ekterya.com

त्वचा में केराटिन को कम कैसे करें

केराटिन एक प्रकार का रेशेदार प्रोटीन है जो त्वचा के सबसे सतही परत का मुख्य घटक है। कभी-कभी शरीर केरातिन का उत्पादन करने में विफल रहता है और इस प्रोटीन त्वचा, ध्यान में लीन होना प्लग और सरफेसिंग की बाहरी परत के करीब बाल कूप के नीचे जम जाता है। इन प्लग छोटे अनियमित स्थानों के रूप में प्रकट होते हैं, कई मामलों में सफेद या लाल, और रोग "केरैटोस पिलिलिस" कहा जाता है। यह एक हानिरहित शर्त है जो चिकित्सकीय रूप से बोलती है, हालांकि यदि आप पीड़ित हैं, तो आप इसे सौंदर्य के कारणों के इलाज में रुचि ले सकते हैं। यद्यपि आप हमेशा केरातिन के उत्पादन नहीं कम कर सकते हैं, तो आप डॉक्टर और हाइड्रेट करने के लिए जा तरह श्रृंगीयता pilaris त्वचा से प्रभावित की उपस्थिति में सुधार करने के लिए कदम उठा सकते। हाइड्रेशन रोग के दिखाई संकेतों को कम करने में मदद कर सकता है।

चरणों

भाग 1

डॉक्टर के पास जाओ
स्टेरस कैराटिन इन स्किन चरण 1 नामक छवि
1
उपचार के लिए चिकित्सक को जाएं यदि केराटोसिस पिल्लूरिस आपके लिए एक समस्या बन गई है, तो आप अपने चिकित्सक से संभव उपचार के बारे में बात कर सकते हैं। वे विभिन्न विकल्पों के बारे में बात कर सकते हैं जो आपके मामले में सबसे अधिक उपयुक्त हैं।
  • यह संभव है कि डॉक्टर एक सामयिक उपचार एसिड या तो लैक्टिक एसिड के साथ एक लोशन लिख,, सैलिसिलिक एसिड के साथ एक लोशन (Salex के रूप में), रेटिनोइक एसिड के साथ एक उत्पाद (Retin- एक या Differin के रूप में (AmLactin या Lac-Hydrin के रूप में) हो सकता है ), यूरिया के साथ एक क्रीम (Camol 10, 20 या 40) या Glytone के रूप में एक लोशन हाइड्रॉक्साइड अल्फा एसिड (के रूप में)। ये एसिड त्वचा की सतही परत को भंग करने में मदद करते हैं, जो कठिन और स्केल है, पिलिलिस से प्रभावित त्वचा की उपस्थिति में सुधार।
  • डॉक्टर भी स्टेरॉइड क्रीम (जैसे 0.1% ट्राइमिसिनोलोन) लिख सकते हैं ताकि लालिमा को कम किया जा सके।
  • स्नाईड कैराटीन इन स्किन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कम करनेवाला स्टेरॉयड क्रीम का उपयोग करने के लिए जाओ। यदि अन्य उपचार काम नहीं करते हैं, तो डॉक्टर एक निर्मल स्टेरॉइड क्रीम लिखने की कोशिश कर सकता है। क्लोडर्म और लोकइड लिपोक्रीम, उदाहरण के लिए, इस प्रकार के क्रीम हैं। हालांकि, आप केवल एक सप्ताह के लिए इस प्रकार के उपचार का उपयोग कर सकते हैं
  • स्टेरस कैरेटिन इन स्किन चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    Photodynamic therapy (PDT) को सहारा देने की संभावना के बारे में पता करें यह चिकित्सा मूल रूप से, प्रकाश के उपयोग में और एक फोटोसिएंटिज़र होती है जो कि बीमारी का इलाज करने के लिए त्वचा पर लागू होती है। हालांकि, केराटोसिस पिलिलिस के इलाज के लिए इसका उपयोग अक्सर नहीं होता है, इसलिए यह संभव है कि आपका स्वास्थ्य बीमा चिकित्सा की लागत को शामिल नहीं करता है।
  • इस बीमारी को ठीक नहीं किया जा सकता है, इसे केवल सुधार किया जा सकता है।
  • Video: 5 मिनट में घनी करें आईब्रो | Eyebrow Growth Tips | How To Thick Eyebrows - Beauty Tips

    स्किन चरण 4 में त्वचा को कम करें
    4
    विटामिन ए पूरक लेने की संभावना के बारे में अपने चिकित्सक से परामर्श करें हालांकि विटामिन ए की कमी को कैरेटोसिस पिलिलिस का कारण नहीं है, लेकिन यह समान लक्षण पैदा कर सकता है। यह देखने के लिए कि क्या विटामिन ए पूरक लेने से रक्त परीक्षण होने की संभावना के बारे में अपने चिकित्सक से संपर्क करें, मदद कर सकते हैं।
  • भाग 2

    लालिमा कम करें
    स्टेप 5 में त्वचा को कम करें
    1
    गर्म पानी के स्नान और बारिश दें गर्म पानी का उपयोग न करें जब आप बौछार या बौछार करते हैं, क्योंकि गर्म पानी से त्वचा सूख जाती है और इस रोग को बदतर बना देता है इसके अलावा, आपको शावर या स्नान की अवधि को नियंत्रित करना होगा, क्योंकि त्वचा से बहुत अधिक प्राकृतिक वसा हटाने के लिए यह सुविधाजनक नहीं है।
  • स्किन चरण 6 में त्वचा को कम करें
    2
    सही प्रकार का साबुन चुनें सबसे अच्छा साबुन जोड़े गए तेलों के साथ सबसे नरम हैं। कंटेनर में साबुन की तलाश करें जिसे आप "मॉइस्चराइजिंग" या "अतिरिक्त मॉइस्चराइजिंग अवयवों के साथ" पढ़ सकते हैं। जीवाणुरोधी गुणों, कृत्रिम इत्र या अल्कोहल वाले सभी लोगों से बचें
  • वास्तव में, यह संभव है कि साबुन के बिना करना सबसे अच्छा होता है और साबुन-मुक्त क्लीनर्स का उपयोग करने के बजाय शर्त होती है।
  • स्किन चरण 7 में त्वचा को कम करें
    3
    कोमल छूटने के लिए प्रयास करें। आपको त्वचा को आक्रामक तरीके से नहीं निकालना चाहिए हालांकि, एक कोमल रगडें मदद कर सकता है एक अच्छा exfoliant मृत कोशिकाओं की सतही परत को दूर करना चाहिए। आप साबुन के साथ एक लोफैम या माइक्रोफ़ायर तौलिया का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। उन क्षेत्रों के लिए पमिस का पत्थर आरक्षित करें जो विशेष रूप से मोटे होते हैं, जैसे कि पैर
  • स्किन चरण 8 में त्वचा को कम करें



    4
    शावर के बाद एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें जब भी आप शॉवर लेते हैं, तो छोड़ते समय मॉइस्चराइज़र को लागू करना याद रखें। अपने हाथ धोने के बाद भी आपको यह करना चाहिए। शरीर के कुछ हिस्से को गीला करने के बाद, आपको मॉइस्चराइज़र लगाने चाहिए। आपकी त्वचा धोने से, आप प्राकृतिक वसा को खत्म करते हैं और तुरंत बाद क्रीम लगाने से त्वचा की सतह पर पानी बनाए रखने में मदद मिलेगी, जिससे आवश्यक जलयोजन हो सके।
  • यदि आपके पास सूखी त्वचा की समस्या है, तो एक मॉइस्चराइज़र चुनें जिसमें तेल या वसा को मरम्मत और मॉइस्चराइज करें।
  • स्टेक 9 में स्टेरस केराटिन स्किन चरण में छवि
    5
    कम से कम एक दिन में तीन बार एक मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें। यद्यपि यह स्नान के बाद उपयोग करने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन आपको इसे एक दिन में कई बार लागू करना चाहिए। जब आप उठते हैं और बिस्तर पर जाने से पहले इसका इस्तेमाल करने की कोशिश करें
  • स्टेरस कैराटिन इन स्किन चरण 10 नामक छवि
    6
    प्राकृतिक ऊतकों पर शर्त प्राकृतिक ऊतक त्वचा के लिए बेहतर है क्योंकि वे हवा को घुसना देते हैं। अपवाद ऊन में है, जो संवेदनशील खाल में खुजली और जलन पैदा कर सकता है। कपास या रेशम वस्त्रों का उपयोग करने के लिए खुद को सीमित करें
  • स्किन चरण 11 में त्वचा को कम करें
    7
    प्राकृतिक डिटर्जेंट का प्रयोग करके देखें जब आप डिटर्जेंट चुनते हैं, तो डाई के बिना उत्पादों की तलाश करें। रंजक त्वचा को परेशान कर सकता है इसी कारण से कृत्रिम इत्र के बिना डिटर्जेंट का उपयोग करना बेहतर होता है।
  • भाग 3

    त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए एक हिमडिफ़ायर का प्रयोग करें
    स्टेरप 12 में त्वचा को कम करें
    1

    Video: गेहूं के जवारे: पृथ्वी की संजीवनी बूटी - Health Benefits of WheatGrass Juice

    एक humidifier का उपयोग करने की कोशिश करें आर्मीडिफायर त्वचा को moisturize मदद कर सकते हैं, खासकर यदि आप एक शुष्क जलवायु क्षेत्र में रहते हैं। घर के लिए आदर्श नमी 30 से 50% के बीच है यदि आपके घर में आर्द्रता का स्तर इस सीमा से नीचे आता है, तो आपको अपनी त्वचा की सूखापन में सुधार करने के लिए एक हिमडिफ़िडर का उपयोग करना चाहिए।
    • यदि आपको आर्द्रता के स्तर की जांच करने की ज़रूरत है, तो आप अपने स्थानीय DIY स्टोर या उपकरण में एक आर्द्रतामालक पा सकते हैं। ये डिवाइस थर्मामीटर की तरह लगते हैं और मूल रूप से उसी तरह काम करते हैं। कुछ आर्मीडिफ़र एक अंतर्निहित आर्द्रतामीटर के साथ आते हैं।
  • स्टेरप 13 में त्वचा को कम करें
    2
    अपने ह्यूमिडीफायर को साफ रखें हाइडिडाइफ़ को साफ रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि यदि आप नहीं करते हैं, तो यह आपको बीमारियों और कवक को जमा कर सकता है। एक उपाय जो आप इसे साफ रखने के लिए ले जा सकते हैं, आसुत जल का उपयोग करना है, क्योंकि इसमें खनिज नहीं होते हैं जो बैक्टीरिया के विकास को पसंद कर सकते हैं।
  • यदि संभव हो तो रोजाना पानी बदलें पानी बदलने के लिए, उपकरण को अनप्लग करें। इस्तेमाल किया पानी बाहर ले लो, टैंक सूखी और अंत में साफ पानी से कुल्ला
  • इसे हर 3 दिनों में अच्छी तरह से साफ करें उपकरण को अनप्लग करें सुनिश्चित करें कि हाइड्रोजन पेरोक्साइड (3%) का उपयोग कर कोई खनिज अवशेष नहीं हैं। इसे बाद में कुल्ला।
  • स्टेरप 14 में स्टेरेट कैराटीन स्टेनल शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक humidifier हमेशा के लिए रखने की कोशिश मत करो सफाई के बावजूद Humidifiers समय के साथ बैक्टीरिया जमा कर सकते हैं यदि आपके पास घर के आसपास एक पुराना है, तो इसे बदलने पर विचार करें
  • स्किन चरण 15 में त्वचा को कम करें
    4
    कमरे में जहां आप अधिकतर समय बिताते हैं उसमें हमीडिफायर रखें। यह विचार आपकी त्वचा को सुधारने के लिए इसका उपयोग करना है, लेकिन यदि आप इसे उस कमरे में डालते हैं जहां आप बहुत समय नहीं बिताते हैं, तो यह काम नहीं करेगा आम तौर पर, इसे रहने वाले कमरे में या बेडरूम में रखने के लिए सबसे अच्छा है यदि आप कर सकते हैं, तो प्रत्येक कमरे में एक को रखने पर विचार करें।
  • और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com