ekterya.com

यदि आप एक किशोर हैं तो मॉडल बनने के लिए

यदि आप फोटोजिक होते हैं और आप तस्वीरों के लिए खड़े होते हैं, तो आप एक मॉडल बनने के बारे में सोचा हो सकते हैं। उद्योग में, किशोरावस्था शुरू करना बहुत आम है टाइरा बैंकों ने मॉडलिंग शुरू कर दिया जब वह सिर्फ 15 साल की थी! यह एक आसान क्षेत्र नहीं है जिसमें उभरने के लिए - इसके अलावा, यह सिर्फ ग्लैमरस फोटो और फ़ैशन शो लेने के बारे में नहीं है। आपको फोकस बने रहना होगा, लगातार रहना होगा और एक मॉडल के रूप में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

चरणों

भाग 1
मॉडलिंग में शुरू करें

एक फोटो मॉडल बनें वाला छवि चरण 1
1
कुछ शोध करो यह तय करने से पहले कि मॉडलिंग कुछ है जिसे आप आनंद लेते हैं या यदि आपके पास आवश्यक गुण हैं, तो उद्योग की आवश्यकताओं के साथ खुद को परिचित करने के लिए उपयोगी होगा। यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं कि आप विभिन्न प्रकार के मॉडलिंग कर सकते हैं, जैसे कि आप उच्च फैशन, बड़े आकार और वाणिज्यिक, और यह कि आप दूसरों की तुलना में बेहतर में फिट हो सकते हैं पता लगाएं कि आप किस प्रकार के मॉडलिंग करना चाहते हैं
  • सामान्य तौर पर, फैशन में कैटवॉक पर उच्च फैशन मॉडल परेड डिजाइनर के शो या संपादकीय फोटो शूट के लिए तैयार हैं। वे आम तौर पर 1.75 मी (5 फीट और 8 इंच) से कम नहीं मापते, पतले होते हैं और इसमें कई घटता नहीं होते हैं
  • बड़े-आकार के मॉडल में आमतौर पर 1.75 मीटर (5 फीट और 8 इंच) से भी कम नहीं है, लेकिन आकार 10 या अधिक हो सकता है आम तौर पर, वे कपड़े और बड़े आकार के सामान पहनते हैं।
  • वाणिज्यिक मॉडल पत्रिकाओं से सूची के लिए सब कुछ के लिए मुद्रा। मॉडलिंग के इस क्षेत्र में आकार और उपस्थिति के संदर्भ में अधिक विविधताएं हैं, इसलिए आप 1.75 मीटर (5 फीट और 8 इंच) से कम उपाय कर सकते हैं और वक्र हैं
  • टुकड़ा मॉडल शरीर के विशिष्ट भागों, जैसे हाथ या बालों को दिखाने के लिए तैयार हैं। यह आवश्यक नहीं है कि आपके पास इस तरह के मॉडलिंग के लिए एक विशिष्ट प्रकार का शरीर है, जब तक कि शरीर के विशिष्ट भाग सही मानदंडों को पूरा करते हैं।
  • बी द द क्यूट एंड हॉट किशोर (लड़कियां) चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    यथार्थवादी रहें मनोरंजन उद्योग में अभिनय और अन्य करियर की तरह, मॉडलिंग एक अत्यंत प्रतिस्पर्धी कारोबार है। इसके अलावा, यह शारीरिक रूप से लगभग पूरी तरह से आधारित है: यदि आपके पास सही उपस्थिति नहीं है, तो आप इसे प्राप्त नहीं कर सकते। इसका मतलब है कि अगर आपका दिल कैटवॉक मॉडल होने पर सेट है और आप केवल 5 फीट 2 इंच ऊंचे हैं, तो आप पर पुनर्विचार करना चाह सकते हैं। आप सुपरमॉडेल बनने पर भी भरोसा नहीं कर सकते अधिकांश मॉडल ज्यादा कमाते नहीं हैं वास्तव में, 2015 में मॉडल के लिए औसत प्रति घंटा दर केवल 17.91 डॉलर थी
  • यदि मॉडलिंग आपके जुनून है, तो आपको कोशिश करनी चाहिए, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप स्कूल खत्म कर लें और अन्य करियर पर विचार करें जो आप आनंद ले सकें।
  • यदि आप कम उम्र में हैं और आपको अभी तक कोई बड़ी वृद्धि नहीं हुई है, तो मॉडल की कोशिश करने से पहले थोड़े बड़े होने तक इंतजार करना बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक वाला एक बच्चा या किशोर कदम 4 के रूप में डील के साथ साइबर बदमाशी
    3
    अपने माता-पिता के साथ बात करें। यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो आपको मॉडलिंग शुरू करने के लिए अपने माता-पिता की अनुमति की आवश्यकता होगी, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें अपनी योजनाओं में शामिल करें। समझाएं कि मॉडलिंग में कैरियर की कोशिश करना आपके लिए महत्वपूर्ण है। आपको यह दिखाने के लिए कि आप इसके बारे में कितना गंभीर हैं, मैं आपके द्वारा किए गए शोध को साझा करने में आपकी सहायता कर सकता है, जैसे कि मॉडलिंग के प्रकार, जो आपको लगता है कि आपके लिए सबसे उपयुक्त है। आपको उन्हें यह आश्वस्त करना भी होगा कि मॉडलिंग में आपके कैरियर के साथ जो कुछ भी होता है, वह स्कूल प्राथमिकता जारी रखेगा।
  • अपने माता-पिता को समझने में मदद करें कि मॉडल के लिए आपके लिए यह महत्वपूर्ण क्यों है, शायद आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "मुझे लगता है कि मॉडलिंग वास्तव में मेरा आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद करेगी "या" मुझे लगता है कि मॉडलिंग वास्तव में मुझे खुद को व्यक्त करने की अनुमति देगा "
  • यदि आपके माता-पिता एक मॉडलिंग कैरियर शुरू करने के लिए आप का विरोध कर रहे हैं, तो इसके लिए उनके साथ लड़ने के लिए बेहतर नहीं है उन्हें विचार करने के लिए एक महीने या दो दे दो और फिर इसके बारे में फिर से उनसे बात करने की कोशिश करें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि होमवर्क और आपकी अन्य गतिविधियों को मॉडलिंग के परिणामस्वरूप नहीं भुगतना होगा, आप उनके साथ कुछ बुनियादी नियम स्थापित करने की पेशकश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप इस बात से सहमत हो सकते हैं कि यदि आप स्कूल में एक निश्चित ग्रेड औसत रखते हैं तो वे केवल एक मॉडल बनने की कोशिश करेंगे।
  • एक मॉडल की तरह दिखें चित्र मॉडल 14
    4
    मॉडलिंग स्कूल पर विचार करें यदि आपके माता-पिता आपको एक मॉडलिंग कैरियर शुरू करने की अनुमति देते हैं, तो आप मॉडलिंग कक्षाएं लेने पर विचार कर सकते हैं। इस प्रकार की पढ़ाई एक मॉडल बनने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन वे आपको कैमरे के सामने आत्मविश्वास विकसित करने में मदद कर सकते हैं और आप चीजों के व्यापारिक पक्ष से परिचित हो सकते हैं। एक अच्छा विकल्प खोजने के लिए अपने क्षेत्र में स्कूलों और मॉडलिंग कक्षाओं के लिए ऑनलाइन खोजें
  • अधिकांश मॉडलिंग क्लास के लिए पैसे खर्च होते हैं, इसलिए आपको अपने माता-पिता से उनके लिए भुगतान करने में सहायता करने पड़ सकते हैं। शायद आप कक्षाओं के बदले में अतिरिक्त होमवर्क करने की पेशकश कर सकते हैं
  • कुछ मॉडलिंग स्कूल घोटाले हैं किसी भी व्यक्ति से सावधान रहें कि आप तस्वीरों या अन्य ऐड-ऑन के लिए अतिरिक्त राशि का भुगतान करते हैं यह सबसे अच्छा है कि आप कार्यालय के अच्छे व्यावसायिक व्यवहारों, या आपके देश में संबंधित संस्था से परामर्श करें, और जिस स्कूल पर आप विचार कर रहे हैं, उस पर टिप्पणी के लिए ऑनलाइन देखें।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन आइकन चरण 1
    5
    पत्रिकाओं का अध्ययन करें यदि आप मॉडलिंग कक्षाएं नहीं लेना चाहते हैं और आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कैमरे के सामने कैसे खड़ा होना है, तो अन्य मॉडल की कार्रवाई से आपको प्रेरित करने में मदद मिल सकती है मॉडर्निंग में अच्छी तरह से काम करने वाले पेशे और आंदोलनों के विचारों को प्राप्त करने के लिए पत्रिकाओं, कैटलॉग और प्रिंट विज्ञापनों को देखें, ताकि आपको कैमरे के सामने क्या करना है इसकी कुछ समझ मिलेगी।
  • इसके अलावा, दर्पण के सामने पुन: विश्राम करने का प्रयास करना एक अच्छा विचार है, जो कुछ पत्रिकाओं और अन्य मुद्रित सामग्री में आप देखते हैं तब तक अभ्यास करें जब तक कि आप आत्मविश्वास महसूस न करते हैं और फिर अपनी कुछ गतिविधियों को ढूंढने की कोशिश करते हैं, तो आपको अधिक स्वाभाविक महसूस होगा और जब आपको समय लगेगा तो आपको कम प्रयास करना होगा।
  • छवि शीर्षक में सरल वैकल्पिक फैशन चरण 5
    6
    स्थानीय अवसर खोजें यहां तक ​​कि अगर यह पेशेवर नहीं है, तो मॉडल के रूप में कुछ अनुभव प्राप्त करने से आपको अपने पोर्टफोलियो का निर्माण और फिर से शुरू करने में मदद मिल सकती है। इससे आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि हो सकती है और आपको कैमरे के सामने या कैटवॉक पर और अधिक आरामदायक महसूस हो रहा है। यह देखने के लिए कि क्या कोई स्थानीय मॉडलिंग अवसर है, जैसे छोटा व्यवसाय जिसे प्रिंट की गई नोटिस या एक चैरिटी शो के लिए मॉडल की आवश्यकता होती है, जो कि लोगों को कैटवॉक पर मॉडल की आवश्यकता होती है।
  • यहां तक ​​कि मॉडलिंग में कम से कम अनुभव प्राप्त करने से आपको यह तय करने में मदद मिल सकती है कि क्या यह वास्तव में आपके लिए एक नौकरी है सुनिश्चित करें कि आप मॉडलिंग को गंभीरता से करने के लिए प्रयास करने से पहले अनुभव का आनंद लेते हैं।
  • आपको उस अनुभव के लिए एक मॉडल के रूप में भुगतान करने की ज़रूरत नहीं है जिससे आपको लाभ होगा। भले ही किसी मित्र को स्कूल फोटो प्रोजेक्ट के लिए एक मॉडल की जरूरत हो, तो इस प्रक्रिया के साथ खुद को परिचित करने का मौका ले लें।
  • Video: Board exam 2019 अगर आपको भी लगता है कि हम फेल कर जाएंगे तो इस वीडियो को जरूर देखें

    एक मॉडल की तरह दिखें चित्र मॉडल 16

    Video: [Board exam 2019]आज के बाद आपके माता-पिता नहीं बोलेंगे पढ़ने के लिए आप खुद से पढ़ने बैठ जाएंगे

    7
    स्वस्थ वजन बनाए रखें जब आप एक मॉडल होते हैं, तो शारीरिक रूप से बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए यह जरूरी है कि आप सुनिश्चित करें कि आप आकार में बने रहें। आप वजन हासिल नहीं करना चाहते, या अपना वजन कम नहीं करना चाहते, और अपना स्वस्थ स्वरूप खो देते हैं आपके द्वारा किए गए मॉडलिंग के प्रकार पर निर्भर करते हुए, आपका आदर्श वजन भिन्न हो सकता है, लेकिन आपको स्वस्थ खाने और नियमित रूप से व्यायाम करने का प्रयास करना चाहिए।
  • एक अच्छी तरह से संतुलित आहार खाएं जिसमें बहुत सारे फल और सब्जियां-पूरे अनाज, जैसे दलिया और भूरे रंग के चावल और चिकन, मछली, अंडे, सेम और टोफू समेत प्रोटीन शामिल हैं। संतृप्त वसा, ट्रांस वसा, सोडियम और चीनी में समृद्ध खाद्य पदार्थों से बचें
  • बहुत पानी पीना महत्वपूर्ण है। दिन में दो लीटर (64 औंस) पानी अंगूठे का एक अच्छा नियम है, लेकिन मौसम के आधार पर आपको अधिक आवश्यकता पड़ सकती है या आप कितना व्यायाम कर सकते हैं
  • जब व्यायाम करने की बात आती है, तो उन गतिविधियों को ढूंढने का प्रयास करें, जिन्हें आप पसंद करते हैं, इसलिए आप उन्हें प्यार करेंगे। चलने, साइकिल चलाना और तैराकी सभी कारगर हृदय व्यायाम हैं, लेकिन आप नृत्य या जिम कक्षाओं का आनंद ले सकते हैं। फुटबॉल, वॉलीबॉल या बास्केटबाल जैसे अपने पसंदीदा खेल का अभ्यास भी आकार में बने रहने में आपकी मदद कर सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप बहुत सोते हैं हालांकि फ़ोटोशॉप तस्वीरों को परिष्कृत कर सकता है, एजेंट आम तौर पर किसी को देखना चाहते हैं जो स्वाभाविक रूप से आकर्षक है और एक स्वस्थ स्वरूप है।
  • भाग 2
    संपर्क एजेंसियां

    एक मॉडल की तरह अभिनय छवि चरण 3 का शीर्षक
    1



    पोर्टफोलियो बनाएं इससे पहले कि आप शेड्यूलिंग नौकरी शुरू कर सकें या आपकी प्रतिनिधित्व करने के लिए एक मॉडलिंग एजेंसी ढूंढ सकें, आपको फोटोग्राफ का एक पोर्टफोलियो बनाना होगा। सामान्य तौर पर, एक मॉडल के पोर्टफोलियो में आपके पिछले कार्य की तस्वीर होती है, लेकिन संभवतः आपके पास शुरुआत में पेशेवर शॉट नहीं हैं। यदि आपके पास तस्वीर लेने के लिए एक पेशेवर फोटोग्राफर का भुगतान करने के लिए पैसा है, तो आम तौर पर यह सबसे अच्छा विकल्प है हालांकि, आप एक मित्र या रिश्तेदार को कुछ शॉट बना सकते हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छी गुणवत्ता वाले कैमरे का उपयोग करें और पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था करें।
    • पोर्टफोलियो में कुछ नज़दीक-अप शामिल होना चाहिए, जिसमें आपके चेहरे को विभिन्न कोणों से चित्रित किया गया है, साथ ही साथ कड़े कपड़ों के साथ कुछ पूर्ण लंबाई वाले फ़ोटो भी शामिल हैं।
    • यह बेहतर है कि आपके पास पोर्ट्रेट्स का एक संयोजन है जिसमें आप मुस्कुराते हैं और गंभीर चेहरे के साथ होते हैं ताकि आप विभिन्न प्रकार की छवियां पेश कर सकें।
    • प्राकृतिक दृश्य की तलाश करना भी एक अच्छा विचार है, मेकअप के बिना, कुछ शॉट्स में, एजेंटों का यह विचार होगा कि आप जब तय नहीं करते हैं तो आप कैसे देखते हैं।
    • आपके पोर्टफोलियो में इसके अलावा, आपके आंकड़ों के साथ एक पेज होना चाहिए। बाल का रंग, आंखों का रंग, आकार, वजन और अन्य उपाय शामिल हैं
  • एक मॉडल की तरह दिखें चित्र मॉडल 5 चरण
    2
    एक "खुली कॉल" ढूंढें यदि आप एक बड़े शहर में रहते हैं, जैसे न्यू यॉर्क, लॉस एंजिल्स, शिकागो, डलास, मियामी या सैन फ्रांसिस्को, तो सबसे अच्छा मॉडलिंग एजेंसियों को कॉल करना और देखना है कि क्या उनके पास एक "खुली कॉल" है, जो कि एक इवेंट है एक साक्षात्कार के लिए संभावित मॉडल आमंत्रित किए जाते हैं। इस तरह, आपको व्यक्तिगत रूप से निर्णायक एजेंटों को पता चल जाएगा, इस तरह से आप उन्हें अपने व्यक्तित्व के साथ ही आपकी छवियों के साथ प्रभावित कर सकते हैं। यदि आप बड़े शहर में नहीं रहते हैं, तो निकटतम शहर में एजेंसियों से संपर्क करें और देखें कि क्या वे आपके क्षेत्र में किसी छोटी एजेंसी के साथ काम करते हैं।
  • उन एजेंसियों की जांच करना सुनिश्चित करें जिनसे आप संपर्क करते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे सम्मानित हैं।
  • आपको पोर्टफोलियो को खुले कॉल में लेना होगा। यदि आपने अभी तक कोई पोर्टफोलियो नहीं रखा है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम कुछ तस्वीरें हैं जो आप अपनी विविधता दिखाने के लिए ले सकते हैं।
  • भागो एक सफल फैशन ब्लॉग चरण 12
    3

    Video: आपके पास एटीएम कार्ड है तो ये विडियो जरुर देखे और अपने दोस्तों को शेयर करे

    पोर्टफोलियो भेजें। मॉडलिंग एजेंसियों से संपर्क करने के लिए, आपको खुले कॉल की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाय, आप पोर्टफोलियो भेज सकते हैं और तस्वीरें आपके लिए बोल सकते हैं। जिन एजेंसियों की आप रुचि रखते हैं उन वेबसाइटों पर जाएं और देखें कि कोई पोर्टफोलियो भेजने की प्रक्रिया क्या है। कुछ लोग आपको इसे ऑनलाइन करने की अनुमति देंगे, जबकि अन्य आपको एक भौतिक प्रति भेजने के लिए कहेंगे।
  • अगर आप मेल द्वारा अपने पोर्टफोलियो की एक प्रति भेजते हैं, तो संपर्क जानकारी को शामिल करने के लिए मत भूलें, इसलिए एजेंसी आपकी रुचि के साथ संपर्क कर सकती है।
  • भाग 3
    एक एजेंट से मिलो

    प्रारंभ स्टार्ट ए फैशन कंपनी चरण 13
    1
    पेशेवर रूप से कार्य करें यदि आप एक एजेंट के साथ मिलना काफी भाग्यशाली हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप यह प्रदर्शित करें कि आप समझते हैं कि मॉडलिंग व्यवसाय है और व्यावसायिकता के साथ काम है। इसका मतलब है कि आपको समय-समय पर होना चाहिए और आपको बैठक के लिए तैयार रहना होगा। आपको कार्यालय के रास्ते में एलेवेटर में पोर्टफोलियो को पुनर्व्यवृत नहीं करना चाहिए, लेकिन आपको जाने से एक दिन पहले इसे तैयार करना चाहिए। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आप एक अच्छी पहली छाप बनाते हैं, इसलिए उचित रूप से पोशाक भी।
    • पोर्टफोलियो आपको केवल बैठक में ही लेना चाहिए। कुछ मॉडलिंग एजेंसियों को कुछ और आकस्मिक शॉट्स भी दिखना पड़ सकते हैं, इसलिए आप कुछ स्नैपशॉट भी ले सकते हैं जो आपके साथ एक अधिक स्पष्ट छवि दिखाती हैं।
    • एक मॉडलिंग एजेंट आपको असली देखना चाहता है, इसलिए वह बहुत कम श्रृंगार का उपयोग करता है और प्राकृतिक बाल पहनता है।
    • आपको पोशाक या सूट की तरह फैंसी कपड़े के साथ बैठक में जाने की जरूरत नहीं है। आरामदायक कपड़े अच्छी तरह से काम करते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे फिट हैं एक तंग जीन्स और एक तंग शर्ट या शीर्ष आदर्श हैं।
    • नियुक्ति से पहले, एजेंसी के बारे में पढ़ने के लिए एक अच्छा विचार है जिसके साथ आप मिलेंगे। पता लगाएं कि वे वर्तमान में कौन से मॉडल के साथ काम करते हैं और जिनके साथ उन्होंने अतीत में काम किया था, इसलिए आपको कंपनी के बारे में एक बेहतर विचार मिलेगा
  • प्रारंभ स्टार्ट ए फैशन कंपनी चरण 17
    2
    अपने व्यक्तित्व को प्रदर्शित करें आपकी उपस्थिति ही एकमात्र ऐसी चीज नहीं है जो मॉडलिंग एजेंटों को प्रभावित करेगी, वे यह भी देखना चाहेंगे कि आपके पास एक मजेदार और आकर्षक व्यक्तित्व है सबसे अच्छा मॉडल बहुत सुरक्षित हैं और इसे आसानी से व्यक्त किया जा सकता है, इसलिए कहें कि आपको साक्षात्कार के दौरान क्या लगता है, बिना कठोर या अव्यावहारिक।
  • एजेंट यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप वास्तव में मॉडलिंग में दिलचस्पी रखते हैं और यह आपके माता-पिता या अन्य लोग नहीं हैं जो आपको धक्का दे रहे हैं। एक मॉडल होने के लिए अपने जुनून को व्यक्त करना सुनिश्चित करें आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं वास्तव में खुद को अभिव्यक्त करने का मौका देता हूं कि मॉडलिंग मुझे देता है" या "मुझे कैमरे के सामने या कैटवॉक पर चलने से ज्यादा सुरक्षित महसूस नहीं हुई"।
  • एक फोटो मॉडल बनें वाली छवि चरण 10
    3
    सही शरीर भाषा का प्रयोग करें जब आप मॉडलिंग एजेंटों से मिलते हैं, तो आप परेशान या शर्मीले दिखना नहीं चाहते हैं। यही कारण है कि शरीर की भाषा बहुत महत्वपूर्ण है खड़े हो जाओ और सीधे बैठो, और अपना सिर पकड़कर अपने बारे में अधिक आत्मविश्वास देखने के लिए। यह साक्षात्कार के दौरान आंखों के संपर्क और मुस्कुराहट बनाए रखने में भी मदद करता है।
  • नर्वस इशारों को कम करने की कोशिश करें, जैसे कि आपके पैरों को झूमते हुए, अपने बालों के साथ खेलना या अपनी उंगलियों के साथ टेबल या डेस्क को टैप करना अभी भी और सुशोभित परियोजनाओं को एक अधिक सुरक्षित छवि बना रही है
  • अपने सीने पर अपनी बाहों को पार करने से बचें इससे आपको रक्षात्मक लग सकता है।
  • एक मॉडल की तरह दिखें चित्र मॉडल 7
    4
    अस्वीकृति के लिए तैयार करें चूंकि मॉडलिंग प्रतिस्पर्धी उद्योग है, इसलिए कई संभावनाएं हैं कि आपको नौकरियों या एजेंटों को प्राप्त करने के लिए बहुत से प्रतिसाद प्राप्त नहीं होंगे। आपको इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेना सीखना होगा - कभी-कभी, आप किसी विशेष अभियान के लिए आवश्यक रूप से उपस्थित नहीं होंगे। यहां तक ​​कि सफल सुपर मॉडल को कुछ समय या किसी अन्य पर अस्वीकार कर दिया गया है।
  • याद रखें कि यदि आप एक मॉडल के रूप में सफल होना चाहते हैं तो आपके पास बहुत हठ और दृढ़ संकल्प होगा।
  • स्टार्ट ए फैशन कंपनी स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: Bihar board exam 2019 कैमरे के सामने अध्यक्ष आनंद किशोर ने परीक्षा तिथि घोषित किए

    जब आप अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं तो सावधान रहें एक मॉडलिंग एजेंसी की पेशकश करने के लिए आपको एक अनुबंध बहुत रोमांचक है हालांकि, यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो कानून को आमतौर पर आपके माता-पिता को आपकी ओर से अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता होगी। निस्संदेह, इसे हस्ताक्षर करने से पहले इसे पढ़ना चाहिए और यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि वकील की समीक्षा भी करनी चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप अनुबंध में सब कुछ भी समझते हैं - आखिरकार, यह आपका कैरियर है
  • अपने माता-पिता या एजेंट को अनुबंध के बारे में सवाल पूछने से डरो मत। यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास स्पष्ट विवरण है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका मॉडलिंग कैरियर विकसित करने के लिए कुछ समय लेता है, तो आप कुछ संबंधित क्षेत्रों पर विचार करना चाह सकते हैं। उदाहरण के लिए, शायद आप फ़ैशन के लिए विपणन या मार्केटिंग का अध्ययन करने पर विचार कर सकते हैं।
    • अपने कैरियर में विविधता लाने से डरो मत। कई मॉडल मनोरंजन के क्षेत्र से संबंधित अभिनय या अन्य करियर में जाते हैं।
    • फील्ड सहायता में एक संरक्षक ढूंढें यदि आपके पास अनुभवी मॉडलों के साथ काम करने का अवसर है, तो अपने कैरियर को कैसे विकसित करें और अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने की सलाह के लिए उन्हें पूछें।
    • हमेशा एक सकारात्मक और पेशेवर दृष्टिकोण रखें। यदि कोई क्लाइंट या फोटोग्राफर आपके साथ काम करने का आनंद उठाते हैं, तो आपके पास भविष्य में पुन: स्थापित होने का बेहतर मौका होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com