ekterya.com

हेनाना का उपयोग करने के लिए ग्रे बाल डाई कैसे

हिना एक फूल पौधे है जो पाउडर के रूप में बेचा जाता है और कुछ लोगों द्वारा बाल डाई के रूप में उपयोग किया जाता है। हेना का उपयोग ग्रे या जड़ों को डाई या छूने के लिए किया जा सकता है। यदि आप परंपरागत रंगों में रसायनों पर भरोसा नहीं करते हैं, तो अपने बालों पर हेन्ना का उपयोग करना आपके लिए आदर्श हो सकता है। इसे इस्तेमाल करने से पहले आपको इसे पेस्ट से मिला देना होगा और फिर इसे खोपड़ी पर दस्ताने के साथ लागू करना होगा। प्रक्रिया अपेक्षाकृत सरल है जैसे-जैसे सभी लोगों के बाल अनूठे होते हैं, अपने बाल के एक छोटे से हिस्से को अपने सभी बालों को रंगाने से पहले हिना डाई के साथ आज़माएं। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके बालों को हेन्ना रंग से अच्छी तरह प्रतिक्रिया मिलती है

चरणों

भाग 1

अपने सभी बालों को डालें
ग्रे हेअर पर स्टेप 1 का इस्तेमाल करें
1
लाल हेन्ना चुनें हिना कई अलग-अलग रंगों में आता है। रेड हेना ग्रे में बेहतर काम कर सकता है, क्योंकि यह बाल को व्यापक कवरेज देता है। जब बालों को भूरे रंग में लगाया जाता है, तो हेन्ना नारंगी के स्पर्श के साथ बाल को एक प्राकृतिक लाल रंग देता है
  • ग्रे हेयर के चरण 2 में हेनना का प्रयोग करें
    2
    मेना के साथ पेस्ट मिलाएं आपको इसे इस्तेमाल करने के लिए पेस्ट में हेना को मिश्रण करना होगा। पास्ता हेनना और गर्म पानी से बना है हिना संकुल में आता है, और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले संकुल की मात्रा आपके बालों के प्रकार पर निर्भर करेगा। यदि आपके बालों की लंबाई आपके कंधों तक पहुंचती है, तो आपको केवल एक पैकेज की आवश्यकता होती है। यदि आपके बाल अपनी पीठ के आधे तक पहुंचते हैं, तो दो पैकेज का उपयोग करें यदि आपका बाल आपकी कमर तक पहुंचता है, तो तीन पैकेज का उपयोग करें
  • एक 1 लीटर (एक चौथाई गेलन) कटोरे में हेना के पैकेज डालें। हिना दाग आसानी से सतहों, इसलिए आप पर काम करने जा रहे हैं सतह को कवर करने के लिए पुराने कपड़े का उपयोग करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • लगभग 4 9 डिग्री सेल्सियस (120 डिग्री फारेनहाइट) के गर्म पानी जोड़ें मणि को मिलाते समय छोटी मात्रा में पानी जोड़ें। पानी की सही मात्रा नहीं है हिना मिश्रण एक पेस्ट रूपों तक पर्याप्त उपयोग करें।
  • चित्रा का शीर्षक है ग्रे पर हेयर हिट का प्रयोग करें चरण 3
    3
    अपने बालों को धो लें आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हेन्ना को डालने से पहले अपने बालों को साफ हो। यह सुनिश्चित करता है कि मिश्रण में कोई गंदगी या अवशेष पकड़ा नहीं जाता है। हेन्ना को लगाने से पहले हमेशा की तरह धो लें
  • ग्रे हेयर के चरण में इस्तेमाल करें हेनाना का शीर्षक चित्र
    4
    एक तौलिया के साथ अपने बाल सूखी जब आप अपने बालों को धो लें, तौलिया के साथ इसे सूखें। हेना को लगाए जाने से पहले इसे ड्रायर से पूरी तरह से सूखने के लिए आवश्यक नहीं है। वास्तव में, चूंकि हेना बाल बाहर सूख जाता है, यह बालों को नम करने के लिए इसे लागू करने के लिए एक अच्छा विचार है
  • ग्रे का प्रयोग करें हेनना पर ग्रे बाल चरण 5
    5

    Video: DIY प्राकृतिक मेंहदी बाल डाई: अपने ग्रे / सफेद बाल स्वाभाविक रूप से डाई कैसे

    अपने बालों को वर्गों में विभाजित करें आपको अपेक्षाकृत बराबर वर्गों में अपने बालों को विभाजित करना होगा और चिमटी के साथ उन वर्गों को पकड़ना होगा। आप एक बार में एक सेक्शन में पास्ता को लागू करेंगे। वर्गों की संख्या आपके बाल की लंबाई पर निर्भर करती है। यदि आपका बाल छोटा है, तो आप इसे केवल दो हिस्सों में विभाजित कर सकते हैं। लंबे बालों के लिए, यह चार या पांच वर्गों में विभाजित करने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • याद रखें कि मेहंदी दाग ​​सकते हैं अपने बाल को वर्गों में विभाजित करते समय सस्ते चिमटी का उपयोग करना एक अच्छा विचार है आप प्लास्टिक क्लिप का भी उपयोग कर सकते हैं, जिसे आसानी से बाद में धोया जा सकता है।
  • ग्रे का उपयोग करें शीर्षक हेनिका ग्रे हेयर चरण 6
    6
    दस्ताने पर सीधे हेनना को लागू करें। एक अनुभाग ड्रॉप करें और काम करना शुरू करें। हेनना सीधे अपने सिर पर, एक बार में एक अनुभाग लागू करें। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए, प्लास्टिक के दस्ताने की एक जोड़ी डाल दीजिए और जब आप हेना लागू करते हैं
  • कुछ पास्ता ले लो और इसे एक खंड में डाल दिया। जड़ों से टिप्स तक देखें
  • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक अनुभाग पूरी तरह से हेना मिश्रण के साथ कवर किया गया है। जब आप किसी अनुभाग के साथ समाप्त करते हैं, तो उसे पुनः जोड़ें थोड़ी सी मुर्गी के साथ जड़ों को सुधारना। फिर, अगले भाग में जारी रखें और प्रक्रिया को दोहराएं।
  • ग्रे का उपयोग करें हेनना पर ग्रे का शीर्षक पृष्ठ 7
    7
    इसे एक या दो घंटे तक बैठने दो। आपको एक या दो घंटे के लिए अपने बालों में मिश्रण छोड़ देना चाहिए आम तौर पर, एक घंटा पर्याप्त होता है, लेकिन अगर आप इसे दो घंटे तक छोड़ दें तो रंग गहरा हो सकता है। यह संभावना नहीं है कि बालों को दो घंटे के बाद ज्यादा रंग दिया जाएगा, इसलिए अपने बालों में दो से अधिक घंटे के लिए हेन्ना छोड़ न दें।
  • ग्रे का उपयोग करें शीर्षक हेनना ग्रे हेयर चरण 8
    8
    एक ड्रायर के साथ कुल्ला और सूखी अपने बालों पर मयना छोड़ने के बाद, कुल्ला शैम्पू से न धोएं सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों से सभी मिश्रण को हटा दें, जो थोड़ी देर लग सकता है एक बार जब आप पूरा कर लें, तो अपने आप को ड्रायर से 10 से 15 मिनट तक सूखें। आपको अपने बालों के रंग में एक महत्त्वपूर्ण अंतर दिखना चाहिए।
  • ग्रे का उपयोग करें शीर्षक हेनिका ग्रे हेयर चरण 9
    9
    24 घंटे के लिए शैम्पू से न धोएं आपको रंग सेट देना चाहिए। यदि आप समय से पहले शैम्पू के साथ खुद को धो लें, तो रंग मिट जाएगा। रेशम लगाने के बाद कम से कम 24 घंटे शैम्पू से न धोएं।
  • भाग 2

    जड़ों को सुधारना
    ग्रे का उपयोग करें शीर्षक हेनना ग्रे हेयर चरण 10
    1



    मेहंदी के एक पैकेज के एक चौथाई के साथ पेस्ट तैयार करें समय के साथ हीना फीका और अंत में भूरे बाल दिखाई देते हैं आपको समाप्त होने के लिए रंग डालना होगा और बाकी के बालों को स्पर्श करना होगा। आपको अधिक हेना पेस्ट तैयार करना होगा आप इसे हेन्ना के पैकेज के एक चौथाई के साथ कर सकते हैं
    • पहले मिश्रण के साथ, लगभग 4 9 डिग्री सेल्सियस (120 डिग्री फारेनहाइट) के गर्म पानी का उपयोग करें। कोई सटीक राशि नहीं है पाउडर मयन्ना के साथ बस एक मोटी पेस्ट के लिए पानी डालें
  • ग्रे का प्रयोग करें हेनना पर ग्रे बाल चरण 11

    Video: कैसे चालू करते में काले सफेद और स्लेटी बाल स्वाभाविक रूप से कोई रसायन प्राकृतिक बाल डाई चरण चरण तक के साथ

    2
    इसे सीधे युक्तियों पर लागू करें सबसे पहले, समाप्त करने के लिए सीधे हेनना की परत को लागू करने के लिए दस्ताने का उपयोग करें। भूरे बालों की जड़ों से ग्रे अनुभाग के अंत तक जाएं सुनिश्चित करें कि आप भूरे बालों को कवर करते हैं जड़ों को परिष्करण करने के बाद आपको कुछ पास्ता छोड़ देना चाहिए।
  • ग्रे का प्रयोग करें हेनना पर ग्रे बाल चरण 12
    3
    एक घंटे रुको और पानी से कुल्ला रंग को सेट करने के लिए मिश्रण को एक घंटे तक बैठने दें। फिर, पानी से कुल्ला शैम्पू का प्रयोग न करें सुनिश्चित करें कि आप अपने सिर से बाहर सभी मेनो को प्राप्त करें।
  • ग्रे हेयर स्टेप 13 पर हेन्ना का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    अपने शेष बालों के शेष पेस्ट को लागू करें इस क्षण से, अपने बालों के बाकी हिस्सों में पाउडर हेन्ना के हल्के कोट को जोड़ें एक बार फिर, पेस्ट का उपयोग दस्ताने पर करें। आप इतनी मोटी कवरेज नहीं करेंगे, क्योंकि आप कम पास्ता का प्रयोग करेंगे। आप पूरी तरह से अपने बालों का रंग नहीं बदलेगा, लेकिन आप इसे थोड़ा अंधेरे करेंगे ताकि यह जड़ों के रंग के साथ मिलकर हो सके।
  • ग्रे का प्रयोग करें हेनाना पर ग्रे बाल चरण 14
    5
    अपने आप को कुल्ला एक बार खत्म होने पर, अपने आप को कुल्ला। शैम्पू का प्रयोग न करें अब आपके शैम्पू को फिर से लाल होना चाहिए। शैम्पू से फिर से धोने के लिए 24 घंटे इंतजार करना अच्छा विचार है।
  • भाग 3

    असुविधाओं से बचें
    ग्रे हेयर के चरण 15 में हेनना का उपयोग करें
    1

    Video: भूरे रंग के लिए मेंहदी | ग्रे बाल कवर कैसे स्वाभाविक रूप से

    पहले आपको अपने बालों का एक लॉक लगाने की कोशिश करनी चाहिए अपने सभी बालों को रंगाने से पहले ताला में हेना पेस्ट का प्रयोग करना एक अच्छा विचार है इस तरह, आप देख सकते हैं कि आपको रंग पसंद है या नहीं। कुछ बाल हर्नना डाई के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया कर सकते हैं, तो आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके बाल बहुत शुष्क न हों अपने सिर के पीछे से एक किनारा चुनें, जिसे आप अपने बालों से आसानी से कवर कर सकते हैं, और हेना पेस्ट के साथ डाई कर सकते हैं।
    • जब आप अपने सभी बाल डाईंगे, तो अपने सिर पर पेस्ट को दो घंटे तक छोड़ दें। फिर, अपने आप को कुल्ला
  • चित्रा शीर्षक से ग्रे हेयर स्टेर 16 पर हेनना का प्रयोग करें
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई त्वचा एलर्जी नहीं है हेना कुछ लोगों को त्वचा एलर्जी का कारण बन सकती है, इसलिए आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी त्वचा इसे प्रयोग करने से पहले बर्दाश्त कर सकती है आपकी त्वचा के एक छोटे से हिस्से पर कुछ पेस्ट डालें और कुल्ला। एक दिन रुको यदि आप प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं, जैसे लालिमा या सूजन के रूप में देखते हैं, तो हेन्ना के साथ अपने बालों को डाई जाने का एक बुरा विचार हो सकता है।
  • ग्रे का उपयोग करें शीर्षक हेनिका ग्रे हेयर चरण 17
    3
    मेहंदी का उपयोग करने के लिए एक महीने रुको, अगर आपने अभी वाणिज्यिक डाईज का इस्तेमाल किया है हेनाना वाणिज्यिक रंजक के साथ बुरी तरह प्रतिक्रिया कर सकता है यदि आपने अपने बालों को रासायनिक पदार्थों से मिलाया है, तो हेना पेस्ट का प्रयोग करने में एक महीने पहले कम से कम प्रतीक्षा करें।
  • ग्रे हेयर स्टेप 18 पर हेन्ना का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    सावधान रहें कि हनी आपकी आंखों और मुँह में प्रवेश नहीं करती। आपको इसे निगल नहीं करना चाहिए या इसे आपकी आंखों में प्रवेश करना चाहिए जब आप अपने बालों को डाई जाए, तो इसे अपनी आंखों और मुंह से दूर रखना सुनिश्चित करें
  • यदि यह आपकी आंखों में हो, तो ठंडे पानी डालें। यदि आपको ठंडे पानी देने के बाद चिड़चिड़ापन बनी रहती है, तो डॉक्टर के पास एक नियुक्ति को अलग करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका बालों बहुत लंबा है, तो एक हेनका पेस्ट को लागू करने में मदद करने के लिए एक मित्र से पूछो।

    चेतावनी

    • यदि आप रसायनों के बारे में चिंतित हैं तो कार्बनिक हेन्ना (कीटनाशकों में कम आदि) की तलाश करें। अतिरिक्त रासायनिक डाईज (पी-फिनालेनामाइन, पीपीडी) के साथ हेनना डाईज का उपयोग न करें क्योंकि वे त्वचा प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकते हैं।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com