ekterya.com

घर पर स्पा उपचार कैसे करें (लड़कियों के लिए)

क्या आप कभी भी स्पा में जाना चाहते थे, लेकिन कभी पैसा नहीं मिला? चिंता मत करो इसके बाद, हम आपको दिखाएंगे कि आपके घर के आराम में स्पा के उपचार कैसे करें। आपको केवल थोड़े समय और रचनात्मकता खर्च करने की ज़रूरत है आप सुपरमार्केट में अपने सौंदर्य उत्पादों को प्राप्त कर सकते हैं या उन्हें स्वयं की आपूर्ति का उपयोग कर सकते हैं जो कि आप अपने रसोई घर में पेंट्री में पा सकते हैं। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप अपनी व्यक्तिगत आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपने निजी स्वाद के लिए अपने स्पा की शर्त कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सही माहौल बनाएं

बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 1
1
सब कुछ पहले से ही करें अगर आप एक महत्वपूर्ण घटना निर्धारित करते हैं तो अपने स्पा उपचार न करें, क्योंकि आपको आराम करने के लिए कुछ घंटों की आवश्यकता होती है। उपचार शुरू करने से पहले आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास सब कुछ तैयार है और हाथ में है इस तरह, आपको अनुभव को बीच में नहीं करना होगा
  • आपके लिए बाहर ले जाने के लिए यह आवश्यक नहीं है इस खंड में उल्लिखित सभी चीजें आपको सबसे अधिक पसंद ही करना चाहिए।
  • छवि बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 2
    2
    बाथरूम और टब की सफाई से शुरू करें अगर आपने आखिरी बार बाथरूम को साफ कर लिया था, तो आपको इसे तुरंत साफ करना चाहिए और किसी भी अव्यवस्था को नजरअंदाज करना चाहिए। यदि टब गंदे लग रहा है, तो आपको इसे साफ़ साफ़ पैड का उपयोग करके अच्छी तरह से साफ़ करना चाहिए। वैसा बनाने वाली विशेषताओं में से एक और बहुत शानदार महसूस करता है कि वे कितने चमकदार और स्वच्छ होते हैं। यदि आपका बाथरूम साफ है, तो यह आपके अनुभव को अधिक सुखद बना देगा।
  • सफाई करते समय, आपको सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को विक्रय से बचने के लिए बंद करना होगा जाहिर है, इस नियम का एकमात्र अपवाद आपके संगीत खिलाड़ी होगा।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 3
    3
    यदि आप आराम स्नान करने की योजना बना रहे हैं, तो कुछ साफ तौलिए गर्म करें यह पूरा करने का एक त्वरित और सरल तरीका है कि कुछ मिनटों तक ड्रायर में तौलिये छड़ी करना। इसके अलावा, आप इसे सूरज में एक या दो घंटे के लिए सुन सकते हैं। एक बार जब तौलिये गर्म होती हैं और स्पर्श के लिए अच्छा लगता है, तो आपको उन जगहों पर रखना चाहिए जो आसानी से पहुंचें। यह विस्तार आपके स्पा को शानदार स्पर्श देगा।
  • यदि आपके पास स्नानवस्त्र है, तो आपको इसे गर्मी करना चाहिए और इसे अपने पास रखना चाहिए।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 4
    4
    नरम और आराम संगीत खेलें आप विभिन्न सामग्रियों का चयन कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, ज़ेन संगीत, प्रकृति की आवाज़, वाद्य संगीत या शास्त्रीय संगीत) कुछ लोकप्रिय वीडियो चैनल और संगीत विनिमय वेबसाइट (जैसे यूट्यूब) स्पा के लिए सुखदायक संगीत की प्लेलिस्ट हैं एक लंबी सूची चुनें ताकि आपको इसे पुनः आरंभ करने के लिए टब से उठना पड़े।
  • यहां तक ​​कि अगर आप तेज़ और अधिक उत्सव संगीत पसंद करते हैं, तो इसे किसी दूसरे दिन बचाने के लिए सबसे अच्छा है।
  • छवि बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 5
    5

    Video: घर पर हेयर स्पा कैसे करें|hair spa at home,for shiny hair,promote hair growth(Hindi)|kaurtips ♥️

    रोशनी को मंद करना और कुछ मोमबत्तियों को हल्का करना। हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि सुगंध एक और सुखद माहौल बनाने में मदद करते हैं, लेकिन मोमबत्तियों को सुगंधित होना आवश्यक नहीं है। यदि आप अपने बाथरूम को हल्का करने के लिए सामान्य मोमबत्तियों के प्रयोग से आश्वस्त नहीं हैं, तो आप मोमबत्तियां मिल सकती हैं जो बैटरी के साथ काम करती हैं (आपको सावधान रहना है कि उन्हें गीला नहीं करना चाहिए, क्योंकि वे शॉर्ट सर्किट का कारण बना सकते हैं)। आप अवकाश रोशनी का भी उपयोग कर सकते हैं। ये रोशनी बाथरूम में रोशन करने के लिए काफी मंद होती हैं, लेकिन विचलन बनने के लिए पर्याप्त उज्ज्वल नहीं है।
  • यदि आप मोमबत्तियों को पसंद नहीं करते हैं, तो आप बर्नर या तेल विसारक के लिए धूप, सुगंधित मोम के आंकड़े भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 6
    6
    एक बनाने की संभावना पर विचार करें "सैलून" अगर आप अन्य चीजों को करने की योजना बनाते हैं कुछ गतिविधियों (जैसे मुखौटे लागू करने और अपने पैरों को भिगोने के लिए) अक्सर "प्रभावी" होने के लिए थोड़ी देर लेते हैं और सभी बाथरूमों में बैठने के लिए आरामदायक जगह नहीं होती है। यदि आपके बाथरूम में आरामदायक कुर्सी है, तो इसे शांत क्षेत्र में रखें, कुछ मोमबत्तियां जोड़ें और आराम संगीत खेलें।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 7
    7
    कुछ जलपान तैयार करें कुछ अधिक महंगा स्पा अक्सर नाश्ता (जैसे कैंडी या पेय) की सेवा करते हैं। सामान्य तौर पर, वे नींबू पानी, हर्बल चाय या शैंपेन जैसी परिष्कृत वस्तुओं की सेवा नहीं करते हैं
  • साधारण भोजन तैयार करें और कम मात्रा में आदर्श छोटे कैंडीज, चॉकलेट, अंगूर, नट या कटा हुआ स्ट्रॉबेरी की सेवा करना है।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 8
    8
    कुछ मिनट के लिए भाप उत्पन्न करने के लिए शॉवर का गर्म पानी का नल खोलें। यह आपके छिद्र को खोलने में मदद करेगा और मास्क और लोशन के प्रयोग को अधिक प्रभावी बनाने में मदद करेगा। इसके अलावा, यह आपको स्पा के समान वातावरण बनाने के लिए मदद करेगा।
  • भाग 2
    अपने आप को विचलित करें

    छवि बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 9
    1
    एक स्पा नियमानुसार चुनें इस खंड में उल्लिखित सभी चीजों को पूरा करना आवश्यक नहीं है। केवल वही चुनें जो आपको सबसे अधिक पसंद है, आपको क्या लगता है कि आपको जरूरत है या आपके पास क्या समय है।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 10
    2
    भाप का उपयोग करके एक चेहरे की सफाई करें यह प्रक्रिया बहुत बढ़िया है जब आपके पास बहुत समय नहीं है इसके अलावा, यह आपको आराम करने में मदद करता है गर्म पानी के साथ एक बड़ा कटोरा भरें। यदि आप चाहें, तो आप अपने पसंदीदा आवश्यक तेल, कुछ सुगंधित जड़ी-बूटियों या कुछ चाय के बैग के कुछ बूंदों को जोड़ सकते हैं। कटोरे पर झुकना इसके बाद, भाप को पकड़ने के लिए एक तौलिया के साथ अपने सिर को कवर करें। एक आरामदायक जगह पर बैठकर लगभग 10 मिनट तक आराम करें। फिर, पानी खाली करें और एक एक्सब्लायंट, एक मुखौटा या अपनी पसंद का लोशन लागू करें।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) शीर्षक 11 कदम
    3
    चेहरे या शरीर की साफ़ता का उपयोग करके मृत कोशिकाओं को खत्म करने के लिए आपकी त्वचा को उबालें। आप सुपरमार्केट में एक्साइवेट प्राप्त कर सकते हैं या इसे चीनी और तेल का उपयोग कर घर पर बना सकते हैं। आपकी त्वचा पर छूटने के लिए छोटे परिपत्र आंदोलनों को लागू करें। फिर, गर्म पानी से कुल्ला यदि आप अपने पूरे शरीर का उत्सर्जन कर रहे हैं, तो शॉवर में पिलाने पर विचार करें। इस तरह, आप टब में पानी को ढंकने से बचेंगे, जिसे आप अपने आराम स्नान के लिए इस्तेमाल करेंगे।
  • मेक ए होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) स्टेप 12
    4
    एक बाल मुखौटा लागू करें आपके बालों को आपकी त्वचा के रूप में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है आप सुपरमार्केट में एक बाल मुखौटा प्राप्त कर सकते हैं या आप इसे घर पर तैयार कर सकते हैं नम बाल पर इसे लागू करें फिर, एक शॉवर टोपी पर लगाओ जो आपके सभी बालों को कवर करता है टोपी के चारों ओर एक गर्म तौलिया लपेटें और मुखौटा प्रभाव डालो।
  • जब आप प्रतीक्षा करते हैं तो दूसरी गतिविधियों पर विचार करें टब में जाओ और आराम करो जबकि मुखौटा उसका काम करता है। इन प्रकार के मुखौटे के अधिकांश प्रभाव को कम करने के लिए कम से कम 30 मिनट की आवश्यकता होती है।
  • छवि बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 13
    5
    टब में आराम करें गर्म पानी के साथ टब भरें फिर, स्नान लवण, बुलबुले, चमकता हुआ गोलियां या आवश्यक तेलों को जोड़ें। अपने आप को टब में विसर्जित करें, दीवार के खिलाफ झुकें और 15 या 20 मिनट के लिए आराम करें। आप होममेड बाथ उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं या उन्हें सुपरमार्केट में प्राप्त कर सकते हैं। एक बार जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो अपने गर्म स्नानरोब को दबाएं।
  • यदि आप त्वरित और सरल स्नान करना चाहते हैं, तो टब को गर्म पानी से भरें और नारियल का दूध, बादाम के तेल का एक बड़ा चमचा और अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के 20 बूंदों को जोड़ सकते हैं।
  • स्नान में खुद को कुल्ला। ये सभी स्नान उत्पाद अद्भुत हैं, लेकिन वे अवशेष छोड़ते हैं। एक बार जब आप अपने शरीर को आराम महसूस करते हैं, तो टब से निकल जाओ और पानी खाली कर दें। फिर, शॉवर में जाओ और कुल्ला। यदि आप एक बाल मुखौटा लागू किया है, अब यह कुल्ला करने का समय है।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 14
    6



    कुछ मांस मक्खन लागू करें इस उत्पाद को लागू करने का सबसे अच्छा समय टब छोड़ने के तुरंत बाद है, क्योंकि आपकी त्वचा अभी भी गीली है। ये सभी अति उत्तम उत्पाद (तेल और बटर) आपकी त्वचा को रेशमी छोड़ने से भिगोएंगे। आप आवेदन के दौरान खुद को मालिश भी दे सकते हैं। आप सुपरमार्केट में बॉडी मक्खन प्राप्त कर सकते हैं या घर पर बना सकते हैं।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 15
    7
    एक मुखौटा लागू करें और एक ही समय में अपने पैरों को लपेटें। यह मुखौटा लगाने या अपने पैरों को सोख करने के लिए लंबे समय तक नहीं लेता है। क्या करता है यह कि ये प्रक्रियाएं "प्रभावी" होती हैं, इसलिए एक ही समय में दोनों करना एक अच्छा विचार होगा। अपने पैरों के स्नान को तैयार करें फिर, अपने चेहरे पर अपना पसंदीदा मुखौटा लागू करें एक बार खत्म होने पर, अपनी पसंद के लोशन का उपयोग करके अपने पैरों को मालिश करें। फिर, उन्हें प्लास्टिक में लपेटें फिर, उन्हें एक गर्म तौलिया में लपेटें और 10 से 15 मिनट तक प्रतीक्षा करें। जैसे ही समय खत्म हो जाता है, अपने पैरों से लपेटें और मास्क बंद कुल्ला।
  • यदि आप और अधिक आरामदायक होना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले एक गर्म स्नान वस्त्र देना चाहिए।
  • एक तौलिया को मिलाएं और फिर इसे माइक्रोवेव में 30 या 60 सेकेंड के लिए गरम करें। इसके बजाय, आप स्पा मोजे भी इस्तेमाल कर सकते हैं
  • मेक ए होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 16
    8
    अपने पैरों को लाड़ प्यार गर्म पानी के साथ एक छोटी सी टब भरें। फिर, अपने पसंदीदा फुटबाथ जोड़ें। पानी में अपने पैर डुबकी और 10 या 15 मिनट के लिए आराम करो। आप अपने पैरों को एक्सप्लेयंट्स, एक पमिस का पत्थर, लोशन या आपकी पेडीक्योर करवाने के लिए लाड़ करना जारी रख सकते हैं।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 17
    9
    अपने हाथ मत भूलना अपने हाथ की मालिश करने के लिए छोड़ दिया गया था कि exfoliating (शरीर या पैर) का एक बिट का प्रयोग करें कुल्ला और फिर अपने पसंदीदा हाथ लोशन का एक छोटा सा लागू करें एक मैनीक्योर के साथ प्रक्रिया समाप्त करें यह एक बहुत विस्तृत उपचार होना जरूरी नहीं है बस आराम करो, कुछ संगीत सुनें और मज़ा लें।
  • मेक ए होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) स्टेप 18
    10
    आपके स्नानरोब में आराम से उपचार समाप्त करें यदि आपके पास कोई गाउन नहीं है, तो आप कुछ और जो आपके साथ सहज महसूस कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, आपका पजामा)। एक पुस्तक पढ़ें, एक मैनीक्योर प्राप्त करें, अप करें या अपने पसंदीदा संगीत को सुनें यदि आपके पास नाश्ते हैं, तो इसका आनंद लेने का समय है
  • भाग 3
    Exfoliants, मुखौटे और अधिक करें (वैकल्पिक)

    बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 1 9
    1
    कुछ स्नान लवण का उपयोग कर आराम करें। एक बड़े कटोरे में, एपसॉम नमक के 2 कप (480 ग्राम), बेकिंग सोडा का आधा कप (90 ग्राम) और अपने पसंदीदा जरूरी तेल की 40 बूंदों को मिलाएं। यदि आप अधिक परिष्कृत स्नान नमक चाहते हैं, तो समुद्री नमक का 1/4 कप (60 ग्राम) जोड़ें। एक बार मिश्रण सजातीय और बिना ढकने के बाद, इसे एक ग्लास कंटेनर में डालें। जब आप आराम स्नान लेना चाहते हैं, तो आपको गर्म पानी से टब भरना चाहिए और अपने स्नान नमक के ¼ कप (60 ग्राम) जोड़ना चाहिए।
    • आप सभी प्रकार के आवश्यक तेलों को मिला सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप लैवेंडर के 30 बूंदों और टकसाल के 10 बूंदों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • बनाओ एक घर का बना स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 20
    2
    आपकी त्वचा का उपयोग करके अपनी त्वचा को साफ़ करें एक बड़े कटोरे में, आधा से एक कप (115 से 225 ग्राम) सफेद या गोरी चीनी और 1/2 कप (100 ग्राम) नारियल या जैतून का तेल मिलाएं। जब आप मिश्रण समाप्त कर लें, तो ग्लास कंटेनर में मिश्रण डालें छूटने का उपयोग करने के लिए, आपको एक समय में एक चम्मच लगाने और अपने हाथ या पैरों को मालिश करना चाहिए। यदि आप अपने exfoliant के लिए एक विशेष स्पर्श जोड़ना चाहते हैं, तो निम्न में से किसी भी सामग्री को जोड़ने पर विचार करें:
  • कद्दू पाई या जमीन दालचीनी के लिए मसाले का साढ़े चम्मच
  • विटामिन ई तेल का आधा चम्मच
  • वेनिला निकालने के एक चम्मच के लिए आधा
  • आवश्यक तेल की 15 से 20 बूंदें
  • मेक ए होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 21
    3
    कुछ मक्खन बनाओ एक डबल बॉयलर में, एक कप (215 ग्राम) शिया मक्खन या कोकोआ मक्खन, 1/2 कप (100 ग्राम) नारियल तेल और आधा कप (120 मिलीलीटर) बादाम या जैतून का तेल मिलाएं। सभी सामग्री को मिलाएं फिर, एक घंटे के लिए रेफ्रिजरेटर में मिश्रण रखें। अपने आवश्यक तेल की 10 से 30 बूंदें जोड़ें अगला, एक इलेक्ट्रिक मिश्रक का उपयोग करें जब तक कि मिश्रण प्रकाश और शराबी नहीं है यह सब तुम्हें लगभग 10 मिनट ले जाएगा। एक ग्लास कंटेनर में मिश्रण डालो फिर, कंटेनर को रेफ्रिजरेटर में 10 से 15 मिनट तक रखें। इसके बाद, आप अपने शरीर के मक्खन का आनंद लेना शुरू कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, आप एक विशेष स्पर्श जोड़ने के लिए आधा कप (105 ग्राम) शिया मक्खन और आधा कप (105 ग्राम) कोकोआ मक्खन का उपयोग कर सकते हैं।
  • पिघलने से रोकने के लिए आपको 24 डिग्री सेल्सियस (75 डिग्री फारेनहाइट) या उससे कम के तापमान पर अपने शरीर के मक्खन को संग्रहित करना होगा।
  • बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 22
    4
    एक सरल दही मुखौटा बनाएं एक छोटी कटोरी में, सादा दही के एक बड़ा चमचा और ¼ चम्मच नींबू का रस या शहद मिलाएं। अपने चेहरे पर सावधानी से मुखौटा लागू करें अपनी आँखों के आसपास के क्षेत्र से बचने की कोशिश करें करीब 10 मिनट प्रतीक्षा करें और फिर गर्म पानी का उपयोग कर मुखौटा निकाल दें।
  • दही एक प्राकृतिक एक्सबायंट है जो त्वचा को साफ करने में मदद करता है। यदि आप कर सकते हैं, तो ग्रीक दही का उपयोग करने की कोशिश करें (जिसमें वसा की अच्छी मात्रा है)।
  • नींबू का रस भी त्वचा को हल्का करने में मदद करता है। इसके अलावा, यह तेल त्वचा के लिए उपयुक्त है
  • हनी सभी प्रकार की त्वचा के लिए आदर्श है यह एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है और मुँहासे प्रवण त्वचा के लिए उत्कृष्ट है।
  • Video: दो आसान तरीकों से अपने बालों में बनाएं ऊंची चोटी हेयर स्टाइल/ High ponytail hairstyles/puff ponytail

    छवि बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 23
    5
    यदि आप अपने बाल धोने की योजना बनाते हैं तो एक सरल बाल मुखौटा बनाएं। एक छोटी कटोरी में, आधा कप (100 ग्राम) नारियल का तेल और ¼ कप (60 मिलीलीटर) जैतून का तेल मिलाएं। यदि आप कुछ अधिक पौष्टिक चाहते हैं, तो Argan तेल के 10 बूंदों को जोड़ें। मुखौटा लगाने के दौरान अपने बालों और खोपड़ी की मालिश करें फिर, एक शॉवर टोपी पर लगाओ जो आपके सभी बालों को 5 या 10 मिनट के लिए कवर करता है। मास्क को हटाने के लिए शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें आपको शैम्पू को दो बार लागू करने की आवश्यकता हो सकती है। एक बार जब आप समाप्त कर लें, तो कुछ कंडीशनर को बिना पिलाने के लिए लागू करें
  • छवि बनाओ एक होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 24
    6
    नरम ओटमल साफ़ करें का उपयोग करके अपने चेहरे को उबालें। एक छोटी कटोरी में, 2 चम्मच ग्राम ओटमैल, शहद का एक चम्मच और मिठाई बादाम के तेल के एक चम्मच को मिलाएं। छोटे परिपत्र आंदोलनों के साथ आपके चेहरे और मस्तिष्क पर छूटने को लागू करें। अपनी आँखों से संपर्क से बचने के लिए सावधानी से काम करें गर्म पानी से कुल्ला फिर, अपने मुंह को सील करने के लिए ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा गीला करें।
  • आप अपने चेहरे पर 4 या 5 मिनट के लिए साफ़ कर सकते हैं। इस तरह, आप इसे एक मुखौटा की तरह दिखेंगे
  • यदि आप मिठाई बादाम का तेल नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप जैतून या नारियल के तेल की कोशिश कर सकते हैं।
  • यदि आप जमीन दलिया नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप ब्लेंडर, फूड प्रोसेसर या कॉफी की चक्की का उपयोग करके दलिया को खुद पीस कर सकते हैं।
  • दलिया त्वचा की moisturizes और धीरे से यह छूटना में मदद करता है। शहद त्वचा को moisturize में मदद करता है और मुँहासे का कारण बनता है कि बैक्टीरिया समाप्त। तेल आपकी त्वचा को moisturize, पोषण और शुद्ध करने में मदद करता है
  • मेक ए होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 25
    7
    होंठों के लिए एक उदहारण का उपयोग करें यदि आपने मेकअप करने की योजना बनाई है, तो अपने होठों को तैयार करने के लिए एक उदघाटन का उपयोग करना बहुत अच्छा होगा। एक छोटी सी पकवान में, एक चम्मच गोला चीनी, शहद का एक चम्मच और जैतून या नारियल के तेल का एक चम्मच मिलाएं। जब आप उन्हें मालिश करते हैं तो अपने होठों पर उदहारण करें। फिर, गर्म पानी से कुल्ला एक छोटे कंटेनर में शेष उष्मीय को बचाएं
  • यदि आप अपने होंठों को मात्रा देना चाहते हैं, तो आधा चम्मच जमीन दालचीनी जोड़ें।
  • यदि आप चाहते हैं कि आपके स्वाद का स्वाद हो, तो वेनिला निकालने का साढ़े चम्मच जोड़ें।
  • मेकअप अ होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 26
    8
    अपने पैरों को उबाल लें एक ग्लास कंटेनर को 2 कप (480 ग्राम) के साथ एप्सोम लवण और मेन्थॉल माउथ वाश का ¼ कप (60 मिलीलीटर) भरें। इन सामग्रियों को मिलाकर नमक तक समान रूप से भिगोकर और गीली रेत की तरह लगता है। खुजली का इस्तेमाल करने के लिए, आपको 1 से 2 चम्मच का उपयोग करके अपने पैरों को मालिश करना चाहिए और फिर उन्हें कुल्ला करना चाहिए। एक शांत, सूखी जगह में शेष साफ़ साफ़ करें।
  • यह मिश्रण आपको अपने पैरों को कम करने और गंध को खत्म करने में मदद करेगा। इसके अलावा, यह आपको ताजगी की भावना के साथ छोड़ देगा, जो चलने के एक लंबा दिन के बाद अपने आदर्श आवेदन करता है।
  • मेक ए होममेड स्पा (लड़कियों के लिए) चरण 27
    9
    पैर स्नान से आराम करो एक ग्लास कंटेनर को आधा कप (120 ग्राम) एपसॉन लवण और 2 चम्मच (25 ग्राम) बेकिंग सोडा भरें। यदि आप एक विशेष स्पर्श जोड़ना चाहते हैं, तो अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के 6 बूंदों को जोड़ें। टकसाल, लैवेंडर या नीलगिरी इस प्रक्रिया के लिए उत्कृष्ट सामग्री हैं कंटेनर को बंद करें और जब तक सामग्री समान रूप से मिश्रित नहीं हो जाती, तब तक हिलाएं। Exfoliant का उपयोग करने के लिए, आपको निम्न कार्य करना चाहिए:
  • गर्म पानी के साथ एक प्लास्टिक सिंक भरें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पैर फिट होने में काफी बड़ा है
  • अपने पैरों के स्नान के 2 बड़े चम्मच जोड़ें।
  • पानी में अपने पैरों को डुबकी।
  • 10 या 15 मिनट के लिए आराम करो।
  • एक शांत, सूखी जगह में अतिरिक्त स्नान स्नान पाउडर को स्टोर करें।
  • युक्तियाँ

    • एक शांत, सूखी जगह में अपने घर का बना स्नान उत्पादों को स्टोर करें।
    • एक ही दिन में इन सभी गतिविधियों को बाहर करने के बजाय, अपने शरीर के विभिन्न क्षेत्रों पर ध्यान देने के लिए कई स्पा दिनों की योजना पर विचार करें। उदाहरण के लिए, आप विशेष रूप से अपने चेहरे या पेडीक्योर के दिन को समर्पित करने के लिए फेशियल का एक दिन शेड्यूल कर सकते हैं, जिसमें आप केवल अपने पैरों को समर्पित करते हैं।
    • इन गतिविधियों को दमघों के दिन के बाद करो ताकि आप और भी आराम कर सकें।
    • यदि आप बिस्तर पर जाने से पहले यह सब करते हैं, तो यह आपको बेहतर नींद में मदद कर सकता है।
    • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास सब कुछ तैयार है और आपके पास शुरू होने से पहले। इस तरह, आपको अनुभव को बीच में नहीं करना होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com