ekterya.com

एक त्वरित संरेखण करके त्वरित रूप से एक बंदूक कैसे लक्षित करें

त्वरित संरेखण की तकनीकों को मास्टर करने के लिए बहुत अभ्यास लेता है (फ्लैश देखा) और उसमें सहजता से लक्ष्य करना (

बिंदु-शूटिंग), लेकिन वे दो सबसे महत्वपूर्ण पिस्तौल कौशल हैं जिन्हें शूटिंग के बाद से परिपूर्ण किया जाना चाहिए, लक्ष्य बहुत करीब हैं दोनों कौशल 0 से 2.75 मीटर (3 गज) तक 9 मीटर (10 गज) की दूरी तक पहुंचने तक मुकाबला करने की प्रभावशीलता को सुधारते हैं, जैसा कि आप इस लेख में देख सकते हैं।

चरणों

विधि 1
ट्रेनिंग

फ्लैश साइट एक पिस्तौल (हैंडगुन) चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने आप को लगभग 6.5 मीटर या 7 गज की दूरी पर रखें (एफबीआई ने निर्धारित किया कि एक व्यक्ति एक और एक आधा सेकंड तक अग्रिम कर सकता है, जो बदले में एक व्यक्ति एक बंदूक खींचने के लिए समय लेता है और गोली मारता है) एक बड़े लक्ष्य से (25 से अधिक सेमी या 10 इंच)
  • बंदूक की तरफ इशारा करते हुए (अतिरिक्त स्थिति), अपने हथियार को जितनी तेजी से बढ़ाएं जब तक आप गोलीबारी की स्थिति में नहीं होते और अपने हथियार की सामने की ओर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, तब तक रुको जब तक कि आप आगे की दृष्टि नहीं देखते रियर स्पेस और शूट के बीच (यह व्यायाम है जो आपको त्वरित संरेखण में इस्तेमाल करने में मदद करेगा)।
  • आप हर बार शूट करते समय 25 सेमी का लक्ष्य मारने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप असफल हो जाते हैं, तो थोड़ी धीमी गति से जाने का प्रयास करें। चाबी पूर्णता के लिए अभ्यास करना है और गति सुधार स्वाभाविक रूप से आ जाएगा।
  • फ्लैश साइट एक पिस्तौल (हैंडगुन) स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: Calling All Cars: Ice House Murder / John Doe Number 71 / The Turk Burglars

    2
    अगले चरण लक्ष्य पर शॉट्स के फट को मारना है। कुछ कदम वापस लें (जब तक आप अपने लक्ष्य से 9 मीटर की दूरी पर नहीं हैं)। जैसा कि आप पहले किया था, वैसे ही करें, लेकिन इस बार अपने लक्ष्य के मुकाबले 2 या 3 बार जल्दी से शूट करें। प्रत्येक शॉट के बीच, फिर से प्रदर्शन करें त्वरित संरेखण एक बार जब आप फायरिंग स्थिति का प्रबंधन कर लेते हैं और लगातार 25 सेमी से ज़्यादा एक लक्ष्य पर और एक डेढ़ से भी कम समय में 3 त्वरित शॉट मारते हैं, तो आप अगले अभ्यास में आगे बढ़ सकते हैं।
  • फ्लैश साइट एक पिस्तौल (हैंडग्यून) चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कई उद्देश्यों के साथ अभ्यास करें प्रत्येक एक के बीच एक या दो मीटर की दूरी पर तीन या अधिक लक्ष्य डालकर प्रारंभ करें जल्दी से, शूटिंग की स्थिति में आओ और पंक्ति में सभी लक्ष्यों को गोली मारो। प्रत्येक लक्ष्य के लिए एक शॉट
  • इसे बदलें: इसे किसी भिन्न क्रम में आज़माएं- किसी मित्र से आपको यह बताने के लिए कहें कि आप किस लक्ष्य को शूट करें ("एक!", "तीन!", आदि।), लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि लक्ष्य सुनिश्चित करने के लिए एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि हर बार जब आप शूट करते हैं, तो लक्ष्य को हिट कर सकते हैं, कदम को गति देने की कोशिश करें।
  • सबसे पहले, जब आप शूट करते हैं, तो हटना (या हटना) के साथ हथियार को स्थानांतरित करें। जब रिश्वत समाप्त हो गया है, तो आप पहले से ही अगले लक्ष्य के लिए लक्ष्य होना चाहिए। जैसे-जैसे आप तेज़ हो जाते हैं, आप गन की जबरन स्थिति की स्थिति में रह सकते हैं और रिश्वत खत्म होने से पहले फिर से तैयार हो सकते हैं।
  • फ्लैश साइट एक पिस्तौल (हाथी) चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    आप आंदोलन में हैं, जबकि अभ्यास करें इस कदम पर, आपको 6.5 मीटर की दूरी पर लक्ष्य मारने में सक्षम होना चाहिए। उनके बीच कुछ मीटर के साथ तीन या चार उद्देश्य तैयार करें। 14 से 16.5 मीटर (15 से 18 गज) के बारे में रहें। जब तक आप 9 मीटर की दूरी तक नहीं पहुंच पाते (अपने पहले लक्ष्य से), जब तक आप हथियार निकालकर फायरिंग स्थिति में रख देते हैं दो शॉट्स के फटने को गोली मारो, अगले लक्ष्य को शूट करने के लिए एक तरफ कदम और इतने पर।
  • हर बार जब आप यह व्यायाम करते हैं, तो इसे तेजी से करने की कोशिश करें - शूटिंग के दौरान, जितना संभव हो उतना रुकने की कोशिश करें (यहां तक ​​कि चलते हुए आपको प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए तेजी से संरेखण) जितना अधिक आप रोकते हैं, उतना ही सटीक होगा, लेकिन शूट-आउट के समय में हमेशा दूरी होती है, अगर आप दूरी से शूटिंग कर रहे थे।
  • फ्लैश साइट एक पिस्तौल (हैंडगुन) शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    मोज़ाम्बिक व्यायाम करो यदि कोई मित्र आपको बताता है कि क्या लक्ष्य संख्या शूट करने के लिए है और आप पहले से ही गोली मार दी गई एक लक्षित संख्या को नाम दें, इस बार सिर पर गोली मारने का प्रयास करें इसे "गैर-स्टॉप" अभ्यास के रूप में भी जाना जाता है
  • इसका एक उदाहरण होगा: आप लक्ष्य को गोली मार चुके हैं, लेकिन यह लक्ष्य को प्रभावित नहीं करता (यानी, वह ड्रग किया गया है, वह बुलेटप्रूफ वेस्ट का प्रयोग करता है या उसके पास दृढ़ संकल्प है) और आप की तरफ बढ़ रहे हैं, इसलिए आपको उसे सिर में शूट करना होगा
  • विधि 2
    बुनियादी सिद्धांत

    फ्लैश साइट एक पिस्तौल (हाथी) चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    ये बुनियादी सिद्धांत हैं
    • जबकि सहज ज्ञान युक्त एक महान विचार (लक्ष्य पर स्वाभाविक रूप से लक्ष्य करने में सक्षम होना) की तरह लग रहा है, 99% लोगों के लिए यह वास्तव में अपने लक्ष्य को छूने से अधिक दूरी पर ऐसा करने का बहुत बुरा विचार है। 3 या 4 मीटर से अधिक दूरी पर, एक लक्ष्य के द्रव्यमान के केंद्र में शॉट्स को हिट करने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव हो सकता है। और याद रखो, वे कहते हैं: शूटिंग रेंज पर अपने सबसे बुरे दिन के बारे में सोचो, आप शूटिंग के बीच में दो बार जितना बुरा होगा!
    • दूसरे विकल्प को "त्वरित संरेखण"। इसका मतलब यह है कि आप मानक फायरिंग स्थिति में हथियार बढ़ाते हैं - आप अपने हथियार के सामने अच्छी तरह ध्यान देते हैं और जब आप इसे पीछे की जगहों के बीच कहीं से देखते हैं, तो गोली मारो! कोई फर्क नहीं पड़ता कि- 2 से 6 मीटर के बीच की दूरी पर, यहां तक ​​कि सबसे खराब शॉट्स भी बनाते हैं त्वरित संरेखण लक्ष्य के द्रव्यमान के केंद्र तक पहुंच जाएगा।
    • अध्ययन जो पुलिस विभागों से तुलना करते हैं, जहां वे ट्रेनिंग करते हैं जो लोग सिखाने के खिलाफ त्वरित संरेखण सरल उद्देश्य से आश्चर्यजनक परिणाम दिखाएं पुलिस का उपयोग करता है त्वरित संरेखण की तकनीक का उपयोग करने वालों की तुलना में चार गुणा अधिक है बिंदु सहज के लिए त्वरित संरेखण, पहले शॉट बनाने के लिए जितनी बार लिया गया था, वह दूसरी धीमी गति से दसवीं (तकनीक की तुलना में कम था) बिंदु सहज)
    • अधिकांश लोगों के लिए, खलनायक के पीछे दीवार में कई छेद बनाने के लिए शॉट को सुरक्षित करने के लिए दूसरे के दसवीं का उपयोग करना बेहतर होता है त्वरित संरेखण कुछ ऐसा है जिसे आपको सख्ती से प्रशिक्षित करना होगा, यदि तकनीक की ओर लौटने के लिए बेहतर नहीं है बिंदु सहज
    • असल में, "बंदूक की नोक" ("सही बंदूक चुनें (बन्दूक)"यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सहज रूप से लक्ष्य करने के लिए आवश्यक समय को कम कर देगा, लेकिन जैसा कि आप जगहों का उपयोग करेंगे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।
    • यहां प्रस्तुत जानकारी का उपयोग एक शूटिंग रेंज के लिए किया जा सकता है, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि यह परिस्थितियों में सीमित स्थान पर एक वास्तविक शूटिंग में काम करेगा जहां जीवन खतरे में है।
    • संस्थान के फोर्स साइंसेज के बिल लेविंस्की ने इस बारे में निम्नलिखित जानकारी प्रस्तुत की, जिसमें वे 2002 के पुलिस मार्कसमैन पत्रिका के "2002 के संस्करण में प्रस्तुत लेख में आंख के बारे में जानकारी प्रस्तुत करते हैं। घातक बल मुठभेड़ों से संबंधित तनाव ":" आंख तनाव के दौरान तीन परिवर्तनों से गुजरती हैं। विद्यार्थियों का विस्तार हो जाता है, लेंस फहराता है और आंख एक सैकैडिक तरीके से आगे बढ़ने लगती है ... "।
    • लेंस के सपाट कारण निकट दृष्टि की दृष्टि और जगहों पर ध्यान केंद्रित करने की क्षमता का कारण बनता है, ताकि आप स्थलों का उपयोग कर शूट न कर सकें। इसलिए, यदि आप इस तकनीक का उपयोग करते हैं, तो आपको ऐसी स्थितियों में खुद का बचाव करने के लिए एक प्रभावी शूटिंग विधि नहीं होगी, जहां शॉट और मारे जाने का अधिक जोखिम होता है। यह सही है, जब तक कि आप सहज तरीके से शूटिंग के तरीके सीखना पसंद करें।
    • 100 से अधिक वर्षों के लिए यह सिखाया गया है कि जगहें का उपयोग कैसे करें हालांकि, कोई ऐसी छवियां या वीडियो नहीं हैं, जिसमें यह किसी छोटे से रिक्त स्थान में हथियारों के टकराव में शूटिंग जैसी कोई भी दिखाई देता है।
    • सहज रूप से निशाना बनाओ, छोटी जगहों में उद्देश्य के लिए वृत्ति, गति और सटीक का एक प्रभावी तरीका है, आप थोड़ा या कोई प्रशिक्षण के साथ सीख सकते हैं और आप अपने स्तर को थोड़ा या बिना अभ्यास के बनाए रख सकते हैं। इस तकनीक का उपयोग करते समय आपको सामान्य ज्ञान का उपयोग करना चाहिए और सावधानी से हथियार को नियंत्रित करना चाहिए।
    • असल में, सूचक उंगली हथियार के किनारे पर रखा जाता है जब यह लक्ष्य को इंगित करता है और ट्रिगर को मध्य उंगली का उपयोग करके खींचा जाता है।

    युक्तियाँ

    • जब आप अभ्यास करते हैं: "धीमा शांत है - शांत जल्दी है"।
    • एक धीमी सफलता एक त्वरित गलती से बेहतर है पहला शॉट बनाने के लिए थोड़ी अतिरिक्त समय लेना सुनिश्चित करें या शॉट्स के बीच, यदि आप असफल हो जाते हैं
    • यदि आप अपने मामले से बंदूक भी लेते हैं तो आप सभी अभ्यासों में कठिनाई जोड़ सकते हैं। इससे व्यायाम में थोड़ी सी समय लगेगी, लेकिन इससे आप को छिपी बंदूक ले जाने के लिए अभ्यास करना होगा।
    • जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना ही बेहतर होगा।
    • सामरिक तैयारी या आत्मरक्षा का अभ्यास करते समय, आपको और अधिक आकर्षित करना चाहिए कि कैसे जल्दी से आकर्षित करें और धीरे धीरे शूट करने और जगहों का उपयोग करने के लिए त्वरित संरेखण दूरी 14 मीटर (15 गज) या उससे कम (अधिक दूरी पर, होनी चाहिए तेजी से संरेखण अविश्वसनीय हो जाता है)।
    • तो: जानें कि कैसे सही हथियार और गोलियों का चयन करें और अभ्यास में अपनी पिस्तौल का उपयोग कर अभ्यास करना सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • सुरक्षा पहले! आग्नेयास्त्र बहुत खतरनाक है यदि आप बहुत अनुभवी शूटर नहीं हैं, तो सुनिश्चित करें कि प्रमाणित आग्नेयास्त्रों के प्रशिक्षक या बहुत अनुभवी शूटर आप की निगरानी कर रहे हैं।
    • एक बंदूक बहुत गंभीर चोट या मृत्यु भी हो सकती है। एक सुरक्षित दिशा में हर समय बंदूक को इंगित करना सुनिश्चित करें और उस बिंदु पर कभी बात न करें जो आप शूट करने का इरादा नहीं करते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपके लक्ष्यों से परे क्या है बुलेट अनियंत्रित दिशाओं के लिए किलोमीटर या उछाल कर सकते हैं।
    • आप केवल एक कानूनी और सुरक्षित स्थान में आग्नेयास्त्रों का उपयोग करना चाहिए आग्नेयास्त्रों के उपयोग और परिवहन के लिए राज्य और स्थानीय कानूनों को ध्यान में रखें और उन्हें सावधानी से पालन करें। कानून एक राज्य और दूसरे के बीच में काफी बदलाव करते हैं और यह काउंटी और यहां तक ​​कि शहरों के बीच भी बदल सकते हैं।
    • सभी सुरक्षा नियमों या छुट्टी के हथियार के साथ एक निजी और कानूनी स्थान के संबंध में शूटिंग रेंज में सभी प्रथाओं को करना चाहिए (या आप हथियार के परीक्षण के लिए इस्तेमाल की जाने वाली टेस्ट बुलेट द्वारा बुलेट की जगह ले सकते हैं)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com