ekterya.com

कैसे घर पर wicks बनाने के लिए

बालों को बालाना पूरी तरह से रंगाई के बिना रंग जोड़ने का एक शानदार तरीका है। यदि आप अपने बाल डाई करने की हिम्मत करते हैं, निकटतम सौंदर्य आपूर्ति स्टोर पर जाएं और सभी आवश्यक सामग्री खरीद लें। आम तौर पर, आपको रंग के साथ विरंजन की आवश्यकता होगी ताकि रंग को चिकना करने के लिए पर्याप्त बाल हल्का हो। एक बार जब आप रंग चुना करते हैं और सामग्री खरीदी, रंगाई प्रक्रिया शुरू होती है।

चरणों

विधि 1
Wicks की योजना और आवश्यक सामग्री खरीदते हैं

छवि रखे हुए स्ट्रेक्स में आपकी हेयर होम पर चरण 1

Video: छोटी मशीन से घर बैठे कमाए पैसे।cotton wicks business with buy back agreement

1
एक बालों का रंग चुनें सबसे पहले आपको यह तय करना होगा कि आपका क्या विक्ट्स होगा। यदि आपने कभी उन्हें पहले नहीं किया है, तो अपने रंगों के रंग की तुलना में थोड़ा अधिक हल्का या गहरा रंग चुनने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए। लेकिन, अंत में यह आपका निर्णय है कि किस रंग का उपयोग करना है। शायद आप गोरा, गुलाबी या बैंगनी हाइलाइट्स चाहते हैं। यदि आपको संदेह है कि क्या अच्छी तरह से रह सकते हैं, अपने पसंदीदा रंग के साथ बाल के एक छोटे से भाग को रंगाई से शुरू करें यदि आप परिणाम पसंद करते हैं, तो आप हमेशा अधिक जोड़ सकते हैं।
  • कुछ लोग एक गुलाबी या बैंगनी बाती बनाते हैं जो पक्ष में पड़ते हैं। यह आपकी शैली को एक सूक्ष्म स्पर्श देता है
  • एक गुंडा शैली के लिए, सिर के मुकुट से युक्तियों तक कई wicks पेंट करें। नीले, हरे या प्लेटिनम गोरा रंग के लिए ऑप्ट चुनें
  • यदि आप गोरा या दो हल्के रंगों के लिए पसंद करते हैं, तो आपको डाई की आवश्यकता नहीं हो सकती है। आप केवल ब्लीच के साथ अच्छी तरह से जा सकते हैं
  • छवि रखे हुए स्ट्रेक्स में आपका हेयर ऑन होम चरण 2
    2
    तय करें कि आप कितने wicks चाहते हैं अपने बालों पर पहनने वाली विन्स की मात्रा पर विचार करें। आप कुछ wicks या अपने सिर wicks से भरा एक क्रांतिकारी परिवर्तन के साथ एक सूक्ष्म प्रभाव प्राप्त करना चाहते हो सकता है। डाइंग प्रक्रिया शुरू करने से पहले वांछित परिणाम को परिभाषित करना महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप अपने दम पर अपने बालों को डाई जाने के बारे में बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो कुछ विन्स से शुरू करना आसान है।
  • छवि रखे हुए स्ट्रेक्स में आपका हेयर होम होम चरण 3
    3
    विकृतकरण और विक्स के लिए आवश्यक सामग्री प्राप्त करें। यह आपके बालों के प्राकृतिक रंग के हिस्से पर निर्भर करेगा। अगर यह स्पष्ट है और आप एक गहरे रंग के रंगों को पेंट करने की योजना बना रहे हैं, तो पहले इसे विचलित करना आवश्यक नहीं है। यदि आपके पास अंधेरे या गहरे भूरे रंग के बाल हैं और आप एक प्रकाश या अप्राकृतिक स्वर चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए wicks बनाने से पहले, इसे उजागर करना चाहिए कि आपको एक उज्ज्वल और सुंदर रंग मिलता है आप सैली जैसी सौंदर्य आपूर्ति स्टोर में सामग्री खरीद सकते हैं आपको निम्नलिखित सामग्रियों की आवश्यकता है:
  • पाउडर ब्लीच: पैकेज या डिब्बे में आता है। यदि आप केवल कुछ wicks को चित्रित करने जा रहे हैं, तो आपको ज्यादा ज़रूरत नहीं है।
  • क्रीम में डेवलपर: ब्लीच काम करता है यदि आपके पास पहले से ही गोरा या हल्के भूरे बाल हैं, तो वॉल्यूम 20 या 30 के डेवलपर का उपयोग करें। कभी भी 40 से अधिक मात्रा का उपयोग न करें या आप अपने बालों को नुकसान पहुंचाएंगे
  • लाल सोने का थैला (रंग सुधारक उत्पाद): पाउडर ब्लीच में इसे अधिक प्रभावी बनाने के लिए जोड़ा गया। तो यह अब दो बार आपको बेवकूफ बनाने के लिए आवश्यक नहीं होगा। यदि आपके बाल अंधेरे हैं तो आपको इस उत्पाद का उपयोग करना चाहिए।
  • बैंगनी शैम्पू: यह विशेष रूप से प्रक्षालित उत्पाद है जो पीला या पीले रंग के रंगों के पीले रंग के रंगों को कम करता है।
  • एक डाई ब्रश, एक कटोरा, रबर के दस्ताने और एल्यूमीनियम पन्नी
  • विधि 2
    अपने बाल ब्लीच करें

    छवि रखे हुए स्ट्रेक्स में आपका हेयर होम होम चरण 4
    1
    धोने या स्टाइल के बिना बाल के साथ शुरू करें बाल की मलिनकिरण और रंगाई को बहुत ज्यादा सूख सकती है, इसलिए आपको एक अच्छी नींव के साथ शुरू करना चाहिए। Wicks डाई पहले दिन के दौरान, यह शैम्पू के साथ धो नहीं या लाह या अन्य बाल उत्पादों को लागू नहीं है। बालों के प्राकृतिक तेलों को उन रसायनों से सुरक्षित रखें जो आप आवेदन करने जा रहे हैं। जब आप प्रक्रिया के लिए तैयार हों, तो बहुत सूखे बालों से शुरू करें।
    • यह संभव है कि ब्लीच पैक इंगित करता है कि आपको साफ बाल से शुरू करना चाहिए। इसका उपयोग करने से पहले निर्देशों की जांच करें।
  • छवि रखे हुए स्ट्रेक्स में आपका हेयर ऑन होम चरण 5
    2
    बालों के कुछ हिस्सों को अलग करें जिससे आप डाई जाएंगे। प्रक्रिया शुरू करने से पहले आप ब्लीच और डाई करने जा रहे बाल को अलग करना आवश्यक है। आप इसे विक्स या हेयरपिन और एल्यूमीनियम पन्नी के लिए एक टोपी के साथ कर सकते हैं।
  • सौंदर्य आपूर्ति स्टोर्स विक्स करने के लिए विशेष कैप बेचते हैं। अपनी टोपी रखो और हुक की मदद से छोटे छेदों के माध्यम से किले खींचें। इस पद्धति को पूरे बाल में पेंट करने के लिए आदर्श है।
  • कांक्स और एल्यूमीनियम पन्नी का संयोजन सबसे उपयुक्त तरीका है यदि आप केवल कुछ बड़े विक्स बनाना चाहते हैं। उन बालों को वापस लाएं जिन्हें आप रंगना नहीं चाहते हैं और इसे हेयरपिन के साथ संलग्न करें। फिर, एल्यूमीनियम पन्नी की एक बड़ी पट्टी ले लो और इसे किनारों के नीचे डाई जाने के लिए रखें। जड़ों के चारों ओर पेपर निचोड़ कर इसे जगह में रखें।
  • छवि रखे हुए स्ट्रेक्स में आपका हेयर ऑन होम चरण 6
    3
    उत्पादों को मिलाएं एक कटोरे में ब्लीच, डेवलपर और लपेटा लो। पाउडर ब्लीच और डेवलपर के साथ शामिल निर्देशों को पढ़ें ताकि उन्हें पता चले कि मात्रा क्या है। यह कंटेनर के आकार और आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे उत्पादों के ब्रांड पर निर्भर करता है।
  • यदि आप केवल कुछ विक्स बनाने जा रहे हैं, तो आप नुस्खा को आधे से कम कर सकते हैं, क्योंकि आपको उतना ज्यादा आवश्यकता नहीं होगी सभी बाल झुकाओ.
  • अंतिम मिश्रण नीले सफेद दिखाई देगा
  • छवि रखे हुए स्ट्रेक्स में आपका हेयर ऑन होम चरण 7
    4
    ब्लीच को लागू करें बालों के वर्गों की जड़ों को सुझावों से डाई ब्रश के साथ लागू करें। बालों को कवर और संतृप्त करने के लिए केवल पर्याप्त ब्लीच का प्रयोग करें। जब तक यह पूरी तरह से कवर नहीं किया जाता तब तक उत्पाद को लागू रखें।
  • ब्लीच लागू करते समय दस्ताने का उपयोग करना महत्वपूर्ण है इसमें शामिल रसायन मजबूत होते हैं और हाथों को दाग सकते हैं और त्वचा को जला कर सकते हैं। सावधान रहें कि वह आपकी आँखों के करीब नहीं फेंकें।
  • यदि आप विकट कैप पद्धति का उपयोग करते हैं, तो अपने सिर को प्लास्टिक के बड़े टुकड़े के साथ कवर करें, जबकि ब्लीच कार्य करता है
  • यदि आप एल्यूमीनियम पन्नी विधि का विकल्प चुनते हैं, तो बाल अनुभाग में इसे कवर करने के लिए इसे झुकाने और इसे सुखाने से रोकना
  • छवि शीर्षक में रखे स्ट्रेक्स में आपका हेयर पर होम चरण 8
    5
    15 मिनट के बाद अपने बालों का निरीक्षण करें एक तौलिया के साथ थोड़ा ब्लीच साफ करें यदि आपका बाल गोरा दिखता है, तो आपने मलिनकिरण को खत्म कर दिया है। अगर यह अभी भी अंधेरा दिखता है, तो उस क्षेत्र में अधिक ब्लीच लागू करें जिसे आप साफ करते हैं, फिल्म या एल्यूमीनियम पन्नी बदलें और इसे लंबे समय तक कार्य करें। प्रक्रिया को पूरा करने के लिए हर 10 से 15 मिनट में अपने बालों की जाँच कर रखें।
  • ब्लीच को 45 मिनट से ज्यादा मत छोड़ो, भले ही बाल अभी भी अंधेरा हो। अन्यथा, आप अपने बालों को नुकसान पहुंचाएंगे
  • इसे पूर्ण रूप से प्रतीक्षा करने और वांछित प्रभाव प्राप्त करने के लिए पूरा दिन इंतजार करना आवश्यक हो सकता है (यह बहुत ही गहरे भूरे रंग या काले बाल वाले लोगों में आम है)।
  • छवि रखे हुए स्ट्रेक्स में आपका हेयर होम होम चरण 9



    6
    ब्लीच को हटाने के लिए अपने बालों को धो लें विच्छेदित किस्में की देखभाल के साथ कुल्ला। शेष बालों को अलग रखें ताकि यह ब्लीच न हो। जब तक पानी साफ न हो जाए तब तक कुल्ला।
  • छवि रखे हुए स्ट्रेक्स में आपका हेयर ऑन होम चरण 10
    7
    बैंगनी शैम्पू का उपयोग करें यह उत्पाद प्रभावी ढंग से बालों के रंग को रंगीन करता है और उस अवांछनीय पीली स्वर को बेअसर करता है। जैसे ही आप ब्लीच रगड़ते हुए खत्म हो जाते हैं, उसी तरह बैंगनी शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें इसे 5 मिनट के लिए कार्य करें। फिर, इसे पूरी तरह कुल्ला और एक तौलिया के साथ सूखी पॅट करें।
  • यह उत्पाद विभिन्न ब्रांडों में सौंदर्य आपूर्ति भंडार में उपलब्ध है।
  • Video: रूई बत्ती बनाने का बिजनेस (कैसे शुरू करे) 9318499429, 9873669719

    विधि 3
    रंग लागू करें

    छवि को शीर्षक में रखे स्ट्रेक्स में आपका हेयर चरण 11
    1
    अपने बाल और डाई तैयार करें प्रक्षालित किस्में के अनुसार वर्गों में बाल को फिर से अलग करें। डाई के लिए, यह तैयार करने का तरीका उस उत्पाद पर निर्भर करेगा जो आप उपयोग करते हैं। कभी-कभी, आपको इसे कटोरे में एक डेवलपर के साथ मिश्रण करना चाहिए दूसरा विकल्प एक कटोरे में सीधे डाई डालना है
    • यदि आपको डर है कि डाई अपने बालों के अन्य हिस्सों में गिर जाएगी, तो एक विकट कैप का उपयोग करें और इसी छेद के माध्यम से बाल खींचें।
  • छवि रखे हुए स्ट्रेक्स में आपका हेयर ऑन होम चरण 12
    2
    ब्रश के साथ डाई को लागू करें जड़ से युक्तियों तक डाई के साथ विच्छेदित तालों को पूरी तरह से कवर किया गया है एक बार जब आप डाई को लागू करना समाप्त कर देते हैं तो प्रक्षालित बाल का रंग नहीं देखा जाना चाहिए। इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि सभी प्रक्षालित किस्में रंग में ढंक न हों। सुनिश्चित करें कि आपने रंग सेट करने से पहले किसी भी बाल को नहीं छोड़ा है।
  • यदि आप बड़े ट्यूफर्ट को अलग करने के लिए एल्यूमीनियम पन्नी पद्धति का उपयोग करते हैं, तो आप को रंगाई के लिए एक नया विरंजन के लिए उपयोग किया गया था।
  • उत्पाद के साथ शामिल आवेदन निर्देशों का पालन करें।
  • छवि को शीर्षक में रखो स्ट्रेक्स में आपका हेयर चरण 13
    3
    रंग सेट करें। जब आप डाई को कुल्ला से पहले इंतजार करना चाहिए, उस उत्पाद पर निर्भर करता है जो आप उपयोग करते हैं। सामान्यतः, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए 30 मिनट के लिए कार्य करना चाहिए कि रंग सेट है। हालांकि, डाई की प्रगति की जांच के लिए 10 से 15 मिनट के बाद अपने बालों का निरीक्षण करें।
  • पेंट स्टैक्स इन इट हेयर पर होम स्टेप 14
    4
    रंग डालना यदि आप एल्यूमीनियम पन्नी का उपयोग करते हैं, तो इसे अपने बालों से हटा दें। यदि नहीं, तो आप खुद को कुल्ला करना शुरू कर सकते हैं जब तक सभी डाई धोया नहीं जाता है, तब तक पानी की धारा के नीचे बाल पूरी तरह से पानी में डूवा दें। जब पानी निकल जाए तो साफ हो जाओ।
  • पेंट स्टैक्स इन इट हेयर पर होम स्टेप 15
    5
    कंडीशनर लागू करें चूंकि रंगाई बाल को सुखा सकती है, यह सुनिश्चित कर लें कि एक बार जब आप डाई को हटा दें रंगे बालों के लिए कंडीशनर का कोई भी प्रकार उपयोगी होगा, लेकिन रंगे बालों के लिए विशेष गहरे कंडीशनर का उपयोग करना बेहतर होगा। इसे 5 से 10 मिनट के बीच काम करना चाहिए। अपने बालों को नरम रखने के लिए सप्ताह में एक बार गहरे कंडीशनर का प्रयोग करें
  • छवि रखे हुए स्ट्रेक्स में आपका हेयर ऑन होम चरण 16
    6
    अपने wicks के रखरखाव दे। बालों को पूरी तरह से सूखने के बाद ये दिखाई देंगे। अपने चमकदार रूप को अपने रंगे बालों को ताज़ा रखने के लिए डिज़ाइन शैम्पू के साथ धोकर रखो। यदि आप लंबे समय तक अपने विन्स का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको हर तरह की जड़ें जड़ें और डाई जाएंगे जैसे बाल बढ़ते हैं।
  • सबसे सौंदर्य आपूर्ति भंडार और सुपरमार्केट रंगे बालों के लिए विशिष्ट शैंपू और कंडीशनर बेचते हैं। अगर आपको नहीं पता है कि कौन खरी है, तो एक दुकान क्लर्क से सलाह मांगिए।
  • युक्तियाँ

    • इष्टतम परिणामों के लिए, ब्लीच और डाई पैकेज में शामिल निर्देशों का पालन करें। निर्देश आपको घर पर wicks बनाने के लिए सही तरीके से एक विचार देंगे। ये उत्पाद के विशिष्ट गुणों को दर्शाते हैं।
    • पुराने कपड़े रखो और अपने कंधों को एक तौलिया के साथ कवर करें। बाथरूम में या कहीं और बैठें, जहां आप अपने फर्नीचर को डाई और दाग की बौछार के साथ हानिकारक नहीं करते।

    चेतावनी

    • यह संभावना है कि आपकी त्वचा रंग से प्रतिक्रिया करती है यदि हां, तो उत्पाद के निर्माता को फोन करें और यदि आवश्यक हो तो डॉक्टर से परामर्श करें
    • उत्पाद ज़्यादा मत करो उपयोग करने के लिए सही मात्रा का पता लगाने के लिए पैकेज निर्देशों का पालन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com