ekterya.com

बुरी तरह रंगे गोरा बाल कैसे ठीक करें

अनुभव के बावजूद, घर पर अपने बालों को रंगते समय किसी को भी असफलता हो सकती है। विशेष रूप से रंगे गोरा को प्राप्त करना बहुत मुश्किल हो सकता है और कई चीजें हैं जो गलत हो सकती हैं जब आप गोरे रंग के उस संपूर्ण छाया की अपनी किस्में डाई जाने की कोशिश करते हैं। हालांकि सबसे अच्छा विकल्प आमतौर पर पेशेवर नाई के साथ परामर्श करने के लिए है, लेकिन आप कुछ सामान्य समस्याओं को ठीक करने के लिए कई कदम उठा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
तांबे के गोरे को ठीक करें

इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा हेयर चरण 1
1
शीत-टोन चमकाने वाली शैम्पू का उपयोग करें विशेष रूप से गोरा टोन के लिए डिज़ाइन किया गया हल्का शैंपू अधिक प्रभावी होता है, लेकिन रजत टन को सही करने के लिए तैयार किए गए बहुत से मामलों में भी काम करते हैं। किसी भी तरह, अपने सुनहरे बालों के गर्म कॉपर टन को संतुलित करने के लिए एक शांत नीले या बैंगनी टोन के साथ एक चमकदार शैंपू खोजें
  • मुसीबत का एक समय में, antidandruff नीले या बैंगनी शैम्पू भी coppery टन से कुछ संतुलन में मदद कर सकते हैं, लेकिन एक विशिष्ट इस उद्देश्य के लिए शैम्पू स्पष्ट और अधिक प्रभावी हो जाएगा।
  • लेबल के निर्देशों के अनुसार शैम्पू लागू करें। सामान्य तौर पर, आप इसे लागू करना चाहिए के रूप में आप चाहते हैं किसी भी सामान्य शैम्पू: एक छोटी राशि खोपड़ी और बालों में (एक निकल या पैसा भी का आकार) की मालिश, तो गर्म पानी से कुल्ला।
  • इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा बालों चरण 2
    2
    एक हल्का कंडीशनर के साथ हाइड्रेट। शैम्पू से धोने के बाद एक सामान्य कंडीशनर लगाने से बाल क्षतिग्रस्त होने से रोकता है, हल्का कंडिशनर का उपयोग करके बाल पोषण होता है और रंग को सही करने के लिए आपके प्रयासों को बढ़ा देता है। जब भी संभव हो, कंडिशनर का उपयोग करने की कोशिश करें जो कि आपके चमकदार शैम्पू के ब्रांड और उत्पाद लाइन से मेल खाता है।
  • शैम्पू की तरह, कंडीशनर को अपने बालों के गर्म कॉपर टन के संतुलन के लिए एक शांत नीली या बैंगनी टोन भी होना चाहिए।
  • लेबल पर दिए गए निर्देश चर हैं, लेकिन आम तौर पर, आपको शैम्पू के साथ धोने के बाद कंडीशनर को लागू करना चाहिए और इसे रगड़ने से पहले 3 मिनट के लिए कार्य करना चाहिए। सबसे हल्के कंडिशनर को बिना रगड़ना छोड़ दिया जाना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा बालों चरण 3
    3
    एक गर्मी सुरक्षात्मक उत्पाद के साथ बाल की सुरक्षा करता है अपने बालों को सुखाने से पहले, एक गर्मी सुरक्षात्मक स्प्रे स्प्रे करें या अपने किस्में को थर्मल सुरक्षात्मक सीरम लागू करें। गर्मी का नुकसान गोरा बालों के तांबे के टन खराब हो सकता है, लेकिन एक गर्मी-सुरक्षा उत्पाद अधिक क्षति से बचने से बाल को रोका जा सकता है।
  • इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा बालों चरण 4
    4
    कम तापमान पर हेयर ड्रायर का प्रयोग करें यह गर्मी के खिलाफ तांबा-गोरा बालों की रक्षा करने का एक और महत्वपूर्ण तरीका है। हेयर ड्रायर का उपयोग करते समय, इसे "उच्च" एक के बजाय "कम" तापमान पर सेट करना सुनिश्चित करें यह पूरी तरह से सुखाने के बदले कुछ नम छोड़ने का एक अच्छा विचार है
  • आपको सीधे लोहे और कर्लिंग लोहा का इस्तेमाल जितना हो सके उतना संभव नहीं रहना चाहिए, कम से कम जब तक बाल अपने उचित टोन पर वापस न आए यदि आप देखते हैं कि तापीय बालों के औजारों के उपयोग के बाद तांबे का रंग वापस आ जाता है, तो उन्हें अपने रूटीन से पूरी तरह से छोड़ देना सर्वोत्तम है।
  • इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा बालों चरण 5
    5
    एक निष्पक्ष चमक के साथ अपने बाल समृद्ध करने पर विचार करें। यह एक बाल उपचार है जो रंगे बालों को पुनर्जन्म करता है और इसे चमकदार चमक देता है। तटस्थ होने की चमक चमकीले रंग के साथ रंगों से रंगेगा, जो तांबे की टोन को संतुलित करता है, जो इसे "शुद्ध" गोरा के साथ छोड़ देगा।
  • घर पर तांबा टोन को खत्म करने के लिए आप स्पार्कलिंग चमक लागू कर सकते हैं हालांकि, बाल के पीले और नारंगी टोन को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किए गए सूत्र को चुनना जरूरी है, क्योंकि बुनियादी सूत्र केवल रंग को सही किए बिना चमक को जोड़ते हैं। 3 से 5 मिनट के बाद धोने और रगड़ने के बाद बाल पर चमक लागू करें। प्रक्रिया को एक सप्ताह में तीन बार दोहराएं जब तक कि समस्या हल नहीं हो जाती।
  • ग्लोस उपचार का उपयोग करते समय लेबल पर निर्देशों की जांच करें। कुछ उत्पादों को शैम्पू के बाद लागू किया जाना चाहिए लेकिन कंडीशनर से पहले, जबकि अन्य शैम्पू और कंडीशनर के उपयोग के बाद लागू होते हैं।
  • विधि 2
    अपारदर्शी गोरा स्पष्ट करें

    चित्र ठीक है खराब रंगे सुनहरा बाल चरण 6
    1
    एक शुद्ध शैम्पू लागू करें आम तौर पर, सुस्त दिखने वाले बाल उत्पादों के संचय के कारण होते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो इस संचय को खत्म करने के लिए इसे एक अनियमित शैम्पू के साथ धो लें।
    • वैकल्पिक रूप से, आप शैम्पू शुद्ध करने के बजाय एक सेब साइडर सिरका का उपयोग कर सकते हैं। पानी के 5 भागों के साथ सेब साइडर सिरका के 1 भाग को मिलाएं। स्कैल्प पर सीधे समाधान स्प्रे करें और तब फोम को अपनी उंगलियों के सुझावों के साथ दें जब तक कि आप इसे बुदबुदाते न लग जाएं। ठंडे पानी से कुल्ला और शैम्पू का उपयोग न करें।
    • चाहे आप एक शुद्ध शैम्पू या एक सेब के सिरका कुल्ला का उपयोग करें, तो आपको हेयर हाइड्रेटेड रखने के लिए धोने के बाद हल्के कंडीशनर का उपयोग करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा हेयर चरण 7
    2
    ठंडे पानी से कुल्ला मौसम की स्थितियों का जोखिम भी सुस्त हो सकता है। इस आशय का मुकाबला करने का एक तरीका हमेशा की तरह शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को धोने के बाद ताजा या ठंडे पानी से कुल्ला करना है।
  • ठंडा पानी बाल follicles बंद करता है, जो उन्हें चिकनी रहने के लिए मजबूर करता है। नतीजतन, बाल उज्ज्वल दिखते हैं और अधिक वर्दी।
  • इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा हेयर चरण 8
    3
    थोड़ा छूने के साथ अपने बाल सूखी एक बार जब आप बालों को धो लेते हैं, तो आपको तौलिया को नरम स्पर्श देना चाहिए। कभी इसे रगड़ें या इसे दूर न करें, क्योंकि आप इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं और इसे अपारदर्शी और निर्जीव रूप से छोड़ सकते हैं।
  • हेयर ड्रायर की सबसे कम तापमान का उपयोग करते हुए इसे शुष्क करने के लिए अपने सबसे अच्छे काम करें और फिर इसे छू लें। उच्च तापमान से बचें, क्योंकि वे इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं और अपारदर्शी बना सकते हैं। इसलिए, थर्मल टूल जैसे कि लोहा और कर्लिंग लोहा को सीधा करने के लिए उपयोग करना बेहतर नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा हेयर चरण 9
    4
    एक सूअर ब्रशल ब्रश के साथ किस्में विद्रोह करें ये ब्रश बाल के ऊपर खोपड़ी के प्राकृतिक और स्वस्थ तेलों के वितरण के लिए उत्कृष्ट हैं। इन तेलों के साथ हाइड्रेट करने से फूली रखने और मोटी मोहरे लगने में मदद मिलती है। नतीजा एक उज्ज्वल बालों का रंग है
  • विधि 3
    हरे रंग का गोरा संतुलन

    इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा हेयर चरण 10



    1
    एक क्लोरीन ब्लीच शैम्पू का प्रयोग करें। स्नान या पूल के पानी से क्लोरीन गोरा छाया हरे रंग की बारी कर सकते हैं, इसलिए एक क्लोरीन ब्लीच शैम्पू का उपयोग बाल को वांछित गोरा टोन को पुनर्स्थापित करने के लिए करें।
    • उस उत्पाद की तलाश करें जिसमें थियोसाल्फेट्स शामिल हैं अपने बालों को धुलाई करते समय शैम्पू को सामान्य रूप से लागू करें
    • यदि आप एक शैम्पू क्लोरीन पदच्युत नहीं मिलता है, स्पार्कलिंग पानी, टमाटर का रस या नींबू के रस में अपने बालों को धोने के आप क्लोरीन के साथ लादेन को पानी के संपर्क में आए के बाद प्रयास करें। इन प्राकृतिक उपचार हरे रंग के दूर बहुत ले।
  • इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा बालों चरण 11
    2
    वैकल्पिक रूप से, केचप के साथ अपने बालों को धो लें यदि आपके पास क्लोरीन ब्लीच शैम्पू नहीं है या यदि क्लोरीन के संपर्क में होने के बजाय सूरज एक्सपोजर की वजह से आपके ब्लोंड बाल हरी हो गए हैं, तो केचप लागू करें टमाटर का लाल रंग हरी स्वर को बेअसर कर सकता है।
  • इसके अलावा, टमाटर में एसिड प्रतिकूल प्रतिक्रिया का कारण खनिजों को समाप्त कर सकता है।
  • जब उंगलियों की मदद से बालों में 4 बड़े चम्मच (30 से 60 एमएल) के लिए केचप, मालिश 2 को लागू करने और उसके बाद 20 या 30 मिनट के बाद ठंडे पानी के साथ कुल्ला। अंत में, हमेशा की तरह शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें।
  • इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा बालों चरण 12
    3
    कंडीशनर के साथ जारी रखें भले ही आप एक क्लोरीन या केचप रिमूवर शैम्पू का उपयोग करते हैं, आपको एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर के साथ शैंपूिंग का अनुष्ठान जारी रखना चाहिए। रंजक, शुद्ध शैंपू और एसिड टमाटर अपने प्राकृतिक और आवश्यक तेलों के बालों को छीन सकते हैं। यदि आप एक कंडीशनर लागू करते हैं, तो आप इन उत्पादों के उपयोग के साथ खो गई नमी को फिर से भरने में मदद करेंगे।
  • उचित कंडीशनर बाल के प्रकार और क्षति का सामना करना पड़ता है के आधार पर भिन्न हो सकते हैं यदि आपके बाल स्वस्थ हैं, तो कोई मानक कंडीशनर अच्छी तरह से काम करेगा। लेकिन अगर यह सूखा या भंगुर होता है, तो कंडीशनर का उपयोग करना सबसे अच्छा होता है जो कुल्ला नहीं करता।
  • विधि 4
    प्रक्षालित और क्षतिग्रस्त बाल फिक्स करें

    इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा हेयर चरण 13
    1
    गंभीर क्षति का इलाज करने के लिए नाई पर जाएं बहुत शुष्क और भंगुर बालों के मामले में, किसी पेशेवर को जाना ज़रूरी है, क्योंकि घरेलू उपचार इसे और भी ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं। ब्लीच अपने प्राकृतिक रंजक से बाल निकालता है और जब यह बहुत रंगारंग खो देता है, तो आपके स्वास्थ्य को बहाल करने के लिए पेशेवरों के हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप एक पेशेवर उपचार से गुजर रहे हैं, तो आपको हर सप्ताह धोने और गहरी कंडीशनिंग मास्क के दौरान मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर के आवेदन के साथ घर पर एक सप्ताह में कम से कम एक बार जारी रखना चाहिए। नुकसान की मात्रा के आधार पर आपको कई हफ्तों या महीनों के लिए अपने बाल फिर से रंगाई से बचना चाहिए।
    • आप प्रक्षालित गोरा अपने बालों का रंग-रूप के साथ खुश हैं, लेकिन केवल कुछ नमी बहाल करने के लिए की जरूरत है, एक घर उपचार पर विचार करें। हालांकि यह सच है कि नाई के लिए जा रहा अधिक नुकसान बाल के जोखिम को कम करेगा, बस, रंग बदले बिना अपनी स्वास्थ्य को बहाल करने के लिए जब तक हर बार जब आप में हेरफेर टूटी नहीं है के रूप में कुछ घर उपचार लागू होते हैं।
  • इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा बालों चरण 14
    2
    एक सप्ताह के लिए शैम्पू छोड़ें यदि आप अपने आप पर प्रक्षालित और फीका लगा बाल ठीक करने का फैसला करते हैं, तो आपको कम से कम एक सप्ताह के लिए शैम्पू से दूर रहना चाहिए। आप उस सप्ताह के दौरान हर 2 या 3 दिनों के दौरान भी बौछार कर सकते हैं, लेकिन केवल इस शुरुआती अवधि के दौरान कंडीशनर पर लागू होते हैं।
  • डिलोलाइज़र उसके रंग और उसके तेलों के बालों को छीनता है, जिससे यह कमजोर और कच्चा होता है। शैंपू भी तेल निकालते हैं, लेकिन कम हद तक। तेल की मात्रा शैम्पू से निकाला आमतौर पर बालों के स्वास्थ्य को नुकसान नहीं करता है, कमजोर बाल ब्लीचिंग की वजह से यह ठीक हो और प्राकृतिक तेलों का स्वस्थ संतुलन हासिल करने के लिए समय लगता है। लेकिन ऐसा नहीं होगा यदि आप हर समय इन तेलों को शैम्पू के साथ खत्म कर दें।
  • यदि स्कैल्प पहले सप्ताह के दौरान बहुत स्वादिष्ट है, तो एक सफाई कंडीशनर पर स्विच करें, लेकिन शैम्पू को छोड़ दें। सफाई कंडीशनर स्वस्थ तेलों को हटाने के बिना खोपड़ी को साफ करने का एक बहुत आसान तरीका है।
  • इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा बालों चरण 15
    3
    हल्के शैम्पू को बाद में चुनें। पहला सप्ताह बीत जाने के बाद, आप शैम्पू के साथ फिर से धो सकते हैं। लेकिन एक नरम और मॉइस्चराइजिंग या रंग रक्षक के लिए चुनते हैं और सबसे आक्रामक शुद्धि वाले शैंपू से बचें। बालों से बहुत अधिक तेल निकालने से बचने के लिए आपको प्रत्येक धोने के बीच 1 या 2 दिन भी छोड़ना चाहिए।
  • इसके अलावा, शैम्पू से धोते समय गरम पानी के बजाय गर्म पानी का उपयोग करना अच्छा है। गर्म पानी में सूख जाता है, जो विरंजन के कारण होने वाली क्षति को बिगड़ता है। बालों को जल से उजागर करने का समय सीमित करने के लिए आपको तेजी से स्नान करने का प्रयास करना चाहिए।
  • छवि खराब शीर्षक वाले सुनहरे बालों वाली बाल चरण 16
    4
    कंडीशनर का उपयोग करें जो कुल्ला नहीं करता है जब आप शैम्पू को फिर से लागू करते हैं, तो शुद्ध कंडीशनर को एक तरफ रख दें और अल्ट्रा-मॉइस्चराइज़र पर स्विच करें जो कुल्ला नहीं करता है। इस समय बाल अभी भी शुष्क और क्षतिग्रस्त हैं, इसलिए किसी उत्पाद को लागू करना आवश्यक है जो आपके स्वास्थ्य को बहाल करने के लिए नमी देता है।
  • एक बार बाल शैंपू और भड़का हुआ है, कंडीशनर को लागू करें जो लेबल पर दिए निर्देशों के मुताबिक भड़का नहीं है। इसमें आम तौर पर बालों पर थोड़ा पैसा लगाने वाला कंडीशनर या स्प्रे कंडीशनर के साथ पूरे सिर को छिड़काव करना शामिल होता है। किसी भी मामले में, यह रगड़ बिना छोड़ने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • इमेज का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा हेयर चरण 17

    Video: Hibiscus Flower for Hair Problem | गुड़हल फूल से दूर करें बालों की समस्या | Boldsky

    5
    एक हफ्ते में एक बार जैतून का तेल या नारियल के तेल का मुखौटा लागू करें एक तेल आधारित मास्क बाल को नमी को बहाल करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। इसे लागू करें शैंपूंग से पहले और इसे 30 से 60 मिनट के लिए कार्य करें, फिर एक हल्के शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें और कंडीशनर को छोड़ दें जो कुल्ला नहीं करता है। एक हफ्ते में एक बार करो जब तक कि बालों को स्वस्थ होने और लगने के लिए रिटर्न न हो।
  • अपने बालों की लंबाई के आधार पर आपको 2 से 4 tablespoons (30 और 60 मिलीलीटर) तेल की आवश्यकता होती है। जैतून का तेल या नारियल के तेल के लिए ऑप्ट, क्योंकि अन्य तेल बाल इतनी अच्छी तरह से हाइड्रेट नहीं करते हैं।
  • बालों से तेल लगाने पर ध्यान दें, खोपड़ी से बचें चूंकि इस पल के लिए खोपड़ी में पहले से तेल का उत्पादन होना चाहिए, इससे अधिक तेल लगाने से जड़ें गंदगी से भरे होंगी, भले ही बालों के बाकी हिस्सों में अभी भी शुष्क हो।
  • यदि आप प्राकृतिक बाल मास्क का उपयोग करने में दिलचस्पी नहीं रखते, तो आपको ब्लीच क्षति को सही करने के लिए सप्ताह में एक बार वाणिज्यिक बाल मुखौटा का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए। लेबल पर दिए निर्देशों के अनुसार उत्पाद को लागू करें।
  • छवि का शीर्षक सही खराब डाइन्ड गोरा बालों चरण 18
    6
    गर्मी का उपयोग करने से बचें यदि संभव हो तो, ड्रायर का उपयोग करने के बजाय हवा के साथ बाल सूखने दें। गर्मी और भी अधिक बाल सूखता है, जो क्षति को बिगड़ता है। यदि आप ड्रायर को पूरी तरह से रोक नहीं सकते हैं, तो हवा में से अधिकांश बाल शुष्क हो जाएं और फिर शेष नमी को ड्रायर से ठंडी हवा के विकल्प के साथ सूख कर दोहराएं।
  • इसे सुखाने से पहले एक सुरक्षात्मक गर्मी स्प्रे के साथ अपने बालों को स्प्रे करें।
  • यहां तक ​​कि अगर आप ड्रायर के साथ सूखा, यह जरूरी है कि आप से बचें प्रक्षालित बालों के स्वास्थ्य को बहाल करते हुए पूरी तरह से फ्लैट लोहा और कर्लिंग लोहे।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: कैसे करें हेयर कलर घर में | Hair Color for Shiny Hair - Tutorial in Hindi

    तांबे के गोरे को ठीक करें

    • एक ठंड-टोन चमकाने वाली शैंपू
    • एक चमकदार कंडीशनर
    • गर्मी के सुरक्षात्मक उत्पाद
    • एक निष्पक्ष स्पार्कलिंग चमक

    अपारदर्शी गोरा स्पष्ट करें

    • एक शुद्ध शैम्पू या सेब साइडर सिरका
    • एक नरम तौलिया
    • एक सूअर ब्रशल ब्रश

    हरे रंग का गोरा संतुलन

    • एक क्लोरीन ब्लीच शैम्पू
    • केचप
    • एक कंडीशनर

    प्रक्षालित और क्षतिग्रस्त बाल फिक्स करें

    • एक शुद्ध कंडीशनर
    • एक मॉइस्चराइजिंग शैम्पू
    • एक कंडीशनर जो कुल्ला नहीं करता है
    • जैतून का तेल, नारियल तेल या एक गहरी कंडीशनिंग मुखौटा
    • एक सुरक्षात्मक गर्मी स्प्रे (वैकल्पिक)

    चेतावनी

    • अच्छे परिणामों के लिए, आपको 72 घंटे के भीतर रंग को सही करने के लिए उपचार शुरू करना चाहिए, इससे पहले कि डाई पूरी तरह से बालों में तय हो जाए।
    • यदि आप एक नाई में रंगे हैं, तो यह अपने खुद के प्रयास करने की बजाय त्रुटि को ठीक करने के लिए नाई या रंगीन से संपर्क करना बेहतर है। नाई के साथ संवाद करना सबसे अच्छा है, जो आपके बाल रंगे हैं, जब तक आप लापरवाही पर संदेह नहीं करते। यदि हां, तो रंग सुधार में विशेषज्ञ के साथ परामर्श करना सर्वोत्तम है
    • यदि आप घर पर अपने बाल रंगे हैं, तो अपने दम पर समस्या को हल करने की कोशिश करने से पहले अवांछनीय परिणामों को ठीक करने के बारे में पता करने के लिए उत्पाद बॉक्स में निर्देशों की जांच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com