ekterya.com

टॉयलेट पेपर को कैसे बदलें

टॉयलेट पेपर का निर्माण करने के लिए लकड़ी, बिजली और पानी का बड़ा खर्च होना आवश्यक है। पुन: प्रयोज्य कपड़ा का विकल्प घृणित लग सकता है, लेकिन किसी भी पिता या दादा जो कपड़ा डायपर का इस्तेमाल करते हैं, आपको आश्वासन दे सकते हैं कि यह इतना बुरा नहीं है। इस पारिस्थितिकीय संस्करण को एक मौका दें और देखें कि क्या यह आपको और अधिक आरामदायक और क्लीनर है जैसा आपने सोचा था। जब आप डेरा डाले जाते हैं तो आप प्राकृतिक "टॉयलेट पेपर" भी पा सकते हैं।

चरणों

विधि 1

पुन: प्रयोज्य शौचालय पैड करें
टॉयलेट पेपर के लिए एक विकल्प बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक टेस्ट बनाने के लिए कुछ चीजें या स्क्रैप्स कट करें आपके घर में कुछ लत्ता या बेकार कपड़े धो लें उन्हें 10x10 सेमी (4x4 इंच) के न्यूनतम वर्ग में काटें। शर्ट, पसीना, तौलिये या कपड़ा का उपयोग करने की कोशिश करें, क्योंकि वे ऐसी सामग्री से बने होते हैं जो मैदान में नहीं होते हैं। यह एक सस्ता तरीका है यह जांचने के लिए कि क्या आपको यह विचार पसंद है। अगर आप उपयोग के लिए उनके संबंधित निर्देशों के साथ अन्य अधिक टिकाऊ विकल्प जानना चाहते हैं, तो पढ़ना जारी रखें।
  • टॉयलेट पेपर चरण 2 के लिए एक विकल्प बनाओ शीर्षक वाला इमेज
    2
    फलालैन के साथ अपने खुद के सैनिटरी तौलिये करें एक छोटे से प्रारंभिक निवेश करना, आप अपना खुद का "टॉयलेट पेपर" टिकाऊ और सुखद बनावट बना सकते हैं लंबे समय में, आप घरेलू खर्च में अंतर देखेंगे और पर्यावरणीय क्षति को कम करेंगे। ऐसा करने के निर्देश यहां दिए गए हैं:
  • एक कपड़े की दुकान में 1 मीटर (लगभग 1 यार्ड) कपास फलालैन खरीदें दाग को छलावरण करने के लिए मुद्रित कपड़े चुनें यदि आपका परिवार अपने सैनिटरी तौलिये साझा करने के लिए बहुत ही सरल है, तो प्रत्येक सदस्य के लिए एक अलग पैटर्न चुनें।
  • हर तरफ 10 से 15 सेंटीमीटर (4 से 6 इंच) के बीच वर्गों में कपड़ा कट करें। आदर्श रूप से, कपड़े की प्रवृत्ति को कम करने के लिए झिंजिया कैंची का उपयोग करें।
  • आप कपड़ा को रोकने के लिए डबल सिलाई के साथ किनारों को सीवे भी लगा सकते हैं। हालांकि, फलालैन आमतौर पर मैदान में नहीं है, इसलिए आप इस कदम को छोड़ सकते हैं।
  • टॉयलेट पेपर के लिए एक विकल्प बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    एक भंडारण प्रणाली तैयार करें स्वच्छ कपड़ों के लिए एक खुला कंटेनर तैयार करें। इस्तेमाल कपड़ों के लिए ढक्कन के साथ एक दूसरे कंटेनर चुनें। आदर्श रूप से, एक छोटा बिन का उपयोग करें, जिसे आप पेडल पर कदम करके खोल सकते हैं। कंटेनर या कचरे के डिब्बे को एक तकिया के साथ लाइन में लाएं ताकि आप गंदे कपड़ों को वॉशिंग मशीन में आसानी से स्थानांतरित कर सकें।
  • कुछ लोग कपड़ों के कंटेनर में कपड़ों की जरुरतों को पानी और सिरका डालते हैं। हालांकि, एक गीला कंटेनर सूखे से ज्यादा गंदगी को छोड़ देता है, इसलिए ऐसा करने की सलाह नहीं दी जाती है। इसके अलावा, यह संभावना है कि यह बैक्टीरिया को कम करने में भी मदद नहीं करेगा, क्योंकि वे आम तौर पर नमी में पैदा होते हैं।
  • इस्तेमाल किए गए कपड़ों के कंटेनर पर "कपड़े केवल" नोटिस रखें।
  • टॉयलेट पेपर के लिए एक विकल्प बनाओ शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    साफ करने के लिए इसका उपयोग करने से पहले कपड़े गीला करें (वैकल्पिक)। आप सूखी सैनिटरी नैपकिन का उपयोग कर सकते हैं, जो प्रयोग की गई कपड़ा के व्यर्थ की टोकरी की खराब गंध से बचने में मदद करेगा। हालांकि, आप इसे थोड़ा नरम और आसान धोने के लिए इसे गीला कर सकते हैं। अपने अंतरंग स्वच्छता के दिनचर्या में कपड़ा कपड़ा को शामिल करने के कई तरीके हैं:
  • सफाई से पहले सिंक में या स्प्रेयर के साथ कपड़े गीला करें।
  • कपड़े से खुद को साफ करने से पहले खुद को बिडेट में कुल्ला।
  • जब भी आप कंटेनर को फिर से भरते हैं, तो साफ कपड़ों के ढेर को मिलाएं। ढालना के खतरे के कारण, आपको उन कपड़ों को धोना होगा जो हर दो या तीन दिनों में साफ हो जाते हैं।
  • टॉयलेट पेपर के लिए एक विकल्प बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    हमेशा की तरह खुद को साफ करो इस कदम के लिए, कोई विशेष सिफारिश नहीं है। यदि आप शौचालय में कपड़े फेंक देते हैं, तो पाइप फंस जाएंगे, इसलिए शेष परिवार को हमेशा इस्तेमाल किए गए कपड़ों के कंटेनर का इस्तेमाल करने के लिए कहें।
  • आप अपने "व्यक्तिगत कपड़ों" का प्रयोग कर सकते हैं ताकि मूत्र और मलमल दोनों को साफ किया जा सके। परिवार के कुछ सदस्य केवल शौचालय के बाद खुद को साफ करने के लिए उपयोग करने के लिए, सामान्य टॉयलेट पेपर का उपयोग करके फसल कचरे को साफ करने के लिए पसंद करेंगे।
  • टॉयलेट पेपर के लिए एक विकल्प बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    कपड़ों को धो लें हर दो या तीन दिन, तकिया के मामले और कपड़े धोने की मशीन में इस्तेमाल किए गए कपड़े फेंकें। आप उन्हें कपड़े धोने के बाकी हिस्सों से धो सकते हैं, तौलिए, रसोई के टुकड़े और जींस के अलावा, क्योंकि कपड़े जेब में फंस सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सैनिटरी नैपकिन ठीक से कीटाणुरहित हैं, इन निर्देशों का पालन करें:
  • आंदोलन और केन्द्रापसारक धोने के महत्वपूर्ण कारक हैं। कपड़े धोने की मशीन के अतिभारित होने के बिना, कुछ कपड़ों के लिए गंदे कपड़ों के लोड पर्याप्त रूप से एक दूसरे के खिलाफ रगड़ना।
  • यदि अवशिष्ट प्रतिरोधी होते हैं, धोने चक्र की अवधि, डिटर्जेंट की राशि या पानी की मात्रा बढ़ जाती है (भारी शुल्क वाशिंग मशीन के मामले में)।
  • उच्च तापमान विकल्प का उपयोग करें
  • धुलाई के लिए ब्लीच का प्रयोग करें, या कपड़े को सूरज में सूखा दें, एक प्राकृतिक निस्संक्रामक जो पर्यावरण के लिए कोई खतरा नहीं है।
  • विधि 2

    एक शिविर यात्रा के दौरान साफ ​​रहना

    Video: हवाई जहाज बिना Support के कैसे उड़ता है, How to Fly Plane

    टॉयलेट पेपर के लिए एक विकल्प बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 7

    Video: पब्लिक टॉयलेट में लगाए फेस स्कैनर, टॉयलेट पेपर चाहिए तो 3 सेकेंड तक खड़े रहिए कैमरे के आगे

    1



    एक स्प्रेयर के साथ कुल्ला अपने आप को साफ करने के लिए एक स्प्रे का इस्तेमाल कर सकते हैं आप सुपरमार्केट के किसी भी फार्मेसी में या बच्चे के उत्पादों में स्प्रे कर सकते हैं।
  • टॉयलेट पेपर के लिए एक विकल्प बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    नरम पत्ते को पहचानें अधिकांश पत्ते स्पर्श से लापरवाही और अप्रिय हैं। शौचालय पेपर के रूप में इस्तेमाल होने वाली कुछ प्रजातियां काफी नरम हैं शिविर से पहले जाने वाले क्षेत्र की जंगली प्रजातियों के लिए एक गाइड से सलाह लें:
  • कॉमन मूलीन (वर्ब्स्कम थैप्सस) यह दुनिया भर में पाया जाता है
  • मेमने के कान (सेंटिज़ बायज़ांतिना), एशिया के मूल निवासी, लेकिन लगभग सभी मौसमों में खेती की जाती है।
  • पाइन अभी भी शाखा से जुड़े हुए हैं यह संभव है कि यह विकल्प दूसरों की तुलना में कम सुखद होता है, लेकिन इन समूहीकृत चादरों की प्राकृतिक ब्रश आकार सफाई की सुविधा प्रदान करता है।
  • काई का एक बहुत अच्छा बनावट है, लेकिन अगर यह पिघला देता है तो यह बहुत जटिल है।
  • टॉयलेट पेपर के लिए एक विकल्प बनाओ शीर्षक से चित्र चरण 9
    3
    एक नरम पत्थर का उपयोग करें कई संस्कृतियों में गोलाबंद नदी के पत्थरों का आमतौर पर उपयोग किया जाता है जिनमें टॉयलेट पेपर नहीं होता है। यह अजीब लग सकता है, लेकिन वे आसानी से खोजने और एक बहुत ही सहज पकड़ की पेशकश कर रहे हैं आपको बस यह सुनिश्चित करना है कि आप गलत दिशा में किसी तेज या तेज किनारे से बात नहीं करें।
  • विधि 3

    त्वरित समाधान का उपयोग करें
    टॉयलेट पेपर के लिए एक विकल्प बनाओ शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    हमेशा अपने साथ ऊतकों का एक पैकेज ले लो हमेशा अपने बैग या सामान में जेब रूमाल के एक पैकेज ले। यह टॉयलेट पेपर के निकटतम चीज है जिसे आप पा सकते हैं।
  • टॉयलेट पेपर के लिए एक विकल्प बनाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    2
    टॉयलेट पेपर के कार्डबोर्ड ट्यूब का लाभ उठाएं। निश्चित तौर पर आप एक बार से अधिक बार देखा है कि टॉयलेट पेपर समाप्त हो जाने के बाद रोल धारक से कार्डबोर्ड ट्यूब लटका हुआ है। यदि यह मामला है, तो कागज की परतें छीलने शुरू करें जो कार्डबोर्ड बनाते हैं, जब तक कि आपके पास खुद को साफ करने के लिए पर्याप्त नहीं है इसके बनावट को नरम करने के लिए सिंक में इसे गीला करें। जब आप कर लेंगे तो शौचालय में इसे फेंक दें।
  • टॉयलेट पेपर के लिए एक विकल्प बनाओ चित्र 12
    3
    स्पंज से खुद को साफ करें यद्यपि रोमनों के बीच यह बहुत लोकप्रिय था, इस पद्धति को अब सर्वश्रेष्ठ विकल्प नहीं माना जाता है। स्पन्ज गंदगी और बैक्टीरिया बहुत जल्दी जमा करते हैं, इसलिए यह जानना सबसे अच्छा है कि पहले के लिए स्पंज का इस्तेमाल किया गया है एक बार जब आप समाप्त कर लें, स्पंज को चूर्ण ब्लीच में, चतुष्कोणीय अमोनियम उत्पाद में या उबलते पानी में विसर्जित करें। इसे निकालें जब इसे सोखने में लगभग पांच मिनट लगते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मेहमानों और मेहमानों के लिए बाथरूम में टॉयलेट पेपर का एक रोल छोड़ दें, जो संभवत: माहवारी के दौरान कपड़े को दाग़ाना नहीं चाहते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप सड़क पर बाहर निकलने का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे जहरीले आइवी नहीं हैं और उनके पास कीड़े या कांट नहीं हैं।
    • यदि कोई घर में बीमार है, तो बाकी कपड़ों से अलग-अलग स्वच्छ कपड़े धो लें।
    • कपड़े धोने की मशीन में जमा अपशिष्ट बैक्टीरिया फैल सकता है यदि आप आमतौर पर गर्म पानी और ब्लीच के साथ अपने कपड़े धो नहीं करते हैं, तो समय-समय पर आपको वॉशर को केवल पूरे चक्र के लिए पानी और ब्लीच के साथ चलाना होगा।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com