ekterya.com

डरने के बिना अपने कान को कैसे छूते हैं

क्या आप अपने कानों को बेधना चाहते हैं, लेकिन आप बहुत डरते हैं? यह भयावह लग सकता है, लेकिन वास्तव में, आपके कानों को छूने से बहुत सुरक्षित है और इतना दर्दनाक नहीं है उम्मीद है कि क्या उम्मीद है, अच्छी तरह से जांच, ड्रिलिंग योजना के साथ-साथ छिद्र के साथ आराम करने में आपकी मदद करने के तरीकों को खोजने से आपको इसे शांत और उचित तरीके से लेना होगा। आपको एहसास होगा कि आप उसे खुश और बिना किसी समस्या के पार कर चुके हैं और आपको आश्चर्य होगा कि आप पहली जगह में इतना परेशान क्यों थे!

चरणों

विधि 1

पता है कि क्या रहने के लिए
छवि शीर्षक 205412 1
1
सोचें कि आप अपने कानों को क्यों छेना चाहते हैं क्या आप इसे स्कूल में फिट करने के लिए करते हैं? क्या आप उस खूबसूरत जोड़ी की झुमके को दिखाना चाहते हैं जो उन्होंने आपको अपने जन्मदिन के लिए दिया था? क्या तुम सचमुच पसंद करते हो, कानों को छेदने जैसा दिखता है? कारणों के बारे में सोचने से आपको भेदी को परिप्रेक्ष्य में रखने में मदद मिलेगी और आपको याद दिलाया जाएगा कि आपके कानों के छेदने के फायदों को ऐसा करने के दर्द से अधिक होगा।
  • छवि शीर्षक 205412 2
    2
    अपने कानों को छेने के लिए वैकल्पिक विकल्पों पर विचार करें आपको पता होना चाहिए कि यदि आप झुमके के दर्द के माध्यम से बिना बालियां पहनना चाहते हैं तो आप भेदी के बदले दबाव की झुमके या कन्वर्टर्स का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आप अपने कानों को छेड़ने के बारे में परेशान महसूस करते हैं, तो इन विकल्पों को गंभीरता से देखें अगर आप उन्हें पसंद करते हैं तो यह देखने के लिए कुछ दिनों तक दबाव झुमके का उपयोग करने की कोशिश करें। शायद आप तय करते हैं कि आपको अपने आप को पियर्स करने की ज़रूरत नहीं है और इस तरह से आप अपने आप को बहुत तनाव और दर्द से बचाएंगे।
  • छवि शीर्षक 205412 3
    3
    जांच करता है। कानों के छेदने के स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिमों की जांच करें। विभिन्न प्रकार की धातुओं के लिए एलर्जी की संभावना पर विचार करें, क्योंकि इससे आप किन किनारों को सुरक्षित रूप से उपयोग कर सकते हैं जानें कि कैसे अपने कानों को छेदने के बाद उनका ध्यान रखना, जिनमें आप कितनी देर तक अपनी झुमके लगा सकते हैं और अपने कानों को कैसे साफ कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने कानों को छेड़ने के जोखिमों के साथ सहज महसूस करते हैं और आश्वस्त रहें कि आप बाद में उनकी देखभाल कर सकते हैं
  • उन पर काबू पाने के लिए पहला कदम जोखिमों को जानना है। किसी भी जोखिम को कम करने के तरीकों के बारे में सोचें जो आपको मिलते हैं और अपने कानों को साफ और स्वस्थ रखने के लिए एक योजना की तलाश करते हैं।
  • बिना छेड़छाड़ के एक ईयर पियर्सिंग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    4
    अपने कानों को छूने के लिए एक सुरक्षित और सम्मानित जगह चुनें एसोसिएशन ऑफ प्रोफेशनल पर्फरेटर्स द्वारा अनुमोदित एक स्टोर में एक नियुक्ति का अनुरोध करें नियुक्ति का अनुरोध करने से पहले टिप्पणियों और रेटिंग, कीमतों और दुकान के घंटे पर विचार करें।
  • यदि आप अपनी सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, तो क्लियर की तरह एक दुकान में मत जाओ, जो छेड़छाड़ करने वाली बंदूकें का उपयोग करता है ड्रिल रिग को बाँधने का एकमात्र तरीका एक आटोक्लेव के उपयोग के माध्यम से होता है, जो एक प्लास्टिक की बंदूक को नष्ट कर देगा। एक ऐसा स्थान चुनें, जो आपके उपकरण को उचित तरीके से असंगत करता है और केवल उच्च गुणवत्ता वाले गहनों का उपयोग सुनिश्चित करता है
  • छवि के शीर्षक के बिना ईयर के छेदने का शीर्षक चरण 3
    5
    ड्रिलिंग के कानूनी पहलुओं को समझें आपको माफी पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा जाएगा। अगर आप कानूनी पहलू के बारे में चिंतित हैं और कुछ गलत होने पर आपके अधिकार क्या होंगे, तो इस्तीफे को ध्यान से पढ़ने के लिए समय निकालें। आपको लगता है कि सब कुछ के बारे में पूछें भ्रम या कोई संदेह है। सुनिश्चित करें कि आप इस्तीफे को समझते हैं और इसके बारे में हस्ताक्षर करने से पहले जो भी आप कहते हैं उससे सहमत हैं।
  • बिना छेड़छाड़ के एक ईयर पियर्सिंग शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    तय करें कि आप छिद्र कहाँ चाहते हैं जब आपके कानों में छेद किया जाता है, तो छेदक प्रत्येक कान पर एक बिंदु को चिह्नित करेगा। आपको बिल्कुल यह सुनिश्चित करना होगा कि यह सही जगह है। आईने में अपने कानों को देखने के लिए समय निकालें उन्हें अलग-अलग कोणों से देखें और अपने दोस्तों से उनकी राय के लिए पूछें। इस बारे में सोचें कि वे झुमके के साथ कैसे देखेंगे और सुनिश्चित करें कि आपको छेदों से पहले टाँके की स्थिति के साथ सहज महसूस होता है।
  • छवि के शीर्षक के साथ एक कान के छेदने के बिना चौंकाने चरण 4
    7
    समझे कि भेदी कैसे काम करेगी। वे आपको एक कक्ष में ले जाएंगे, वे आपको कुर्सी पर बैठेंगे और वे सामान ले जाएंगे। अगर किसी भी सामग्री को धमकाने या भयावह लगती है, तो इसके बारे में ड्रिलर से पूछें सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि प्रत्येक उपकरण किस प्रकार उपयोग किया जाता है और यह कैसे काम करता है। आप सफाई और नसबंदी प्रक्रिया के बारे में भी पूछ सकते हैं आगे बढ़ने से पहले उपकरणों के साथ सहज महसूस करें।
  • बिना छेड़छाड़ के बिना एक कान के छेदने का शीर्षक चित्र 9
    8
    भेदी के बाद जीवन के लिए तैयार करें आपको पता होना चाहिए कि भेदी के बाद शायद आपके कान थोड़ी देर तक चोट लगीं, लेकिन याद रखें कि यह जल्द ही होगा अपने पियर्सर से पूछें अगर आपके कानों की देखभाल के बारे में जानकारी है सुनिश्चित करें कि आप अपने छेदा कानों के साथ सहज महसूस करते हैं और आपको पता है कि उनकी देखभाल कैसे करें।
  • विधि 2

    आतंक से बचने के लिए रणनीतियां
    इमेज शीर्षक वाला ईयर पियर्सिंग फॉर बेकिंग आउट स्टेप 2
    1
    अपने बेधनेवाला के साथ बोलो जब आप ड्रिल अध्ययन में प्रवेश करते हैं, तो उन्हें पता चले कि आप थोड़ा परेशान हैं उनसे आपको प्रक्रिया के बारे में मार्गदर्शन करने के लिए कहें, वे क्या कर रहे हैं और क्यों करें, और आपके पास कोई प्रश्न या चिंताएं हो सकती हैं शायद वे आपको एक आरामदायक कुर्सी या एक गिलास पानी देते हैं सबसे अधिक संभावना है, ज्यादातर लोग जिनकी भेदी होती है, वे थोड़ा परेशान होते हैं, इसलिए उन्हें पता चल जाएगा कि आपको बेहतर कैसे महसूस करना है



  • छवि के शीर्षक के बिना एक कान के छेदने का शीर्षक चरण 1

    Video: 2 बूंद कान में डाली कान का सारा मैल अपने आप बाहर निकल जायेगा | How to get rid of earwax

    2
    ड्रिलिंग के लिए तैयार ध्यान रखें कि सबसे अधिक संभावना यह है कि यह थोड़ा सा दर्द होता है और आप इससे निपटने के लिए तैयार हैं। नैतिक समर्थन के लिए एक मित्र को ले जाओ और बाद में दर्द निवारक लें यदि आपको लगता है कि आपको उनकी आवश्यकता होगी। के बारे में सोचो आप बेहतर कैसे काम करते हैं तनाव और दर्द के साथ बेहतर क्या आप एक विरोधी तनाव गेंद को दबाएं? क्या आपके मित्र से बात कर या "गुस्सा पक्षी" खेलने से आपको दर्द से विचलित होने में मदद मिलती है? आगे की योजना बनाएं और जो कुछ भी आपको लगता है वह आपको इस संभावित तनावपूर्ण स्थिति से निपटने में मदद कर सकता है।
  • बिना छेड़छाड़ किए एक ईयर पियर्सिंग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    अपने दोस्त के हाथ पकड़ो जब आप घबराते हैं, तो अपने दोस्त को आश्वस्त करने के लिए आपको अमूल्य है। अपने दोस्त के हाथ को निचोड़ लें जब आपको इसकी आवश्यकता होती है और उसे भेदी से विचलित करने के लिए उससे बात करें
  • छवि शीर्षक 205412 12
    4
    अपने मन को भेदी से दूर रखने के लिए कुछ और पर ध्यान दें। एक पुस्तक या पत्रिका पढ़ें अपने दोस्त से चैट करें या अपने पियर्सर को थोड़ा सा पता करें वह अपने सप्ताहांत की योजनाओं के बारे में बात करता है, स्कूल में क्या हो रहा है, अविश्वसनीय फ़िल्म जो उन्होंने अभी देखा है - वह ड्रिलिंग के अलावा अन्य कुछ के बारे में बात करता है अन्य चीजों के बारे में सोचने से आपको छेड़ने पर काबू पाने में काफी मदद मिलेगी।
  • छवि शीर्षक 205412 13
    5
    एक गहरी सांस लें शारीरिक रूप से शांत होने के लिए अपनी श्वास पर ध्यान केंद्रित करें और अपने आप को आराम करने के लिए बल दें। साँस लेने से आपके हृदय की दर धीमी हो जाती है और रक्तचाप कम हो जाता है, जो आपके शरीर की स्थिति की नकल करता है जब आप वास्तव में आराम कर देते हैं। श्वास व्यायाम करना या गहरी साँस लेने पर ध्यान केंद्रित करना आपके शरीर को शांत करने में मदद करेगा, जिससे आप भेदी के तनाव से अधिक आसानी से काम कर सकेंगे।
  • बिना छेड़छाड़ के एक ईयर पियर्सिंग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    6
    सकारात्मक रहें अपने कानों को छेड़ने के सबसे अच्छे हिस्से पर ध्यान लगाएं: सोचें कि आपकी नई झुमके कैसे देखेंगे! जब यह एक वास्तविक भेदी की बात आती है, तो दर्द या तनाव के बारे में मत सोचो। इसके बजाय, अपने आप से बताएं कि आप इसे कर सकते हैं और आप इसे खत्म कर लेंगे। यदि आप इसे पर्याप्त करते हैं, आपको पता चल जाएगा कि यह सच हो जाता है
  • दोस्तों के लिए यह आश्चर्यजनक है: अपने मित्र से पूछें कि आपको सकारात्मक बने रहने में मदद मिलेगी और आपको याद दिलाना चाहिए कि आपके कानों में छेड़ने के लिए कितना बढ़िया होगा।
  • छवि शीर्षक 205412 15
    7
    वह ड्रिलिंग के बारे में चुटकुले आपका मित्र आपको हास्य की भावना के साथ भेदी के साथ काम करने में मदद कर सकता है तनाव को कम करने और शांत करने का हँसने का महत्वपूर्ण तरीका है, इसलिए या तो अपने आप को भेदी या हकीकत से कोई परेशानी नहीं है, जो आपके मित्र कहता है कि आप आराम करने में मदद करेंगे। भेदी के बारे में मजाक करने से उसे कम डराने लगते हैं, जिससे आप उसे अधिक शांति से और आसानी से निपटने में मदद करेंगे।
  • छवि शीर्षक 205412 16
    8
    यह छिद्र के साथ जल्दी से समाप्त होता है पियर्सर से पूछें कि क्या वह एक ही समय में दोनों कानों को तेज कर सकता है तुम्हें पता होना चाहिए कि यह जल्द ही समाप्त हो जाएगा और दर्द समाप्त हो जाएगा।
  • इरेक्शन का इकलौता नाम एक ईयर पियर्सिंग फॉर आउटिंग आउट स्टेप 10
    9
    अपने नव छेदा कानों का जश्न मनाएं पिशाच का धन्यवाद और उन पांचों को अपने दोस्त के साथ मारा भुगतान करें, अपने पनचर को टिप देना सुनिश्चित करें, उसे फिर से धन्यवाद और छोड़ दें बधाई! आपने इसे बनाया! अपने नव छेदा कान का आनंद लें
  • युक्तियाँ

    • एहसास है कि आप ठीक हो जाएगा। शायद यह दर्द होता है, लेकिन यह बहुत ज्यादा चोट नहीं पहुँचाता है और यह बहुत ज्यादा नहीं होगा इसके अलावा, दर्द इसके लायक हो जाएगा
    • आपकी सहायता करने के लिए एक मित्र को ले लो, अधिमानतः एक है जो छिद्रण है
    • कान के छेदने से पहले जांच करें
    • अगर अंत में आप यह तय करते हैं कि आप उन्हें नहीं छूना चाहते हैं, यह ठीक है।

    चेतावनी

    Video: रात में अपने कान में एक प्याज का टुकड़ा रखने के फायदे : Benefits Of onion keep in your ear at night

    • यदि आप संक्रमण से ग्रस्त हैं या यदि आपको पहले एक का सामना करना पड़ा है, तो अपने चिकित्सक से पूछिए कि आपके कानों को छेड़ने से आपको दूसरे संक्रमण का पर्दाफाश किया जाएगा।
    • जब आपको एक पंचर मिलता है, तो आप हमेशा संक्रमण होने का खतरा बनाते हैं, इसलिए जांच करें और अपने आप को बचाने के लिए आवश्यक सावधानी बरतें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com