ekterya.com

बच्चों के मॉडल कैसे बनें

क्या आप एक निवर्तमान व्यक्तित्व के साथ एक बच्चा हैं जो तस्वीरों के लिए तैयार हैं? आप एक बच्चा मॉडल बनने के लिए आदर्श उम्मीदवार हो सकते हैं। हालांकि, यदि आप इस क्षेत्र में प्रवेश करने में रुचि रखते हैं, तो यह आवश्यक होगा कि आप यह समझें कि, सच्ची सफलता प्राप्त करने के लिए आपको प्रयास, धैर्य, प्रतिबद्धता और आपके माता-पिता की मदद की आवश्यकता होगी।

चरणों

भाग 1

एक मॉडल होना चुनें
छवि शीर्षक वाला बच्चा मॉडल चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि मॉडलिंग वास्तव में आपकी रूचि रखता है एक मॉडल होने के नाते एक रोमांचक और ग्लैमरस नौकरी लग सकता है - हालांकि, यह वास्तव में बहुत प्रयास की आवश्यकता है यह आवश्यक है कि आप यह निर्धारित करें कि क्या यह अनुभव मॉडलिंग करने और अपने खाली समय को छोड़ने से पहले आपको खुश करेगा, जिसे आप अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए समर्पित कर सकते हैं। किसी दोस्त या रिश्तेदार से यह पूछने के लिए कि क्या आपके पास मज़ेदार काम है या नहीं, एक प्रैक्टिस फोटो शूट करने के लिए कहें।
  • अभ्यास फोटो सत्र न केवल आपको यह तय करने में मदद करेंगे कि क्या आप मॉडलिंग का आनंद लेंगे, वे आपको कैमरे के सामने और भी सहज महसूस कर सकते हैं।
  • यह सुनिश्चित करें कि आपका मित्र या रिश्तेदार आपको प्रत्येक तस्वीर में दिखना चाहिए, क्योंकि यह एक पेशेवर फोटोग्राफर एक मॉडलिंग फोटो शूट में किया जाएगा। उदाहरण के लिए, आपका मित्र आपको बता सकता है कि आपको एक तस्वीर में शांत और विचारशील दिखना चाहिए, और दूसरे में उत्साहित होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा मॉडल चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि आपके पास सही व्यक्तित्व है यहां तक ​​कि अगर आप मानते हैं कि आप कैमरे के लिए मॉडल और मुद्रा चाहते हैं, तो आपको यह भी निर्धारित करना चाहिए कि आपके पास नौकरी के लिए सही स्वभाव है या नहीं। कई छोटे बच्चे शर्म महसूस करते हैं जब वे अजनबियों के करीब होते हैं - हालांकि, यदि आप मॉडल पर जा रहे हैं, तो आपको सुरक्षित और बहिर्मुखी होना होगा। यदि आप नए फोटो, फोटोग्राफरों, अधिकारियों और अन्य लोगों के साथ प्रत्येक फोटो शूट में काम करने जा रहे हैं, तो आप असहज महसूस नहीं कर सकते।
  • यदि आप निश्चित रूप से नहीं जानते हैं कि आपके पास मॉडल के लिए सही व्यक्तित्व है, तो प्रतिबिंबित करें यदि आप वास्तव में ध्यान केन्द्रित करना चाहते हैं और अगर आप स्वयं के हो सकते हैं, भले ही आप लोगों के करीब हों, आप बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते।
  • एक मॉडल बनने के लिए, यह महत्वपूर्ण होगा कि आप दूसरों के निर्देशों का पालन कर सकें और आपके पास 15 मिनट तक रहने के लिए पर्याप्त धैर्य है।
  • एक बच्चा मॉडल बनें वाला छवि चरण 3
    3
    अपने माता-पिता के साथ बात करें। यह सुनिश्चित करने के बाद कि आपको मॉडलिंग पसंद है और आपके पास यह करने के लिए व्यक्तित्व है, आपको इसके बारे में अपने माता-पिता से बात करनी होगी। समझाएं कि आप मॉडलिंग में रुचि क्यों रखते हैं। आप उन्हें बता सकते हैं कि आप मॉडलिंग के बारे में सोचते हैं कि आप खुद को व्यक्त करने की अनुमति देंगे या यह अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए उपयोगी होगा। यहां तक ​​कि आप केवल उन्हें बता सकते हैं कि आपको लगता है कि यह तस्वीरों के लिए मज़ेदार होगा। सिर्फ ईमानदार और उत्साही हो
  • यह जरूरी है कि आप समझते हैं कि आपके माता-पिता के लिए आपको मॉडल की अनुमति देने के लिए, आपके भाग में एक बड़ी प्रतिबद्धता की आवश्यकता होगी। उन्हें ऑडिशन और फोटो शूट करने के लिए आपको लेना होगा। काम करने के दौरान उन्हें भी इंतजार करना होगा, इसलिए उन्हें आपको अपना समय देना होगा।
  • यदि आपके माता-पिता ऐसे हैं जो आपको मॉडलिंग के विचार देते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप वास्तव में ऐसा करना चाहते हैं। अगर आप उसमें वास्तविक रूचि महसूस नहीं करते हैं, तो उन्हें एक मॉडल बनने के लिए दबाव न दें।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा मॉडल चरण 4
    4
    अपने माता-पिता की अनुमति प्राप्त करें एक बच्चे के रूप में, आपको एक मॉडल बनने के लिए अपने माता-पिता की अनुमति की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको उन्हें सहमत होना होगा। उन्हें जिस तरह से मॉडलिंग आपके जीवन के अन्य पहलुओं पर असर पड़ेगा - इसलिए, आपको यह इंगित करना चाहिए कि स्कूल प्राथमिकता रहेगा और आप अपने सभी घर के कामकाज की देखभाल जारी रखेंगे।
  • आप अपने माता-पिता के साथ एक समझौते तक पहुंच सकते हैं, जो यह स्थापित करता है कि अगर आप स्कूल में कुछ ग्रेड प्राप्त करते हैं और घर पर सहायता के लिए अपना हिस्सा पूरा करते हैं तो आप केवल मॉडल कर सकते हैं।
  • यूएस में, कई राज्य मॉडल के रूप में या मनोरंजन के अन्य क्षेत्रों में काम करने के लिए 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए परमिट के लिए आवेदन करते हैं एजेंसियों के पास जाकर, वे आपकी मदद कर सकते हैं और आपके माता-पिता आपको काम करने के लिए आवश्यक दस्तावेज जानते हैं।
  • एक बच्चा मॉडल बनें वाला छवि चरण 5
    5
    आवश्यक प्रतिबद्धता को पहचानें मॉडलिंग एक रोमांचक नौकरी की तरह लग सकता है - हालांकि, आपको यह ध्यान में रखते हुए प्रक्रिया से सामना करना होगा कि सब कुछ मजेदार और गेम नहीं है इसमें कुछ तस्वीरें हासिल करने में कुछ घंटे लग सकते हैं, और आपको हर समय अपना सर्वश्रेष्ठ काम करना होगा। साथ ही, फोटो सत्रों में अक्सर कई ब्रेक होते हैं, जिसका अर्थ है कि आपको लंबे समय तक बैठना पड़ सकता है, जब तक आप प्रतीक्षा करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं
  • कुछ ग्राहक रात में और सप्ताहांत पर अपनी फोटो शूट करने की कोशिश कर सकते हैं - हालांकि, कई कार्यदिवसों पर काम किया जाएगा इसका मतलब है कि आपको स्कूल को मॉडल में याद करना पड़ सकता है - इसलिए, यदि आप पहले से ही अपने कक्षा में हैं, तो यह संभव है कि यह आपके लिए सही नहीं है।
  • अन्य फोटो सत्रों में आपको विद्यालय जाने से पहले जागने और काम करने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने मॉडलिंग शेड्यूल को संशोधित करने के लिए तैयार हैं।
  • आपको व्यस्त रखने के लिए आपको उपकरण लेना चाहिए, क्योंकि आपको फोटो के बीच इंतजार करना होगा आप पढ़ने के लिए कुछ होमवर्क या पुस्तकें ले सकते हैं अपने पसंदीदा स्नैक्स और पेय लाने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है
  • एक बच्चा मॉडल बनें छवि शीर्षक 6
    6
    महान सफलता प्राप्त करने की संभावना के साथ यथार्थवादी बनें मॉडलिंग बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है, इसलिए आप कई अन्य लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे जो मॉडल बनना चाहते हैं। इस कारण से, शायद यह आसान नहीं लग रहा है एक एजेंसी है जो आपके साथ काम करती है और नौकरियां आप इस पर विश्वास नहीं कर सकते कि आपको तुरंत सफलता मिलेगी या आप बहुत पैसा कमा लेंगे - इसलिए, आपको मॉडलिंग शुरू नहीं करना चाहिए क्योंकि आप प्रसिद्धि और भाग्य चाहते हैं।
  • अपने मॉडलिंग कैरियर की अपेक्षाओं के बारे में अपने माता-पिता से बात करें यह महत्वपूर्ण है कि हर कोई एक ही सोचता है
  • भाग 2

    मॉडलिंग एजेंसियों के साथ संवाद
    छवि शीर्षक वाला बच्चा मॉडल चरण 7
    1
    कुछ तस्वीरें ले लो किशोर या वयस्क मॉडल के मुकाबले, जब आप एक बच्चा मॉडल बनने की कोशिश करते हैं तो पेशेवर पोर्टफोलियो होना जरूरी नहीं है। इसका कारण यह है कि बच्चे तेजी से बढ़ते हैं और इतनी तेज़ी से बदलते हैं कि फोटोग्राफ एक पल में पुरानी हो गईं। अधिकांश मॉडलिंग एजेंसियां ​​केवल अनुरोध करती हैं कि कुछ तस्वीरें भेजी जाए। यह पेशेवर फोटोग्राफर लेने के लिए हमेशा उपयोगी होता है - हालांकि, यह आवश्यक नहीं है। आपके माता-पिता उन्हें ले सकते हैं, सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि प्रकाश पर्याप्त है और यह कि वे सबसे अच्छे कैमरे का उपयोग करते हैं ताकि फ़ोटो साफ और स्पष्ट हो।
    • आपकी फ़ोटो रंग में होनी चाहिए, आपको अपना चेहरा, एक पूर्ण शरीर और कुछ अनौपचारिक फ़ोटो भेजने होंगे।
    • फ़ोटो में स्वाभाविक रूप से देखने का प्रयास करें किसी भी हास्यास्पद पोशाक या टोपी मत पहनना
    • कुछ एजेंसियां ​​कई छोटी तस्वीरों के साथ एक कार्ड का अनुरोध कर सकती हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपके माता-पिता ने आपका नाम और उनकी तस्वीर प्रत्येक तस्वीर के पीछे, साथ ही आपकी आयु, आपके बाल और आँखों का रंग, आपके कपड़ों के आकार और आपके पते पर रखे।
  • Video: राष्‍ट्रीय विज्ञान दिवस पर बच्‍चों ने पेश किये आकर्षक मॉडल

    Video: विज्ञान मेले में बच्चों ने बनाए मॉडल, लूटी वाह-वाही

    एक बच्चा मॉडल बनें छवि शीर्षक 8
    2
    निर्धारित करें कि आपके क्षेत्र में किन एजेंसियां ​​प्रतिष्ठित हैं बच्चों के मॉडल की खोज करने वाले अधिकांश ग्राहक ऑडिशन को अपने दम पर व्यवस्थित नहीं करते - इसलिए, आपको एक मॉडलिंग एजेंसी में साइन अप करना होगा जो आपके लिए उपयुक्त नौकरी पा सकते हैं। हालांकि, यह आवश्यक है कि आप अपने क्षेत्र में एजेंसियों की तलाश करें, क्योंकि आपको उस जगह की यात्रा करना होगा जहां सत्र होगा। अपने माता-पिता से पूछें कि आप "मॉडलिंग एजेंसियों" और अपने शहर का नाम या निकटतम एक के जरिये इंटरनेट खोज करने में मदद करें। यदि आप अमेरिका में हैं, तो आपको मिली एजेंसियां ​​बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो (बीबीबी) के साथ पंजीकृत होनी चाहिए, ताकि आपको पता हो कि वे स्कैमर नहीं हैं
  • एक मॉडलिंग एजेंसी आपको भुगतान के रूप में दिए गए काम के लिए प्राप्त होने वाली आय का प्रतिशत लेती है, लेकिन कोई सम्मानित एजेंसी सीधे पैसे की मांग नहीं करेगी।
  • बीबीबी रेटिंग के अलावा, आप अपने पोर्टफोलियो को देखने के लिए एजेंसी की वेबसाइट भी देख सकते हैं। आपको यह निर्धारित करना होगा कि क्या आपने मान्यता प्राप्त ग्राहकों के साथ काम किया है, चाहे स्थानीय या राष्ट्रीय।
  • यदि आप एक प्रमुख शहर (जैसे न्यू यॉर्क, लॉस एंजिल्स और शिकागो) में नहीं रहते हैं, तो संभवत: आपको एक एजेंसी के साथ काम करना होगा जो छोटे स्थानीय व्यवसायों के लिए पुस्तकों की नौकरी करता है।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा मॉडल चरण 9
    3



    अन्य बच्चों के मॉडल और माता पिता को एजेंसियों की सिफारिश करें यह जानना ज़रूरी है कि किसी एजेंसी के पास एक अच्छा BBB या समान रेटिंग है - हालांकि, एजेंसी के साथ अन्य मॉडलों के अनुभवों के बारे में सुनना अधिक उपयोगी हो सकता है। यदि आप अन्य बच्चों के मॉडल को जानते हैं, तो उनसे पूछें कि वे किस एजेंसी के लिए काम कर रहे हैं। इसके अलावा अपने माता-पिता अपने परिवार के सदस्यों से बात करते हैं, ताकि वे अपने कुछ सवालों के जवाब दे सकें।
  • यदि आप अपनी एजेंसियों के बारे में अन्य बच्चों के मॉडल के साथ बात करने जा रहे हैं, तो उनसे पूछें कि एजेंट कितने अनुकूल हैं और वे उस एजेंसी के लोगों के साथ कितना सहज महसूस करते हैं। इसके अलावा, आपको यह पूछना चाहिए कि वे एजेंसी के माध्यम से कितनी नौकरियां प्राप्त कर सकें।
  • एक बच्चा मॉडल बनें छवि शीर्षक 10
    4
    तस्वीरें भेजें अपने क्षेत्र में कुछ प्रतिष्ठित एजेंसियां ​​मिल जाने के बाद, यह आपके फोटो भेजने का समय होगा। अपनी वितरण प्रक्रिया को जानने के लिए एजेंसियों की वेबसाइटों पर जाएं कुछ एजेंसियां ​​आपको अपनी तस्वीरों को ऑनलाइन भेजने की इजाजत देती हैं, लेकिन दूसरों ने अनुरोध किया है कि आप तस्वीरों की भौतिक प्रतियां डाक से भेजें। संभवत: आपको ब्याज का एक पत्र लिखना होगा और इसे फ़ोटो के साथ भेजना होगा, इसलिए आपको अपने माता-पिता से इसकी सहायता करने के लिए पूछना चाहिए।
  • यदि आप अपनी तस्वीरों को एक एजेंसी को मेल करके भेजना चाहते हैं, तो आपको अपने पते और स्टांप के साथ एक लिफाफे भी डालनी होगी ताकि वे जवाब दे सकें।
  • ज्यादातर मामलों में, आप एक महीने के बाद अपनी तस्वीरों को भेजे एजेंसियों से जवाब पा सकते हैं वे आपको एक पत्र या एक ईमेल भेजेंगे ताकि आप को त्याग करने के लिए अस्वीकार कर सकें, या वे बैठक की व्यवस्था करने के लिए अपने माता-पिता से संपर्क करेंगे।
  • भाग 3

    मॉडलिंग कार्य प्राप्त करें
    छवि शीर्षक वाला एक बच्चा मॉडल चरण 11
    1
    बैठकों में खुद को रहो यदि आप एक मॉडलिंग एजेंसी में मीटिंग करने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो आपके लिए अच्छा प्रभाव बनाने के लिए यह स्पष्ट रूप से महत्वपूर्ण है। एजेंट आपकी तस्वीरों के कारण पहले से ही आपकी उपस्थिति को पसंद करेंगे, लेकिन वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास मज़ेदार और बहिर्मुखी व्यक्तित्व है जो मैच करता है हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि आपको ढोंग करना चाहिए। आप उपस्थित सभी ऑडिशन और फोटो सत्रों में उपस्थिति नहीं रख सकते, इसलिए आपको स्वयं होना चाहिए और एजेंट को अपने सच्चे तरीके से दिखाया जाना चाहिए।
    • यदि आप किसी बैठक में परेशान हो जाते हैं, तो सोचें कि आप केवल एक दोस्त से बात करते हैं, न कि मॉडलिंग या ऑडिशन के एजेंट के लिए। यह कुछ दबाव को दूर करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
    • आपके माता-पिता बैठकों में आपके साथ बैठ सकते हैं, जो आपको अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
    • किसी परिवार के सदस्य के अलावा किसी वयस्क के साथ बैठक या अभ्यास साक्षात्कार रखने के लिए यह उपयोगी हो सकता है आपके माता-पिता अपने कुछ दोस्तों से आपको कुछ सवाल पूछने के लिए कह सकते हैं, ताकि आप अपनी नियुक्ति में अधिक सहज महसूस कर सकें।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा मॉडल 12
    2
    सुरक्षा दिखाता है यदि आप ऑडिशन एजेंटों और अधिकारियों को आप पर विश्वास करने के लिए चाहते हैं, तो आपको उन्हें दिखाया होगा कि आप अपने आप में विश्वास करते हैं। अपनी बैठकों में अपनी शारीरिक भाषा का उपयोग करने की कोशिश करें ताकि यह व्यक्त किया जा सके कि आपको कैसा विश्वास है। जिन लोगों के साथ आप मिलते हैं, उनके साथ आँख से संपर्क बनाए रखें, और बैठकर खड़े रहें। अपने हाथों से खेलना न करें
  • एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ बैठकें करने के लिए एक और तरीका है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सुरक्षा को व्यक्त करते हैं मान लें कि चीजें अच्छी तरह से जाएंगी, और जिन लोगों को आप मिलेंगे वे इसे महसूस कर सकेंगे।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा मॉडल चरण 13
    3
    एक एजेंसी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करें यदि आप एक मॉडलिंग एजेंसी को पसंद करते हैं, तो वे चाहते हैं कि आप एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करें। अनुबंध में आपके समझौते की शर्तों होंगे, जिसमें आपके कार्य के लिए एजेंसी द्वारा शुल्क की राशि शामिल होगी। असल में, यह आपके माता-पिता होंगे जो तय करेंगे कि अनुबंध आपके लिए सबसे अच्छा होगा, और वे आपकी ओर से हस्ताक्षर करेंगे। उन्हें हस्ताक्षर करने से पहले अनुबंध की समीक्षा करने के लिए वकील को किराए पर लेना पड़ सकता है, इसलिए वे यह सुनिश्चित कर लें कि यह उपयुक्त है।
  • अधिकांश एजेंसियों को मॉडल के मुनाफे का लगभग 20% भुगतान मिलता है।
  • आप कई एजेंसियों के साथ काम कर सकते हैं, जब तक आप अपने साथ एक विशेष अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करना चाहते हैं, जिसका मतलब है कि आप केवल उनके साथ काम करेंगे। यदि आप कई एजेंसियों में काम करते हैं, तो इससे नौकरी पाने की संभावना बढ़ जाएगी
  • एक बच्चा मॉडल बनें छवि शीर्षक 14
    4

    Video: विज्ञान मेला में बच्चों के मॉडल देख श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह हुए गदगद

    ग्राहकों से मिलने के लिए बैठकों में भाग लें अगर किसी एजेंसी को मॉडलिंग नौकरियां मिलती हैं जो आपके लिए उपयुक्त मानती हैं, तो वह आपको मॉडल की तलाश में कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठकें भेजेगी। उसी तरह कि मॉडलिंग एजेंसियों में आपकी बैठकों, ऑडिशन एजेंट यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास नौकरी के लिए सिर्फ सही उपस्थित न हो, बल्कि यह भी कि आपके पास सही व्यक्तित्व है इसे संभाल लें जैसे कि यह केवल एजेंट के साथ बैठक थी आपको सुरक्षित और मैत्रीपूर्ण दिखना चाहिए, लेकिन आपको खुद भी होना चाहिए
  • आप इस प्रकार की बैठक के लिए एक नियुक्ति कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आप केवल 15 मिनट में प्रवेश कर सकते हैं और छोड़ सकते हैं हालांकि, यदि एक पंक्ति है, तो आपको अधिक समय तक इंतजार करना पड़ सकता है।
  • नौकरियों को प्राप्त करने के लिए ये बैठकें जरूरी होती हैं - इसलिए, आपको उन सभी लोगों में शामिल होना चाहिए जिनके लिए आपका एजेंट आपको भेजता है। कुछ दिनों में आप उनमें से दो हो सकते हैं, और कई बार आपको उन्हें सप्ताह के लिए उपस्थित होना पड़ सकता है
  • कुछ मामलों में, इन बैठकों में से एक में शामिल होने के बाद आप एक मॉडलिंग नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, यह सामान्य है कि आपको कुछ हफ़्ते इंतजार करना होगा ताकि वे आपको अपना जवाब दे सकें।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा मॉडल चरण 15
    5
    अस्वीकृति के लिए तैयार हो जाओ मॉडलिंग मजेदार हो सकता है, लेकिन इसका एक हिस्सा है जो कोई भी पसंद नहीं करता है, अस्वीकृति क्षेत्र बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है, इसलिए आप ऐसे अन्य बच्चों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे जो एक मॉडलिंग एजेंसी में प्रवेश करने या मॉडलिंग की नौकरी पाने का प्रयास करते हैं। कुछ मामलों में, आप एजेंट या क्लाइंट की तलाश में सबसे अधिक उपयुक्त नहीं होंगे। यदि आप नौकरी पाने में देरी करते हैं या यदि आपको वह नहीं मिलता है जो आप वास्तव में करना चाहते हैं तो आपको अपने बारे में बुरा नहीं लगना चाहिए। इसका केवल एक अर्थ है कि आप किसी विशिष्ट कार्य या एजेंसी के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • कई मामलों में, विज्ञापन कंपनियां और अन्य क्लाइंट बहुत विशिष्ट प्रकार के बच्चों की तलाश करेंगे। उदाहरण के लिए, वे एक रेडहेड के साथ freckles चाहते हो सकता है यदि आपके पास ऐसा न हो, तो यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना सुंदर या हर्षित हैं, आपको नौकरी नहीं मिलेगी। यह आपके व्यक्ति का प्रतिबिंब नहीं है
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा मॉडल चरण 16

    Video: कैसे कामवाली कमला देखते ही देखते बनी मॉडल, जानिए पूरी कहानी | Inspiring Story: Maid Turns Model

    6
    स्थिर रहें यदि आप वास्तव में एक मॉडल बनना चाहते हैं, तो आपको अपनी सुरक्षा बनाए रखना होगा, भले ही आप जितनी चाहें उतनी नौकरियां न मिलें। एक मॉडल के रूप में सफलता प्राप्त करने के लिए, आमतौर पर धीरज की आवश्यकता होती है, इसलिए आपको तब तक हार न देना चाहिए, जब चीजें जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी काम न करें
  • आपको सिर्फ मॉडलिंग जारी रखना होगा अगर यह आपको खुश करता है। अपने माता-पिता से बात करें कि अगर प्रक्रिया कुछ समय पर मजेदार हो जाती है।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है अपने दोस्तों और परिवार को अक्सर तस्वीरें लेना ताकि आप कैमरे के सामने सहज और सहज महसूस कर सकें।
    • इसके अलावा, आपको दर्पण के सामने पेशा अभ्यास करना पड़ सकता है। यह बहुत सारी भावनाओं या मूडों को दिखाती है (जैसे कि चिंताजनक, बीमार, ख़ुश या उत्साहित दिखना), तो आप फोटोग्राफर द्वारा पूछे जाने वाले सभी चीजों के लिए तैयार रहेंगे।
    • यदि आप मॉडलिंग की नौकरियां प्राप्त करना शुरू करते हैं, तो अपने माता-पिता से अपने कार्यक्रम को नियंत्रित करने के लिए एक कार्यक्रम तैयार करने में मदद करें। यह आपको यह सुनिश्चित करने की अनुमति देगा कि आपके पास स्कूल, होमवर्क, घर का काम, मित्रों और मॉडलिंग के अलावा अन्य गतिविधियों के लिए पर्याप्त समय है।

    चेतावनी

    • आपके माता-पिता आपकी बैठकों और फोटो शूट के साथ साथ आएं - तो आप एक मॉडलिंग या ऑडिशन एजेंट, एक फोटोग्राफर या स्टाफ के सदस्य के साथ अकेले नहीं होंगे। हालांकि, अगर कोई आपको असहज महसूस करता है, तो आपको अपने माता-पिता या किसी अन्य विश्वसनीय वयस्क को बताना चाहिए।
    • कभी न स्वीकारें या उन नौकरियों में रहें जो आपको असुविधाजनक या खतरे में महसूस करते हैं। अगर आपको कुछ अजीब लगता है, तो अपने माता-पिता या किसी अन्य विश्वसनीय वयस्क को तुरंत बताएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com