ekterya.com

कैसे बगल में एक मुंह से छुटकारा पाने के लिए

बगल में विकसित होने वाले मुर्गे के रूप में छोटे बम्प्स अक्सर अन्तर्विष्ट बाल या संचित बैक्टीरिया और वसा के परिणाम होते हैं। कुछ मामलों में, वे अल्सर या त्वचा कैंसर के कुछ रूप हो सकते हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए, यह जरूरी है कि आप अच्छे व्यक्तिगत स्वच्छता का अभ्यास करें, जब शेविंग के दौरान उचित तकनीकों का उपयोग करें, और आप सामयिक उपचार लागू करते हैं और (अधिक गंभीर मामलों में) कि आप चिकित्सा ध्यान चाहते हैं

चरणों

विधि 1
अच्छा व्यक्तिगत स्वच्छता का अभ्यास करें

गिट रिट ऑफ ए ज़िट ऑन आपकी बेंगाट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने बगल में बार-बार धोएं कुछ मामलों में, वसा और जीवाणुओं के अधिक होने के कारण मुर्गियों को बगल में विकसित होता है नतीजतन, आपको प्रभावित क्षेत्र को एक दिन में कम से कम एक बार धोना चाहिए। यदि आप बेहोशी से पसीना करते हैं, तो बाकियों में मुंहों के गठन को रोकने के लिए आपको दिन में कई बार धोना पड़ सकता है।
  • आपकी त्वचा की सतह से वसा और बैक्टीरिया को निकालने के लिए आपको व्यायाम करने के बाद हमेशा धोना चाहिए।
  • 2
    एक प्राकृतिक दुर्गन्ध दूर करनेवाला का उपयोग करें कुछ डिओडोरेंट बाक के नीचे भी त्वचा की जलन पैदा कर सकते हैं और छिद्रों की दबंग में योगदान कर सकते हैं। बेंगलों में मुंह के विकास की संभावना को कम करने के लिए हाइपोलेर्लैजेनिक डिओडोरेंट्स और कोई खुशबू का उपयोग करने की कोशिश करें। आप एल्यूमीनियम के बिना एक दुर्गन्ध दूर करनेवाला भी चुन सकते हैं
  • गिट रिट ऑफ ए ज़िट ऑन अस्ट ब्ंम्ड स्टेप 3 नामक इमेज
    3
    सांस कपड़ों पहनें बाघों में अनाज बनाने के लिए तंग कपड़े भी योगदान देते हैं, क्योंकि वे नमी छिपते हैं, जिससे बैक्टीरिया के विकास का कारण हो सकता है। यदि आप इस समस्या को पेश करते हैं, तो आपको कपास का बना ढीला कपड़ों का इस्तेमाल करना चाहिए। इस तरह, आप अपने बगलों को सांस लेने और पूरे दिन नमी से मुक्त रहने में मदद करेंगे।
  • विधि 2
    अपने बक्से सही ढंग से दाढ़ी

    गिट रेज ऑफ ए जीआईटी ऑन इयर बेंडाफट 4 बजे छवि शीर्षक
    1
    शेविंग से पहले गर्म पानी और नमक लागू करें। शेविंग से जुड़ा घर्षण को कम करने के लिए, आपको शेविंग से पहले बगल के नमक और पानी के समाधान का उपयोग करना चाहिए। गर्म पानी के कप के लिए नमक के आधा चम्मच जोड़ें। पानी में एक swab डुबकी फिर, प्रत्येक बगल में मिश्रण को लागू करें और 10 मिनट के लिए खड़े हो जाओ।
    • इस प्रक्रिया के साथ, आप बाल को नरम करेंगे, बगल में मुंह के विकास की संभावना को कम कर सकते हैं या रेज़र ब्लेड से काटने कर सकते हैं।
  • गिट रेज ऑफ ए ज़िट ऑन इअर बेंडाफ 5
    2
    शेविंग क्रीम की एक मोटी परत का उपयोग करें शेविंग के दौरान आप इस उत्पाद को भी जलन को कम करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको अपने बगल का दाग नहीं करना चाहिए, जबकि यह सूखा है। यह केवल जलन और लालिमा का कारण होगा इसके अलावा, यह हाथ के नीचे अनाज के रूप में प्रोट्रूशियंस के विकास में योगदान कर सकता है।
  • गिट रिट ऑफ ए जीआईटी ऑन इयर बेंडाफ 6 बर्गर इमेज
    3
    दिशा में दाढ़ी जिसमें बाल बढ़ता है बगल में मुर्गे के गठन से बचने के लिए या रेजर ब्लेड से खुद को काटने के लिए, आपको हमेशा उसी दिशा में दाढ़ी चाहिए जिसमें बालों का आकार बढ़ता है। अंडरआर्म क्षेत्र में यह मुश्किल हो सकता है, क्योंकि बालों को नोटिस करना मुश्किल होता है और सभी एक ही दिशा में नहीं होते हैं। जब आप दाढ़ी के दौरान "टी" बनाने की कोशिश करें इसे प्राप्त करने के लिए, आपको निम्न कार्य करना चाहिए:
  • शीर्ष पर शुरू करो और केंद्र के माध्यम से नीचे दाढ़ी। फिर, बगल की तरफ से किनारे से दाढ़ी।
  • गिट रेज ऑफ ए ज़िट ऑन आपका बेंगाम 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    रेज़र ब्लेड को अक्सर बदलें यह महत्वपूर्ण है कि जब आप हथियारों के नीचे दाढ़ी करने जा रहे हों तो आप हमेशा एक तेज, साफ रेजर का उपयोग करें। इसका कारण यह है कि एक नीरस रेजर आपको कठिन प्रेस करने के लिए प्रेरित करेगा, जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाएगा। यह अनुशंसा की जाती है कि आप हर दो सप्ताह में एक बार रेजर ब्लेड बदल दें।
  • अगर चिड़चिड़ता बनी रहती है, तो आपको शेविंग से बचना चाहिए और डॉक्टर को देखना चाहिए।
  • यदि आप बाकियों में मुंह को विकसित करने के लिए जाते हैं, तो आपको हर बार एक नया डिस्पोजेबल रेजर के साथ दाढ़ी चाहिए।
  • गिट रेज ऑफ ए ज़िट ऑन इअर बेंगाम, इमेज का शीर्षक
    5
    लेजर बालों को हटाने का प्रयास करें अगर आपको पता चलता है कि शेव के बाद आपके बगल में मुंह ढेर हो गए हैं, तो आप बालों को हटाने के लिए कुछ वैकल्पिक तरीकों की कोशिश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप लेजर उपचार से गुजर सकते हैं इस प्रकार की बालों को हटाने में त्वचा की जलन और अंतर्वेशन बाल को खत्म करने में मदद मिलती है जो अक्सर शेविंग के कारण होती है। हालांकि, इस उपचार में बहुत अधिक समय लगता है और काफी महंगा हो सकता है।
  • उपचार लगभग 10 मिनट रहता है और आपको स्थायी बालों को हटाने के लिए 10 से अधिक सत्रों से गुजरना होगा।
  • उपचार प्रति सत्र के आसपास $ 145 की लागत।



  • विधि 3
    स्थानीयकृत उपचार के लिए ऑप्ट

    अपने बगल पर एक ज़िट रिट ऑफ ए ज़िट पर शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    एक मुसब्बर वेरा जेल लागू करें एक बार जब आप बगल में मुंह को विकसित कर लेते हैं, तो वे सूजन और जलन पैदा कर सकते हैं। त्वचा को राहत देने और मुँहासे का इलाज करने के लिए आपको क्षेत्र पर एक मुसब्बर वेरा जेल लागू करना चाहिए।
  • गिट रिट ऑफ ए ज़िट ऑन आपकी बेंगाट 10 शीर्षक वाला इमेज

    Video: अंडरआर्म्स/ कांख की बदबू : अंडरआर्म्स की बदबू के 7 घरेलु उपचार, Home remedies For Underarms Odor

    2
    एक बेकिंग सोडा एक्सबायंट करें यह यौगिक त्वचा को छूटने में मदद करता है और इसे नरम, स्वच्छ और चिकनी छोड़ देता है। इसके अलावा, यह शरीर मुँहासे के उपचार में मदद करता है थोड़ा सा पानी के साथ बेकिंग सोडा के दो बड़े चम्मच मिलाएं। पानी जोड़ने और एक घनी पेस्ट रूपों तक हलचल जारी रखें। इसे बाकियों पर लागू करें और गर्म पानी से धोने से पहले इसे 10 मिनट के लिए आराम दें।
  • आपको सप्ताह में दो बार से अधिक बार इस छूटने को लागू नहीं करना चाहिए।
  • गिट रिज ऑफ ए जीआईटी ऑन आपकी बेंगाम पायरे 11
    3
    यह बाणों के अनाज के उपचार के लिए शहद और हल्दी का उपयोग करता है अनाज के उपचार में प्राकृतिक शहद और हल्दी का संयोजन बहुत अच्छी तरह से काम करता है। हल्दी सीबम का उत्पादन नियंत्रित करती है और शहद त्वचा को मोहित करता है। हल्दी के एक चम्मच और प्राकृतिक शहद के दो बड़े चम्मच मिक्स करें।
  • अनाज पर सीधे मिश्रण को लागू करें और इसे 15 मिनट तक आराम दें। फिर, गर्म पानी से धो लें
  • इष्टतम परिणामों के लिए प्रत्येक दो दिन में आपको इस प्रक्रिया को दोहरा देना चाहिए।
  • अपने बगल पर कदम उठाने के लिए ज़िट रीड ऑफ ए ज़िट ऑन इमेज का शीर्षक
    4
    एक हाइड्रोकार्टिसोन क्रीम लागू करें यदि आप बगल में मुंह को विकसित करते हैं, तो आपको इस उत्पाद को कुछ दिनों तक प्रभावित क्षेत्र पर सीधे लागू करना चाहिए जब तक कि जलन दूर नहीं हो जाती। यह क्रीम बाखों में मुंह से जुड़ी हुई खुजली और लाली को कम करने में मदद कर सकता है।
  • विधि 4
    चिकित्सा देखभाल खोजें

    अपने बगल पर कदम उठाने के लिए ज़िट रीड ऑफ ए ज़िट ऑन इमेज का शीर्षक
    1
    अनाज के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें यदि आपके हाथ के नीचे के गले में दर्द, खुजली या खून बह रहा है, तो आपको तुरंत डॉक्टर से जाना चाहिए। कुछ मामलों में, जिन लोगों के पास द्रोही का आकार होता है, उनमें अल्सर होते हैं या कुछ प्रकार के त्वचा कैंसर (अधिक गंभीर मामलों में) हो सकता है। आपके डॉक्टर को अपने अनाज की जांच करने के लिए यह देखना चाहिए कि क्या यह एक और गंभीर समस्या है।
  • गिट रेज ऑफ ए ज़िट ऑन इयर बेंगाट स्टेप 14 नामक छवि
    2
    अल्सर को सूखा लें यदि डॉक्टर लाल बाँध को एक पुटी के रूप में पहचानता है, तो आप उसे निकालना चुन सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप गले को अपने दम पर फटाने की कोशिश न करें, क्योंकि आप केवल बैक्टीरिया फैलाने और संक्रमण का कारण बन पाएंगे। अपने चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ को एक स्केलपेल या सुई का उपयोग करके पुटी को हटा दें।
  • इस प्रक्रिया में पुटी को नहीं निकाला जाता है, लेकिन अगर यह मवाद से भर जाता है तो यह सूजन को कम कर सकता है।
  • यदि आप बार-बार अल्सर विकसित करते हैं, तो डॉक्टर एंटीबायोटिक दवाओं की कम खुराक लिख सकते हैं।
  • 3
    पुटी को हटा दें कुछ मामलों में, आपका डॉक्टर या त्वचा विशेषज्ञ, पुटी को हटाने की सिफारिश कर सकते हैं सामान्य तौर पर, यह प्रक्रिया बाहर की जाती है यदि पुटी बड़ी होती है और उसके गठन में दर्दनाक लक्षण होते हैं।
  • विशिष्ट मामलों के आधार पर, अल्सर शल्य चिकित्सा या लेजर उपचार से हटाया जा सकता है।
  • Video: मुंह के छाले तुरंत ठीक करें इस घरेलू उपाय से

    युक्तियाँ

    • आप सीधे त्वचा को बर्फ लगाने से मुंह से छुटकारा पा सकते हैं

    चेतावनी

    Video: ये करने के बाद जीवन भर शरीर से पसीने की बदबू नहीं आएगी| Do this you will Never Stink Again body odor

    • आपको अपने बगल की मुंह को फेंकना नहीं चाहिए, क्योंकि यह प्रक्रिया बैक्टीरिया फैल सकती है और इसे विकसित करने के लिए और अधिक खतरा पैदा हो सकता है। इसके बजाय, आपको अपने चिकित्सक या त्वचा विशेषज्ञ को देखना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com