ekterya.com

इत्र का उपयोग कैसे करें

सही इत्र आपकी शैली को अतिरिक्त बढ़ावा दे सकता है - और अपने आप में आत्मविश्वास। हालांकि, सही इत्र खराब तरीके से बाहर हो सकता है, अगर गलत तरीके से लागू किया गया हो।

चरणों

विधि 1

सही इत्र चुनें

कुछ महिलाएं एक विशिष्ट खुशबू के साथ रहना पसंद करती हैं, जबकि अन्य लोग बदलना चाहते हैं - इस अवसर या मौसम के आधार पर। आपकी प्राथमिकता के बावजूद, सही परफ्यूम का चयन कैसे करना इत्र का सफलतापूर्वक उपयोग करने के लिए पहला कदम है

1
विभिन्न प्रकारों को जानें
  • "एओयू डी कोलोनस" एक घंटे में गायब हो जाता है, जबकि "ईओ डे टॉयलेट" लगभग दो घंटे तक रहता है।
इत्र शीर्षक इत्र पर्फ्यूम स्टेप 1 बुलेट 1
  • "एउ डे सेफफम" में इत्र तेल की उच्च एकाग्रता होती है और लुप्त होती बिना चार घंटे तक रहता है।
    इमेज शीर्षक पहना इत्र चरण 1 बुलेट 2
  • क्लासिक "पर्फ्यूम" और इत्र के अर्क में उच्च एकाग्रता होती है और उनकी अवधि छह घंटे तक होती है।
    इत्र शीर्षक पहनाव इत्र चरण 1 बुलेट 3
  • कोलोन चरण 12 को लागू शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: शरीर के इस अंग पर इत्र Perfume का इस्तेमाल करे, खिचने लगेगा आपकी तरफ पैसा - Perfume

    अपने पर्यावरण के लिए उपयुक्त इत्र का एक प्रकार चुनें यदि आप उदाहरण के लिए एक छोटे और बंद जगह में काम करते हैं, तो आपको मजबूत और घुटन सांद्रता से बचना चाहिए।
  • 3
    इसे इस्तेमाल करने से पहले एक इत्र की कोशिश करो
  • आप इसे कागज के एक टुकड़े पर आज़मा सकते हैं, जिसे आप अक्सर स्टोर में प्राप्त करते हैं, अगर आप व्यक्तिगत रूप से इत्र खरीदना चाहते हैं कागज की एक पट्टी पर इत्र की कोशिश करते समय आपको कुछ ध्यान रखना चाहिए, यह आपके शरीर पर उसी तरह बिल्कुल गंध नहीं करेगा यह निर्धारित करने की चाबी है कि यदि इत्र आपके साथ पूरी तरह से मिश्रण करता है तो इसे अपने अंतिम निर्णय लेने से पहले अपने शरीर के रसायन विज्ञान के साथ मिला देना चाहिए।
    इत्र शीर्षक इत्र पर्फ्यूम स्टेप 3 बुलेट 1
  • आप अपनी कलाई के अंदर छोटी मात्रा में स्प्रे भी कर सकते हैं और इसे महक से दस मिनट पहले इंतजार कर सकते हैं। इससे सुगंध की पूरी श्रृंखला उभरने की अनुमति मिलती है, आपको यह पता चलता है कि खुशबू सुखद है या नहीं।
    छवि कोलाइन चरण 13 लागू करें
  • इत्र में तीन सुगंध नोट हैं: श्रेष्ठ, मध्यम और आधार शीर्ष नोट तुरंत नाक को हिट करता है, लेकिन पांच मिनट से भी कम समय में पहनता है। मध्य नोट लगभग दस मिनट के बाद प्रस्तुत किया जाता है और बेस नोट के बारे में पंद्रह मिनट लगते हैं। औसत और आधार नोट्स वे होते हैं जो घंटों के लिए पिछले होते हैं, इसलिए इत्र की खुशबू का पूरा ज्ञान प्राप्त करने के लिए आपको नोट्स के लिए इंतजार करना पड़ता है।
    कलेन्ग चरण 11 को लागू शीर्षक वाली छवि
  • अपने कपड़े पर इत्र छिड़ने से बचें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका कपड़े तय करने से पहले इत्र को गंध न करें, अगर आपको यह पसंद है। इत्र भी कुछ कपड़ों को दाग या डिस्कोल कर सकता है, इसलिए सावधान रहें जब आप कपड़े पहने होते हैं
    कोलगन चरण 2 को लागू शीर्षक वाली छवि
  • कोलगन लागू करें चरण 14
    4
    आप एक ही समय में उन आर्मों की मात्रा को सीमित करें जिन पर आप स्वाद ले रहे हैं। तीन इत्र की कोशिश करने के बाद, आपकी गंध की गहराई अपनी तीखीपन को खो देती है, और उसके बाद आपके द्वारा कोशिश किए जाने वाले सुगंधों का स्पष्ट अनुमान नहीं हो सकता है।
  • यदि आप इत्र की कोशिश करते हैं जो एक-दूसरे से बहुत अलग होते हैं, तो आप पांच या छह की कोशिश कर सकते हैं इससे पहले कि आपकी गंध की गहराई तीव्रता खो देती है।
  • पूछें कि क्या आप परीक्षणों के बीच कुछ कॉफी बीन्स को गंध कर सकते हैं। कॉफी बीन्स नाक तालू को साफ करते हैं और आपको बेहतर समय तक अरोमा को अधिक समय तक समझने की अनुमति देते हैं। हालांकि, यह विधि अनिश्चित काल तक नहीं चलेगी, इसलिए एक समय में सुगंध के छोटे चयन की कोशिश करना सबसे अच्छा है।
  • इमेज शीर्षक पहना इत्र चरण 5
    5
    एक खुशबू चुनें जो आपके लिए सही है लगभग 75 प्रतिशत इत्रों में गुलाब और चमेली के अर्क के कुछ नोट होते हैं, लेकिन राशि प्रत्येक सुगंध में भिन्न होती है। दूसरी ओर, इत्र में आम तौर पर हजारों अन्य सामग्री और रसायनों होते हैं, जिनमें से कई सुगंध को सक्रिय रूप से बदलते हैं। यही कारण है कि वहाँ दो scents कि बिल्कुल उसी गंध नहीं कर रहे हैं उसने कहा, कई सुगंधों को चार श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: ताजा हिरन, एम्बर रंग का कमर, फल फूलों और मसालेदार प्राच्यता।
  • ताजा हरी इत्रों में घास, पत्तियों और जड़ी बूटियों की याद दिलाता है। वे "स्वच्छ" गंध करते हैं और जीवंत और खेलकूद व्यक्तित्व वाले महिलाओं का समर्थन करते हैं। इस अवसर के अनुसार, जो महिलाएं अपने इत्र को बदलना पसंद करती हैं, वे दिन के दौरान दिन के दौरान इसका उपयोग करने के लिए एक ताजा खुशबू का विचार कर सकते हैं।
  • अशिष्ट जंगली सुगंध में गर्म अरोमा की एक विस्तृत विविधता शामिल है। अधिकांश में एम्बर, चंदन, देवदार और विभिन्न मसालों के नोट शामिल हैं। मसाले का संयोजन यह है कि अरोमा के इस परिवार को इस तरह की बहुमुखी प्रतिभा जो महिलाएं अधिक कामुक सुगंध लेना चाहती हैं वे एक लकड़ी के सुगंध अंबारदा पर विचार कर सकते हैं, खासकर रात में एक इत्र की तरह।
  • फलों के पुष्प सुगंधाओं ने खेलपूर्ण मासूमियत और रोमांस की भावना पैदा की। इस श्रेणी में अधिकांश अरोमा विशिष्ट फूल या फल के आसपास विकसित होते हैं कुछ फल पक्ष पर भारी होते हैं, जबकि अन्य फूलवाला दुकान के अंदर की तरह गंध करते हैं। इन aromas भी दिन के उपयोग के लिए उत्कृष्ट हैं जो महिलाएं ताजा और जीवंत खुशबू चाहती हैं उन्हें पहले की तलाश करना अच्छा लगेगा, जबकि एक रोमांटिक और उत्तम खुशबू प्राप्त करने वालों को बाद की तलाश करना चाहिए।
  • ओरिएंटल मसालेदार अरोमा एम्बर अरोमा के समान हैं, लेकिन आमतौर पर एक से अधिक फ्लोरल तत्व शामिल होते हैं। इस श्रेणी के सुगंध अक्सर ऑर्किड, नारंगी फूल, वेनिला, मीठे मसालों, धूप और कस्तूरी जैसे अमीर अरोमा का इस्तेमाल करते हैं। ये विदेशी इत्र किसी भी समय इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन वे विशेष रूप से रात के लिए काम करते हैं जो महिलाएं एक गर्म, रहस्यमय और स्पष्ट रूप से स्त्री की खुशबू चाहती हैं, उन्हें इस नई श्रेणी पर विचार करना चाहिए।
  • विधि 2

    आवेदन से पहले


    इत्र का उपयोग करने से पहले आपकी त्वचा तैयार करें, यह एक मजबूत और लंबे समय तक चलने वाली सुगंध की गारंटी देगा।

    छवि शीर्षक, चमकदार, प्रबंधनीय और चिकना बाल चरण 1 प्राप्त करें
    1
    आपकी त्वचा को धो लें और अपने इत्र को लगाने से पहले एक क्रीम या लोशन लागू करें, क्योंकि सुगंध स्वच्छ और नम त्वचा पर अब तक रहता है। जब संभव हो तो स्नान या बारिश के तुरंत बाद इत्र को लागू करें अन्यथा, उन क्षेत्रों को धोने और पूरी तरह से गीला करें जहां आप अपने इत्र को लागू करने की योजना बनाते हैं।
  • इमेज शीर्षक पहना इत्र चरण 7
    2
    साबुन से धोने और इत्र के सुगंध के पूरक वाले लोशन या क्रीम लगाने से सुगंध को सुदृढ़ करें। इत्र पैकेज जो स्नान जेल, लोशन या बॉडी लोशन और इत्र को जोड़ते हैं, विशेष रूप से प्रभावी होते हैं, लेकिन किसी भी साबुन या लोशन में समान स्वाद तत्व शामिल होंगे।
  • टकराने वाले सुगंध से बचें उदाहरण के लिए, एक मज़ेदार इत्र लगाने से पहले एक शक्तिशाली फल स्नान जेल से स्नान न करें।
    इमेज शीर्षक वाला पहनें इत्र चरण 7 बुलेट 1
  • विधि 3

    आवेदन

    यदि आप बहुत अधिक इत्र का उपयोग करते हैं, तो सुगंध आप या आपके आसपास के लोगों को डूब सकता है। यदि आप बहुत कम उपयोग करते हैं, तो सुगंध आसानी से खो सकता है यदि आप जानते हैं कि इत्र को लागू करने का सही तरीका आपको सर्वोत्तम संभव परिणाम सुनिश्चित करने में मदद करेगा।

    कलेन्ग चरण 1 को लागू शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने नाड़ी अंक स्प्रे करें, जहां आपका रक्त अधिक कठिन होता है और त्वचा गर्म है
    • यदि आप एक मजबूत सुगंध का प्रयोग करते हैं, जैसे "एउ डे सेफफम" या क्लासिक "पैराफ्यूम", तो कलाई और गले पर केवल इत्र का थोड़ा सा स्पर्श करें।
    • आप एक "eau de टॉयलेटे" या "eau de cologne" का उपयोग कर रहे हैं, तो भी अपने कान, छाती के पीछे नाड़ी अंक पर एक छोटे से डाल, अपनी कोहनी के अंदर और अपने घुटनों के पीछे विचार करें।
  • कोलगन चरण 5 लागू करें
    2

    Video: इत्र और सामान्य गलतियां लागू करने के लिए कैसे

    खुशबू की तीव्रता के आधार पर, पांच या छह इंच की दूरी से इत्र स्प्रे करें। सुगंध मजबूत, आगे वापस आप जार पकड़ चाहिए।
  • कोलगन चरण 10 को लागू करने वाली छवि
    3
    आपकी त्वचा पर इत्र को रगड़ने से बचें हालांकि यह एक सामान्य अभ्यास है, ऐसा करके आप रसायनों को कुचलने और सुगंध के संतुलन को बदलते हैं। इसके बजाय, आपकी त्वचा के लिए एक छोटी सी इत्र को लागू करें और इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें
  • युक्तियाँ

    • एयरोसोल बोतलों में उपलब्ध इत्र की बोतलों में स्प्रे की बोतलों की तुलना में लंबे समय तक उपलब्ध है, क्योंकि एयरोसोल की बोतलों में बेहतर मुहर है।
    • अपने इत्र को प्रत्यक्ष धूप से दूर रखें लंबे समय तक सुगंध को मजबूत रखने के लिए, आपको एक शांत, सूखी जगह में जार भी जमा करना चाहिए। अत्यधिक गर्मी केवल सुगंध को खराब नहीं करेगा, लेकिन बोतल को दरार करने के कारण भी हो सकता है।
    • यदि आप किसी और के लिए इत्र का चयन करते हैं, तो साबित क्लासिक सुगंध पर चिपकाएं कई नरम florals ज्यादातर महिलाओं के लिए अच्छी तरह से काम करेंगे, लेकिन भारी लोगों, विदेशी सुगंध कम गारंटी है और केवल एक व्यक्ति जो अपनी त्वचा पर खुशबू स्वाद ले सकते द्वारा खरीदा जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • पुन: लागू करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें अब तक आप एक इत्र का उपयोग करते हैं, गंध की आपकी भावना इससे समायोजित होगी, जिसका मतलब है कि आप अपने आस-पास के लोगों से पहले अपने इत्र को महसूस कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com