ekterya.com

कैसे एक avocado मुखौटा बनाने के लिए

एवोकैडो न केवल खाने के लिए बहुत ही स्वस्थ है, लेकिन यह त्वचा और बाल पर लागू करने के लिए भी बढ़िया है! इस तरह शहद, दही या जैतून का तेल के रूप में अन्य उत्कृष्ट सामग्री के साथ एवोकैडो के संयोजन से, आप एक एवोकैडो मुखौटा त्वचा और बालों को नमी में मदद मिलेगी पैदा करेगा। आप जो जोड़ते हैं उसके आधार पर, यह त्वचा को रोशन करने में मदद करेगा या इसे और भी ज्यादा moisturize करेगा। हालांकि, यह संभव है कि इस मुखौटा के साथ एक गड़बड़ी बनाई गई है, इसलिए किसी चीज का उपयोग करना सुनिश्चित करें जो आपको गंदे होने का बुरा न मानें!

चरणों

विधि 1
एक मॉइस्चराइजिंग चेहरे का मुखौटा बनाएं

एक आक्काडो मुखौटा चरण 1 के साथ छवि बनाएं
1
पील, बीज को हटा दें और एक छोटी कटोरी में आधा आकाओका को कुचलना। एवोकैडो को अच्छी तरह से कुचलने के लिए कांटा के पीछे का उपयोग करें और गांठ को हटा दें। Avocado त्वचा के लिए उत्कृष्ट है क्योंकि इसमें कई स्वस्थ तेल और वसा शामिल हैं। ये तेल और वसा त्वचा को moisturize और पोषण देने में मदद करते हैं।
  • बाद में खाने के लिए या एक और नकाब तैयार करने के लिए एवाकाडो के दूसरे आधे हिस्से को बचाएं।
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 2 नामक छवि
    2
    छिड़क 1 बड़ा चमचा (20 ग्राम) शहद शहद सर्वोत्तम चीजों में से एक है जो आप अपनी त्वचा पर लागू कर सकते हैं यह एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजिंग, जीवाणुरोधी और रोगाणुरोधी घटक है, जिसका अर्थ है कि यह मुँहासे का कारण बनने वाले बैक्टीरिया को समाप्त करते समय चेहरे को मॉइस्चराइज करने में मदद करता है।
  • इमेज शीर्षक से एक एवलैक मास्क चरण 3
    3
    सादे दही के 1 बड़ा चमचा (15 ग्राम) जोड़ें। दही त्वचा के लिए कई लाभ प्रदान करता है न केवल यह एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है, लेकिन इसमें लैक्टिक एसिड होता है जो मुँहासे के कारण बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद करता है - यह भी एक कोमल एक्सबायंट है यह त्वचा की पीएच पुनर्स्थापित भी करता है।
  • आपके पास वसा का प्रतिशत जितना अधिक होगा, मुखौटा अधिक मॉइस्चराइजिंग होगा। यदि आपके पास बहुत सूखी त्वचा है, तो ग्रीक दही को पूर्ण वसा के साथ आज़माएं, लेकिन अगर आपके पास तेल त्वचा है, तो कम वसा वाले दही की कोशिश करें।
  • एक आक्काडो मुखौटा चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें चेहरे के मास्क को त्वचा को पोषण और हाइड्रेट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए आपको साफ चेहरे से शुरू करना चाहिए। गर्म पानी के साथ अपना चेहरा धो लें और यदि जरूरी हो, तो थोड़ा चेहरे का क्लीनर्स लागू करें। यह जरूरी है कि आप गर्म पानी का उपयोग करें क्योंकि यह आपके छिद्र को खोल देगा और मास्क से सभी पोषक तत्वों को अवशोषित करने के लिए आपकी त्वचा के लिए इसे आसान बना देगा।
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 5 नामक छवि
    5
    अपने चेहरे पर मुखौटा लागू करें आप मुखौटा को अपनी उंगलियों के साथ या साफ आधार ब्रश के साथ लागू कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि इसे आंख या होंठ क्षेत्र में लागू न करें!
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 6 नामक छवि
    6
    अपने प्रभाव को बनाने के लिए 10 से 15 मिनट के लिए मुखौटा आराम दें। किसी आरामदायक जगह पर बैठकर या बैठें। जब आप प्रतीक्षा करते हैं, तो आप संगीत सुन सकते हैं, पुस्तक पढ़ सकते हैं या टीवी पर एक कार्यक्रम देख सकते हैं। आप जितना कम चलते हैं, मुखौटा सभी पक्षों पर ड्रिप होने की संभावना कम होगी!
  • बनाओ चित्र एक एवोकैडो मुखौटा चरण 7
    7
    गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें, छिद्र को बंद करने के लिए इसे ठंडे पानी से छिड़क दें और फिर धीरे-धीरे इसे साफ, नरम तौलिया के साथ सूखा लें। फिर, आप त्वचा की देखभाल करने के लिए अपने सामान्य आहार के साथ जारी रख सकते हैं, जैसे टॉनिक और मॉइस्चराइजिंग क्रीम लगाने के लिए। इस मुखौटा के मॉइस्चराइजिंग गुणों के लिए आपको किसी मॉइस्चराइजिंग क्रीम का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है।
  • विधि 2
    एक चेहरा मुखौटा रोशन करें

    एक आक्काडो मुखौटा चरण 8 को बनाएं
    1
    पील, बीज को हटा दें और एक कटोरी में एक कांटा के साथ आधा आकाओका को कुचलने दें। Avocado स्वस्थ तेलों और वसा से भरा है जो त्वचा को पोषण और हाइड्रेट में मदद कर सकता है। इसमें कई विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट भी शामिल हैं
    • अन्य नुस्खा या किसी अन्य चेहरे का मुखौटा तैयार करने के लिए एवाकाडो के दूसरे भाग को बचाएं
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 9 नामक छवि
    2
    1 बड़ा चमचा (20 ग्राम) शहद जोड़ें शहद सबसे अच्छी सामग्री में से एक है जिसे आप चेहरे पर लागू कर सकते हैं, क्योंकि यह एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र और मॉइस्चराइज़र है। इसके अलावा, इसकी रोगाणुरोधी और जीवाणुरोधी गुणों को मुँहासे और मुँहासे को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 10 नामक छवि
    3
    ताजा निचोड़ा हुआ नींबू का रस का आधा चम्मच जोड़ें। नींबू का रस त्वचा के लिए उत्कृष्ट है, क्योंकि यह कसैले और प्राकृतिक बिजली है। इसका मतलब है कि कुछ हद तक, यह नियंत्रण pimples और मुँहासे को नियंत्रित करने में मदद करता है। इसके अलावा, नींबू का रस युक्त साइट्रिक एसिड त्वचा को हल्का कर सकता है।
  • ख़रीदे हुए नींबू का रस का उपयोग करने से बचें, क्योंकि जिस तरह से इसे संसाधित किया जाता है, वैसे ही ताजा निचोड़ा हुआ नींबू का रस के सभी लाभ नहीं होते हैं।
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 11 नामक छवि
    4
    एक कांटा के साथ एक साथ सब कुछ पीसें पीसकर मिश्रण रखें जब तक कि सब कुछ चिकना न हो जाए।
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 12 नामक छवि
    5
    गर्म पानी से अपना चेहरा धो लें यदि आपके चेहरे पर कुछ प्रकार के श्रृंगार होते हैं या आप तेल त्वचा को महसूस करते हैं, तो थोड़ा-सा चेहरे का शुद्धिकारक का उपयोग करें जिसे आप आमतौर पर उपयोग करते हैं। मुखौटा को पोषण करने और चेहरे को हाइड्रेट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसे साफ़ करने के लिए नहीं, इसलिए आपको साफ चेहरे से शुरू करना चाहिए।



  • मेक ए अवॉकाडो मास्क स्टेप 13 नामक छवि
    6
    आंखों और होंठों के क्षेत्र से बचने की कोशिश कर अपने चेहरे पर मुखौटा बढ़ाएं। आप अपनी उंगलियों के साथ इसे लागू कर सकते हैं हालांकि, यदि आप अधिक शानदार महसूस करना चाहते हैं, तो आप इसके बजाय बेस ब्रश का उपयोग कर सकते हैं।
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 14 नामक छवि
    7
    अपने चेहरे पर 20 मिनट के लिए मुखौटा आराम दें। टपकाव से मुखौटा को रोकने के लिए, आप आराम से कुर्सी पर बैठ सकते हैं या बैठ सकते हैं और आराम कर सकते हैं। इस समय के दौरान, आप एक पुस्तक पढ़ सकते हैं या टीवी पर एक कार्यक्रम देख सकते हैं।
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 15 नामक छवि
    8
    गर्म पानी के साथ मुखौटा कुल्ला और फिर ठंडा पानी के साथ अपना चेहरा छप। ठंडा पानी छिद्रों को बंद कर देगा फिर, आप त्वचा की देखभाल करने के लिए अपने सामान्य आहार के साथ जारी रख सकते हैं, जैसे टॉनिक और मॉइस्चराइजिंग क्रीम लगाने के लिए।
  • विधि 3
    एक बाल मुखौटा बनाओ

    मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 16 नामक छवि
    1

    Video: कागज का खरगोश कैसे बनाये || how to make paper rabbit for kids

    पील, बीज को हटा दें, 1 पका हुआ एवाकाडो स्लाइस में काटें और इसे कटोरे में रखें। एवोकैडो स्वास्थ्य के लिए ही नहीं बल्कि शरीर के लिए भी अच्छा है यह स्वस्थ तेलों और वसा के साथ पैक किया जाता है जो क्षतिग्रस्त बालों की मरम्मत कर सकते हैं और भंगुर या सूखे बालों को पोषण कर सकते हैं।
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 17 नामक छवि
    2
    जैतून का तेल 2 tablespoons (30 मिलीलीटर) डालो अपने बालों में जैतून का तेल लगाने से बहुत चिकना हो सकता है, लेकिन वास्तव में आपके बालों के लिए उत्कृष्ट है, क्योंकि यह इसे moisturizes और रेशमी और नरम किस्में छोड़ देता है
  • एक आक्काडो मुखौटा चरण 18 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    2 चम्मच (45 ग्राम) शहद जोड़ें हनी न केवल त्वचा के लिए उत्कृष्ट है, बल्कि बालों के लिए भी है यह एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है, इसलिए यह बालों को नमी प्रदान करेगा। इसके अलावा, यह विटामिन से भरा है जो इसे मजबूत करेगा।
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 1 9 शीर्षक वाला इमेज
    4
    आप लैवेंडर आवश्यक तेल के 2 या 3 बूंदों को जोड़ सकते हैं। हालांकि यह जरूरी नहीं है, यह मुखौटा एक बहुत ही सुखद सुगंध देगा। यदि आप इस मुखौटा को खोपड़ी पर लागू करते हैं, लैवेंडर आवश्यक तेल खुदाई और रूसी के कारण सूखापन से छुटकारा दिलाता है।
  • अगर आपको लैवेंडर पसंद नहीं है, तो आप एक और आवश्यक तेल का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि रोज़मिरी, पेपरमिंट या नीलगिरी तेल। इन सभी में एक सुखद और ताज़ा सुगंध है
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 20 नामक छवि
    5
    जब तक मिश्रण नरम और पीला नहीं दिखता तब तक सब कुछ मिश्रण करें। आप इसे हाथ ब्लेंडर के साथ कर सकते हैं यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप एक पेडेस्टल ब्लेंडर या एक फूड प्रोसेसर का उपयोग कर सकते हैं जिसमें बीटर है यदि आपके पास उपरोक्त किसी भी विकल्प नहीं हैं, तो आप एक ब्लेंडर या सिर्फ एक सामान्य शराब का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप एक साधारण झटके का उपयोग करते हैं, तो आप पहले कांटा के साथ एवाकाडो को कुचल सकते हैं।
  • मेक ए एवोकैडो मुखौटा चरण 21
    6
    मिश्रण निकालें और गर्म पानी के साथ अपने बालों को गीला करें इस तरह, बाल कटनी खोले जाएंगे और यह मुखौटा के पोषक तत्वों को आसानी से अवशोषित करेगा।
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 22 नामक छवि
    7
    बालों पर मुखौटा बढ़ाएं और सुझावों पर ध्यान दें बालों की छोर आमतौर पर सबसे क्षतिग्रस्त भागों होते हैं, इसलिए आपको पहले छोर पर मुखौटा लागू करना चाहिए। यदि आपके पास मुखौटा का थोड़ा सा है, तो इसे जड़ें पर लागू करें
  • अपनी उंगलियों के साथ या विस्तृत दाँत कंघी के साथ मुखौटा फैलाएं
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 23 नामक छवि
    8
    अपने बालों पर एक शॉवर टोपी रखो यदि आपके पास बहुत लंबे बालों हैं, तो आप पहले ढीले धनुष बना सकते हैं और इसे पकड़ कर रख सकते हैं।
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 24, शीर्षक वाला इमेज
    9
    एक मध्यम या निम्न तापमान पर 15 मिनट के लिए एक ड्रायर के साथ बाल के लिए गर्मी लागू करें। यदि आप एक हेयर ड्रायर की जरूरत नहीं है या आप इसे का उपयोग नहीं करना चाहते हैं तो आपको 30 से 45 मिनट के लिए धूप में बैठ सकते हैं, लेकिन मत भूलना एक सनस्क्रीन के साथ पालन करने के लिए! गर्मी के कारण मास्क से भी अधिक पोषक तत्वों को बालों को अवशोषित करना होगा। शॉवर कैप नमी और अंदर गर्मी रखेगा, जो मुखौटा को सुखाने से रोक देगा।
  • मेक ए एवोकैडो मास्क स्टेप 25 नामक छवि
    10

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com