ekterya.com

चेहरे की रसीद का उपयोग कैसे करें

साफ़ करना चेहरे का

यह आपको सुंदर, युवा, नरम और उज्ज्वल त्वचा के लिए अनुमति देगा। आम चेहरे की साबुन या सफाई के विपरीत, चेहरे की रसीद मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालने के लिए छोटे कण, मोती या रसायनों का उपयोग करती है और एक प्रक्रिया में नए कोशिकाओं को जन्म देती है जिसे "छूटना" कहा जाता है। यह प्रयोग करना बहुत आसान है और यदि आप इसे सावधानी के साथ प्रयोग करते हैं, तो यह आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाएगा। अपने सभी लाभों को ध्यान में रखते हुए, इस संभावना पर विचार करें कि चेहरे की रगडें आपकी साप्ताहिक त्वचा देखभाल दिनचर्या का हिस्सा है।

चरणों

भाग 1

एक चेहरे की रगड का उपयोग करने के लिए तैयार
एक फेशियल स्क्रब चरण 1 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
1
निर्णय लें कि चेहरे की रगड आपके लिए सही है। सभी लोगों को एक चेहरे की रगडें के साथ उनकी त्वचा उखाड़ना चाहिए। उदाहरण के लिए, रासैसिया, मौसा, भड़काऊ मुँहासे या दाद के साथ लोगों को उनकी स्थिति में बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि एक्सप्लियंट्स यदि आपके पास त्वचा की समस्या का इतिहास है, तो अपने त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें कि किस प्रकार की त्वचा देखभाल योजना आपके लिए सबसे अच्छी है
  • का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 2 का उपयोग करें

    Video: चेहरा खराब होने के कारण ओर उसे ठीक करने के आसान तरीके

    2
    आपकी त्वचा का प्रकार निर्धारित करें विभिन्न प्रकार की त्वचा चेहरे की स्क्रब और अन्य उत्पादों के लिए अलग तरह से प्रतिक्रिया करते हैं। इसके अलावा, कुछ चेहरे की स्क्रब विशेष त्वचा के प्रकार के लिए डिज़ाइन की जाती हैं। शायद आप पहले से ही जानते हैं कि आपकी त्वचा है साधारण, सूखा, तेल का या मिश्रित. यदि नहीं, तो आप कर सकते हैं आपकी त्वचा का प्रकार निर्धारित करें डिस्पोजेबल रूमाल टेस्ट का उपयोग करना
  • त्वचा पर उत्पादों या सौंदर्य प्रसाधनों का कोई अवशेष नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए अपना चेहरा धो लें
  • अपने चेहरे को हवा के साथ सूखा और कम से कम 1 घंटा प्रतीक्षा करें।
  • एक ऊतक लें और इसे अपने माथे, नाक, ठोड़ी, गाल और मंदिरों पर रखें।
  • यदि रूमाल की छड़ें, यह इंगित करता है कि त्वचा चिकना है यदि यह छड़ी नहीं करता है, तो त्वचा सूखी है यदि टी ज़ोन (माथे, नाक और ठोड़ी) चिकना है, लेकिन बाकी का चेहरा सूखा है, इसका मतलब है कि त्वचा मिश्रित है।
  • यह संभव है कि आपकी त्वचा त्वचा देखभाल उत्पादों के प्रति अधिक या कम संवेदनशील हो। सामान्य तौर पर, संवेदनशील त्वचा वाले लोग शुष्क या मिश्रित त्वचा होते हैं, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होता है। यदि आपके चेहरे ने पूर्व में सौंदर्य प्रसाधन या चेहरे के उत्पादों के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया दी है, तो आपके पास शायद संवेदनशील त्वचा है संवेदनशील त्वचा के लक्षण हैं: लालिमा, atypical विस्फोट, गांठ, छीलने, खुजली या दर्द।
  • एक फेशियल स्क्रब चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी त्वचा के प्रकार के लिए चेहरे की रगडें सबसे उपयुक्त चुनें। अधिकांश वाणिज्यिक चेहरे की झुर्रियां यह दर्शाती हैं कि क्या वे शुष्क, तेलयुक्त, मिश्रित, सामान्य या संवेदनशील त्वचा के लिए उपयुक्त हैं। कुछ चेहरे की स्क्रब भी सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त हैं हालांकि, चेहरे की साफ़ साफ़ करने के लिए कुछ सामान्य दिशानिर्देश हैं जो आपकी त्वचा के प्रकार को फिट बैठता है:
  • खुबानी कर्नेल, अखरोट के गोले, बादाम या एल्यूमीनियम ऑक्साइड से बने चेहरे की झुर्रियाँ तेल के लिए बेहतर होती हैं लेकिन संवेदनशील त्वचा नहीं होती है।
  • प्लास्टिक मोती, अल्फा हाइड्रॉक्सि एसिड या बीटा-हाइड्रॉक्सि एसिड से बना चेहरे की स्कर्ब, शुष्क या संवेदनशील त्वचा के लिए अधिक उपयुक्त होती हैं।
  • एक फेशियल स्क्रब चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने नए चेहरे की साफ़ साफ़ करने के लिए एक अच्छी जगह खोजें कुछ exfoliants बाथरूम में संग्रहीत किया जा सकता है, जो एक त्वचा देखभाल दिनचर्या के लिए सुविधाजनक है। हालांकि, अन्य स्क्रब अधिक प्रभावी होते हैं, यदि एक दवा कैबिनेट, एक सनी की अलमारी या रसोई के पेंट्री जैसी सूखी और शांत जगह में संग्रहीत है उत्पाद लेबल पर दिए गए अनुशंसाओं का पालन करें यदि आप वाणिज्यिक साफ़ करते हैं। यदि आप अपने खुद के चेहरे की रगडें तैयार करते हैं, तो नुस्खा में सिफारिशों का पालन करें।
  • का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 5 का उपयोग करें
    5
    चेहरे की साफ़ साफ़ करने के लिए सभी निर्देशों को पढ़ें और उनका पालन करें। उत्पाद चेतावनियों, समाप्ति की तारीख, संभावित एलर्जी या अन्य चेहरे के उत्पादों के साथ प्रतिकूल बातचीत पर ध्यान दें। कुछ चेहरे की स्क्रब केवल डिज़ाइन करने के लिए डिज़ाइन की जाती है, लेकिन त्वचा को साफ नहीं करते हैं, जिसका अर्थ है कि धोने का उपयोग करने से पहले आपको अपना चेहरा धोना चाहिए।
  • भाग 2

    चेहरे की रगडें के साथ अपना चेहरा धो लें
    का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 6 का प्रयोग करें

    Video: कैसे बढ़ेगी गन्ना पर्चीया/How to ganna parchi more..?

    1
    त्वचा को गीला करो गर्म पानी के साथ यदि आपके पास लंबे बालों हैं, तो आप इसे एक चोटी या रोटी के साथ उठा सकते हैं, इसलिए यह आपको बाधित नहीं करता है। अपना पूरा चेहरा गीला गर्म पानी का उपयोग करना बेहतर है, लेकिन बहुत गर्म पानी से बचें, क्योंकि यह त्वचा को शुष्क कर सकता है।
  • एक फेशियल स्क्रब चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    1 मिनट के लिए चेहरे की रगडें के साथ त्वचा धीरे से मालिश करें। रगडें की एक चुटकी ले लो और इसे पूरे चेहरे और गर्दन पर मालिश करते हैं। अनावश्यक लालिमा से बचने या छीलने से बचने के लिए सावधान रहें बहुत सावधान रहें कि आंखे आँखों से संपर्क में नहीं आते हैं।
  • ध्यान रखें कि 60 से ज्यादा 90 सेकंड तक रगड़ करने से जलन या संवेदनशीलता हो सकती है सुनिश्चित करें कि आप बहुत ज्यादा रगड़ें या लंबे समय तक आपके चेहरे पर साफ़ न छोड़ें।
  • एक फेशियल स्क्रब चरण 8 का उपयोग करें चित्र शीर्षक
    3



    चेहरा साफ़ साफ़ करें। सुनिश्चित करें कि आप इसे पूरी तरह से बंद कर लें ऐसा करने के बाद, आप त्वचा को बहुत चिकनी और नरम महसूस करेंगे।
  • एक फेशियल स्क्रब चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    त्वचा सूखी एक नरम तौलिया (थोड़ा छू के साथ) से सावधानी बरतें और अपने बाकी के साथ जारी रखें त्वचा देखभाल दिनचर्या.
  • का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 10 का उपयोग करें
    5
    त्वचा को मॉइस्चराइज करता है यहां तक ​​कि अगर आपकी त्वचा तेल या मिश्रित है, मॉइस्चराइजिंग इसे ध्यान में रखना आवश्यक है, खासकर चेहरे की साफ़ साफ़ करने के बाद त्वचा को स्वस्थ और अच्छी तरह से संतुलित रखने के अलावा, हाइड्रेशन त्वचा से तेलों के अत्यधिक उत्पादन से बचने की अनुमति देता है।
  • का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 11 का प्रयोग करें
    6
    केवल एक या दो बार सप्ताह में छूटने का उपयोग करें। हर सुबह त्वचा नरम और उज्ज्वल महसूस करने के लिए अच्छा है हालांकि, चेहरे की साफ़ता का उपयोग अक्सर त्वचा कोशिकाओं को उजागर कर सकते हैं और आपकी त्वचा लाल, गले और कच्चे छोड़ सकते हैं। शुरूआत में केवल एक सप्ताह में एक बार छूटने का उपयोग करें। फिर, अगर आप सोचते हैं कि आपकी त्वचा इसे संभाल सकती है, तो आप हर हफ्ते 2 बार आवृत्ति बढ़ा सकते हैं। मॉडरेशन एक चेहरे की रगड की प्रभावशीलता को निर्धारित करता है।
  • भाग 3

    चेहरे की रगड़ के परिणाम देखें

    Video: बिजली का बिल कैसे Download करें || Mobile पर Electricity Bill कैसे देखें || Electric Bill

    का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 12 का शीर्षक
    1
    अगले 2 या 3 सप्ताह के लिए अपनी त्वचा अच्छी तरह से देखें यदि छूटना प्रभावी है, तो जल्द ही आप यह ध्यान देने लगेंगे कि आपकी त्वचा नरम, चिकनी और अधिक युवा है यदि हां, बधाई हो! आपने अपनी त्वचा को छूटने के लिए सबसे अच्छा उत्पाद खोज लिया है।
  • Video: 2 मिनट मे गोरी त्वचा पाने के घरेलू उपाय-2 Mint Me Nikhri Twacha-Home Remedies for Fair Skin In Hindi

    का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 13 का शीर्षक
    2
    ध्यान दें यदि आप लालिमा, खुजली या दाने के लक्षण दिखाते हैं ये एक एलर्जी या संवेदनशीलता के संकेतक हैं यदि आप इन लक्षणों को प्रस्तुत करते हैं, तो तत्काल उस उद्घोषणा के उपयोग को निलंबित कर दें जो इन संकेतों का कारण बनता है और वैकल्पिक उत्पाद का चयन करता है। आप त्वचा विशेषज्ञ को यह पूछने के लिए भी पैच परीक्षण करने के लिए कह सकते हैं कि आप एलर्जी या संवेदनशील होने के लिए क्या कर रहे हैं।
  • का प्रयोग करें एक फेशियल स्क्रब चरण 14 का शीर्षक
    3
    यदि आपका पहला प्रयास आपको आश्वस्त नहीं कर रहा है तो एक अलग छूटने का प्रयास करें आपकी त्वचा के प्रकार के लिए आदर्श उत्पाद खोजने से पहले आपको कई प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है। धैर्य रखें और सतर्क रहना मत भूलना समय के साथ आप पाएंगे कि आपकी त्वचा सबसे अच्छी तरह से सूट है।
  • वीडियो

    युक्तियाँ

    • सबसे अच्छा चेहरे की स्कर्ब जरूरी सबसे महंगी नहीं हैं। मूल्य की तुलना में अवयवों पर और अधिक ध्यान दें और उन लोगों का चयन करें जो आपकी त्वचा का सबसे अच्छा सूट करें।
    • यदि आप चेहरे की रगडें पर पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, लेकिन फिर भी आपकी त्वचा का ख्याल रखना चाहते हैं, अपना खुद का बनाएं चेहरे का स्क्रब घर के बने पदार्थों के साथ इंटरनेट पर कई व्यंजन हैं और यहां पर विकी कैसे हैं
    • यदि आपकी त्वचा विशेष रूप से संवेदनशील होती है, तो चेहरे की रगडें को एक में रखें त्वचा का छोटा हिस्सा चेहरे पर सभी का उपयोग करने से पहले

    चेतावनी

    • अपनी आँखों के आसपास रगड़ मत करो
    • यदि आप एलर्जी या अत्यधिक संवेदनशीलता के लक्षण दिखाते हैं, तो उजागर का उपयोग करना बंद करें और अपने त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें
    • पैकेज चेतावनियों और निर्देशों पर ध्यान दें, क्योंकि कुछ चेहरे की स्क्रब दूसरे उत्पादों के साथ खराब तरीके से बातचीत करते हैं।
    • अपने चेहरे को सप्ताह में 1 या 2 बार से अधिक मत रगड़ें।
    • लंबे समय तक रगड़ना न करें, लेकिन आप त्वचा को नुकसान या लाल रंग में बदल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com