ekterya.com

कैसे पुरुषों के लिए एक काट दिया बाल कटवाने बनाने के लिए

मुंडा बाल के निचले हिस्से को पहने हुए, जिसे एक कट ऑफ (अंडककट) कहा जाता है, पुरुषों के लिए एक बहुत लोकप्रिय शैली है। इस कटौती का निर्माण करने के लिए पहला कदम मशीन को ठीक से बाल काटने के लिए और कटौती प्राप्त करेगा जो मंदिर के ऊपरी क्षेत्र की पहचान करने के लिए मिल रहे हैं। फिर, आपको वियोग का मतलब परिभाषित करना होगा, छोटे से नीचे वाले बालों को काट लें और जो अधिक से अधिक ऊपर छोड़ दें। क्या बचा है लंबी और एक रोटी या चोटी में आयोजित किया जा सकता है, या एक छोटे से कटौती और उत्पादों की एक किस्म का उपयोग कर वापस combed।

चरणों

छवि का शीर्षक, द अंडरकट हेयर फॉर मेन, चरण 1
1
सही बालों को काटने के लिए मशीन चुनें। अन्यथा, इस डिस्कनेक्ट कट का निर्माण जटिल हो सकता है। आदर्श रूप में, इसमें केवल एक आकार होना चाहिए। लेकिन अगर आप छोटी और छोटे बालों के साथ फीका शैली बनाना चाहते हैं, तो आपको एक मशीन की ज़रूरत होगी जिसमें कई तरह की कॉम्बेस होंगी।
  • इस प्रकार की डिस्कनेक्ट की कटौती के लिए आदर्श मशीन उच्च गुणवत्ता और स्थायित्व की होनी चाहिए। उदाहरण के लिए, एंडिस ब्रांड वायरलेस मॉडल लोकप्रिय विकल्प है। बिजली केबल के मॉडल के लिए, यह एक एंडिस या ओस्टर ब्रैंड मशीन का उपयोग करने के लिए अनुशंसित है।
  • आप एक गाइड कंघी एक आकार के साथ एक मशीन खरीदने हैं, तो एक ही है कि 1, 2 या 3. आप भी एक है कि 0 का कहना है का उपयोग कर सकते गिने है चुनते हैं, लेकिन आम तौर पर यह बहुत ही छोटे बाल छोड़ देता है। दूसरी ओर, यदि संख्या 4 या अधिक है, वहां आम तौर पर बहुत लंबा है, हालांकि कुछ लोग चार गाइड कंघी संख्या के साथ एक मशीन का उपयोग कर एक संस्करण शांत कटौती बंद परीक्षण करने के लिए पसंद करते हैं।
  • छवि का शीर्षक द अंडरकट हेयर हेयर फॉर मेन चरण 2
    2
    उस व्यक्ति का मंदिर पहचानें जो बाल कटवाने को प्राप्त करेगा। मंदिर वह क्षेत्र है जहां रेखा के कोने जहां चेहरे पर बाल शुरू होते हैं। यह एक गाइड के रूप में कार्य करता है और पुरुषों में डिस्कनेक्ट की गई कटौती का निर्माण करना बहुत महत्वपूर्ण है। यह जगह प्रत्येक व्यक्ति की अलग ऊंचाई पर है
  • किसी व्यक्ति के मंदिर की पहचान करने के लिए, आपको सबसे पहले हेयरलाइन मिलनी चाहिए-वह जगह जहां बाल माथे पर बढ़ने लगते हैं। आप कान की स्थिति के अनुसार इसे भी कर सकते हैं। आमतौर पर, जब आप सामने के कानों के ऊपर की ओर से क्षैतिज रेखा खींचते हैं, तो आप मंदिर पर जाते हैं
  • इस रेखा के समोच्च दोनों पक्षों के बाहरी किनारे का पालन करें।
  • एक बार जब आप नोटिस करते हैं कि रेखा ऊपर की ओर बढ़ती है, तो आपको मंदिर मिलेगा।
  • Video: पुरुषों को क्यों अपने नीचे के बाल काटने चाहिए - Why Men Should Groom Their Privates In Hindi

    इन्सट कंटेट हेयर फॉर मेन फॉर 3 चरण
    3
    डिस्कनेक्शन क्षेत्र दिखाता है डिस्कनेक्ट किया गया शब्द जिस तरह से इस काट के निशान को ठीक से सिर के शीर्ष पर और छोटे बाल के नीचे लंबे बाल के बीच का अंतर बताता है। पुरुषों के लिए इस शैली को बनाने के लिए, इस विभाजन को मंदिर के ऊपरी किनारे पर चिह्नित करना सुनिश्चित करें।
  • दूसरे शब्दों में, कल्पना कीजिए कि आप एक सीधे क्षैतिज रेखा खींचना जो सिर के मंडल और मंदिर के ऊपरी किनारे के दोनों किनारों के साथ गुजरती हैं। पुरुषों के लिए डिस्कनेक्ट किया गया एक अच्छा कट बनाने के लिए, आपको इस रेखा के नीचे के बाल काटा जाना पड़ेगा और जो कुछ भी बचा है उसे लंबे समय तक रखना होगा।
  • विधि 1
    बाल काटें

    Video: Remove Unwanted hair | सीने और पीठ के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के उपाय | Daily Health Care

    द अंडिककट हेयर फॉर मेन मेन शीर्षक 4 छवि
    1
    बाल काटने के लिए मशीन का उपयोग करें। मशीन चालू करें और इसे बाल के माध्यम से चलाएं, डिस्कनेक्ट लाइन के नीचे, चिकनी, यहां तक ​​कि स्ट्रोक के साथ। आप बाईं तरफ शुरू कर सकते हैं और पीछे की ओर दाईं ओर आगे जा सकते हैं या दाहिनी ओर से शुरू कर सकते हैं और बाईं ओर जा सकते हैं
    • यदि आप एक फीका कट बनाना चाहते हैं, तो आप चाहते हैं कि आकार के गाइड कंघी का उपयोग करें। डिस्कनेक्ट लाइन के निचले आधे हिस्से में अपने सिर के किनारों से बाल काट लें।
    • विचार बाल ऊपर और डिस्कनेक्ट लाइन के नीचे है कि के बीच एक चिह्नित विपरीत के साथ, एक और अधिक नाटकीय कटौती बनाने के लिए है, तो बस सब बाल है कि एक गाइड कंघी के साथ एक और भी आकार के तहत बनी हुई है काटा।
    • उसे मशीन के साथ जोड़े दें और बालों से छुटकारा दें जो गाइड कंघी में जमा हो जाए। इस तरह, आप ब्लेड को फंसने से रोकेंगे और आप यह देख पाएंगे कि आपने क्या कटौती की थी।
  • इन्सट कंटेट हेयर फॉर मेन फॉर 5 चरण
    2
    एक फीका कटौती बनाएँ विचार मिश्रण बाल के ऊपरी किनारे लाइन वियोग जो ऊपर है नीचे है (यानी, एक शैली फीका या क्रमिक बनाने) है, तो एक कंघी और कैंची का उपयोग करता है। कंघी को मुड़ें ताकि दांतों को इंगित किया जा सके। इसे नीचे बाल के बीच के ऊपर (बाल जो डिस्कनेक्ट लाइन के नीचे है) के ठीक ऊपर एक छोटी किनारा अलग करने के लिए उपयोग करें। कैंची के साथ, बाल को अलग से काटें।
  • हर जगह एक ही आकार के बालों को छोड़ने के लिए पक्षों और पीछे काटने को जारी रखें।
  • फिर, कंघी के साथ आप सिर्फ कटौती अनुभाग के ऊपर बाल के एक और ताला अलग। लंबे भाग को मापें और कंघी दांतों का सामना कर रखें।
  • एक ही लम्बाई के सब कुछ छोड़ने के लिए सिर के चारों ओर इस ऊंचाई पर बाल काट लें।
  • इस प्रक्रिया को उसी तरह जारी रखें जब तक डिस्कनेक्ट लाइन आपके सिर के बावजूद लंबे बालों के साथ नहीं मिलती।
  • डिस्कनेक्ट लाइन के नीचे स्थित बाल की लंबाई आपके ऊपर निर्भर होगी। दरअसल, फीका स्टाइल शुरू करने के लिए कोई सही या गलत आकार नहीं है।
  • यदि आप पुरुषों के लिए डिस्कनेक्ट की गई कटौती करने जा रहे हैं तो इस चरण का पालन करना आवश्यक नहीं है। यह केवल उस व्यक्ति का निर्णय होगा जो कटौती प्राप्त करता है यदि आप एक फीड शैली चाहते हैं या यदि आप चाहें तो लाइन के नीचे स्थित सभी बालों का एक ही आकार है
  • इन्सट कंटेट हेयर फॉर मेन फॉर 6 चरण
    3
    आवश्यक समायोजन करें चाहे आप फीका हुआ शैली मानते हैं या नहीं, आपको मशीन की स्थिति और उस दिशा को बदलना होगा जिसमें आप इसे कई बार ले जाते हैं उदाहरण के लिए, जब सिर के बायीं तरफ बालों को काटते हुए, मशीन को दाहिने हाथ से पकड़ना और उसे सिर के पीछे ले जाना आसान हो सकता है इसके अलावा, जब आप दूसरी तरफ काटते हैं, तो इसे अपने बाएं हाथ से पकड़ना आसान हो सकता है और उसे वापस ले जा सकते हैं। किसी भी डिस्कनेक्ट कट का प्रदर्शन करते समय हमेशा एक आरामदायक स्थिति में अपना हाथ रखें।
  • मशीन के प्रत्येक कट जाने के बाद, कंघी बाल नीचे। इस तरह, आप प्रगति का मूल्यांकन कर सकते हैं और तय कर सकते हैं कि आपको अधिक कटौती या डिस्कनेक्शन लाइन समायोजित करना चाहिए।
  • विधि 2
    अंतिम स्पर्श दें

    छवि का शीर्षक, द अंडरकाइट हेयर फॉर मेन, चरण 7
    1
    बाल के ऊपर काटें यदि डिस्कनेक्ट लाइन से ऊपर छोड़ दिया गया है तो 10 से 15 सेमी (4 से 6 इंच) से अधिक है, तो आपको इसे कट करना होगा। जैसा कि आप लाइन के करीब जाते हैं, सिर को पीछे से फांसी से रोकने के लिए बालों को कम और छोटा होना चाहिए।
    • माथे के निकट बाल जो इंगित लंबाई पर रखा जा सकता है, लेकिन उसके सिर के पीछे करीब है, आपको दो सेंटीमीटर लंबा या कम मापना होगा। कटौती प्राप्त करने वाले व्यक्ति को प्रोफ़ाइल में रखा जाना चाहिए ताकि आप पंक्तियों या अनुभागों में काम करना शुरू कर सकें।
    • उदाहरण के लिए, 2.5 सेमी (1 इंच) विस्तृत आसन्न सामने की एक पंक्ति को अलग करने और इतने में कटौती है कि 15 सेमी (6 इंच) लंबे बालों को मापता है। अगली पंक्ति, जो सिर के पीछे के करीब है, लगभग 12.5 सेमी (5 इंच) माप सकती है। जो बाद में आता है, वह भी छोटा हो सकता है, जैसे 10 सेंटीमीटर (4 इंच)
    • कुछ लोगों को लंबे बाल रखना जो वियोग के लाइन से ऊपर है और इसे एक रोटी में रखें। इसलिए, उस व्यक्ति से पूछिए जो कटौती प्राप्त करेगा यदि आप अपने बाल के ऊपर लंबे होना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक, द अंडरकट हेयर फॉर मेन, चरण 8



    2
    हेयरलाइन पर गौर करें यदि वह व्यक्ति जो कटौती प्राप्त करेगा, रेखा को रखना चाहता है, तो उससे पूछें कि वह किस तरह से पसंद करता है। यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो आप विभाजन के पक्ष में लंबे समय तक बालों का एक हिस्सा (डिस्कनेक्शन लाइन से ऊपर) रख सकते हैं, ताकि जब यह तलाशी हो तो वह सपाट हो।
  • उदाहरण के लिए, अगर लाइन सही करने के लिए है, है ना की बाल लाइन वियोग से ऊपर, के बारे में 15 सेमी (6 इंच) की, लंबे समय तक हो सकता है, जबकि बाईं तरफ के बाल को माप सकते हैं 10 से 12.5 सेमी (4 से 5 इंच) लंबा
  • छवि का शीर्षक द अंडरकट हेयर हेयर फॉर मेन चरण 9
    3
    कट तय करें किनारों सीधे होते हैं, ताकि आकार 0 गाइड कंघी का उपयोग कर मशीन के साथ बालों के कलश और किनारों पर जाएं। गर्दन के किनारों के किनारों को घूमकर कान की पीठ से गर्दन तक चिकनी रेखा बनाने की कोशिश करें। गर्दन पर और नीचे बचे हुए बाल से छुटकारा पाएं। कानों के पीछे ढीली कटौती करने के लिए मत भूलना।
  • एक ब्यूटी सैलून सिंक में अपने बालों को धो लें और इसे एक तौलिया के साथ सूखा।
  • विधि 3
    कट ऑफ करना

    इन्सटेट हेयर फॉर मेन फॉर 10 चरण 10
    1
    एक मरहम चुनें यह उत्पाद पानी में घुलनशील है यह बालों के प्राकृतिक चमक को बनाए रखने में मदद करता है और केश के स्थायित्व को बढ़ाने के लिए पुरुषों के बीच सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से एक है। एक मरहम कंघी का एक अच्छा उत्पाद है जिसकी कटौती पक्ष या पीठ से काट ली जाती है।
  • छवि का शीर्षक द अंडरकट हेयर हेयर फॉर मेन चरण 11
    2
    कंघी के लिए एक मोम चुनें यह उत्पाद बाल को चिकनी और चिकनी बनावट देता है, लेकिन यह इसे परिभाषित करने में भी मदद करता है। आप अपने बालों में कुछ चिपचिपा महसूस कर सकते हैं, क्योंकि यह एक जेल, मलम और अन्य समान उत्पादों की तुलना में मोटा है।
  • कंघी के लिए एक दिलचस्प तरीका है कि आपके बाल को कंघी करने के लिए मोम को लागू करना और फिर अधिक मात्रा बनाने के लिए ड्रायर के साथ गर्म हवा को 20 से 30 सेकंड के लिए उड़ा दें।
  • छवि का शीर्षक
    3
    कंघी के लिए एक क्रीम का उपयोग करें इस प्रकार की क्रीम कुरकुरा या फ्रिज़ वाले बालों वाले पुरुषों के लिए कंकड़ काट का सबसे अच्छा विकल्प है। इस कटौती के लिए, कंघी क्रीम बालों के लिए एक प्राकृतिक चमक प्रदान करता है और इस धारणा को बनाता है कि मुंडा हिस्सा अधिक प्रचुर मात्रा में है। इसके अलावा, इसके मॉइस्चराइजिंग गुणों से आपके बालों को स्वस्थ रखने में मदद मिलती है। यह उत्पाद बाल के मोम या मलम की तुलना में अधिक आंदोलन की अनुमति देता है, इसलिए यदि आप एक फर्श केश बनाना चाहते हैं तो यह एक बेहतर विकल्प है।
  • छवि का शीर्षक
    4
    बाल जेल का उपयोग करने की कोशिश करें कई बार, इस प्रकार के उत्पादों में बालों की गति को सीमित किया जाता है। एक जेल परिभाषित चमक और वॉल्यूम को डिस्कनेक्टेड कट में देने के लिए अच्छा है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक बार्बी केश का निर्माण करना चाहते हैं या किसी दूसरे के ऊर्ध्वाधर बाल हैं, तो सबसे अच्छा आप उपयोग कर सकते हैं एक जेल।
  • बालों के लिए जेल में आमतौर पर एक मरहम की तुलना में हल्का स्थिरता होती है और प्रकाश से मजबूत करने के लिए, विभिन्न निर्धारण के विभिन्न डिग्री प्रदान करता है
  • मलहम और मोम की तुलना में बालों से इस प्रकार का उत्पाद आसानी से निकालना आसान होता है।
  • छवि का शीर्षक द अंडरकट हेयर हेयर फॉर मेन चरण 14
    5
    कंघी बाल। यदि कटौती प्राप्त करने वाला व्यक्ति लहराती बाल है, तो उसे ठीक करने के लिए एक व्यापक दांत संयोजन का उपयोग करें। यदि आपके पास सीधे बाल हैं, तो एक सामान्य कंबल का उपयोग करें। आप सभी बाल बाल या पीछे ले जा सकते हैं
  • Video: तिल के तेल से पहले ही दिन से बाल झड़ना बंद | 7 दिनों में नए बाल आना शुरू |

    छवि का शीर्षक द अंडरकट हेयर फॉर मेन चरण 15
    6
    चेहरे के बालों के साथ या उसके बिना डिस्कनेक्ट किया गया अपना कट गठजोड़ करें दोनों संभावनाएं हैं एक डिस्कनेक्ट की गई कटौती एक लंबे, छोटे दाढ़ी या दाढ़ी के साथ अच्छी लगती है। हालांकि, यदि आप दाढ़ी और अपने बालों को अच्छी तरह से मेल करते हैं, तो आप एक अधिक क्लासिक शैली बना सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक बार जब आप काट लें, बाल के कंघी करने में सक्षम होने के लिए विभिन्न बाल उत्पादों के साथ प्रयोग करें।
    • हमेशा बाल उत्पादों के उपयोग के लिए निर्देशों का पालन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com