ekterya.com

कैसे अपने गहने को बचाने के लिए

हालांकि अधिकांश लोग मानते हैं कि उनके गहने रखने से उन्हें बस कहीं भी लगाया जाता है, यह इतना आसान नहीं है जब आप अपने गहने रखेंगे, तो आप उनमें से कुछ और आपके व्यक्तित्व को एक ही समय में दिखा सकते हैं, साथ ही उन्हें सुरक्षित और सुरक्षित रख सकते हैं। ऐसे कई तरीके हैं जिसमें आप अपने गहने स्टोर कर सकते हैं, लेकिन सबसे अच्छा तरीका आपके द्वारा उपलब्ध स्थान, गहने और आपके प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है। यह आलेख बताता है कि ये फ़ॉर्म कुछ ही हैं उम्मीद है कि वे आपको अपना गहने स्टोर करने के लिए अपने तरीके खोजने के लिए प्रेरित करेंगे।

चरणों

छवि का शीर्षक संग्रह आभूषण चरण 1

Video: कैसे श्रीकृष्ण ने सत्यभामा का अहंकार नष्ट किया | भक्ति और प्रेम के सामने हार गए श्रीकृष्ण Episode#37

1

Video: 28 गर्मियों के हेयरस्टाइल जो एक मिनट में तैयार होते हैं

बनाओ या एक गहने पेड़ खरीदते हैं। यदि आप एक खरीदने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह अच्छी गुणवत्ता का है और यह आपके मुख्य प्रकार के गहने के लिए आपकी सेवा करता है यदि आप एक गहने के पेड़ बनाने जा रहे हैं, तो इसे आवश्यक रूप से कस्टमाइज़ करें और इसे खूबसूरती से सजाएं। ध्यान रखें कि अपना खुद का पेड़ बनाने से आपको अपनी शैली को बढ़ाने का सही मौका मिलता है
  • छवि का शीर्षक संग्रह आभूषण चरण 2
    2
    एक फ्रेम, एक कॉर्क बोर्ड (या घोषणाएं) और हमलों का उपयोग करें - यह विधि बहुत सरल है और बहुत जगह नहीं लेती है विशिष्ट ज्वेल्स को उन्हें बोर्ड पर लटकाकर आसानी से ढूंढना आसान है और यदि आप इसे उपयुक्त तरीके से रखते हैं तो आप अपने कमरे में कुछ शैली भी जोड़ सकते हैं। एक काग बोर्ड बनाने के लिए जो आपके गहने प्रदर्शित करता है:
  • कॉर्क बोर्ड पर अच्छा लग रहा है एक फ्रेम खरीदें कांच स्क्रीन निकालें और त्यागें या किसी और चीज़ के लिए इसे बचाएं ज्यादातर लोग हार और कंगन के लिए गहने फांसी की इस शैली का उपयोग करते हैं, इसलिए एक लंबा फ्रेम चुनना सुनिश्चित करें जो आपके लंबे हारों को पकड़ने के लिए काफी लंबा है।
    छवि का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 2 बुलेट 1
  • एक काग बोर्ड खरीदें जो समान आकार या फ़्रेम से बड़ा है। यदि बोर्ड बड़ा है, तो आपको इसे सटीक चाकू ("एक्स-एक्ट") या किसी भी चाकू का उपयोग करके इसे सही आकार में कम करना होगा।
    छवि का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 2 बुलेट 2
  • कुछ सजावटी पेपर के साथ कॉर्क बोर्ड को कवर करें जो बोर्ड के समान आकार या बड़ा है। काग बोर्ड के आयामों के अनुसार इसे काटें और फिर कागज को कुशलतापूर्वक ठीक करने के लिए एक डबल संपर्क टेप का उपयोग करें। परतों या बुलगे को छोड़ने की कोशिश न करें
    छवि का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 2 बुलेट 3
  • एक बार सजावटी कागज को कॉर्क बोर्ड के लिए तय किया जाता है, फ्रेम में कॉर्क बोर्ड को लगाने का प्रयास करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह पूरी तरह से फिट हो। यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको इसे थोड़ा और कटौती करने की आवश्यकता है एक समय में बहुत ज्यादा कटौती न करें, माफी के मुकाबले सुरक्षित होना बेहतर है। एक बार जब यह पूरी तरह फिट हो जाए, तो अगले उप-चरण पर जाएं।
    छवि का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 2 बुलेट 4
  • एक गोंद बंदूक गरम करें और फिर फ्रेम के किनारों के आस-पास गर्म गोंद डालें जहां आप कॉर्क बोर्ड को रखेंगे। गर्म गोंद ठंडा होने से पहले, सजावटी कागज के साथ कॉर्क बोर्ड को शीर्ष पर रखें और धीरे-धीरे दबाएं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह अच्छी संपर्क बना सकता है यह तैयार है!
    छवि का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 2 बुलेट 5
  • इसका इस्तेमाल करने के लिए, कॉर्क बोर्ड पर हमले रखें और फिर जवाहरात लटकाएं। यदि आप अपने हथियार को अधिक सजावटी बनाना चाहते हैं, तो एक सजावटी बटन संलग्न करने के लिए गर्म गोंद का उपयोग करें या हर चीड़ के शीर्ष पर एक नकली गहना।
    छवि का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 2 बुलेट 6
  • छवि का शीर्षक संग्रह आभूषण चरण 3
    3
    तस्वीरों के लिए एक फ्रेम का उपयोग करें यह कॉर्क बोर्ड विकल्प की तुलना में एक सरल संस्करण है - यह केवल दीवार पर एक सजावटी फ्रेम फांसी और फिर दीवार पर हमले डालते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए, सिर्फ अपने गहने अपने हाथों पर रख दें।
  • छवि का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 4
    4
    एक मार्टिनी कांच या चीनी मिट्टी के बरतन के किनारे पर अपनी झुमके लटकाएं। दोनों सुरुचिपूर्ण और आसानी से उपयोग कर रहे हैं (बस कप या कंटेनर के बाहरी किनारे से ऊपर अपनी झुमके लटका)। आप इसे अन्य कपड़ों जैसे कॉफी कप, आदि के साथ भी कर सकते हैं। उस क्षेत्र में अच्छा लगेगा जो कुछ भी चुनें, जहां आप अपने गहने प्रदर्शित करेंगे
  • छवि का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 5
    5
    दराज में अपनी बालियां बचाएं इन्हें उपयोग करना, संगठित करना और अनुकूलित करना आसान है। आप इन दराज भंडारण भंडार, हस्तशिल्प और डॉलर के स्टोर में खरीद सकते हैं। आप उन्हें जितना छोटा या उतना बड़ा मिल सकते हैं जितना आपकी ज़रूरत है।
  • छवि का शीर्षक स्टोर गहने चरण 6
    6



    एक मछली पकड़ने के बॉक्स का उपयोग करें ये सरल, बड़े, अच्छे संगठन हैं और यदि आपको कहीं और जाना है तो एक बड़ी मदद है। ध्यान रखें कि शायद यह नाजुक गहने स्टोर करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है, जब तक आप गहने की रक्षा के लिए लगाए गए या समान कपड़े वाले बॉक्स के प्रत्येक भाग को लपेट नहीं लेते।
  • छवि का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 7
    7
    एक गहने बॉक्स में अपने छोटे गहने स्टोर करें आप उन्हें कई आकृतियों और आकारों में प्राप्त कर सकते हैं और आमतौर पर एक छोटा दर्पण शामिल कर सकते हैं। इन बक्से को प्राप्त करने के कई तरीके हैं, आप उन्हें गहने स्टोर, डिपार्टमेंट स्टोर, ऑनलाइन बिक्री में खरीद सकते हैं और उन्हें विरासत के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप प्राचीन वस्तुएं पसंद करते हैं, तो अपने सजावट विषय से मेल खाने वाले युग से एक एंटीक गहने बॉक्स देखें।
  • छवि का शीर्षक स्टोर आभूषण चरण 8
    8
    अपने गहने एक पुतला पर रखें यह उन लोगों के लिए एक विशेष रूप से प्रभावी उपस्थिति है, जिनकी परवाह नहीं है कि एक पुतला अपने निजी स्थान को साझा करता है। आप कपड़ों पर लटक रहे जवाहरात के साथ पुतला के लिए अपने पसंदीदा पुराने कपड़े का उपयोग कर सकते हैं। आप विभिन्न प्रकार के mannequins खरीद सकते हैं, हालांकि जो सबसे अच्छा काम करता है वह पूर्ण-आकार का लघु या पूर्ण शरीर पुतला है उन्हें प्राचीन वस्तुओं की दुकानों और ऑनलाइन में देखें
  • छवि का शीर्षक संग्रह आभूषण चरण 9
    9
    अपनी बालियां लटका देने के लिए एक धातु के तार की टोकरी का उपयोग करें आप उन्हें बहुत कम कीमत पर आसानी से बचत स्टोर में पा सकते हैं। उनका उपयोग करने के लिए, उन्हें किसी चीज़ के खिलाफ झुकाव दें, जब तक कि वह स्थिर न हो और आपके संग्रह को नुकसान न पहुंचे। इस भंडारण विधि के लिए एक कलात्मक विचार है कि एक लघु कला चित्रण पर धातु की टोकरी लगाई जाए। केवल एक चीज को ध्यान में रखना चाहिए जो कि सस्ते तार बास्केट में जंग का कारण है, क्योंकि यह आपकी झुमके में स्थानांतरित किया जा सकता है। एक सरल उपाय यह है कि इसे प्रयोग करने से पहले एक धातु सुरक्षात्मक रंग के साथ टोकरी को पेंट करना और यह सुनिश्चित करने के लिए लगातार जांच करें कि टोकरी अच्छी स्थिति में है।
  • छवि का शीर्षक संग्रह आभूषण चरण 10
    10
    रैक पर अपने गहने लटकाओ या तो के रूप में एक कोठरी में या दीवार में प्रयुक्त मानक प्रकार के रूप में कोट रैक लंबे समय तक टुकड़ों के लिए बहुत मददगार होते हैं जिनको बहुत अधिक स्थान की आवश्यकता होती है, जैसे मनका हार बस उन्हें कपड़े के पास कहीं भी लटका न रखना सावधान रहें, क्योंकि वे गहने और हुक में पकड़े जा सकते थे। आप अपने कपड़े अपने गहने की दया पर नहीं चाहते हैं!
  • छवि का शीर्षक संग्रह आभूषण चरण 11
    11
    अपने गहने लटका करने के लिए एक कप धारक (एक कप के पेड़ के रूप में भी जाना जाता है) का उपयोग करें। ये आइटम सस्ता हैं और उद्देश्य को एक सुंदर और दिलचस्प तरीके से फिट करते हैं। जांचें कि क्या जब आप अपने गहने लटकाते हैं, तो संतुलन होता है ताकि समर्थन झुकाव और गिरावट न हो।
  • छवि का शीर्षक संग्रह आभूषण चरण 12

    Video: पैरों की पायल/पाजेब या चांदी के पुराने आभूषण को मिनटों में नये जैसा चमकाये-How To Clean Our Ornament

    12
    रचनात्मक रहें और अपने घर में उन वस्तुओं का उपयोग करें जो आप उपयोग नहीं करते हैं। गहने रखने के लिए कोई नियम नहीं है (कुछ रत्नों को छोड़कर, जो विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है), इसलिए किसी भी चीज़ से स्टोरेज आइटम बनाने के लिए स्वतंत्र न हो। भंडारण का चयन करते समय वस्तुओं की नाजुकता को हमेशा याद रखें - नाजुक सब कुछ चिकनी और नाजुक सतहों की आवश्यकता होगी और कुछ मामलों में कम से कम क्षति से बचने के लिए एक अपारदर्शी कवर होगा। सभी गहने को गर्मी और आर्द्रता से दूर रखा जाना चाहिए, इसके मूल्य की परवाह किए बिना।
  • 13
    पिछले नहीं बल्कि कम से कम, डॉलर की दुकानों में मेष कचरा प्राप्त कर सकते हैं। सभी छेद झुमके के लिए एकदम सही हैं और यदि आप चाहते हैं, तो आप इसे कचरे को चालू करने के लिए घूर्णन ट्रे पर रख सकते हैं।
  • Video: Buy Gold Jewellery Online At Cheap Prices | CashKaro #SpecialDeal Series

    युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि चमकदार बनाए रखने के लिए या नाजुक वस्तुओं को सुरक्षित रखने के लिए कुछ जवाहरात में बहुत विशिष्ट भंडारण आवश्यकताओं (मोती की तरह) होती हैं। अपने जौहरी से पूछें कि क्या आपको यकीन नहीं है कि यह एक रत्न है जो विशिष्ट भंडारण तकनीक की जरूरत है या नहीं। हर बार जब आप मानते हैं कि गहना मूल्यवान है, तो भंडारण में अतिरिक्त विशेष देखभाल की संभावना पर विचार करें।

    चेतावनी

    • लूटने से बचने के लिए आपको सुरक्षित गहने को सुरक्षित रखने की आवश्यकता पड़ सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com