ekterya.com

बालों के बिना एक महिला के बगल को कैसे रखा जाए

कुछ संस्कृतियों में, महिलाओं का मानना ​​है कि अंडरमार बाल अवांछनीय हैं इस वजह से, कई लोग अपने बाकियों को चिकनी और गंजा रखने की कोशिश करते हैं। (शेविंग और वैक्सिंग की तरह) बालों को हटाने के कुछ तरीकों में अच्छी तरह से जाना जाता है और फिर भी ampliamente- इस्तेमाल किया, वहाँ कुछ महिलाओं को जो गंजा बगल करना चाहते हैं के लिए अज्ञात (जैसे लोमनाशक क्रीम और लेजर बालों को हटाने के रूप में) अन्य विकल्प हैं कर रहे हैं।

चरणों

विधि 1
अपने बगलों को दाढ़ी

Video: लौंग से 1 मिनट में किसी को भी करें अपने वश में - सबसे शक्तिशाली वशीकरण मंत्र

छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 01
1
तेज उस्तरा का प्रयोग करें Unsharpened छुरा खरोंच या कटौती कर सकते हैं जब हजामत बनाने के लिए, जो अतिरिक्त दबाव है कि आप उन पर प्रभाव डालना प्रभावी होगा कारण है ये अधिक शक्ति के साथ त्वचा के खिलाफ रगड़ कर सकते हैं और इसे परेशान कर सकते हैं। एक नया तेज और अच्छी गुणवत्ता वाले शेवर का उपयोग करें एकल-ब्लेड डिस्पोजेबल रेजर सर्वोत्तम विकल्प नहीं हो सकते हैं। इसके बजाय, कम से कम 3 ब्लेड वाले एक का उपयोग करें
  • सामान्य फार्मेसियों की तुलना में बहुत सस्ती कीमत के लिए प्रतिस्थापन ब्लेड कारतूस शिप करने वाली ऑनलाइन सेवाएं हैं ये सेवाएं उन लोगों के लिए शानदार विकल्प हैं जो हर हफ्ते नए तेज ब्लेड का उपयोग करना चाहते हैं।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 02
    2
    क्रीम की एक परत या शेविंग साबुन को लागू करें आपको शेवर को चिकना देना होगा क्योंकि यह आपकी त्वचा के माध्यम से चलता है, इस प्रकार खरोंच या कटौती से बचें इस कारण से, क्रीम या शेविंग साबुन की परत का उपयोग इस उद्देश्य के लिए उपयोगी हो सकता है। साबुन या क्रीम उस्तरा में जमा होगा, ताकि आप आदेश को अवरुद्ध रोकने के लिए और कम प्रभावी बनने के लिए प्रत्येक पारित करने के बाद कुल्ला करना है।
  • आप क्रीम या शेविंग साबुन के बजाय थोड़ा बाल कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं। यह समान रूप से अच्छी तरह से काम करता है
  • अपने बालों में कम बाल, क्रीम, साबुन या कंडीशनर की मात्रा जितनी अधिक होगी, उतनी ही आपकी त्वचा की रक्षा के लिए आवेदन करना होगा। हालांकि, आमतौर पर एक पतली और समान परत पर्याप्त प्रभावी होगी।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 03
    3
    किसी भी कोण पर दाढ़ी शरीर के अन्य हिस्सों को शेविंग के विपरीत, बाघों को शेविंग करने के लिए आप इसे सभी दिशाओं में कर सकते हैं और न केवल एक में। सभी अनचाहे बालों को हटाने, ऊपर और नीचे दाढ़ी, और एक तरफ से दूसरे तक आपकी शेविंग क्रीम या साबुन आप उन क्षेत्रों को बेहतर पहचानने में मदद करेंगे, जहां आपने मुंह निकाला है और किसी भी क्षेत्र को नहीं छोड़ दिया है।
  • जब आप आवेदन करते हैं तो बहुत मुश्किल से बचें खरोंच और कटौती से बचने के लिए रेजर पास करें
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 04
    4
    शेविंग के बाद एक मॉइस्चराइज़र लागू करें कुछ antiperspirants और deodorants humectants शामिल हैं जो शेविंग के बाद त्वचा को नरम करने के लिए उपयोगी हो सकता है, तो आप उनमें से एक कोशिश कर सकते हैं। आप क्रीम या नरम मॉइस्चराइजिंग लोशन की एक पतली परत भी लागू कर सकते हैं। कुछ विशेष रूप से संवेदनशील त्वचा के लिए डिज़ाइन किया गया है, क्योंकि यह आपके बगल के लिए बेहतर हो सकता है।
  • आप के लिए सबसे उपयुक्त एक खोजने के लिए अलग-अलग पोस्ट शेविंग रूटीन की कोशिश करनी पड़ सकती है। उदाहरण के लिए, यदि दुर्गन्ध दूर करने वाला या एंटीपर्सिएंट अकेले आपकी त्वचा को नरम नहीं करता है, तो मॉइस्चराइज़र लागू करें। दूसरी ओर, यदि मॉइस्चराइज़र बहुत ज्यादा जलन पैदा करता है, तो अपने एंटीपर्सिपिरेंट या डिओडोरेंट का उपयोग करते रहें।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 05
    5
    बस शावर में अपने बगलों को दाढ़ी। कुछ लोग सिंक में अपने बगलों को दाढ़ी करते हैं और शॉवर में नहीं होते हैं, जबकि दूसरों को शावर में दाढ़ी होती है। यह व्यक्ति की वरीयता और सुविधा पर निर्भर करता है। हालांकि, शॉवर में शेविंग के अपने फायदे हैं। यदि आप अपने हाथों के नीचे के बाल को कुछ मिनट के लिए स्नान के गर्म पानी में भिगो दें, तो यह नरम करने के लिए उपयोगी हो सकता है और बिना जलन के मुंह बनाना आसान हो सकता है।
  • आप स्नान के बजाय सिंक पर दाढ़ी बनाने के लिए चाहते हैं, क्रीम लागू करने या शेविंग साबुन के बजाय उसे बस से पहले गीला से पहले कुछ क्षणों के लिए गर्म पानी के साथ अपने बाहों के नीचे बाल नमी।
  • Video: लड़कियां नीचे के बाल क्यों साफ रखती हैं Some Girls Clean Hair Education Tips.

    विधि 2
    अपने बगलों को दाढ़ी

    छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 06
    1
    सुनिश्चित करें कि कम से कम आधे सेंटीमीटर (1/4 इंच) के लंबे बालों के उपाय मोम इसके लिए अपने बगल पर सभी बालों के लिए अच्छी तरह से पालन करना होगा, बाल कम से कम आधा सेंटीमीटर (1/4 इंच) बालों को हटाने बालों को हटाने के एक तरीके के रूप में उपयोग करने के लिए करना होगा। यदि आपके बाल बहुत कम हैं, तो दाढ़ी की कोशिश करने के लिए कुछ और दिन प्रतीक्षा करें। सभी बाल आधे से ज्यादा एक सेंटीमीटर (1/4 इंच) लंबे समय से मापने में कटौती, और किसी भी जटिलताओं या कठिनाई शेविंग करने से बचें।
    • यदि आपकी बाहों के नीचे बाल बहुत लंबा है, तो यह जरूरी होने से अधिक दर्दनाक बना सकता है यदि आप शेविंग से पहले बहुत लंबे बगल के बाल ट्रिम कर देते हैं, तो यह दर्द कम करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 07
    2
    शेविंग से पहले अपने बगलों को उबालें। नरम छूटने वाली क्रीम का उपयोग करें या अपने बगलों को उबालने के लिए सिर्फ एक कपड़े। यह आपके छिद्रों से सभी गंदगी को निकाल देगा और जब आप मोम के लिए तैयार हों तो इन्रॉवर्ड बालों के विकास को रोकने में मदद करें।
  • अपने चम्मच बेकिंग सोडा के एक चम्मच और पर्याप्त खनिज पानी के साथ एक जलीय पेस्ट तैयार करने के लिए अपनी खुद की exfoliating क्रीम बनाओ। अपनी उंगलियों या एक कपड़ा का उपयोग करें ताकि सावधानी से पेड़ों को बगल में लागू करें, फिर गर्म पानी से कुल्ला करें।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 08
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके बक्से सूखी हैं यदि आप इसे अपने गीली त्वचा पर लागू करते हैं तो मोम ठीक से काम नहीं करेगा मोम लगाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके बक्से पूरी तरह सूखी हों। इसका मतलब है कि एक्सफ़ोलीटिंग के बाद पानी का कोई पानी नहीं छोड़ा जाना चाहिए और कोई पसीना नहीं होना चाहिए आप बाकियों में थोड़ा सा बच्चा पाउडर भी लागू कर सकते हैं जिससे कि यह सुनिश्चित हो कि वे पूरी तरह से सूख रहे हैं।
  • आप कुछ टेलकम पाउडर लागू होते हैं, यह भी वैक्सिंग के साथ जुड़े कुछ दर्द निवारण में सहायक हो सकता है, तो भले ही आपके underarms शुष्क हैं, आप अपने आप को आपकी सुविधा के लिए एक पतली परत लागू कर सकते हैं।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 09
    4
    आपके द्वारा चुने गए बाल निकालना उत्पाद के संकेतों का पालन करें कुछ बालों को हटाने वाले उत्पादों को ठंडा या कमरे के तापमान पर लागू किया जा सकता है, लेकिन दूसरों को उपयोग करने से पहले गरम किया जाना चाहिए। आप जिस उत्पाद का उपयोग करने जा रहे हैं, भले ही बोतल या बॉक्स पर निर्देशों का पालन करें। इससे यह सुनिश्चित होगा कि उत्पाद जितना संभव हो उतना कुशलता से काम करता है।
  • आपको सिर के ऊपर अपनी बांह को बढ़ा देना चाहिए और अपने बगल की त्वचा को संभव के रूप में फर्म के रूप में रखना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी होगा कि आप अपने बगल में बाल हटाने बैंड को समान रूप से लागू करते हैं, और यह कि आप सभी बालों को निकाल सकते हैं।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 10
    5
    बालों को हटाने के बाद लोशन या जेल का उपयोग करें अपने बगलों को शेविंग के बाद, आपको त्वचा को नरम करना होगा। आप एक सामान्य मॉइस्चराइजर का प्रयोग कर सकते हैं, खासकर एक है जो मुसब्बर वेरा जैसे नरम सामग्री है। आप एपिलेशन के बाद विशेष रूप से उपयोग किए जाने वाले उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं। आप फार्मेसियों में इन उत्पादों को प्राप्त कर सकते हैं ये न केवल एपिलेशन के बाद त्वचा को राहत देते हैं, वे उन रोमियों की रक्षा भी कर सकते हैं जिन्हें आपने संक्रमण या आगे की जलन से बचाया है।
  • इसी तरह, आप एपिलेशन के बाद और एक क्रीम या जेल लगाने से पहले नए मुंडा त्वचा पर एक बर्फ घन लगा सकते हैं। बर्फ त्वचा को सुन्न कर सकता है और वसा के बाद तुरंत इसे नरम कर सकता है, इसलिए आप अधिक दर्द महसूस करने से बचेंगे।
  • विधि 3
    लोमनाशक क्रीम का उपयोग करें

    छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 11
    1
    सुनिश्चित करें कि आप क्रीम से एलर्जी नहीं हैं संवेदनशील त्वचा वाले कुछ लोग कृत्रिम क्रीम या बालों को हटाने में रसायनों से एलर्जी प्रतिक्रियाओं को प्रभावित कर सकते हैं। आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप अपने द्वारा चुने गए क्रीम से एलर्जी नहीं कर सकते हैं यदि आप त्वचा को छोटी मात्रा में आवेदन करते हैं इसे अपने टखने या अपने हाथ की तरह एक क्षेत्र में लागू करें यदि आपकी त्वचा पर कुछ मिनट के लिए उत्पाद छोड़ने के बाद आपको कोई प्रतिक्रिया नहीं होती है, तो आप इसे सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकते हैं
    • लाल रंग की त्वचा, चकत्ते, या तीव्र खुजली एलर्जी की प्रतिक्रिया के लक्षण हैं।
    • उपयोग करने से पहले हमेशा सभी त्वचा उत्पादों की चेतावनी लेबल और घटक सूची देखें



  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 12
    2
    संवेदनशील त्वचा के लिए बनाई गई मलमल क्रीम का उपयोग करें बगल बहुत संवेदनशील होते हैं - इसलिए, एक उत्पाद चुनें जिसका लेबल निर्दिष्ट करता है कि इसे संवेदनशील त्वचा के लिए बनाया गया है। कुछ ब्रांड लूटपाट क्रीमों में अंडरमर्स या बिकिनी क्षेत्रों के लिए विशिष्ट क्रीम हैं, इसलिए आप उनमें से एक को आज़मा सकते हैं। यह उत्पाद का उपयोग करते समय त्वचा की जलन का खतरा कम करेगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आप संवेदनशील त्वचा के लिए एक उत्पाद चुनते हैं, तब भी इसका उपयोग करने से पहले एलर्जी परीक्षण करने का एक अच्छा विचार है
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 13
    3
    क्रीम का उपयोग करने से पहले आपकी त्वचा को धो लें और सूखें आपको यह सुनिश्चित करना है कि जब आप त्वचा पर क्रीम लागू करते हैं, तो आप कोई लोशन, दुर्गन्धक, एंटीप्रेसिटर या त्वचा तेलों को लागू नहीं करते हैं। यह सुनिश्चित करेगा कि क्रीम और आपकी त्वचा के बीच कोई बाधा नहीं है जब आप धोते समय हल्के साबुन का प्रयोग करें, तो आप अपनी त्वचा से सभी उत्पादों और तेलों को खत्म करना सुनिश्चित करेंगे।
  • इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास इस क्षेत्र में कोई कटौती नहीं है, जहां आप क्रीम लागू करने जा रहे हैं। यह बहुत असहज हो सकता है और झुनझुनी सनसनी का कारण बन सकता है।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 14
    4
    एक मोटी परत में क्रीम लागू करें आपको क्रीम को रगड़ना नहीं चाहिए इसके बजाय, इसे छोटे छूने के साथ लागू करें और सुनिश्चित करें कि आप जिस बाल को हटाना चाहते हैं उसे कवर करें। संपूर्ण क्षेत्र को कवर करने के लिए पर्याप्त परत का उपयोग करें आप खरीदा क्रीम में क्रीम को बढ़ाने और हटाने के लिए एक विशेष पैलेट शामिल हो सकते हैं, ताकि आप इसका उपयोग कर सकें। आप लकड़ी की जीभ की दिक्कत भी कर सकते हैं या प्लास्टिक के दस्ताने पर रख सकते हैं और अपना हाथ इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • आप क्रीम को अपने हाथ से फैला सकते हैं, लेकिन आपको पूरा होने के बाद साबुन और पानी के साथ अपना हाथ अच्छी तरह से धोना होगा।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 15
    5
    लेबल पर सभी संकेतों का पालन करें लेबल उस समय को इंगित करेगा, जिसके दौरान आपको इसे साफ करने से पहले क्रीम लागू करना चाहिए, और आपको इन निर्देशों को पूरी तरह से पालन करना चाहिए। अपने दिमाग में समय को नियंत्रित न करें, एक घड़ी या एक घड़ी का उपयोग करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे सही समय के लिए आवेदन छोड़ दें। यदि आप इसे लंबे समय तक छोड़ देते हैं, तो यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 16
    6
    क्रीम निकालें क्रीम, या एक कपड़ा के साथ शामिल पैलेट ले लो, फर्म दबाव लागू होते हैं और क्रीम को साफ करते हैं नीचे की ओर आंदोलन का उपयोग करें क्रीम की सफाई करते समय आपको दबाव भी लागू करना चाहिए, क्योंकि यह एक ही आंदोलन के साथ क्रीम और बालों को हटा देगा। यदि आप अधिक रगड़ते हैं, तो यह अनावश्यक जलन पैदा कर सकता है।
  • क्रीम आपकी त्वचा पर लागू होने वाले समय के दौरान आपके पास कुछ प्रकार की नकारात्मक प्रतिक्रिया है, इसे हटा दें। जलन, अत्यधिक या दर्दनाक खुजली, या चकत्ते एलर्जी की प्रतिक्रिया के लक्षण हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपनी त्वचा के एक अन्य क्षेत्र में एक परीक्षण किया है और आप किसी भी प्रतिक्रिया नहीं किया है, यह अभी भी एक अच्छा विचार है अगर आप एक प्रतिक्रिया का कारण जब आप इसका इस्तेमाल क्रीम साफ करने के लिए है।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 17
    7
    कुल्ला और आपकी त्वचा को सूखा। आपकी त्वचा से अतिरिक्त क्रीम को कुल्ला करने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि आप सभी क्रीम हटा दें कोई अवशेष नहीं छोड़ा जाना चाहिए जो त्वचा को जलन या जलन कर सकता है, जबकि यह लंबे समय तक रहता है। आपको साबुन का उपयोग करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आप इसे आवश्यक समझते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं दूसरी ओर, यदि लेबल पर दिए संकेतों के लिए आपको क्रीम हटाने के लिए साबुन का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, तो उन निर्देशों का पालन करें
  • जब आप क्रीम निकालते हैं, तो आपकी त्वचा को कड़ाई से बचें, कपड़े या स्पंज का उपयोग करें। आपकी त्वचा थोड़ा संवेदनशील हो सकती है क्योंकि आपने क्रीम का इस्तेमाल किया है - इसलिए, यदि आप बहुत कठिन रगड़ते हैं, तो यह जलन पैदा कर सकता है।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 18
    8
    शेविंग के बाद लोशन लागू करें कुछ लोमनाशक क्रीम में लोशन शामिल है, जिसमें आप क्रीम का उपयोग करने के बाद आवेदन कर सकते हैं। यदि आपके पास एक है, तो इसका उपयोग करें और एक उदार राशि लागू करें। यदि आपके डिज़िटलर क्रीम में शेविंग के बाद कोई लोशन नहीं है, तो आप नरम मॉइस्चराइजिंग लोशन का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपके हाथ में है। एक का उपयोग करें जो सुगंध नहीं है, इसलिए आप अपनी त्वचा को अनावश्यक अतिरिक्त रसायनों को लागू करने से बचना होगा।
  • विधि 4
    लेजर बालों को हटाने पर विचार करें

    छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 19
    1
    ध्यान रखें कि बीमा इन उपचारों को शामिल नहीं करेगा। लेजर बालों को हटाने एक कॉस्मेटिक प्रक्रिया है - इसलिए, अधिकांश (या सभी) बीमा कंपनियां किसी भी पॉलिसी में इसे कवर नहीं करेंगे। इस कारण से, आपको अपने पैसे के उपचार के लिए भुगतान करना होगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में अमेरिका में, लेजर बालों को हटाने के लिए प्रति सत्र 150 डॉलर या अधिक खर्च हो सकते हैं, जो इलाज के क्षेत्र के आकार पर निर्भर करेगा।
    • कई लेजर बालों को हटाने के विशेषज्ञ वित्तपोषण के विकल्प प्रदान करते हैं ताकि आप समय के भीतर अपने उपचार के लिए भुगतान कर सकें। हालांकि, अगर आप याद रखना चाहिए कि इन वित्तपोषण विकल्पों अक्सर मौजूद ब्याज दरों और अतिरिक्त लागत, और यदि आप अपने भुगतान नहीं करते हैं, यह बुरा असर आपके क्रेडिट रेटिंग को प्रभावित कर सकते कर सकते हैं।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 20
    2
    एक मान्यता प्राप्त त्वचा विशेषज्ञ चुनें लेजर बालों को हटाने हमेशा एक मान्यताप्राप्त त्वचाविज्ञानी द्वारा किया जाना चाहिए यदि आप अमेरिका में हैं आप अपने पास एक लाइसेंस प्राप्त त्वचा विशेषज्ञ को खोजने के लिए अमेरिकन अकादमी के त्वचाविज्ञान डेटाबेस की जांच कर सकते हैं। प्रक्रिया के बारे में चिकित्सक से परामर्श करें लागत को जानने के लिए, संभव नकारात्मक दुष्प्रभाव और देखभाल के बाद लेजर बालों को हटाने आपके लिए सही विकल्प है यह सुनिश्चित करने के लिए इस परामर्श का प्रयोग करें।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 21
    3
    ध्यान रखें कि इलाज के लिए समय लगेगा ज्यादातर लोगों को पूरा परिणाम प्राप्त करने के लिए लेजर बालों को हटाने के कई सत्रों की आवश्यकता होगी। प्रत्येक उपचार का खर्च आएगा, और आपके द्वारा खोजे जाने वाले परिणाम प्राप्त करने में कुछ महीनों लग सकते हैं। यदि आप बालों को हटाने के लिए एक तेज़ विकल्प चाहते हैं, तो शेविंग, एपिलेशन और लोमनाशक क्रीम का उपयोग करना अधिक उपयुक्त हो सकता है।
  • ज्यादातर लोगों को 2 से 6 उपचार की आवश्यकता होती है, जो उनके बालों की मोटाई और खुरदरापन पर निर्भर करते हैं।
  • छवि रखें एक महिला रखें`s Underarms Hairfree Step 22
    4
    संभव दुष्प्रभाव को ध्यान में रखें सबसे संभावित दुष्प्रभाव लालिमा और सूजन हैं - हालांकि, दूसरों को पीड़ित होने की संभावना भी है। उपचार क्षेत्र में त्वचा को मलिनकिरण (जैसे निकासी या अंधेरा) हो सकता है। आमतौर पर, यह अस्थायी है और समय के साथ गायब हो जाएगा। आपके लिए स्कैन विकसित करना या आपकी त्वचा के बनावट में कुछ मामूली बदलावों का भी अनुभव करना संभव है।
  • अधिकांश अन्य दुष्प्रभाव दुर्लभ हैं। उपचार शुरू करने से पहले डॉक्टर आपके साथ सभी संभावनाओं की समीक्षा करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप इसे स्वयं नहीं करना चाहते हैं, तो ब्यूटी सैलून में बालों को हटाने विशेषज्ञ पर जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com