांकि, ऐसा करने से इत्र अणु टूट जाता है और उनकी गंध खराब हो जाती है
  • इत्र शीर्षक इत्र परफ्यूम स्टेप 12
    6

    Video: The BEST Way to Apply Cologne/Fragrance | Mens Grooming Tips 2017

    अधिक इत्र को लागू करने की कोशिश न करें जब इत्र की बात आती है तो बहुत कम किया जाता है। बहुत ज्यादा से बहुत कम याद रखना बेहतर है। आप हमेशा अपने बटुए में एक बोतल डाल सकते हैं और अपने आप को थोड़ी देर बाद फेंक सकते हैं, अगर आपको लगता है कि इसकी तीव्रता आपको नहीं है।
  • भाग 3
    वह जगह चुनें जहां आप आवेदन करने जा रहे हैं

    इत्र शीर्षक पर लागू इत्र चरण 13



    1
    कंबल अपने सुगंध के बाल को ढंकना सुगंध रेशों में चिपकते हैं, इसलिए आपके बालों को लंबी अवधि के समय तक गंध के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है। इसके अलावा, इत्र बाल उत्पादों का पालन करता है, जैसे कि शैम्पू और कंडीशनर, जो खुशबू पिछले भी लंबे समय तक बना देता है
    • बस अपने कंघी या ब्रश पर इत्र स्प्रे। आप उन्हें अपने हाथ या तौलिया के साथ थोड़ा सा भी फेंक सकते हैं। कंघी पास या बालों के माध्यम से ब्रश। सुनिश्चित करें कि आप सभी बाल प्राप्त करें और न सिर्फ कुछ क्षेत्रों में।
    • अपने बालों पर बहुत अधिक इत्र न डालें, अन्यथा शराब जो आपके पास है वह सूख जाएगी।
  • इत्र शीर्षक इत्र परफ्यूम चरण 14
    2
    अपने कानों के पीछे इत्र की कुछ बूँदें डालें इस "नाड़ी बिंदु" पर नसों त्वचा के बहुत करीब हैं अपनी उंगलियों के सुझावों पर एक छोटे से इत्र लगाएं और अपने कानों के पीछे धीरे से दबाएं। इस पद्धति का तत्काल प्रभाव पड़ता है और रात इत्र के साथ इसका उपयोग करना बेहतर होता है।
  • इत्र शीर्षक पर लागू करें इत्र चरण 15
    3
    कॉलरबोन के पास इत्र रगड़ें हड्डी की संरचना के कारण गर्दन या मूंगफली के क्षेत्र में कई कूफ हैं। ये इत्र को आपकी त्वचा के साथ आराम करने और बातचीत करने के लिए बहुत सारे स्थान देंगे। आप अपनी उंगलियों के साथ थोड़ा सा आवेदन कर सकते हैं या इसे बोतल से 13 से 18 सेंटीमीटर (5 और 7 इंच) की दूरी पर रख सकते हैं।
  • इत्र शीर्षक पर लागू करें इत्र चरण 16

    Video: नाभि पर इत्र लगाने के फायदे, जानेंगे तो आप भी करेंगे ऐसा

    4
    पीठ पर स्प्रे इत्र। यह विशिष्ट जगह नहीं है जहां परफ्यूम फेंक दिया जाता है, लेकिन जैसा कि यह एक ऐसा क्षेत्र है जो पूरी तरह से कपड़े से ढका हुआ है, सुगंध में एक लंबी अवधि होगी और जब आप छोड़ दें तो यह प्रभावी नहीं होगा अपने हाथ वापस आप से लाओ और अपनी रीढ़ की हड्डी नीचे कुछ समय इत्र स्प्रे। यदि आप तक पहुंच नहीं पाते हैं, तो आप अपने लिए यह करने के लिए किसी मित्र से भी कह सकते हैं।
  • इत्र शीर्षक इत्र परफ्यूम चरण 17
    5
    घुटनों के पीछे इत्र डालो चूंकि शरीर के इन हिस्सों में दिन के दौरान निरंतर आंदोलन होते हैं, बहुत सारी गर्मी पैदा होती है जो इत्र के साथ काम करती है और थोड़ी-थोड़ी ही यह सुगंध ऊपर की ओर स्थानांतरित करती है जैसे कि घंटों की अग्रिम। बस अपने घुटनों की पीठ पर अपनी उंगलियों के सुझावों को टैप करके और 13 और 18 सेंटीमीटर (5 और 7 इंच) की दूरी पर स्प्रे करें।
  • इत्र शीर्षक पर लागू करें इत्र चरण 18
    6
    कोहनी के अंदर से इत्र को लागू करें घुटनों की तरह, आपके कोहनी "पल्स प्वाइंट्स" हैं जो दिन के दौरान लगातार चलती रहती हैं और जो गर्मी उत्पन्न करती हैं अपनी उंगलियों के साथ थोड़ा इत्र रगड़ें या 5 से 7 इंच की दूरी पर स्प्रे करें
  • इत्र शीर्षक पर लागू इरीफेम चरण 1 9
    7
    अपनी नाभि पर इत्र डालो इसे लागू करने के लिए यह एक अजीब जगह है, लेकिन इसे "पल्स प्वाइंट" के साथ आराम और बातचीत करने के लिए उत्कृष्ट है यह कपड़े के साथ भी आच्छादित है, ताकि खुशबू प्रमुख नहीं हो सकें। थोड़ा इत्र लें और इसे अपनी उंगलियों के सुझावों पर रखें इत्र लगाने के लिए नाभि के अंदर और आसपास के क्षेत्र में उन्हें पास करें
  • भाग 4
    अपने इत्र का उपयोग करें

    इत्र शीर्षक पर लागू करें इत्र चरण 20
    1
    अपने इत्र के साथ अपने आप को परिचित कराएं त्वचा प्रत्येक इत्र के विभिन्न तरीकों से प्रतिक्रिया करता है यदि आप कुछ घंटों के बाद बीत चुके हैं, तो आप इसे गंध कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी त्वचा किसी विशेष इत्र पर नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं करती है
  • Video: How to Make Cold Cream (Pharmacy-Cosmetic) कोल्ड क्रीम कैसे बनाते हैं

    इत्र शीर्षक इफेक्ट चरण 21 लागू करें
    2
    हर निश्चित समय में सुगंध को पुन: लागू करें। यहां तक ​​कि सबसे अच्छा इत्र लंबे समय तक नहीं टिकता है। किसी मित्र या परिवार के किसी सदस्य से पूछें कि क्या आपको लगता है कि आपको थोड़ी अधिक ज़रूरत है कभी-कभी आप अपने इत्र की गंध आदत हो, लेकिन अभी भी मजबूत हो सकता है।
  • इत्र शीर्षक पर लागू इत्र चरण 22
    3
    शराब पोंछे और एक हाथ सेनेटरीज़र का प्रयोग करें। आपको लगता है आप बहुत ज्यादा इत्र लागू किया है, सिर्फ एक तौलिया शराब (शिशु की सफ़ाई) और कुछ हाथ प्रक्षालक लेने के लिए और क्षेत्र धोने। फिर सूखा और सुगंध फिर से लागू। इस समय यह सुनिश्चित करें कि आप अधिक स्प्रे या फेंक न दें।
  • इत्र शीर्षक इत्र परफ्यूम स्टेप 23
    4
    इत्र को धूप से दूर रखें और इसे शांत रखें इसका कारण यह है कि प्रकाश और गर्मी इत्र की रासायनिक संरचना बदलती हैं। के बाद उसकी खुशबू संशोधन होने पर, अपनी तिथि रात के लिए शुभ नहीं है। अपने इत्र को स्टोर करने का सबसे अच्छा स्थान रेफ्रिजरेटर है।
  • इत्र शीर्षक पर लागू इत्र स्टेफ 24
    5
    अपने इत्र की समाप्ति की तारीख की जांच करें अन्य उत्पादों के साथ, इत्र पारित हो जाते हैं यदि आपको लगता है कि बोतल खोलने पर उसे गहन गंध है, तो यह एक संकेत होगा कि यह बहुत पुराना है
  • युक्तियाँ

    • धूप की रोशनी के तहत इत्र की बोतल को न छोड़ें, क्योंकि इससे इसकी सुगंध अधिक तेजी से लुप्त होती है।
    • इत्र अपने बात नहीं है, लेकिन अभी भी एक अच्छा है, सूक्ष्म खुशबू करना चाहते हैं, एक सुगंधित स्नान जेल और एक ही गंध के साथ लोशन का प्रयास करें।
    • आप फ्रिज में अपने इत्र रखते हैं, तो यह दो तीन सप्ताह का समय लगेगा।
    • एक अलग स्वाद या गंध के साथ एक डिओडोरेंट मत बनो बहुत चरम हो सकता है।
    • यदि आप इत्र पसंद नहीं करते तो आप शरीर धुंध की कोशिश कर सकते हैं
    • हर बार इतनी बार नए अरोमाओं की कोशिश करें उसी इत्र का प्रयोग बार-बार हो जाता है और आप इसे इस्तेमाल करने के बाद, आप इसे गंध नहीं कर सकते।
    • पुरुषों के लिए एक कॉलोनी की कोशिश करो यद्यपि उनके बारे में कलंक है, पुरुषों के लिए कई उपनिवेश हैं जो महिलाओं पर बहुत अच्छे गंध करते हैं।
    • विशेष अवसरों जैसे वेलेंटाइन डे या क्रिसमस पर इत्र बदलें।

    चेतावनी

    • कभी कलाई रगड़ना (या बस इसे एक बार कर एक-दूसरे की खुशबू का प्रसार करने के) तो अणुओं नहीं टूटते या इत्र निकालता है, लेकिन यह गर्मी उत्पन्न करता है, जिससे अपने नोट्स अलग प्रतिक्रिया क्योंकि वे वे अधिक तेज़ी से लुप्त हो जाएंगे
    • हर कोई एक है "सुगंध चक्र" कर्मचारी जो आपके शरीर से करीब एक हाथ की दूरी तक पहुंचता है किसी को भी आपकी खुशबू महसूस नहीं करनी चाहिए, जब तक कि इसमें प्रवेश नहीं किया जाता। यह उन सबसे अधिक सूक्ष्म और व्यक्तिगत संदेशों में से एक होना चाहिए, जिनके साथ आप संपर्क में हैं, उन लोगों को भेजते हैं।
    • उन्हें इत्र स्प्रे आप क्योंकि आप इसे स्पॉट सकता है और गंध कपड़े के लिए नहीं रहना है और आप होगा पर कपड़े है जब न करें।
    • महत्वपूर्ण इत्र में सोख नहीं है बस इसे यहाँ और वहाँ कुछ बार स्प्रे, और तुम ठीक हो जाएगा
    • एक प्रमुख इत्र का उपयोग न करें जो आपके आस-पास के लोगों को परेशान करता है।
    • पेट्रोलियम या तेल से कई तरल इत्र बनाये जाते हैं यह कम संभावना है कि ठोस इत्र में ये घटक हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com