ekterya.com

कैसे हाइड्रेट वृद्ध त्वचा

एजिंग एक गंभीर और निरंतर प्रक्रिया है जो दुर्भाग्य से हर किसी को प्रभावित करती है। सुंदर और स्वस्थ त्वचा के पथ को लेने के लिए यहां कुछ सरल लेकिन प्रभावी कदम हैं, साथ ही `परिपक्वता आती है`।

चरणों

छवि का शीर्षक हाइड्रेट एजिंग स्किन चरण 1
1
छूटना। यह परिपक्व त्वचा की देखभाल में सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक है क्योंकि यह मृत त्वचा कोशिकाओं के संचय को खत्म करता है और त्वचा को ताज़ा करती है, जिससे आपकी त्वचा की देखभाल की नियमितता में सभी पोषक तत्वों को अवशोषित करने के लिए त्वचा को तैयार किया जा सकता है। त्वचा। इसके अलावा, यह आपकी त्वचा को संचित मलबे को हटाकर छिलकाएं और ठीक लाइनों को हटाने और एक उज्ज्वल समग्र स्वरूप देने से छोटी दिखती है।
  • हाइड्रेट एजिंग स्किन चरण 2 नाम वाला छवि
    2
    सनस्क्रीन का उपयोग करें जैसे कि यह अनावश्यक हो सकता है, जब आपकी आयु शुरू हो जाती है तो आपकी त्वचा को और भी अधिक सुरक्षित रखना महत्वपूर्ण है। हार्मोनल परिवर्तनों के कारण, विशेष रूप से महिलाओं में, त्वचा सूर्य की क्षति, सूर्य के धब्बे, मॉल और अन्य संरचनाओं के प्रति अधिक संवेदनशील होती है जो इस अवधि के दौरान दिखाई देते हैं। सूरज संरक्षण कारक (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए एसपीएफ़) के साथ एक अच्छा लोशन के साथ आपकी त्वचा को सुरक्षित रखने से आपकी त्वचा की धीमी कोलेजन के उत्पादन और सामान्य रूप से त्वचा की लोच को सुरक्षित रखने की संभावना में सुधार होगा।
  • हाइड्रेट एजिंग स्किन चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    चेहरे का तेल का उपयोग करें यदि आप अपने जीवन के अधिकतर तेलों से दूर रहते हैं, क्योंकि तेल का संयोजन त्वचा की समस्याओं या मुँहासे की समस्याओं का कारण बनता है, आज `सूखा` के लिए तैयार करने का समय है गुलाब का कार्बनिक तेल इसकी प्रकाश स्थिरता, एंटीऑक्सिडेंट और फैटी एसिड के कारण अत्यधिक अनुशंसित है। हालांकि, आप avocado तेल, खूबानी कर्नेल तेल या अंगूर के बीज का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल का एक चम्मच स्वागत से अधिक है, दोनों में दैनिक भोजन के उपयोग के साथ-साथ त्वचा देखभाल की नियमितता भी शामिल है।
  • हाइड्रेट एजिंग स्किन चरण 4 नामक छवि
    4
    वाष्प के साथ फेशियल और फेशियल मॉडरेट्स, साथ ही गर्म स्नान या बारिश यदि आप फेशियल या चेहरे की प्रक्रियाओं से प्यार करते हैं जो वाष्प को शामिल करते हैं, तो इन आदतों को कम करने की कोशिश करें क्योंकि आपकी त्वचा कम कोलेजन का उत्पादन शुरू कर रही है और कम नमी बनाए रखती है अधिक गंभीर उपचार, सूखने वाली त्वचा बन जाएगी। सुनिश्चित करें कि आप अपना चेहरा ठीक से साफ कर लें और अपने सामान्य सफाई कार्यक्रम (ब्यूटी सैलून में या घर में फेशियल) का पालन करें, लेकिन गर्मी का कड़ाई से उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक हाइड्रेट एजिंग स्किन चरण 5
    5



    स्वस्थ आहार सुनिश्चित करें कि आप बहुत सारे पानी और चाय (कैमोमाइल, टकसाल, बेरी, जींसेंग, आदि) पीते हैं। पानी न केवल सामान्य रूप से आपके सेल हाइड्रेशन को बढ़ाता है, लेकिन पौधों में उपस्थित एंटीऑक्सीडेंट सचमुच आपकी त्वचा को शुद्ध पानी से ज्यादा बेहतर बनाती हैं और आपके शरीर को `धोने` और आपके आंतरिक अंगों की गतिविधि की सुविधा भी देगा, जैसे गुर्दे और यकृत। हर्बल चाय, घर पर या अपने डॉक्टर की दिशा में अपने शरीर को दूर करने का एक अच्छा तरीका है।
  • हाइड्रेट एजिंग स्किन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    त्वचा के लिए पूरक सुनिश्चित करें कि आप ओमेगा 3 दैनिक, विटामिन बी कॉम्प्लेक्स और कैल्शियम खुराक के दो खुराक लेते हैं। आपकी त्वचा को आपके शरीर और बालों जैसे कई पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है
  • छवि का शीर्षक हाइड्रेट एजिंग स्किन चरण 7
    7
    अपने वातावरण को नम रखें यदि आप अत्यधिक शुष्क मौसम में रहते हैं या आपके कार्यस्थल में गर्मी या अत्यधिक वातानुकूलन की संभावना होती है, तो अपने पास कहीं भी एक बड़ा कटोरा पानी रखना याद रखना चाहिए, अधिमानतः एक शेल्फ पर जहां उसे परेशान नहीं किया जा सकता। पानी की धीमी बाष्पीकरण वातावरण में शामिल किया जाएगा और आपकी त्वचा अधिक नमी नहीं खोएगी क्योंकि यह सामान्य रूप से होता है।
  • हाइड्रेट एजिंग स्किन चरण 8 नाम वाली छवि
    8
    प्रचुर मात्रा में मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें अब उन मोटे चेहरे के क्रीम पर खर्च करने का समय है जो कि आप शायद अपने किशोरावस्था या युवाओं और वयस्कता से दूर रहें। सुनिश्चित करें कि आप धीरे से आपकी त्वचा पर क्रीम की मालिश करें और उसे इसे अवशोषित करें। भले ही आपको सबसे महंगे ब्रांड खरीदने की ज़रूरत नहीं है, उत्पाद की एक पंक्ति या कॉस्मेटिक चुनना सुनिश्चित करें जो आपकी त्वचा की सराहना करते हैं, फैटी एसिड, फलों के तेल और एंटीऑक्सिडेंट कई मशहूर ब्रांड हैं जो विरोधी बुढ़ापे अनुभाग में समेकित हैं - गुणवत्ता के कुछ में निवेश करके आप केवल आपकी त्वचा में सुधार करेंगे और फिर से हाइड्रेट में मदद करेंगे और फिर से युवा दिखेंगे।
  • हाइड्रेट एजिंग स्किन चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    कॉस्मेटिक या उच्च गुणवत्ता वाली मेकअप उत्पादों का उपयोग करें जो आपकी त्वचा को अपनी नमी को कम करने में मदद करते हैं और इसे खोना नहीं है। अब एक गुणवत्ता के आधार और पाउडर में निवेश करने का समय है, त्वचा के उत्पादों में अपने सामान्य प्रकार की तुलना में थोड़ी सूखे का सेवन करें। यदि आपके पास या तेल त्वचा है, तो सामान्य त्वचा की देखभाल लाइन या मेकअप करें, सामान्य से सूखे से, सूखी से बहुत शुष्क होने पर। यह अतिरिक्त देखभाल के द्वारा आपकी त्वचा की सामान्य स्थिति में सुधार लाएगा और त्वचा की ऊपरी परतों में अधिक नमी होने की वजह से आपको सामान्य मेकअप रूटीन जारी रखने की इजाजत देगी।
  • चेतावनी

    • यदि आप हार्मोनल मूल के मुँहासे, हार्मोनल असंतुलन या इस प्रकार की किसी भी अन्य शर्त से पीड़ित हैं, तो अपने चिकित्सक से आहार, दैनिक आदतों या सौंदर्य प्रसाधनों में किसी भी बदलाव के बारे में बात करें जो कि आप अपने वर्तमान दिनचर्या को बदलने की कोशिश करने से पहले उपयोग करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com