ekterya.com

कैसे एक प्राकृतिक इत्र बनाने के लिए

इत्र की कीमत इन दिनों बहुत अधिक है। राल्फ लॉरेन या चैनल की तरह एक लोकप्रिय इत्र की बोतल के लिए, आप $ 50- $ 100 डॉलर के बीच का भुगतान कर सकते हैं। सुगंध के लिए यह कीमत बहुत अधिक है कि अनोखी नहीं है! बहुत कम धन और कुछ अवयवों के लिए, आप अपना इत्र बना सकते हैं और जान सकते हैं कि इसमें क्या शामिल है।

चरणों

Video: 40 DIY Miniature Bathroom Accessories & Products - each in less than 1 min - simplekidscrafts

एक प्राकृतिक इत्र चरण 1 को बनाएं

Video: गुलाब के इत्र DIY || गुलाब से बनाए इत्र ETR

1
मूल सूत्र का उपयोग 15% से 30% आवश्यक तेल, 70% से 80% शुद्ध अनाज तेल, जैसे वोदका, और 5% आसुत या वसंत का पानी इत्र बनाने के लिए करें। आवश्यक तेल को कम गुणवत्ता और कीमत के इत्र के लिए तेल की सुगंध से बदला जा सकता है। तेल सुगंध प्राकृतिक नहीं हैं और प्राकृतिक तेल नहीं बनाते हैं आवश्यक तेल आसानी से कला की दुकानों या स्वास्थ्य खाद्य भंडार में पा सकते हैं। कला भंडार के आवश्यक तेल सामान्यतः स्वाभाविक नहीं होते हैं, लेकिन वे काम करते हैं यदि आपको कोई बुराई नहीं है कि वे स्वाभाविक नहीं हैं ग्लास या प्लास्टिक कंटेनर में इत्र को स्टोर करें आप किसी भी कला दुकान में स्प्रे के साथ कंटेनर खरीद सकते हैं। आपको डिस्काउंट स्टोर्स या पिस्सू की दुकानों पर विंटेज इत्र की बोतलें मिल सकती हैं
  • एक प्राकृतिक इत्र चरण 2 को बनाएं
    2
    आपको अवश्य पता होना चाहिए कि सही गंध बनाने के लिए आपको तेलों के साथ खेलना चाहिए। शुरू करने के लिए, आप चाहते हैं कि खुशबू के 5 बूंदों के साथ शुद्ध वोदका का ¼ कप मिश्रण करने का प्रयास करें। आपको इत्र चाहिए कितना मजबूत पर निर्भर करता है, आप मिश्रण को एक महीने में 48 घंटे तक बैठ सकते हैं। अब आप बैठेंगे, मजबूत हो जाएगा। अपने इत्र को आराम करने के बाद, पतला पानी के 2 चम्मच पानी जोड़ें। यदि इत्र आपके लिए बहुत मजबूत है, तो आप इसे जितना सशक्त बनाने के लिए अधिक पानी जोड़ सकते हैं। सुगंध पिछले लंबे समय तक बनाने के लिए, अपने मिश्रण में ग्लिसरीन का एक बड़ा चमचा जोड़ें। ग्लिसरीन एक तटस्थ और पारदर्शी तरल है। आप इसे पा सकते हैं जहां साबुन बनाने के लिए वे सामग्री बेचते हैं। जब पानी और अल्कोहल में जोड़ा जाता है, ग्लिसरीन तरल रहता है और अन्य तत्वों को तेजी से और बेहतर भंग करने में मदद करता है।
  • एक प्राकृतिक इत्र चरण 3 को बनाएं
    3
    याद रखें कि जब आप पूरी तरह से अनूठी सुगंध प्राप्त करने के लिए सुगंध / आवश्यक तेलों को मिलाकर तैयार होते हैं, तो आपको समझना चाहिए कि सुगन्धित तेल में तीन अलग-अलग नोट हैं पहला आधार नोट है, जो आपकी त्वचा पर अब तक रहेगा। बेस नोट वेनिला, दालचीनी और चंदन की तरह तेल हैं। दूसरा नोट मध्यम नोट्स हैं, जो कुछ समय के लिए सुगंध में जोड़ते हैं, लेकिन जब तक आधार नहीं रह जाता है। इनमें lemongrass, geranium, नारंगी फूल और ylang-ylang शामिल हैं। अंतिम नोट्स उच्च नोट हैं, जो इत्र को पूरा करते हैं। उच्च नोट अन्य दो के रूप में लंबे समय तक नहीं रह जाते हैं, लेकिन सुगंध में बहुत कुछ जोड़ते हैं। इन नोटों में गुलाब, लैवेंडर, चमेली, बर्गमोट और आर्किड के तेल शामिल हैं। एक से अधिक गंध के साथ इत्र बनाने पर, बेस नोट को पहले जोड़ें। बेस नोट के बाद मध्य नोट जोड़ें और उच्च नोट के साथ समाप्त करें।
  • एक प्राकृतिक इत्र चरण 4 को बनाएं



    4
    इंटरनेट खोजो! इत्र बनाने के लिए कई व्यंजन हैं जबकि scents के साथ खेल मज़ा हो सकता है, यह भी निराशा होती है अगर आप वांछित खुशबू नहीं मिल सकता है अब जब आप इत्र बनाने के लिए मूल बातें जानते हैं, तो आप उन्हें जन्मदिन या क्रिसमस पर दे सकते हैं कौन अपने इत्र है प्यार नहीं होता, खासकर अगर यह उनके सम्मान में नामित किया गया था? छिड़काव शुरू करो!
  • एक प्राकृतिक इत्र पहचान बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    हो गया।
  • युक्तियाँ

    • एक अनूठा इत्र एक महान उपहार है!
    • यदि आपके पास अत्यंत संवेदनशील त्वचा है, तो इसे अपने कपड़े पर स्प्रे करने का प्रयास करें
    • कुछ अरोमा आपके मनोदशा को बदल सकते हैं लैवेंडर और चमेली cravings दबाने और नींद, नारंगी और इलंग इलंग मदद कर सकते हैं angers शांत कर सकते हैं, और चंदन और अंगूर भय को कम कर सकते हैं। क्या आपको अपना आत्मविश्वास बढ़ाने की आवश्यकता है? सरू और दौनी की कोशिश करो धूप, गुलाब और बरगमोट अवसाद और दर्द को दूर कर सकते हैं। स्मृति शक्ति बढ़ाने के लिए, काली मिर्च और टकसाल का उपयोग करें अपना मिश्रण बनाते समय आप इस पर ध्यान दे सकते हैं

    चेतावनी

    • इसे अपने मुंह / आंखों में पेश करने से बचें
    • सुनिश्चित करें कि आप किसी भी सामग्री का एलर्जी नहीं करेंगे जिसका उपयोग आप करेंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आवश्यक तेलों
    • शुद्ध अनाज शराब (वोदका)
    • पानी
    • साफ कंटेनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com