ekterya.com

दाढ़ी कैसे करें

शेविंग सबसे आम तरीकों में से एक है, और अब तक, पुरुषों और महिलाओं के लिए दोनों ही बालों को हटाने के लिए सबसे सुविधाजनक है। जबकि दाग़ने के लिए कई अलग-अलग त्वचा के क्षेत्र हैं, इसका उपयोग करने के लिए कई तरह के टूल और कोशिश करने के तरीकों का एक बड़ा चयन है, जबकि कुछ बुनियादी नियम हैं, जब हर चीज को शेविंग करना चाहिए।

चरणों

भाग 1

एक शेवर चुनें
छवि शीर्षक से शेव चरण 1
1
सुविधा और कीमत के लिए डिस्पोजेबल रेजर चुनें जबकि त्वचा को किसी भी चीज से बचाया जाता है लेकिन रेजर के किनारे से, उन्हें सावधानी से उपयोग करना महत्वपूर्ण है - खरोंच और कटौती असामान्य नहीं हैं पुरुषों और महिलाओं के लिए बेचा जाने वालों के बीच फर्क सिर्फ इतना है कि संभाल के डिजाइन में है
  • डिस्पोजेबल रेजर सस्ते होते हैं और आश्चर्य की बात नहीं है, डिस्पोजेबल। उन्हें पैकेज द्वारा सर्वश्रेष्ठ खरीदा जाता है और पांच या उससे कम उपयोगों के बाद फेंक दिया जाता है, जिसके बाद रेजर, या चाकू, सुस्त।

  • 2
    अधिक कुशलता के लिए बहु-ब्लेड शावे चुनें। ये शावर अक्सर विनिमेय और डिस्पोजेबल ब्लेड कारतूस के साथ आते हैं - कभी-कभी, संभाल सहित पूरे शेवर, उपयोग के बाद फेंक दिया जा सकता है। विभिन्न ब्रांडों और मॉडलों के बीच, अंतर और प्रदर्शन, स्थायित्व और दक्षता हो सकती है - अधिक चाकू कम से कम समय में अधिक गुजरती हैं, और एकल रेजर के कई पास के मुकाबले बाल बेहतर समायोजित कर सकते हैं।
  • मल्टी ब्लेड रेज़र डिस्पोजेबल रेज़र से अधिक टिकाऊ माना जाता है, हालांकि यह कभी-कभी चर्चा की जाती है। मल्टी ब्लेड निर्माताओं का कहना है कि उनकी चाकू एक महीने से डेढ़ बजे तक होती है, हालांकि कई लोग केवल अपने चाकू से शेविंग के दो हफ्ते लेते हैं।
  • यदि आप कीमत के बारे में चिंतित हैं, तो बहु-शीट आपकी सर्वोत्तम विकल्प नहीं हो सकती हैं। मल्टी शीट पुर्जों को $ 25 और $ 50 के बीच खर्च किया जा सकता है यदि अर्थव्यवस्था आपका लक्ष्य है, तो डिस्पोजेबल या सुरक्षा रेजर्स पर चिपकाएं
  • संभाल असेंबली तंत्र मॉडल से मॉडल तक भिन्न हो सकता है, लेकिन बेहतर प्रकार के चाकू के लिए एक नया संभाल कम वारंवार प्रतिस्थापन भागों के साथ जल्दी से भुगतान किया जा सकता है। आप आम भी खरीद सकते हैं जो कि वाणिज्यिक बहु-पत्ते के अनुरूप हैं।
  • छवि शीर्षक से शेव चरण 3
    3
    करीब दाढ़ी और अर्थव्यवस्था के लिए दोहरे धार वाली चाकू चुनें ये पत्रक वर्तमान में पुरुषों के बीच लोकप्रियता में पुनरुत्थान का आनंद ले रहे हैं यहां तक ​​कि जब बहु-ब्लेड रेजर्स तकनीकी रूप से सुरक्षा के रेजर होते हैं, तो वही लोग कहते हैं, जब वे "सुरक्षा रेजर" कहते हैं। एक धार वाले ब्लेड के साथ शेवर बहुत दुर्लभ हैं।
  • संभाल अलग से खरीदें इन्हें बेहतरीन मूल्य के लिए $ 10 और $ 1000 के बीच किसी भी कीमत पर पाया जा सकता है। सामान्य तौर पर, संभाल सबसे महत्वपूर्ण निवेश होगा, क्योंकि पत्ति अपेक्षाकृत सस्ता है
  • पैकेज प्रति बहु-शीट खरीदें आप उन्हें प्रति शीट 1 डॉलर से भी कम कीमत के लिए ढूंढ सकते हैं। आपकी सुरक्षा के रेजर का संचालन अनस्रोव्ड है और आप अपने चाकू को मैन्युअल रूप से संभाल में रखें।
  • डबल-धार वाले पत्ते आम तौर पर लगभग पांच शेव्स होते हैं। क्योंकि वे सस्ता हैं, यदि आप हर दिन दाढ़ी करते हैं, तो उन्हें हर हफ्ते बदलने की सिफारिश की जाती है।
  • डबल-धार वाली पत्तियां काफी तेज होती हैं और आमतौर पर अनियंत्रित उपयोगकर्ता की त्वचा पर खरोंच छोड़ देती हैं। सुरक्षा शीट के लिए बालों के पक्ष में शेविंग और कई कदम उठाने की अत्यधिक सिफारिश की गई है
  • छवि का शीर्षक शेव चरण 4
    4

    Video: घनी दाढ़ी और मूंछ उगाने के सबसे असरदार उपाय | Fix Patchy Beard Permanently in 7 days & Grow Faster

    शुष्क शेविंग के लिए एक इलेक्ट्रिक शेवर चुनें अधिकांश इलेक्ट्रिक शॉवेर्स को सूखी त्वचा पर इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वे इस तरह के एक करीब दाढ़ी उत्पादन नहीं करते इलेक्ट्रिक शेवर का फायदा यह है कि ड्राइविंग करते समय दाढ़ी कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, हालांकि यह अनुशंसित नहीं है।
  • सस्ता बिजली के रेजर, विशेष रूप से, धीमी गति से होते हैं, क्योंकि सुरक्षा रेजर्स के विपरीत, वे प्रत्येक पास के साथ सभी बाल को नहीं हटाते हैं
  • समय के साथ मैनुअल रेज़र के मुकाबले वे सस्ता नहीं हो सकते हैं, क्योंकि सिर पहनते हैं और मैन्युअली रेजर में कारतूस के रूप में बदलने के लिए महंगा हो सकता है।
  • कुछ बिजली शावर को पानी या फोम के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है - इनमें कोई केबल नहीं होगा, स्पष्ट रूप से चिह्नित होगा और महंगा होगा।
  • शिव चरण 5 नाम की छवि
    5
    लालित्य और सटीक के लिए एक रेजर चुनें डिस्पोजेबल और इलेक्ट्रिक रेज़र के उभरने के बाद ये लोकप्रिय पक्षों से बाहर हो गए हैं क्योंकि उन्हें उनके उपयोग के लिए कई कौशल की आवश्यकता होती है।
  • चाकू शायद सबसे तेज हैं। (वे औसत सेफ्टी रेजर को भी पछाड़ते हैं।) रेज़र को शेविंग करना संभवतः आपके आम डिस्पोजेबल रेजर की तुलना में अधिक कटौती कर देगा। विशेषज्ञ नारी के हाथ में, रेजर निकटतम दाढ़ी पेश करते हैं।
  • भाग 2

    प्री-शेविंग रूटीन
    1
    अपना चेहरा या उस क्षेत्र को धो लें जो आप दाढ़ी करना चाहते हैं। धोने से अतिरिक्त तेल और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा दिया जाता है, जो शेवर के साथ हस्तक्षेप कर सकता है या आपकी त्वचा में परेशान कर सकता है, साथ ही साथ बैक्टीरिया को कम कर सकता है जो संक्रमण का कारण बन सकता है धुलाई भी बालों को मुंह बनाना है जो मुंडा, नरम होना और आसान शेविंग बनाना है।
    • जब आप शेविंग से पहले अपने बालों को धो लें तो गर्म पानी का उपयोग करें गर्म पानी अपने रोम को नरम करने में मदद करेगा और अपने छिद्रों को खोल देगा, जिससे अधिक दाढ़ी को उड़ाने में मदद मिलेगी।
    • शावर के बाद शेविंग की कोशिश करो यदि आप सुबह दाढ़ी करते हैं, तो शावक के बाद स्नान करने से दाढ़ी के पानी को अवशोषित करने के लिए दाढ़ी का समय मिलेगा और इससे चिकना दाढ़ी की मदद करनी चाहिए।
  • 2
    अपने गीले चेहरे पर एक स्नेहक लागू करें, अधिमानतः क्रीम को शेविंग। शेवर के साथ सीधे अपनी त्वचा को शेविंग करना एक नंबर-नंबर है: यह आप को देखकर समाप्त कर देगा जैसे फ़्रेडी क्रुएजर के साथ आपकी नियुक्ति होती है मुंह में मध्यस्थता करने वाले किसी प्रकार के स्नेहक के बिना शेवर का कभी भी आपकी त्वचा के संपर्क में नहीं होना चाहिए। अन्यथा, रेज़र इसकी सतह के साथ काटने के बजाय त्वचा को खींच देगा
  • पूरे चेहरे पर उदारतापूर्वक दाढ़ी करने के लिए क्रीम (या जेल) लागू करें शेविंग क्रीम बाल को नरम कर देता है और त्वचा को मोहित करता है, लेकिन यदि आप जल्दी में हैं, तो आप कंडीशनर या साबुन (केवल अगर आप जल्दी में हैं तो) के साथ दाढ़ी कर सकते हैं।
  • यदि आप एक शेविंग ब्रश और काम कर क्रीम का प्रयोग कर रहे हैं, जब तक कि फोम नहीं बनाते, कॉफी कप, कंटेनर या अन्य भोज में डाईम आकार के क्रीम की एक बूंद डाल दीजिए। ब्रश को ठंडे पानी से भरें, इसे कंटेनर के चारों ओर परिपत्र आंदोलन के साथ पास करें, क्रीम मिलाते हुए। जरूरी के रूप में अधिक ठंडे पानी को जोड़ने, क्रीम को हल्की फोम बनाने के लिए क्रीम जो नरम चोटियों का रूप बनाता है। इसे 2 और 3 मिनट के बीच लेना चाहिए। अपने चेहरे पर फोम को परिपत्र आंदोलनों के साथ रखने के लिए ब्रश का प्रयोग करें, यह आपके चेहरे पर कई बार गुजर रहा है।
  • छवि का शीर्षक शेव चरण 8
    3
    शेविंग क्रीम अपने चेहरे पर 1 या 2 मिनट के लिए आराम करें। अगर आप शेवर के साथ हमला करने से पहले क्रीम को थोड़ी देर तक अपने चेहरे पर रहने के लिए इंतजार कर सकते हैं, तो आप अंतर को ध्यान देंगे। शेविंग क्रीम आपकी दाढ़ी को मुंह बनाना जारी रखेगा, जिससे यह नरम और गीला हो जाएगा।
  • भाग 3

    शेवर के साथ शेविंग गीला
    शिव चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    1
    शेवर सही ढंग से पकड़ो यदि आप एक बहु-ब्लेड शेवर का उपयोग कर रहे हैं, जो सबसे लोकप्रिय प्रकार लगता है, आपकी सूचकांक उंगली को संभाल के शीर्ष के निकट बढ़ाए, त्वचा के खिलाफ शेवर के फ्लैट सिर को आराम कर। संभाल लगभग 30 डिग्री के कोण पर उठाया जाना चाहिए
    • यदि कारतूस के पास वसंत के पास त्वचा के क्यूवर्स के समान समान पकड़ है, तो इस वसंत को थोड़ी सी सेक करने के लिए पर्याप्त संभाल के साथ शेविंग करना शुरू करें।
    • शेवर खींचें, दाढ़ी के लिए त्वचा के माध्यम से पहले, संभाल लें दबाव लागू करना आवश्यक नहीं है, तरफ दबाव या आंदोलन कटौती का कारण बन सकता है। शेवर को अपनी त्वचा की सतह के रूप में संभव के रूप में धीरे से पारित करने का प्रयास करें।
    • अभ्यास करते समय, आप शेवर को कम कर सकते हैं, इसे त्वचा के माध्यम से पास कर सकते हैं और एक चिकनी आंदोलन में एक पास के अंत में इसे उठा सकते हैं। सिर के लिए एक शेवर, जैसे हेडब्लैड, कठिन-से-पहुंच क्षेत्रों में उचित कोण को बनाए रख सकता है।
  • 2
    सही दिशा में दाढ़ी पहला पास पर, हमेशा झुकाव को दाढ़ी, इसका आम तौर पर शेविंग का मतलब है, लेकिन हमेशा नहीं। अनाज (विपरीत दिशा में शेविंग जो बाल बढ़ता है) के खिलाफ जा रहे एक दाढ़ी अधिक फ्लश पैदा करता है, लेकिन इससे भी अधिक जलन और कटौती यदि आपके पास मुँह या चकत्ते की प्रवृत्ति है, या यदि आप अक्सर बाल अवतार लेते हैं, या यदि आप बस सोचते हैं कि आपका चेहरा दुर्व्यवहार करने के लिए बहुत सुंदर है, जब आप दाढ़ी पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • अगर आपके चेहरे पर बहुत बाल होते हैं क्योंकि आपने थोड़ी देर में मुंडा नहीं किया है, तो दाढ़ी से पहले अपनी दाढ़ी काटा। एक रेजर के साथ, एक या दो दिनों में एक या दो महीनों में एक दाढ़ी दाढ़ी करने के लिए आसान और तेज है।
  • प्रत्येक व्यक्ति का अपना अनूठा चेहरे का बाल पैटर्न होता है यदि आप दिशा में सुनिश्चित नहीं हैं जिसमें आपकी दाढ़ी बढ़ती है, तो विकास के कोणों को देखने के लिए कुछ दिनों में दाढ़ी नहीं करें। आपकी दाढ़ी के विभिन्न भागों अलग-अलग कोणों पर बढ़ सकते हैं। इसका मतलब यह है कि दाढ़ी बढ़ने के रूप में आपको उसी दिशा में दाढ़ी के लिए अलग-अलग दिशाओं में दाढ़ी करने के लिए शेवर को स्थानांतरित करना होगा।
  • अपनी दाढ़ी के माध्यम से शेवर को कई बार पास करना अच्छा है जब आप नंगे बालों को दाढ़ी करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप जितना दाढ़ी के रूप में नहीं करते, उतने दाढ़ी को नहीं तोड़ना। (आप यह भी देखेंगे कि आप इतना ज्यादा खून नहीं लेंगे।) यह एक बार दाढ़ी के लिए पूरी तरह से स्वीकार्य है, फोम की दूसरी परत को लागू करें, और फिर से दाढ़ी। यह आपको कम आदमी नहीं बनायेगा, या एक महिला
  • अपने दूसरे दौर में अधिक फ्लश (लेकिन सुरक्षित) दाढ़ी के लिए, एक तरफ पास के किनारों में बाल के माध्यम से शेवर को स्थानांतरित करने का प्रयास करें यदि आपकी दाढ़ी नीचे बढ़ती है, तो दाएं से दाएं (या दाएं से बाएं) दाढ़ी इससे आपको बहुत अधिक जलन के बिना और अधिक करीब दाढ़ी मिलेगी जिससे यह अनाज के खिलाफ दाढ़ी पैदा कर सकता है।
  • छवि शीर्षक शेव चरण 11
    3
    समय-समय पर, सभी बालों को साफ करने के लिए गर्म पानी में अपने शेवर को गीला करें जो पत्तियों के बीच फंस रहे हैं। आप चाहते हैं कि पत्तियां जितनी साफ और स्पष्ट हो सके। जब आपको लगता है कि यह संभव है कि बालों में आपकी पत्तियों के बीच जमा हो गया है, पानी के नीचे पत्तियों को पानी में डुबोकर ले जाया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक शेव चरण 12



    4
    जब संभव हो तो इसे कसने के लिए अपनी त्वचा को बढ़ाएं आपको इसे खींचने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आपकी त्वचा एक विशेष क्षेत्र में ढीली है, तो यह शेवर के साथ एक कटौती करने के लिए एक फ्लैट, फर्म की सतह बनाने में मदद करता है।
  • यदि आप अपने बगलों को शेविंग कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, अपने बांह को ऊंचे रूप में बढ़ाएं ताकि आप अपने बांह के नीचे की त्वचा को दबा सकें। एक संरक्षक के साथ एक बहु-ब्लेड शेवर या फिर एक सुरक्षित रबड़ के किनारे के साथ बेहतर त्वचा शेविंग से पहले कसने में मदद करेगी।
  • ठोड़ी के नीचे बहुत से लोगों के लिए एक समस्या क्षेत्र है, क्योंकि यह contoured है जब आप इस क्षेत्र को दाढ़ी करते हैं, तो अपनी गाल की त्वचा को ऊपर उठाएं ताकि जबड़े के ठीक नीचे एक हो जाए झुकाव लेंगे
  • 5
    शेविंग जब दबाव लागू करने के लिए आग्रह करता हूं कि विरोध करें। शेवर के साथ प्रेस या निचोड़ करने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए। यदि यह आवश्यक है, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि शेवर अब पर्याप्त तेज नहीं है। एक तेज उस्तरा त्वचा की सतह पर बस उसके आधार से बाल स्पष्ट रूप से कट जाएगा।
  • शेवर दबाने से बालों को थोड़ा कम स्तर तक काटा जा सकता है, लेकिन यह रेज़र को कूप के दूसरी ओर के संवेदनशील त्वचा के संपर्क में रखेगा।
  • दबाव को लागू करने से केवल एक नीरस ब्लेड को इसे काटने के बजाय बालों को तोड़ना आसान होता है। इसके बजाय, त्वचा पर न्यूनतम दबाव के साथ अपने शेवर को पास करें शेवर को यथासंभव त्वचा के संपर्क के रूप में रखें, ताकि किनारे त्वचा से अधिक आवश्यक नहीं हो सके।
  • भाग 4

    इलेक्ट्रिक शेवर के साथ सूखे से दाढ़ी
    छाया शीर्षक 14 छवि शीर्षक
    1
    विशेष रूप से एक इलेक्ट्रिक शेवर के लिए डिज़ाइन किए गए पूर्व-शेविंग लोशन का उपयोग करें। चूंकि बिजली के रेजर बाल कटाने के बजाय इसे काटने के काम करते हैं, इसलिए आप चाहते हैं कि आपके बाल रोका जाए और भंगुर हो जाएं।
    • लेक्ट्रीक दाढ़ी या अन्य पूर्व-दाढ़ी शराब आधारित लोशन अतिरिक्त तेल को हटा देता है और अपने चेहरे के बाल खड़े होने में मदद करता है, जिससे आसानी से सूखने में मदद मिल सकती है
  • 2
    आपके चेहरे पर इलेक्ट्रिक शेवर डालें, अपने बालों के साथ या उसके खिलाफ काम करें रेजर्स के विपरीत, जो अनाज के खिलाफ दाढ़ी करना मुश्किल बनाते हैं, एक बिजली के शेवर के साथ अनाज के खिलाफ दाढ़ी करना संभव है।
  • यदि आप एक ब्लेड के बजाय रोटरी शेवर (गोल) का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे छोटे चेकोलर गति में अपने चेहरे पर ले जाएं।
  • कोमल दबाव का उपयोग करें बहुत ज्यादा मत दबाएं, या आप अपनी त्वचा का कुछ हिस्सा भी कटौती करेंगे। इसे बहुत तेज़ मत बढ़ो, हालांकि, और शेवर को आपके लिए कड़ी मेहनत करने दें।
  • पहले अपने चेहरे के संवेदनशील क्षेत्रों को दाढ़ी। यह इसलिए है क्योंकि शेवर थोड़ी देर के बाद गर्मी पैदा करेगा, और गर्मी जलन पैदा कर सकती है। पहले संवेदनशील क्षेत्रों में पहले और अधिक प्रतिरोधी लोगों के माध्यम से जाना बेहतर होगा।
  • छाया शीर्षक 16 छवि शीर्षक
    3
    वांछित क्षेत्रों को दाढ़ी तक, जब तक कि वे नरम नहीं होते। क्योंकि शेविंग के बजाय इलेक्ट्रिक शेवर प्रिन्स, शेवर के सिर के छोटे छेदों के बीच बाल कैप्चर करने के लिए कई गुजर लग सकते हैं। धीरज रखो और वांछित क्षेत्रों में कई बार जाओ, और याद रखना भी मुश्किल नहीं है।
  • छाया शीर्षक 17 छवि का शीर्षक
    4
    इसे इस्तेमाल करने के बाद अपने बिजली के रेजर को साफ करें आपके इलेक्ट्रिक शेवर में मृत त्वचा और बाल फंसे होंगे। सिर लिफ्ट और कचरे में कचरे को फेंक सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, एक बार जब आप इसे साफ कर लेते हैं तो शेवर सिर पर धातु स्नेहक की एक छोटी राशि डाल दीजिए यह सिर आपकी त्वचा की सतह के पार आसानी से स्थानांतरित कर देगा
  • भाग 5

    शेविंग के बाद नियमित
    शिव चरण 18 नाम की छवि
    1
    यदि आपके पास समय है, तो अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें और शेव के बाद एक चेहरे का साबुन करें। शेविंग के बाद अपना चेहरा धोने से मृतक त्वचा को हटाने में मदद मिलेगी, जो शेविंग के दौरान जमा हो सकती थी।
    • चाय के पेड़ के तेल और चुड़ैल हेज़ल युक्त चेहरे की साबुन विशेष रूप से अच्छे हैं, क्योंकि वे मुंह से रक्षा करते हैं और क्रोधित त्वचा को शांत करते हैं।
  • छवि शीर्षक शेव चरण 1 9
    2
    ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला। ठंडे पानी से आपकी ताजी कटौती दाढ़ी को राहत मिलेगी, और रक्त वाहिकाओं को बाधित करके कटौती की वजह से रक्तस्राव भी कम होगा
  • शिव स्टेप्स 20 नाम की छवि

    Video: घनी दाढ़ी और मूंछ तेजी से उगाने का अचूक उपाय - How to Grow Beard Faster / Hair Solution at Home

    3
    नल के साथ सूखी एक तौलिया के साथ रगड़ना न करें, क्योंकि इससे ताजी मुर्गी त्वचा को परेशान हो सकता है सूक्ष्म रंग से पीड़ित होने पर इत्र के मुकाबले एक उदार राशि और अन्य संभावित परेशानियों (जैसे बच्चे के तेल) का उपयोग करें। कभी भी दुर्गन्ध दूर करनेवाला, एंटीप्राइपरस, इत्र या कुछ और जो ताजा मुंडा त्वचा पर जलता है
  • आप आफ़्टरशेव लोशन को त्वचा पर एक रिफ्रेशर या सॉफ्ट इत्र के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन यह आपके रंग को परेशान कर सकता है यदि आप लोशन दाढ़ी के बाद आवेदन करते हैं और चेहरे के एक क्षेत्र में जलते हैं, तो आप जान लेंगे कि शेविंग के दौरान आप इसे परेशान करते हैं। अगली बार विशेषकर सावधान रहें जब आप उस क्षेत्र को दाढ़ी
  • छवि का शीर्षक शेव चरण 21
    4
    परिष्करण के बाद अपने रेजर साफ और सूखा। शेविंग के दौरान जमा हुए सभी बाल या मलबे निकालें शेविंग के बाद तुरंत उन्हें सूखने से अब तक अपनी चाकू बनायें जब वे ऑक्सीकरण करते हैं तो चाकू अपमानित होते हैं, कुछ ऐसा होता है जब वे पानी के संपर्क में आते हैं यह ऑक्सीकरण प्रक्रिया को अपने चाकू को अच्छी तरह से सूखने से धीमा होने में मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप गर्म पानी के साथ फोम को मिलाकर रखें (जब तक ज़ाहिर नहीं, फोम बंद नहीं होता) अन्यथा शुष्क फोम शेवर के लिए एक ब्रेक के रूप में कार्य करता है और बाल जितना चाहें उतना ज्यादा नरम नहीं होता।
    • यदि आप बड़े क्षेत्र, या आपके शरीर के कई हिस्सों को शेविंग कर रहे हैं, तो नरम और कम मोटे बाल वाले क्षेत्रों को पहले दाढ़ी यह सोखने और नरम करने के लिए थोड़े अतिरिक्त समय के लिए सबसे अधिक आबादी वाला बाल समय देगा।
    • तीन-ब्लेड रेजर चुनें, जिनमें से चार नाक के नीचे मुश्किल क्षेत्रों के लिए गंभीरता से प्रभाव सटीकता के होते हैं।
    • प्राथमिक चिकित्सा स्टैप्टिक पेंसिल कटौती से खून बह रहा रोकने के लिए एक सस्ती और उपयोगी खरीद है।
    • यदि आप अभी भी जवान हैं, तो मदद के लिए अपने माता-पिता से पूछें।
    • बहु-मुंडा रेजर अकेले शावर की तुलना में त्वचा को परेशान करते हैं क्योंकि पहले पत्ते उन्हें काटने के बजाय बाल खींचते हैं।
    • चिंता न करें, अपना समय लें और इसे अच्छी तरह से करें

    चेतावनी

    • अपनी चादरों को बदलने के लिए मत भूलें जब वे सुस्त हों। एक नीरस ब्लेड खुरदरापन और जलन की भावना से अपना चेहरा छोड़ देगा, और यह एक चोट का कारण होने की अधिक संभावना है।
    • साबुन-आधारित शेविंग क्रीम और अल्कोहल के आधार पर लोशन के बाद से बचें अगर आपको आपकी त्वचा सूखी लगती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अच्छा शेवर
    • शेविंग ब्रश (संभवतः)
    • अच्छा मॉइस्चराइजिंग शेविंग क्रीम
    • शराब के बिना दाढ़ी के बाद बाल्म, मॉइस्चराइज़र
    • अच्छी तरह से प्रबुद्ध बाथरूम दर्पण
    • साफ तौलिया और चेहरे का तौलिया
    • कई नए चाकू
    • त्वचा की स्थिति पर निर्भर करता है, चेहरे के लिए साबुन निकालना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com