ekterya.com

कैसे सहज एक बंदूक बिंदु

सहज रूप से निशाना लगाओबिंदु-शूटिंग) उस दिशा को प्राप्त करने की क्षमता है जिसके लिए

आपको लगता है कि आप इंगित कर रहे हैं कि आप वास्तव में इंगित करने वाली दिशा के समान हैं। यह एक बहुत ही विवादास्पद विषय है और पेशेवर कोच के विशाल बहुमत त्वरित संरेखण तकनीक के सीखने को प्रोत्साहित करते हैं (फ्लैश देखा) क्योंकि यह कई गुना अधिक सटीक है और केवल एक धीमी सेकंड का एक अंश है। सहज तरीके से लक्ष्य की तकनीक कई स्थितियों में उपयोगी होती है, यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए भी जो इसे सीधे प्रचारित नहीं करते हैं। अल्ट्रा-नजदीकी लड़ाई स्थितियों में, जहां लक्ष्य हाथ की पहुंच में है, जगहों का उपयोग कर शूटिंग उपयोगी नहीं है।

चरणों

विधि 1

मूल नींव

निशानेबाजी शूटिंग वास्तव में एक शूटर की क्षमता का वर्णन करता है कि किसी लक्ष्य पर शूट करने में सक्षम होने के लिए जगहों का उपयोग करने के बिना लक्ष्य। यह अपेक्षाकृत आसानी से हासिल किया जा सकता है यदि आपके पास एक हथियार है जिसके साथ आप सहज महसूस करते हैं और आप लक्ष्य के करीब हैं।

प्वाइंट शूट ए पिस्तौल (हैंडगुन) स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक बंदूक चुनें जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं और जिन गुणों को आप एक बंदूक में चाहते हैं। शस्त्र की बुनियादी क्षमताओं का निर्धारण करें जो सहज लक्ष्य की अनुमति दें। हथियार से छुट्टी दे दी गई, अपनी आँखें बंद करें और ट्रिगर के किनारे पर अपनी उंगली के साथ, लेकिन उस पर नहीं, एक सुरक्षित दिशा में बंदूक को लक्ष्य रखें, एक तात्कालिक लक्ष्य की ओर। कल्पना कीजिए कि आप लक्ष्य पर सीधे बंदूक बैरल का लक्ष्य रखते हैं। अपनी आँखें खोलें - जगहें ठीक से गठबंधन की जानी चाहिए जहां आप इंगित कर रहे थे। 4.5 मीटर (5 गज की दूरी) की दूरी पर, आपको कुछ सेंटीमीटर से अधिक तक लक्ष्य का केंद्र नहीं छोड़ा जाना चाहिए था।
  • यदि आप लक्ष्य के नीचे या ऊपर हथियार का लक्ष्य रखते हैं, तो आप इसे अभ्यास के साथ ठीक कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, लगभग सभी लोग जो पहले से 1.5 गुना की दूरी पर 15 और 25 सेंटीमीटर (6 "और 10") के बीच बहुत अधिक गॉच बिंदु का उपयोग नहीं करते थे। लेकिन, अभ्यास करके, आपको पता चल जाएगा कि आप इसे जल्दी से ठीक कर सकते हैं
  • यदि आप तब एक हथियार लेते हैं जिसके साथ आप और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप इसका लक्ष्य लक्ष्य से नीचे करना चाहते हैं। यदि आप इसे बहुत नीचे से इंगित करते हैं, तो आपको एक अलग बंदूक पर विचार करना चाहिए।
  • कम क्षैतिज सटीकता जो सहजता से लक्ष्य से परिणामस्वरूप बंदूक की पकड़ या डिजाइन से संबंधित हो सकती है। आपको एक रबड़ की पकड़, एक अलग पीठ की थैली या बड़ी या छोटी बंदूक का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • प्वाइंट शूट ए पिस्टल (हैंडगुन) स्टेप 2 नामक छवि
    2
    तकनीक सहज ही बहुत कम दूरी के लिए लक्ष्य का उपयोग करता है, सबसे प्रसिद्ध निशानेबाजों "सामरिक सोच" के रूप में दृढ़ता से त्वरित संरेखण तकनीक का उपयोग कर कुछ ही मीटर दूर सुझाई उद्देश्य के लिए सलाह देते हैं। लेकिन आपके पास उपलब्ध सभी कौशल को सही करने के लिए कोई कारण नहीं है।
  • विधि 2

    ट्रेनिंग

    आपके कौशल को सुधारने के लिए सहज तरीके से लक्ष्य करने के लिए कुछ अभ्यास यहां दिए गए हैं। अप्रयुक्त दृश्य को लक्षित करने की क्षमता का अनुकूलन करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है जहां गोलियां प्रभाव के लिए जल्दी से अनुकूलित (अगर वे मारा या अपने लक्ष्य के छोड़ दिया है, उसके अनुसार अगले शॉट के लिए अपने उद्देश्य को समायोजित) है। इन अभ्यासों को अनुकूलित करें और निकटतम संपर्क स्थिति में जितने संभव हो उतने उनमें से अभ्यास करें, क्योंकि यह स्थिति यह है कि आप इस कौशल को सबसे अधिक उपयोग करेंगे। क्योंकि ये करीब से निपटने के अभ्यास हैं, एक पंक्ति में कई शॉट्स करने की सलाह दी जाती है और यह जानना भी उपयोगी है कि कैसे तेजी से अग्नि तकनीक का उपयोग किया जाए

    प्वाइंट शूट ए पिस्तौल (हैंडगुन) स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज

    Video: SCP-093 Red Sea Object | Euclid | portal / extradimensional scp

    1



    एक बड़े लक्ष्य से 2.75 मीटर (3 गज) दूर अपने आप में स्थित है, जो 25 सेमी (10 ") से अधिक है। अपने आप को हथियार नीचे रखो (सुरक्षित स्थानान्तरण की स्थिति), अपने हथियार को जितनी तेजी से बढ़ाएं और लक्ष्य को कई बार शूट कर लें। स्थलों का उपयोग न करें! इस अभ्यास से आप अपने विचारों से अधिक स्वतंत्र हो सकते हैं।
    • यह कई प्रयास कर सकता है, लेकिन समय के साथ आप अपने लक्ष्य के केंद्र के करीब हर बार जब आप शूट करेंगे
    • कुंजी यह है कि जल्दी से ऐसा करने की कोशिश करें, लेकिन अपने हथियारों की जड़ता और हथियार को कम करने के लिए केवल आवश्यक समय लेने का प्रयास करें जब आप लक्ष्य पर पहुंच जाएंगे
    • लक्ष्य की दूरी बढ़ाने के लिए, या शूट करने में लगने वाले समय को कम करके, अपने कौशल बढ़ाने की कोशिश करें। अच्छी तरह से शूट करने की कोशिश करो धीमी सफलता हमेशा एक त्वरित गलती से बेहतर होती है
  • इमेज का शीर्षक प्वाइंट शूट ए पिस्टल (हैंडगन) चरण 4

    Video: Always Love and Respect Your Parents - अपने माता पिता को प्यार और सम्मान दें - Monica Gupta

    2

    Video: बांस के पौधे से करें तंत्र के अद्भुत प्रयोग - Bamboo Tree in Tantra - Save Tree

    कई उद्देश्यों के साथ अभ्यास करें आपको एक दूसरे से लगभग 1 या 2 मीटर (1 या 2 गज) की दूरी पर तीन या अधिक लक्ष्य डालकर शुरू करना चाहिए। अपने आप को शूटिंग की स्थिति में रखें और प्रत्येक लक्ष्य को शूट करें। प्रत्येक लक्ष्य के लिए एक शॉट
  • इसे संशोधित करें: प्रत्येक लक्ष्य पर एक फट मारो - ऑर्डर ऑर्डर करने का प्रयास करें इंगित करने के लिए जो लक्षित कर गोली मार ( "एक", "तीन", आदि), लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह लक्ष्य को मार के बारे में सुनिश्चित करने के लिए है एक दोस्त से पूछो। एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि हर बार जब आप शूट करते हैं, तो लक्ष्य को हिट कर सकते हैं, कदम को गति देने की कोशिश करें।
  • करीबी संपर्क स्थिति से पहले, 2.75 मीटर पर और फिर 4.5 मीटर पर इसे आज़माएं। देखें कि आप कितनी तेजी से एक लक्ष्य से दूसरे तक जा सकते हैं और कितनी बुलेट्स "अच्छे शॉट" क्षेत्र को प्रभावित करते हैं
  • प्वाइंट शूट ए पिस्तौल (हैंडगुन) स्टेप 5 नामक छवि
    3
    अभ्यास करते समय आप चालें अभी भी प्रस्ताव में आप 4.5 मीटर दूर लक्ष्य को मारने में सक्षम होना चाहिए। जब तक आप 4.5 मीटर दूर नहीं (अपने पहले लक्ष्य से) चलाते हैं, जब तक आप अपनी बंदूक लेते हैं और इसे फायरिंग स्थिति में ले जाते हैं। 2 शॉट्स के एक फट को गोली मारो, अगले लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक तरफ कदम, और इसी तरह।
  • हर बार जब आप पूरे अभ्यास करते हैं, तो इसे तेज़ी से करने की कोशिश करें - जब आप शूट करते हैं तो रोकने की कोशिश न करें, लेकिन याद रखें कि ऐसा करने से आप अधिक सटीक होने की अनुमति देंगे।
  • जब आप पहली लक्ष्य से 2.75 या 4.5 मीटर की दूरी पर हैं, तो हथियार खींचने की कोशिश करें। एक बार जब आप पहले गोल पर कुछ "अच्छे शॉट्स" मारते हैं, तो एक तरफ कदम उठाओ और लाइन पर अन्य सभी उद्देश्यों को जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    • सहज बात करने की क्षमता एक व्यक्ति और दूसरे के बीच बहुत भिन्न होती है यह कौशल और हाथ-आंख के समन्वय पर निर्भर करता है। अभ्यास करते समय अपने लक्ष्य तक पहुंचने से डरो मत। लेकिन याद रखें कि, वास्तविक जीवन में, लंबी दूरी के हथियार वाले किसी भी व्यक्ति के साथ दूरी लाभ प्रशिक्षित शूटर (यह आप है) इसलिए, यह संभव है कि सर्वोत्तम उद्देश्य आपके उद्देश्य से दूर जाना और फिर जगहें का उपयोग करके एक शॉट बनाना है।
    • सहजता से लक्ष्य और तेजी से संरेखण तकनीकों की सटीकता और गति को व्यवस्थित और सही तरीके से हथियार खींचने में सुधार किया जा सकता है।
    • सहजता का आकलन अधिक दूरी पर अधिक कुशल है। पुलिस विभाग दिखा रहा है कि अधिकारियों तेजी से संरेखण की तकनीक में प्रशिक्षित है, और अध्ययन आयोजित नहीं के साथ तकनीक सहज उद्देश्य एक दूसरे पहला शॉट बनाने के लिए का दसवां हिस्सा देरी है, लेकिन चार बार राशि के बारे में लक्ष्य पर सही कह रहे हैं "अच्छे शॉट्स" का

    चेतावनी

    • गोली बंदूकों के साथ अभ्यास करें, फिर रबर की गोलियां या मोम के साथ, लेकिन वास्तविक गोलियों का उपयोग न करें जब तक कि आप अपने हथियार के साथ सहज महसूस न करें और हटना का सामना कर सकते हैं।
    • सुरक्षा पहले! आग्नेयास्त्र बहुत खतरनाक है यदि आप एक अनुभवी शूटर हैं या एक अनुभवी शूटर आप की निगरानी कर रहे हैं, तो केवल एक बंदूक या अन्य बंदूक का उपयोग करें
    • एक बंदूक बहुत गंभीर चोट या मृत्यु भी हो सकती है। एक सुरक्षित दिशा में हर समय बंदूक को इंगित करना सुनिश्चित करें और उस बिंदु पर कभी बात न करें जो आप शूट करने का इरादा नहीं करते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपके लक्ष्यों से परे क्या है बुलेट अनियंत्रित दिशाओं के लिए किलोमीटर या उछाल कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपका हथियार पंजीकृत और कानूनी है, खासकर बंदूकें
    • आप एक शूटिंग में शूटिंग कर रहे हैं अनाधिकारिक (भी यह कानूनी है, विशाल रॉक, CA में के रूप में सुनिश्चित कर लें) क्षेत्र की पड़ताल एक ही दिशा जिसमें आप अपने लक्ष्यों को गोली मार देंगे में यकीन है कि वहाँ लोगों को नहीं बनाने के लिए।
    • जब शूटिंग बंद कर दिया है, अपने बंदूक चार्जर बाहर खींच, (यह जाँच करने के लिए स्लाइड वापस पकड़) कक्ष में कोई गोली छोड़ने के लिए सुनिश्चित हो, सुरक्षित स्थानों और किसी सुरक्षित स्थान पर बंदूक रख दिया।
    • आप केवल एक कानूनी और सुरक्षित स्थान में आग्नेयास्त्रों का उपयोग करना चाहिए आग्नेयास्त्रों के उपयोग और परिवहन के लिए राज्य और स्थानीय कानूनों को ध्यान में रखें और उन्हें सावधानी से पालन करें। कानून एक राज्य और दूसरे के बीच में काफी बदलाव करते हैं और यह काउंटी और यहां तक ​​कि शहरों के बीच भी बदल सकते हैं।
    • सभी सुरक्षा नियमों या छुट्टी के हथियार के साथ एक निजी और कानूनी स्थान के संबंध में एक शूटिंग रेंज में सभी प्रथाओं को करना चाहिए (या आप हथियार का परीक्षण करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली टेस्ट बुलेट द्वारा गोलियां बदल सकते हैं)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com