ekterya.com

सूखी त्वचा के लिए एक त्वचा देखभाल नियति कैसे विकसित करें

क्या आपके चेहरे की त्वचा शुष्क, तंग और संवेदनशील है? आप असुविधाजनक सूखी महसूस करते हैं, परतदार लग रहा है, कभी कभी आप लाल देखने के लिए और खुजली और दर्दनाक लग रहा है? तब आपके पास सूखी त्वचा है आप हमेशा सूखी त्वचा या त्वचा कि सर्दियों के मौसम या त्वचा की देखभाल के उत्पादों के लिए आक्रामक से प्रभावित हुई है लिया है या नहीं, चिंता मत करो। साथ बस एक त्वरित दिनचर्या त्वचा की देखभाल का विकास, आप अपनी त्वचा के अंदर और बाहर शुष्क बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं, आपकी त्वचा शानदार महसूस करेंगे और हाइड्रेटेड, लेकिन नहीं बहुत जल्दी चिकना।

चरणों

विधि 1
सुबह में

सूखी त्वचा चरण 1 के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
1

Video: Our Miss Brooks: Head of the Board / Faculty Cheer Leader / Taking the Rap for Mr. Boynton

सबसे पहले, जल्दी से अपने चेहरे पर कुछ गर्म पानी छिड़कें, बस इसे ताज़ा करने के लिए और अपनी नींद आंख खोलें।
  • सूखी त्वचा चरण 2 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    2
    अब सूखी और संवेदनशील त्वचा के लिए विशेष रूप से मॉइस्चराइजिंग और कोमल चेहरे का क्लीनर का उपयोग करें। एक प्राकृतिक चेहरे की सफाई या एक जो कि कठोर रसायनों (और भी एक न्यूरॉइज़र) शामिल नहीं है चुनें। अपने नम चेहरे पर चेहरे की सफाई करने वाली मालिश की मालिश करें और गर्म पानी से अपना चेहरा धोने से पहले उत्पाद के निर्देशों का पालन करें।
  • सूखी त्वचा चरण 3 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    3
    फिर, आप चेहरे की टोनर का उपयोग कर सकते हैं, ऐसा कहा जाता है कि वे नर्मराइज़र को घुसना करने में मदद करते हैं, लेकिन कुछ आक्रामक हो सकते हैं और आपकी त्वचा सूख सकते हैं। आप वैकल्पिक रूप में गुलाब के पानी का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • सूखी त्वचा चरण 4 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    4
    फिर, यह समय है कि आप मॉइस्चराइज़र को लागू कर सकें। यदि आपके पास शुष्क क्षेत्रों के लिए एक विशेष क्रीम है, तो आप संवेदनशील त्वचा के लिए प्रकाश स्थिरता के दैनिक मॉइवरिज़र को चुनने से पहले, इस समय इसे लागू कर सकते हैं। बस इस उत्पाद के एक प्रकाश कोट और परिपत्र आंदोलनों के साथ मालिश लागू करें।
  • सूखी त्वचा चरण 5 के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
    5
    अब एक दिन की क्रीम और एक सनस्क्रीन क्रीम का उपयोग करें इससे आपकी त्वचा की रक्षा करने में मदद मिलेगी और यदि आप सूखी और संवेदनशील त्वचा के लिए एक न्यूरूरिज़र का उपयोग करते हैं, तो आप दिन के दौरान आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रहने में भी मदद करेंगे।
  • सूखी त्वचा चरण 6 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    6
    यदि आप श्रृंगार आधार का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो रंग के साथ एक न्यूरॉइराइज़र या सूखी त्वचा के लिए खनिज आधार चुनें। केवल एक छोटी राशि लागू करें, यदि आपको अधिक कवरेज की आवश्यकता है, तो पेंसिलर या हाइलाइटर का उपयोग करें।
  • विधि 2
    दिन के दौरान

    सूखी त्वचा चरण 7 के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
    1
    विद्यालय में सुबह या तोड़ने के दौरान, कॉफी के लिए ब्रेक करने के लिए, बाथरूम जाना और सुबह में इस्तेमाल किए जाने वाले मॉइस्चराइज़र की दूसरी रोशनी परत लागू करें। एक बार फिर से, मालिश ध्यान से और शुष्क क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देना। सुनिश्चित करें कि आपके न्यूरॉइराइज़र में तेल शामिल न हो और यदि आपकी त्वचा को आराम से पहले मॉइस्चराइज और हाइड्रेटेड लगता है, तो इस चरण को छोड़ दें।
  • सूखी त्वचा चरण 8 के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
    2
    जब आप बाथरूम में हैं, तो एक अच्छा होंठ बाम या कोको क्रीम लगाने के लिए समय निकालें (बॉडी शॉप उत्पाद शानदार हैं!)। आप भी पेंसिल और होंठ चमक का उपयोग करना चाहते हैं, तो पहले होंठ बाम का एक कोट लागू करते हैं और फिर उस पर अपनी लिपस्टिक / होंठ चमक / लिपस्टिक का उपयोग करें।
  • सूखी त्वचा चरण 9 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    3
    इसके अलावा, इस समय पानी की एक बड़ी बोतल खरीदते हैं। पानी पीने से आप अपनी त्वचा को अंदर से फिर से फैल लेते हैं और यहां तक ​​कि अगर आपके पास अभी भी पेय होता है, तो थोड़ा अतिरिक्त तरल आपको चोट नहीं पहुंचेगी। एक बड़ा ड्रिंक आपको पूरे दिन चलेगा।
  • सूखी त्वचा चरण 10 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    4
    दोपहर में, दोपहर के भोजन के लिए समय आ गया है एक और पेय ले लो (आप पानी के कम से कम दो लीटर एक दिन पीने चाहिए के लिए), और एक स्वस्थ दोपहर के भोजन के लिए चुनते हैं। पानी आधारित फलों और सब्जियों को सूखी त्वचा में सुधार करने में मदद करने के साथ-साथ एंटीऑक्सिडेंट और विटामिन ए, बी और सी में समृद्ध फल और सब्जियों की सिफारिश की जाती है। कुछ विचार एक वनस्पति सूप और एक फल का सलाद लाने के लिए है मिठाई या शायद एक स्वस्थ सलाद, फल के कुछ टुकड़े और दही का एक सा।
  • सूखी त्वचा के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5



    इससे पहले कि आपको कार्य, स्कूल, रोजगार आदि पर वापस जाना होगा।, दोपहर के भोजन के बाद, एक बार फिर, बाथरूम जाना। आपको थोड़ा न्यूरूराइज़र या सनस्क्रीन क्रीम को फिर से लागू करना चाहिए।
  • सूखी त्वचा चरण 12 के लिए एक स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
    6
    दिन के बाकी दिनों के दौरान स्वस्थ भोजन करें, बहुत सारे तरल पदार्थों को पीएं और हर समय मॉइस्चराइज़र लगाने से आपकी सूखी त्वचा को नियंत्रण में रखें।
  • विधि 3
    नींद से पहले

    सूखी त्वचा चरण 13 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    1
    एक हल्के रात्रिभोज तैयार करके प्रारंभ करें जो आपकी सूखी त्वचा को सुधारने में आपकी सहायता करेगा। कुछ स्ट्रॉबेरी के साथ एक गिलास दूध पीने की कोशिश करो।
  • सूखी त्वचा चरण 14 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    2
    फिर हल्का मेकअप रिमूवर का उपयोग करने से पहले थोड़ा गर्म पानी के साथ अपना चेहरा छिड़क दें। सुनिश्चित करें कि मेकअप रिमूवर संवेदनशील और शुष्क त्वचा के लिए खास है और यह भी प्रभावी है।
  • सूखी त्वचा चरण 15 के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
    3
    अब एक ही हल्के चेहरे का शुद्धिकारक का उपयोग करें जिसे आपने सुबह में इस्तेमाल किया था और उसे अपने चेहरे पर वापस धोने से पहले मालिश करें। यदि आप चाहें तो फिर गुलाब के पानी का उपयोग कर सकते हैं
  • सूखी त्वचा चरण 16 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    4
    फिर एक मोटी, मलाईदार मॉइस्चराइज़र या एक पौष्टिक रात क्रीम का उपयोग करें। इन क्रीमों में से एक का उपयोग करें रात के दौरान इन्हें अवशोषित किया जाएगा और आप सोते समय आपकी त्वचा को पोषण करेंगे, जिससे अगली सुबह इसे अधिक हाइड्रेटेड किया जाएगा। एक अच्छा कोट लागू करें, शुष्क क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें।
  • सूखी त्वचा चरण 17 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    5
    अंत में, अपने बिस्तर पर सो जाओ और पानी की एक बोतल काम आसान रखें।
  • विधि 4
    सप्ताह में एक बार

    सूखी त्वचा चरण 18 के लिए एक Skincare routine विकास का शीर्षक चित्र
    1
    तेल त्वचा के साथ लोग अपने छिलकों को साफ करने और सप्ताह में एक बार मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए एक उच्छेदन का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, सूखी त्वचा वाले लोगों के मामले में, उच्छ्वास आक्रामक हो सकता है और त्वचा को शुष्क कर सकता है। इसके बजाय exfoliating का उपयोग कर के, बस आपकी त्वचा धीरे एक परिपत्र गति में एक कपड़े से एक हल्के चेहरे cleanser हर रोज और मॉइस्चराइजर उपयोग करने से पहले मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए मालिश करें।
  • सूखी त्वचा के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    2

    Video: Our Miss Brooks: The Auction / Baseball Uniforms / Free TV from Sherry's

    इसके अलावा, सभी प्रकार की त्वचा एक सप्ताह में एक बार चेहरे के मुखौटे के लाभ प्राप्त कर सकते हैं। सूखी त्वचा के लिए, मास्क के लिए आसान व्यंजनों के लिए देख सकते हैं या एक मॉइस्चराइजर, मॉइस्चराइजर और अधिमानतः प्राकृतिक मुखौटा खरीदने (हरे-भरे दुकान सभी प्रकार की त्वचा के लिए शानदार मास्क है)। सूखी त्वचा के लिए कुछ सामान्य सामग्री घर का बना चेहरे मास्क के लिए उपयुक्त हैं: शहद, तेल, केले, दही, दूध और कभी कभी कोको और चॉकलेट।
  • सूखी त्वचा चरण 20 के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
    3
    इस रूटीन के साथ, आपकी त्वचा तुरंत सुधार करेगी इसके अलावा, आपको स्वस्थ भोजन का लाभ मिलेगा, यदि आप सूखी त्वचा को सुधारने के लिए ऊपर वर्णित कुछ खाद्य पदार्थों का उपभोग करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्वस्थ व्यंजनों कि (मरम्मत और त्वचा के नवीकरण के लिए) विटामिन ए, बी और सी के साथ फल और सब्जियों का उपयोग के लिए खोज रहे हैं और एक बड़ा (हाइड्रेशन के लिए) पानी की मात्रा से युक्त। इस तरह के फलों और सब्जियों के उदाहरण हैं: गाजर, अजवाइन, खीरा, काली मिर्च, पालक, स्ट्रॉबेरी, संतरे, अंगूर, ब्लूबेरी, टमाटर, खुबानी।
    • हमेशा आपकी त्वचा के बारे में खुश महसूस करना याद रखें
    • जिन लोगों को सूखी त्वचा होती है, वे अपनी त्वचा पर गर्म पानी का उपयोग करने से बचना चाहिए, क्योंकि यह आम तौर पर त्वचा को तंग और सूखा महसूस करता है।
    • चूंकि नमीयुक्त और हाइड्रेटेड त्वचा पाने के लिए पानी महत्वपूर्ण चीजों में से एक है, हर बार जब आप एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करते हैं, तो अपना चेहरे को पहले छिड़कते हैं और बिना लाए बिना, न्यूरूरिज़र लागू होते हैं। इससे पानी को आपकी त्वचा में घुसना करने में मदद मिलेगी।
    • आप जल्दी में हो सकते हैं, लेकिन जब आप एक चेहरे का क्लीनर का उपयोग करते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक मालिश करना है यह आपकी त्वचा पर तेल के उत्पादन को उत्तेजित करेगा।
    • इसके अलावा, व्यायाम और ताजी हवा आपकी त्वचा के लिए चमत्कार कर सकती है आप स्कूल के लिए क्यों नहीं चलते? या आप खाने के दौरान पार्क के माध्यम से क्यों नहीं चलते? या हो सकता है कि काम / स्कूल के बाद आप जोग तक जा सकें आप एक नया शौक विकसित कर सकते हैं!
    • जल्दी सो जाओ, एक शानदार त्वचा के लिए महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक नींद है त्वचा रोशनी, अंधेरे चक्र गायब हो जाते हैं और जब आप सोते हैं तो त्वचा शांत हो जाती है। तो सो सौंदर्य वास्तव में मौजूद है!
    • इसके अलावा, सल्फर से भरपूर खाद्य पदार्थ चुनें, जैसे अंडे
    • अपने रोजमर्रा के चेहरे की सफाई करने पर, एक चुनिए जो कि नरम और क्रीमयुक्त है और इसमें शराब न हो। फोम में आसान सफाई आपकी त्वचा को सूख सकते हैं।
    • आप खाने के वक़्त अपने घर में नहीं हैं, तो एक ऑमलेट और colócale मिर्च और शीर्ष पर पालक खाना पकाने, तो फल बताए गए कुछ या एक स्वस्थ granita तैयार liquefies। तुम भी ऊपर सब्जियों से कुछ के साथ एक घर का बना सूप बना सकते हैं या उन्हें स्टू या कैसरोल में जोड़ने के लिए, और आप भी एक पावलोवा फल, केक, सलाद या मिठाई के लिए आइसक्रीम बना सकते हैं। आप फलों या सब्जियों का एक छोटा सा काट भी कर सकते हैं और उन्हें अपने कुछ पसंदीदा व्यंजनों में खिसक सकते हैं।

    चेतावनी

    • वैकल्पिक रूप से, यदि आपके पास तेल की त्वचा है, तो इस प्रकार की त्वचा के लिए रूटीन देखें, ताकि आप इसे नियंत्रित करने के लिए उत्कृष्ट तरीके विकसित कर सकें।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन अवयवों में से किसी भी एलर्जी नहीं हैं, सभी मॉइस्चराइज़र, चेहरे की सफाई, आदि के पीछे सामग्री पढ़ें। यदि आप इनमें से किसी भी सामग्री से एलर्जी हो, तो उत्पाद का उपयोग न करें!
    • जब किसी भी क्रीम, आपकी त्वचा पर चेहरे cleanser, बाम, आदि, को लागू करने के उत्पाद अपनी आँखें या बालों के उगने की लाइन में गिर जाएगी रखने के लिए सावधान रहना होगा। यदि होंठ के लिए उत्पाद उपयुक्त नहीं है, तो जब आप इसे लागू करते हैं तब भी उन पर गिरने से बचें।
    • यदि आपकी संवेदनशील त्वचा होती है (यानी, आपकी त्वचा काफी सूखी है, आसानी से सूजन और चिढ़ी हुई है, खुजली और आम तौर पर लाल होती है और दर्द का कारण बनता है) या सामान्य त्वचा (यानी, यदि आपकी त्वचा प्रबंधनीय और संतुलित है )।
    • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उत्पाद के सभी निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करने के लिए याद रखें।
    • यदि आप जानते हैं कि किसी विशिष्ट ब्रांड या उत्पाद आपकी त्वचा को किसी भी तरह से परेशान करते हैं, तो इसका उपयोग बिल्कुल भी नहीं करें।
    • यदि आपकी त्वचा सचमुच सूखी है और सुधार में प्रतीत नहीं होती है, तो आपकी त्वचा की कुछ बीमारी हो सकती है, जैसे एक्जिमा अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    • यदि आप ऊपर बताए गए किसी भी खाद्य पदार्थ से एलर्जी हो, तो इसके साथ किसी भी भोजन को तैयार न करें या इसे खाएं या पी लो।
    • क्या आपकी त्वचा पर शुष्क क्षेत्रों हैं, लेकिन क्या चिकनाई क्षेत्र भी हैं? या क्या आप सूखे गाल हैं, आपका टी ज़ोन चिकना है और आपके पास स्पॉट हैं? तब आपके पास मिश्रित त्वचा है इस रूटीन का पालन करने के बजाय संयोजन त्वचा के लिए रूटीन की तलाश करें, क्योंकि सूखी त्वचा के कुछ दिनचर्या तेल क्षेत्रों के लिए भी मॉइस्चराइजिंग हो सकते हैं।
    • निश्चित नहीं कि कोई उत्पाद आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है? एक पैच टेस्ट करें बस अपनी कलाई के पीछे एक छोटी मात्रा में उत्पाद लागू करें लंबे समय तक उत्पाद छोड़ दें और अगर क्षेत्र किसी तरह से चिड़चिड़ा, लाल, खुजली या दर्दनाक हो जाता है, कुल्ला, इसका उपयोग करना बंद करो, उत्पाद को कचरा में फेंक दें और निश्चित रूप से इसे कहीं भी लागू न करें त्वचा या आपके चेहरे के पास किसी भी क्षेत्र में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com