ekterya.com

कैसे त्वचा पर ठीक लाइनों को कम करने के लिए

ठीक लाइनें एक संकेत हैं जो त्वचा की उम्र बढ़ने से पता चलता है, दोनों पुरुषों और महिलाओं में कई कारक हैं जो झुर्रियां पैदा करते हैं, जिनमें सूरज की क्षति, त्वचा कोलेजन का नुकसान और लोच कमी आई है। यद्यपि कोई कॉस्मेटिक प्रक्रिया नहीं है जो पतली रेखाओं को पूरी तरह से समाप्त करती है, कुछ ऐसे हैं जो त्वचा के समग्र रूप में महत्वपूर्ण सुधार प्रदान करते हैं। चाहे आप एक सामयिक और गैर-इनवेसिव समाधान या कॉस्मेटिक सर्जरी की प्रक्रिया चुनते हैं, जब आपकी त्वचा की बात आती है, तो आपके पास घड़ी को चालू करने के कई विकल्प हैं।


चरणों

विधि 1
एक सामयिक समाधान के साथ परीक्षण करें

स्किन चरण 1 पर त्वचा को कम करें

Video: फटाफट झुर्रियां दूर करने के आसान और असरदार उपाय Home remedies to remove wrinkles

1
एक विरोधी शिकन फार्मूला खरीदने के लिए विशेष रूप से त्वचा और लाइनों को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। काउंटर पर या चिकित्सक द्वारा उपलब्ध कई अच्छे क्वालिटी समाधान हैं पास के फार्मेसी या स्टोर में आपको कुछ बेहतरीन समाधान मिल सकते हैं।
  • स्किन चरण 2 पर रेड्यूस फाइन लाइन्स नाम वाली छवि

    Video: जलने पर त्‍वचा के नुकसान को कम करने के लिए घरेलु उपचार | Home Remedies for Minor Burns

    2
    इसे खरीदने से पहले उत्पाद लेबल पढ़ें। उन अवयवों की तलाश करें जिनके झुर्रियों को कम करने और ठीक लाइनों को कम करने के लिए सिद्ध प्रभाव पड़ता है। कुछ बेहतरीन सामग्री रेटिनॉल, अल्फा- हाइड्रोक्सी एसिड, तांबे पेप्टाइड्स, कीनेटिन और कोनेजाइम Q10 है।
  • स्टेड 3 पर त्वचा को कम करें
    3
    उन परिणामों के बारे में यथार्थवादी रहें जिनसे आप उत्पाद से प्राप्त की उम्मीद करते हैं। यहां तक ​​कि सर्वोत्तम सूत्र भी पूरी तरह से लाइनों को खत्म करने में सक्षम हैं। एक अधिक शक्तिशाली समाधान और सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, अपने चिकित्सक से आपकी त्वचा के प्रकार के लिए एक विशिष्ट समाधान लिखने के लिए सलाह लें।
  • विधि 2
    एक कॉस्मेटिक प्रक्रिया पर विचार करें

    स्किन चरण 4 पर त्वचा को कम करें
    1
    अपने चिकित्सक से पूछें कि बोटॉक्स (बोटोलिनम विष) का उपयोग कर त्वचा की ठीक लाइनों को कैसे कम किया जाए। यह समाधान माथे की मांसपेशियों को आराम देने के लिए इंजेक्शन होता है जिससे लाइनों और झुर्रियों के गठन का कारण होता है। उपचार में कुछ मिनट लगते हैं और परिणाम को दोहरा सकते हैं इससे पहले प्रक्रिया को दोहराने के लिए आवश्यक हो।



  • स्किन चरण 5 पर रेड्यूस फिन लाइन्स नाम वाली छवि
    2
    इन उपचारों में से कोई भी आपके लिए सही है या नहीं, यह देखने के लिए नवीनतम त्वचीय भरावों को अनुसंधान करें। त्वचीय fillers सीधे अंदर से त्वचा खिंचाव करने के लिए झुर्रियों में इंजेक्शन कर रहे हैं और एक चिकनी उपस्थिति दे। प्रतिदिन नए त्वचीय भराव छोड़े जाते हैं और कुछ बेहतरीन उत्पाद इतने प्रभावशाली होते हैं कि वे एक वर्ष या उससे अधिक तक परिष्करण की आवश्यकता के बिना अपने परिणाम बनाए रख सकते हैं।
  • स्किन चरण 6 पर रेड्यूस फइन लाइन्स नाम वाली छवि
    3
    एक पर विचार करें रासायनिक त्वचा को फिर से जीवंत करने और पतली लाइनों को समाप्त करने के लिए छीलने। यह उपचार चिकित्सा परामर्श या सौंदर्यशास्त्र क्लीनिक और गहराई में किया जाता है "हमलों की निंदा" यह प्रत्येक त्वचा की आवश्यकताओं के अनुसार भिन्न होता है एक रासायनिक समाधान त्वचा पर लागू होता है जो मृत कोशिकाओं की ऊपरी परत को हटा देता है। इसका परिणाम चिकनी और छोटी लग रही त्वचा है, बहुत कम दिखाई वाली रेखाएं और झुर्रियां हैं।
  • स्किन चरण 7 पर रेड्यूस फ़िन लाइन्स नाम वाली छवि
    4
    लेजर कायाकल्प उपचार के बारे में अपने डॉक्टर से पूछें कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं के संबंध में ये उपचार सबसे हाल की प्रवृत्ति हैं एक उच्च तीव्रता लेजर बीम का उपयोग किया जाता है जो त्वचा की सतह में प्रवेश करता है और अधिक युवा रूप को प्राप्त करने के लिए कोलेजन के उत्पादन को उत्तेजित करता है। लेजर कायाकल्प उपचार कम से कम आक्रामक होते हैं और वसूली की बाद की अवधि की आवश्यकता नहीं होती है।
  • स्किन चरण 8 पर त्वचा को कम करें
    5
    लेजर का कायाकल्प के विकल्प के रूप में गहन स्पंदित प्रकाश (आईपीएल) उपचारों को ध्यान में रखें। आईपीएल थेरेपी लेजर के कायाकल्प के समान काम करती है, कोलेजन के उत्पादन को प्रोत्साहित करने के लिए त्वचा की सतह को घुसना हालांकि, यह प्रक्रिया लेजर बीम की तुलना में एक अलग प्रकार की रोशनी का उपयोग करती है, जो कि लाइनों और झुर्रों के अलावा, त्वचा के अन्य अपरिपक्वताओं का भी इलाज कर सकती है।
  • चेतावनी

    • बोटॉक्स बोटिलिनम विष से आता है, जो एक जीवाणु है। यह उपचार उन मांसपेशियों को पंगु बना देता है जिनमें इंजेक्शन लगाया जाता है, जिसके लिए इसमें कई जुड़े जोखिम हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com