ekterya.com

प्रक्षालित बाल डाई कैसे करें

तुम्हें पता है, आसानी से अपने बालों का रंग बदल सकते या असाधारण lalos बस ग्रे किस्में कवर प्रकाश प्रतिबिंब जोड़ने के लिए या अपने बालों को चमकदार नीली, बैंगनी, गुलाबी या रंग का एक मिश्रण डाई। जब आप अपने बालों को ब्लीच करते हैं, तो आप अपने प्राकृतिक रंग को हटा दें और इसे एक नया रंग प्राप्त करने के लिए तैयार रखें। यह एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है जिसके लिए एकाग्रता की आवश्यकता होती है, इसलिए एक समय चुनें जब आप बहुत थक नहीं महसूस करते और आपके द्वारा खोजे जाने वाले परिणाम प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

वाणिज्यिक बॉक्स में डाई का प्रयोग करें
डाई ब्लिचड हेयर चरण 1 नामक छवि
1
वह रंग चुनें जिसे आप अपने बाल डाई करना चाहते हैं। अपने बालों को विरंजने के बाद, आपको यह तय करना होगा कि आप इसे रंग डालेंगे। विरंजन प्रक्रिया अपने बालों किस्में की छल्ली, जो हाइड्रोजन पेरोक्साइड या हाइड्रोजन पेरोक्साइड (विरंजन बाल में एक प्रमुख घटक) उत्तरार्द्ध घुसना और रंग को हटाने के लिए अनुमति देता है की परतों को प्रभावित करता है। अपने बालों का प्राकृतिक रंग और समय ब्लीच में खर्च पर निर्भर करता है, पीले, सफेद या लाल पहनना होगा। ऐसा करने के बाद, आपका बाल रंग पर कब्जा करने के लिए तैयार हो जाएगा, और यह आमतौर पर बहुत तेज और गहराई से रंगा जाएगा यदि आपने इसे प्रक्षालित नहीं किया था। आप अपने बालों को एक प्राकृतिक रंग डाई कर सकते हैं, जैसे कि भूरे, काले, लाल या गोरा रंग के रंग आप चेरी लाल, नीले, बैंगनी, गुलाबी, आदि जैसे रंग भी चुन सकते हैं। अधिक प्राकृतिक रंग प्रभाव प्राप्त करने के लिए, केवल अपने प्राकृतिक रंग के भीतर 1 से 3 रंगों के रंग चुनें।
  • discoloring और आधार डाई का उपयोग कर रहे हैं क्योंकि वहाँ जो दो रंगों के बीच एक संघर्ष हो सकता है और आप गलत रंग प्राप्त करने के बाद अपने बालों का रंग के आधार पर विचार करें। अपने बालों को प्रक्षालित पीले रंग की है और डाई एक नीले आधार स्वर रंग है, अपने बालों को हरी लग सकता है। हालांकि, यदि आप बैंगनी आधार रंग के साथ एक डाई का उपयोग करते हैं, तो यह आपके बाल के पीले रंग की नीरस हो जाएगी और आपको बेहतर परिणाम मिलेगा। अपने डाई रंग के आधार जानने के लिए खोज निर्माता की वेबसाइट या, गर्म तटस्थ और शांत स्वर में उस तरह रंग की तरह कुछ एक "रंग पैलेट की सूची" डाई। आप सौंदर्य प्रसाधन की दुकान पर बालों को रंगाने के लिए एक किट के विभिन्न घटकों को भी खरीद सकते हैं। ये उत्पाद पैकेज में आधार रंग (उदाहरण: नीला, बैंगनी नीला, बैंगनी, लाल वायलेट, लाल, आदि) से संकेत मिलता है। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले बाल रंग के रंग पैलेट पर ध्यान देने से आपको गलत रंग के अपने बाल मरने के जोखिम को कम करने में मदद मिलेगी।
  • अपने बचपन की तस्वीरों में अपने बाल का रंग देखें इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आपके रंग कुछ रंगों पर कैसे प्रतिक्रिया करेंगे। यदि आपके बालों का रंग गर्म था (शहद गोरा या समान), तो अब आप गर्म रंग के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं इसी तरह, अगर अपने बालों को एक शांत रंग (राख गोरा या भूरे रंग की तरह) था, तो आप शायद रंगों ठंडा डाई करने के लिए है।
  • एक डाई रंग चुनते समय अपने काम के माहौल पर विचार करना सुनिश्चित करें, क्योंकि कई कार्यस्थलों का मानना ​​है कि उज्ज्वल, कृत्रिम रंग का बाल पेशेवर नहीं दिखता है।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    निर्धारित करें कि आप अपने बाल का रंग कितना समय तक चाहते हैं कई प्रकार के वाणिज्यिक रंजक उपलब्ध हैं, जिनमें स्थायी, अर्ध-स्थायी और रंगीन डाईज शामिल हैं। इन उत्पादों में से प्रत्येक के आपके बालों में एक अलग अवधि है। आप उन्हें सौंदर्य आपूर्ति भंडार, फार्मेसियों, किराने की दुकानों और लक्ष्य या वॉल-मार्ट जैसी बड़ी दुकानों में खरीद सकते हैं।
  • स्थायी रंगों का एक लंबे समय तक चल रहा है और उन रंगों का उत्पादन होता है जिनके पास प्राकृतिक रूप है। वे मजबूत और नाटकीय रंगों का भी उत्पादन कर सकते हैं। हालांकि, क्योंकि वे बहुत मजबूत हैं, वे आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं क्योंकि उन्हें डाईइंग करते समय उन्हें लंबे समय तक रहना चाहिए।
  • डेमी-स्थायी रंगों में वे हैं जो स्थायी रंगों के बाद दूसरे स्थान पर हैं और आम तौर पर लगभग 20 से 25 की धोया जाता है। ये रंग आपके बाल 1 से 2 रंगों को गहरा रंग दे सकते हैं और आकर्षक हल्के जोड़ सकते हैं।
  • अर्ध-स्थायी रंजक अस्थायी होते हैं, अधिक प्राकृतिक दिखते हैं और आम तौर पर लगभग 10 धोने होते हैं। आप उन्हें सीधे बॉक्स से इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि उन्हें पहले से मिश्रण करने के लिए आवश्यक नहीं है ये रंग धीरे-धीरे फीका पड़ते हैं, खासकर हवा और धोने के जोखिम के साथ। आम तौर पर, वे अमोनिया या पेरोक्साइड नहीं होते हैं और इसलिए, भंगुर या क्षतिग्रस्त बालों में बेहतर होते हैं।
  • अस्थायी बाल रंजक टच-अप बनाने और विभिन्न रंगों के साथ प्रयोग करने के लिए उपयोगी हैं। इनमें रंगीन स्नान, फोम, स्प्रे और बालों का रंग बार शामिल है आम तौर पर, इन उत्पादों को किनारा के मूल रंग के बजाय बालों को कवर किया जाता है। नतीजतन, आप इन प्रकार के रंग स्नान कर सकते हैं 1 से 3 धोने में। अस्थायी डाई फेड्स के बाद, संभव है कि आपके बालों का रंग वह नहीं है जो आप चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बालों को ब्लीच कर देते हैं और एक अस्थायी नीली रंग का प्रयोग करते हैं, तो यह संभव है कि ब्लू फ़ेड के बाद आपके बालों को हरे रंग का दिखता है
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 3 नामक छवि
    3
    आपके बाल पहले एक गहरी कंडीशनर के साथ शर्त एक या दो दिन रंग अपने बालों को उस में नमी है, जो शायद विरंजन की प्रक्रिया के दौरान क्षतिग्रस्त बनाने के लिए मदद करने के लिए प्रक्षालित से पहले एक गहरी कंडीशनर का प्रयोग करें। वहाँ गहरे कम खर्चीला से (5 और 8 डॉलर के बीच) लेकर कंडीशनर के प्रकार की एक किस्म कर रहे हैं, सबसे महंगी ($ 30 अधिक) सबसे प्राकृतिक और घर का बना करने के लिए। आपके खुद के गहरे कंडीशनर को बनाने के तरीके में व्यंजन हैं, जो आमतौर पर आधार के रूप में भोजन का उपयोग करते हैं। वाक्यांश के साथ एक इंटरनेट खोज करते हैं सुझावों जिसमें केले, एवोकैडो, मेयोनेज़, दही, नारियल तेल या अन्य खाद्य उपयोग .. यह कदम अत्यंत शुष्क और भंगुर बाल कम करने के लिए मदद मिलेगी के लिए "गहरी कंडीशनर व्यंजनों" इसे नमी और लोच बढ़ाने के लिए डाइंग करने के बाद आदर्श रूप से, यह आपके विरंजन से पहले बाल बालों की स्थिति। हालांकि, यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको इसे फिर से डाई जाने से पहले कंडीशनर का उपयोग करना चाहिए।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 4 नामक छवि
    4
    प्रोटीन भराव का उपयोग करें भरने प्रोटीन में मदद मिलेगी अपने बालों में अंतराल को भरने इतना है कि रंग और अधिक समान रूप से वितरित किया जाता है और फिर से अपने बालों को रंग जोड़ें। आप अपने बाल डाई को प्रोटीन भराव भी जोड़ सकते हैं प्रोटीन भराव सीधे अपने बालों में जोड़ने के लिए, अपने हाथ की हथेली में एक छोटी सी राशि रखो और इसे अपने बालों के साथ फैलाने के लिए डाई को लागू करने से पहले कुल्ला करने के लिए आवश्यक नहीं है एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह बाल डाई को प्रोटीन भराव की एक छोटी मात्रा में जोड़ती है। हालांकि, यदि आप बहुत अधिक भराव जोड़ते हैं, तो यह डाई बहुत पानी और गन्दा बना देगा।
  • अपने बालों के रंग को समायोजित करने के लिए प्रोटीन भराव जोड़ें। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बालों से रंगे गोरा को भूरे रंग से गर्म करने के लिए डाई करना चाहते हैं, तो आपको अपने बालों के रंग में तीन प्राथमिक रंग (लाल, पीले और नीले) होने चाहिए। उदाहरण के लिए, आपके प्रक्षालित बालों का गोरा रंग पीला रंग प्रदान करता है। एक भूरा शाहबलूत रंग के साथ एक प्रोटीन भराव का प्रयोग करें, जिसमें नीले रंग के रंग होते हैं यदि आप एक साथ रंग डालते हैं, तो उनका परिणाम सही रंग में होगा।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर चरण 5 नामक छवि
    5
    एक एलर्जी प्रतिक्रिया परीक्षण ले लो। यह संभव है कि इस कदम एक लंबा समय लगेगा, खासकर जब हालांकि, अपने बाल रंगाई शुरू करना चाहते हैं, क्योंकि यह आप एक गंभीर दाने है (या बुरा) पाएगा प्रदर्शन करने के लिए यदि आप सामग्री डाई के किसी भी एलर्जी हो महत्वपूर्ण है । इस परीक्षण को करने के लिए, कान के पीछे अपनी त्वचा के एक क्षेत्र पर थोड़ा रंग डालें। उस क्षेत्र पर 24 से 48 घंटों तक डाई रहें और जांच करें कि क्या आपके पास एलर्जी की प्रतिक्रिया है, जैसे कि दाने, खुजली या उस क्षेत्र पर जलाना। यदि आपके पास एलर्जी की प्रतिक्रिया है, तो थोड़ा सा भी, आपको रंग के एक अलग ब्रांड का उपयोग करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप नई डाई मार्क के साथ एक परीक्षण करते हैं यह देखने के लिए कि आपके पास एलर्जी की प्रतिक्रिया है या नहीं।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 6 नामक छवि
    6
    स्पॉट से बचें रासायनिक बाल डाईज आपकी त्वचा और हाथों को जल्दी से दाग कर सकते हैं, इसलिए अपने आप को ठीक से कवर करने के लिए सावधान रहें। दस्ताने पहनें और अपने कपड़े को एक पुराने तौलिया के साथ कवर करें धब्बे से बचने के लिए जड़ों और गर्दन के साथ थोड़ी मात्रा में वैसलीन लागू करें। आपकी त्वचा, काउंटरटॉप्स और फर्श से डाई हटाने के लिए शराब आधारित चेहरे का टोनर लें।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 7 नामक छवि
    7
    रंग मिलाएं यदि आपने स्थायी डाई खरीदी है, तो आपको संभवतः रंग को सही रंग पाने के लिए डेवलपर द्रव के साथ रंग मिलाकर रखना होगा। रंग को ठीक से मिश्रण करने के लिए बॉक्स के निर्देशों का पालन करें।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर चरण 8 नामक छवि
    8
    एक स्ट्रैंड टेस्ट लें गर्दन के पैरों से छोटे छोटे बाल इकट्ठा करें जड़ से किनारों तक शुरू होने वाले ब्रश के साथ इस किनार पर डाई को लागू करें। बॉक्स के निर्देशों (लगभग 20 मिनट) के अनुसार निर्दिष्ट समय में टाइमर को सक्रिय करें। डाई को कुल्ला या साफ़ करें और सफेद तौलिया पर रंग की जांच करें। इस तरह, आप रंगों के साथ अपने सभी बालों को भिगोते हुए पहले रंग की तरह देख सकते हैं। ऐसा करने से आप यह भी मूल्यांकन कर सकते हैं कि आपको अपने बालों में डाई कितनी देर तक छोड़ना चाहिए।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर चरण 9 नामक छवि
    9
    अपने बालों पर रंग डालें अपने बालों को चार भागों में विभाजित करें जब आप चौथे भाग में रंग लागू करते हैं, तो इन हिस्सों में से तीन भागों को हुक के साथ रखें। अपने बालों को डाई को अपने हाथों से जड़ें से शुरू करें और छोरों की ओर बढ़ें। जब आप चार भागों में डाई को लागू करते हैं, तो अपने सभी बालों पर रगड़ें जैसे कि आप उस पर शैम्पू लागू करेंगे। बाल डाई के आवेदन पर बॉक्स के निर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 10 नामक छवि
    10

    Video: Dyeing Daddy's Hair Blue... w/ VeeOneEye

    टाइमर सक्रिय करें प्रतीक्षा समय की सिफारिशों से संबंधित बॉक्स में दिए गए निर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें। आम तौर पर, आपको अपने बालों के आखिरी हिस्से में डाई क्षेत्र में शुरू होने से लगभग 20 मिनट या उससे अधिक समय तक डाई अपने बालों में रहना चाहिए।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 11 नामक छवि
    11
    बाल कुल्ला और कंडीशनर लागू रंगों के अवशेषों को दूर करने के लिए अपने बालों को गर्म पानी से सावधानी से कुल्ला। जब तक पानी साफ न हो जाए तब तक करो। कंडीशनर का प्रयोग करें कि डाई बॉक्स के अंदर शामिल है और इसे अपने बालों पर रगड़ें। कंडीशनर को अपने बालों पर बक्से के निर्देशों में अनुशंसित समय के लिए रहने दें और फिर इसे कुल्ला दें।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 12 नामक छवि
    12
    तौलिया के साथ अपने बालों को सूखा या इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें ड्रायर के साथ अपने बालों को सुखाने से आपके बालों को सूख सकता है और जब यह नाजुक राज्य में होता है, तो उसे नुकसान पहुंचा सकता है।
  • डाई ब्लीचटेड हेयर चरण 13 नामक छवि
    13
    अपने बालों को 2 से 3 दिनों तक धोने से बचें जल, साबुन और गर्मी आपके बालों में डाई के फिक्सिंग पावर को कम कर सकते हैं और इसे फीका कर सकते हैं। यदि आप तीन दिन तक अपने बालों को नहीं धोते हैं, तो आप डाई को बाल कटनी में प्रवेश करने की इजाजत देते हैं, जो डाई लगाने की प्रक्रिया के दौरान खुले हैं। यदि आपके बालों को धोने के बाद, डाई नहीं रहती है, आप इसे फिर से डाई कर सकते हैं लेकिन आप इसे और भी ज्यादा नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आप देखते हैं कि आपके प्रक्षालित बाल रंग सेट नहीं करते हैं, तो आपको संभवतः एक नाई की यात्रा करना चाहिए ताकि इसे पेशेवर रूप से सही किया गया हो।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 14 नामक छवि
    14
    अपने बालों का ख्याल रखना आपके बाल भंगुर हो जाएंगे और इस रंग के उपचार के बाद सूख जाएगा और आपको थोड़ी नमी और लोच बहाल करने के लिए यह शर्त होगी। एक सप्ताह में कम से कम एक बार गहरे कंडीशनर (वाणिज्यिक या प्राकृतिक) का प्रयोग करें और इसे धोकर 20 से 30 मिनट के लिए अपने बालों में छोड़ दें। बालों को गहरी कंडीशनर के साथ गर्भवती होने पर आप हेयर ड्रायर के साथ अपने बालों को गर्म करके बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप कुछ प्रकार के भोजन के साथ अपनी गहरी कंडीशनर बनाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह टूटा नहीं है। यदि आप कुछ दिन पहले मिश्रण बनाते हैं (या एक हफ्ते अगर आप इसे फ्रिज में रखते हैं), तो इसे कचरे में डालें और एक नया करें
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर चरण 15 नामक छवि
    15
    हर 6 से 8 सप्ताह में डाई को छू लें। यदि आप डाई के साथ प्राप्त रंग के प्रभाव को पसंद करते हैं, तो आप इस रंग के साथ जारी रखना चाह सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप एक स्थायी डाई चुनते हैं, तो आपके बाल फीका शुरू हो जाएंगे और नए बाल इसे 6 से 8 सप्ताह के भीतर ले जाएंगे। हालांकि, यह जरूरी नहीं है कि आप अपने बालों को पूरी तरह से डाई। अपने बाल की जड़ों को अपने सिर के आधार पर डाई लगाने और आपके बाकी बालों के साथ समय सीमा तक पहुंचने से पहले अपने रंगों की जड़ें डालना पर ध्यान दें ताकि आपको डाई को हटाना पड़े।
  • विधि 2

    डाई के रूप में खाद्य रंग या समान उत्पाद का उपयोग करें

    Video: श्यामला वापस मेरे बाल मर

    डाई ब्लिचड हेयर चरण 16 नामक छवि
    1
    निर्धारित करें कि आप किस रंग को अपने बाल डाई करना चाहते हैं अपने बालों को विरंजने के बाद, आपको यह तय करना होगा कि आप इसे रंग डालेंगे। मलिनकिरण प्रक्रिया आपके बालों के किनारों की छल्ली परतों को प्रभावित करती है, जो हाइड्रोजन पेरोक्साइड या हाइड्रोजन पेरोक्साइड (बालों के विरंजन में एक प्रमुख घटक) को बाल किस्में घुसना और उन्हें अवगत करने की अनुमति देता है। अपने बालों के प्राकृतिक रंग और ब्लीच पर बनी हुई समय पर निर्भर करता है, यह पीला, सफेद या लाल दिखता है। खाद्य रंग चार रंगों (लाल, पीला, हरा और नीला) में उपलब्ध है, जिनमें से प्रत्येक को रंग विकल्पों में से कई प्राप्त करने के लिए दूसरे के साथ मिश्रित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए: यदि आप लाल और हरे रंग का मिश्रण करते हैं, तो आपको भूरा हो जाएगा - यदि आप पीले और लाल मिश्रण करते हैं, तो इससे नारंगी पड़ेगा- और अगर आप लाल रंग के साथ नीले रंग का मिश्रण करते हैं, तो आपको बैंगनी मिलेगी।
    • अपने प्रक्षालित बालों का रंग ध्यान में रखें। यह रंग आपके कुल रंग मिश्रण में एक अतिरिक्त रंग के रूप में कार्य करेगा
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 17 नामक छवि
    2
    रंग मिलाएं एक शैंपू की बोतल में शैम्पू के साथ भोजन के रंग के कुछ बूंदों को मिलाएं। 28 मिलीलीटर (1 ऑउंस) प्रति शैम्पू के 6 डाई डाईप्स जोड़ें। बालों को आप रंगे चाहते हैं की मात्रा को कवर करने के लिए पर्याप्त शैम्पू मिलाएं बोतल को मजबूती से सील करें और जब तक सामग्री पूरी तरह मिश्रित न हो जाए पानी का 1 बड़ा चमचा जोड़ें और बोतल को फिर से सील करें। 2 मिनट के लिए बोतल को हिलाएं फिर, डाई उपयोग करने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 18 नामक छवि
    3
    एक स्ट्रैंड टेस्ट लें गर्दन के पैरों से छोटे छोटे बाल इकट्ठा करें जड़ से किनारों तक शुरू होने वाले इस किनारा पर ब्रश के साथ डाई को लागू करें। टाइमर को 20 मिनट में सेट करें और रंग की जांच करें। यदि आपको लगता है कि रंग सही नहीं है तो अधिक समय जोड़ें। डाई को कुल्ला या साफ़ करें और सफेद तौलिया पर रंग की जांच करें। ऐसा करने से आपको यह सत्यापित करने की अनुमति मिल जाएगी कि क्या आप रंगों के साथ अपने सभी बाल भिगोने से पहले रंग पसंद करते हैं। इस तरह, आप यह भी जान सकते हैं कि आपको डाई में अपने बालों को कितनी देर तक छोड़ना चाहिए।
  • डाई ब्लीचटेड हेयर चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने बालों पर रंग डालें अपने बालों को चार भागों में विभाजित करें जब आप चौथे भाग में रंग लागू करते हैं, तो इन हिस्सों में से तीन भागों को हुक के साथ रखें। अपने बालों को डाई को अपने हाथों से जड़ें से शुरू करें और छोरों की ओर बढ़ें। जब आप सभी चार भागों में डाई को लागू करते हैं, तो बालों के साथ डाई को रगड़ें जैसे कि शैम्पू लगाने से।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 20 नामक छवि
    5
    अपने बालों को कवर करें और टाइमर सक्रिय करें स्नान करने वाली टोपी के साथ अपने बालों को कवर करें और यह बाल 30 मिनट से 3 घंटे के लिए अपने बालों में रहें, यह आप के अंधेरे पर निर्भर करता है कि आप इसे देखना चाहते हैं। टाइमर सक्रिय करें जब आप बालों के आखिरी भाग में रंग लागू करते हैं।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर स्टेप 21 नामक छवि
    6
    अपने बाल कुल्ला डाई के अवशेषों को दूर करने के लिए इसे गर्म पानी से साफ़ करें। जब तक पानी साफ नहीं दिखता तब तक इसे करो।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 22 नामक छवि
    7
    अपने बाल सूखी एक तौलिया या एक हेयर ड्रायर के साथ सूखी एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह स्वाभाविक रूप से शुष्क होती है क्योंकि आप अपने बालों को डाई करने के लिए रासायनिक-आधारित डाई का इस्तेमाल नहीं करेंगे, इसलिए यह सूखे या भंगुर नहीं होगा, इसलिए, आप इसे डाइंग करने के तुरंत बाद तुरही ड्रायर के साथ सूखी कर सकते हैं।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर स्टेप 23 नामक छवि
    8
    अपने बालों को 2 से 3 दिनों तक धोने से बचें पानी, साबुन और गर्मी के कारण बाल डाई को बाल पर ठीक करने और फीका करने की अपनी शक्ति खो देते हैं। अगर आप तीन दिन तक अपने बालों को नहीं धोते हैं, तो आप डाई को कटनील में फैलाने की इजाजत देते हैं। आप अपने बाल के रंग को पसंद नहीं कर सकते जब यह फ़ेड हो जाता है उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बालों को उजागर करते हैं और लाल चमकते हैं, तो यह लाल फ़ेड के बाद नारंगी लग सकता है।
  • विधि 3

    एक रंग के रूप में कूल-एड्स पाउडर शीतल पेय का उपयोग करें
    डाई ब्लीचेटेड हेयर स्टेप 24 नाम वाली छवि
    1
    कूल-एड ब्रांड पाउडर शीतल पेय के साथ अपने बालों की युक्तियाँ डालें अपने बालों की युक्तियाँ डालें एक प्रक्रिया है जिसमें डाई के मिश्रण में अपने बालों के सिरों को सूखना शामिल है यह प्रक्रिया कूल-एड ब्रांड पाउडर के साथ अपने सभी बालों को रंगाने से ज्यादा आसान है क्योंकि यह एक आम रंग की तरह तरल है और क्रीमयुक्त नहीं है, जिससे यह नियंत्रित करने में अधिक मुश्किल हो जाता है। सोडा के साथ अपने बाल डाइंग जल्दी से दांत पैदा कर सकता है और आपकी त्वचा आसानी से दाग सकता है।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर स्टेप 25 नामक छवि
    2
    कूल सहायता ब्रांड का सोडा रंग चुनें और इसे मिश्रण करें। कूल-एड ब्रांड पाउडर पाउडर का स्वाद चुनें जो आप चाहते हैं और इसमें चीनी नहीं है। आप उष्णकटिबंधीय पंच का स्वाद का उपयोग करते हैं, तो आप एक चमकदार लाल, चेरी स्वाद एक गहरे लाल रंग और स्ट्रॉबेरी के साथ काले चेरी के मिश्रण का उत्पादन मिलता है, यह एक brillante.Este लाल रंग में परिणाम होगा आपके कुल मिश्रण में एक अतिरिक्त रंग रूप में कार्य करेगा रंग का एक कप गर्म या गर्म पानी के साथ भरें। मिश्रण 3 सफेद सिरका के 2 बड़े चम्मच कूल-एड ब्रांड के सोडा पाउडर पैकेजिंग क्रिस्टल और मिश्रण हलचल जब तक सभी क्रिस्टल पूरी तरह से भंग।
  • डाई ब्लिचड हेयर स्टेप 26 नामक छवि



    3
    एक स्ट्रैंड टेस्ट लें गर्दन के पैरों से छोटे छोटे बाल इकट्ठा करें कूल-एड्स ब्रांड पाउडर के डाई में ताला डालिये। टाइमर को 20 मिनट में सेट करें और रंग की जांच करें। यदि आपको लगता है कि रंग सही नहीं है तो अधिक समय जोड़ें। डाई को कुल्ला या साफ़ करें और सफेद तौलिया पर रंग की जांच करें। ऐसा करने से आपको यह सत्यापित करने की अनुमति मिल जाएगी कि क्या आप रंगों के साथ अपने सभी बाल भिगोने से पहले रंग पसंद करते हैं। इस तरह, आप यह भी जान सकते हैं कि आपको पाउडर मिश्रण में अपने बालों को कितनी देर तक छोड़ना चाहिए।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर चरण 27 नामक छवि
    4
    अपने बालों की युक्तियाँ डालें कोनी-एड्स ब्रांड नरम पेय मिश्रण में एक चोटी की चोंच बनाओ और इसे पूरी तरह से विसर्जित करें। सोडा अपने बालों में गर्भवती होने तक आपको 30 मिनट तक प्रतीक्षा करनी चाहिए, इसलिए किसी पुस्तक या मूवी की तलाश करें, जो आपको प्रतीक्षा करते हुए आपको व्यस्त रखेगी। समय रिकॉर्ड करने के लिए टाइमर को सक्रिय करें।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर स्टेप 28 नामक छवि
    5
    अपने बाल कुल्ला गर्म पानी के साथ कुल्ला जब तक पानी स्पष्ट नहीं है।
  • डाई ब्लिचड हेयर स्टेप 29 नामक छवि
    6
    अपने बाल सूखी एक तौलिया या एक हेयर ड्रायर के साथ सूखी एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह स्वाभाविक रूप से शुष्क होती है क्योंकि आप अपने बालों पर एक रासायनिक आधारित रंग का प्रयोग नहीं करेंगे, इसलिए यह सूखे या भंगुर नहीं होगा और इसलिए, आप इसे डाइएंग के तुरंत बाद हेयर ड्रायर से सूख सकते हैं।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर चरण 30 नामक छवि
    7
    अपने बालों को 2 से 3 दिनों तक धोने से बचें पानी, साबुन और गर्मी के कारण बाल रंग में अपनी फिक्सिंग शक्ति खोने और फीका में डाई का कारण हो सकता है। अगर आप तीन दिन तक अपने बालों को नहीं धोते हैं, तो आप डाई को कटनील में फैलाने की इजाजत देते हैं। रंग फेड के बाद आप अपने बालों का रंग पसंद नहीं कर सकते उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बालों को ब्लीच कर देते हैं और इसे चमकदार लाल रंग में करते हैं, तो यह लाल नुकीले रंगों में नारंगी लग सकता है।
  • विधि 4

    एक डाई के रूप में कॉफी का उपयोग करें
    डाई ब्लिचड हेयर चरण 31 नामक छवि
    1
    रंग मिलाएं कॉफी से बने डाई एक तीव्र चॉकलेट ब्राउन रंग का उत्पादन करेगा। काली कॉफी का एक बर्तन बहुत मजबूत बनाओ और इसे ठंडा होने दें। खाली कप शैम्पू बोतल में 2 कप नॉन-कंडीशनर के साथ कॉफी का अंतिम कप मिलाएं। कॉफी के 2 बड़े चम्मच आधार जोड़ें और हलचल करें।
  • डाई ब्लिचड हेयर स्टेप 32 नामक छवि
    2
    अपने बालों पर रंग डालें अपने बालों को चार भागों में विभाजित करें जब आप चौथे भाग में रंग लागू करते हैं, तो इन हिस्सों में से तीन भागों को हुक के साथ रखें। अपने बालों को डाई को अपने हाथों से जड़ें से शुरू करें और छोरों की ओर बढ़ें। जब आप चार भागों में मिश्रण को लागू करते हैं, तो अपने बालों पर रगड़ें जैसे कि आप इसे शैम्पू से धो रहे हैं।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर स्टेप 33 नामक छवि
    3
    अपने बालों को कवर करें और टाइमर सक्रिय करें एक पुरानी स्नान टोपी के साथ अपने बाल को कवर करें और एक घंटे के लिए डाई अपने बालों में रहने दें। टाइमर को सक्रिय करें जब आप बाल के अंतिम भाग में रंग डालते हैं।
  • डाई ब्लिचड हेयर स्टेप 34 नामक छवि
    4
    अपने बाल कुल्ला इसे सेब साइडर सिरका के साथ सावधानी से कुल्ला, क्योंकि यह बाल में कॉफी का रंग सील करने में मदद करता है। फिर, ठंडे पानी के साथ कुल्ला जब तक पानी साफ दिखाई नहीं दे रहा है।
  • डाई ब्लीचड हेयर स्टेप 35 नामक छवि

    Video: KAYLA FINALLY BECOMES A UNICORN! | MY NEW UNICORN HAIR | We Are The Davises

    5
    अपने बाल सूखी एक तौलिया या एक हेयर ड्रायर के साथ सूखी एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह स्वाभाविक रूप से शुष्क होती है क्योंकि आप अपने बालों को डाई करने के लिए एक डाई आधारित रसायनों का उपयोग नहीं होगा, तो आप ऐसा सूखी और भंगुर नहीं किया जाएगा और इसलिए, आप इसे ड्रायर तुरंत धुंधला के बाद से सूखी करेंगे।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 36 नामक छवि
    6
    अपने बालों को 2 से 3 दिनों तक धोने से बचें पानी, साबुन और गर्मी के कारण बाल रंग में अपनी फिक्सिंग शक्ति खोने और फीका में डाई का कारण हो सकता है। अपने बालों को तीन दिनों तक न धोएं, ताकि कवच में डाई गर्भवती हो।
  • विधि 5

    हर्बल टिंट्स या पौधों का उपयोग करें
    डाई ब्लिचड हेयर चरण 37 नामक छवि
    1
    निर्धारित करें कि आप किस रंग को अपने बाल डाई करना चाहते हैं अपने बालों को विरंजने के बाद, आपको यह तय करना होगा कि आप इसे रंग डालेंगे। मलिनकिरण प्रक्रिया आपके बालों के किनारों की छल्ली परतों को प्रभावित करती है, जो हाइड्रोजन पेरोक्साइड या हाइड्रोजन पेरोक्साइड (बालों के विरंजन में एक प्रमुख घटक) को बाल किस्में घुसना और उन्हें अवगत करने की अनुमति देता है। अपने बालों के प्राकृतिक रंग और ब्लीच पर बनी हुई समय पर निर्भर करता है, यह पीला, सफेद या लाल दिखता है। हर्बल और पौधे आधारित रंजक कठोर रसायन का उपयोग करने के जोखिम के बिना बाल को एक प्राकृतिक दिखने वाला रंग दे सकते हैं। बाल रंगाई में चाय, हनी और अन्य जड़ी-बूटियां उपयोगी और प्रभावी हैं चाय भूरा या काले से गोरा या लाल से लेकर विभिन्न रंगों को प्रदान करता है। लाल रंगों को प्राप्त करने के लिए गहरे रंगों, कैमोमाइल को प्राप्त करने के लिए काली चाय का प्रयोग करें, लाल रंग और लाल चाय या रूबिओस चाय को सुधारने के लिए लाल रंग का रंग प्राप्त करें। हिना अंधेरे और तीव्र रंग का उत्पादन करती है और आप इसे प्राकृतिक खाद्य भंडार या हर्बल दुकानों में खरीद सकते हैं। यह उत्पाद आपके बाल को मोटा होने में मदद कर सकता है क्योंकि यह प्रत्येक कतरा व्यक्तिगत रूप से शामिल करता है। अपने प्रक्षालित बाल के रंग पर विचार करें, क्योंकि यह कुल रंग मिश्रण में एक अतिरिक्त रंग के रूप में कार्य करेगा।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 38 नामक छवि
    2
    रंग मिलाएं यहाँ उल्लिखित व्यंजनों का उपयोग करें या इंटरनेट पर अतिरिक्त व्यंजनों की तलाश करें और रंगों को मिलाकर सही रंग प्राप्त करें और अपने बालों को डाई जाने के लिए सही रंग प्राप्त करें
  • हिना पाउडर का उपयोग करें हेमना पाउडर को कैमोमाइल या एक और लाइटर जड़ी बूटी के साथ मिलाएं जिससे आप रंगों में बाल प्राप्त कर सकें। गैर-धातु कटोरे में कैमोमाइल पाउडर के एक भाग के साथ पाउडर मेंहन्ना के दो भागों को मिलाएं। मोटी पेस्ट प्राप्त करने के लिए उबलते पानी जोड़ें। फिर सिरका का एक बड़ा चमचा जोड़ें, हलचल और मिश्रण शांत करें।
  • ढीली शीट में चाय या चाय बैग का उपयोग करें 2 कप पानी में 3 से 5 चाय की थैलियां (या ढीले पत्तों के बराबर चाय) रखें। पानी को 3 से 5 मिनट के लिए उबालें और इसे शांत कर दें। एक खाली applicator बोतल में तरल चाय रखें।
  • अखरोट का काली पाउडर का प्रयोग करें। बहुत गहरे भूरे बालों को प्राप्त करने के लिए, 3 कप पानी में 1/4 कप अखरोट का काली पाउडर मिलाकर रात भर बैठो। एक अंधेरे और तीव्र रंग को बनाए रखने के लिए दैनिक कुल्ला के रूप में इस मिश्रण का उपयोग करें।
  • इंटरनेट पर अन्य मिश्रण खोजें कैलेंडुला फूल की पंखुड़ी, रोज़मिरी पत्ते, आदि जैसे अन्य जड़ी-बूटियों का उपयोग करके व्यंजनों को खोजने के लिए "प्राकृतिक बालों के रंगों के व्यंजनों" वाक्यांश के साथ खोज करें।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर स्टेप 39 नामक छवि
    3
    एक स्ट्रैंड टेस्ट लें गर्दन के पैरों से छोटे छोटे बाल इकट्ठा करें जड़ से किनारों तक शुरू होने वाले इस किनारा पर ब्रश के साथ डाई को लागू करें। टाइमर को 20 मिनट में सेट करें और रंग की जांच करें। यदि आपको लगता है कि रंग सही नहीं है तो अधिक समय जोड़ें। डाई को कुल्ला या साफ़ करें और सफेद तौलिया पर रंग की जांच करें। ऐसा करने से आपको यह सत्यापित करने की अनुमति मिल जाएगी कि क्या आप रंगों के साथ अपने सभी बाल भिगोने से पहले रंग पसंद करते हैं। इस तरह, आप यह भी गणना कर सकते हैं कि आप डाई ब्रेस्ट को कितनी देर तक देना चाहिए।
  • डाई ब्लिचड हेयर स्टेप 40 नामक छवि
    4
    अपने बालों पर रंग डालें अपने बालों को चार भागों में विभाजित करें जब आप चौथे भाग में रंग लागू करते हैं, तो इन हिस्सों में से तीन भागों को हुक के साथ रखें। अपने बालों को डाई को अपने हाथों से जड़ें से शुरू करें और छोरों की ओर बढ़ें। एक बार जब आप सभी चार भागों में डाई को लागू कर लेते हैं, तो अपने बालों पर रगड़ें जैसे कि आप शैम्पू लगाने वाले थे।
  • डाई ब्लिचड हेयर स्टेप 41 नामक छवि
    5
    अपने बालों को कवर करें और टाइमर सक्रिय करें एक टोपी पुराने बाथरूम के साथ अपने बालों को ढंक दें और 3 घंटे के बारे में 30 मिनट के लिए बालों पर डाई छोड़ देते हैं, घास या पौधे और कैसे अंधेरे आप अपने बालों को देखो चाहते हैं पर निर्भर करता है। टाइमर को सक्रिय करें जब आप बालों के आखिरी भाग पर डाई को लागू करते हैं।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर स्टेप 42 नामक छवि
    6
    अपने बाल कुल्ला डाई के अवशेषों को दूर करने के लिए इसे गर्म पानी से साफ़ करें। जब तक पानी साफ नहीं दिखता तब तक इसे करो।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर स्टेप 43 नामक छवि
    7
    अपने बाल सूखी एक तौलिया या एक हेयर ड्रायर के साथ सूखी एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह स्वाभाविक रूप से शुष्क होती है क्योंकि आप अपने बालों को डाई करने के लिए एक डाई आधारित रसायनों का उपयोग नहीं होगा, तो आप ऐसा सूखी और भंगुर नहीं किया जाएगा और इसलिए, आप इसे ड्रायर तुरंत धुंधला के बाद से सूखी करेंगे।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर स्टेप 44 नामक छवि
    8
    अपने बालों को 2 से 3 दिनों तक धोने से बचें पानी, साबुन और गर्मी के कारण बाल रंग में अपनी फिक्सिंग शक्ति खोने और फीका में डाई का कारण हो सकता है। अपने बालों को तीन दिनों तक न धोएं, ताकि कवच में डाई गर्भवती हो।
  • विधि 6

    एक हेयरड्रेसर पर जाएं
    डाई ब्लीचेटेड हेयर स्टेप 45 नामक छवि
    1
    निर्धारित करें कि आप किस रंग को अपने बाल डाई करना चाहते हैं अपने बालों को विरंजने के बाद, आपको यह तय करना होगा कि आप इसे रंग डालेंगे। मलिनकिरण प्रक्रिया आपके बालों के किनारों की छल्ली परतों को प्रभावित करती है, जो हाइड्रोजन पेरोक्साइड या हाइड्रोजन पेरोक्साइड (बालों के विरंजन में एक प्रमुख घटक) को बाल किस्में घुसना और उन्हें अवगत करने की अनुमति देता है। अपने बालों के प्राकृतिक रंग के आधार पर और ब्लीच में कितनी देर तक इसे छोड़ दिया, यह पीला, सफेद या लाल रंग का दिखाई देगा। आप प्राकृतिक रंग चुन सकते हैं, जैसे कि भूरे, काले, लाल या गोरा रंग के रंग। आप चेरी लाल, नीले, बैंगनी, गुलाबी, आदि जैसे रंग भी चुन सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप रंग चुनते समय अपने काम के माहौल पर विचार करें, क्योंकि कई कार्यस्थलों का मानना ​​है कि एक चमकदार, कृत्रिम बाल पेशेवर नहीं दिखता है प्राकृतिक रंग प्रभाव प्राप्त करने के लिए, अपने बालों के प्राकृतिक रंग के भीतर 1 या 3 रंगों का चयन करें।
    • अपने बचपन की तस्वीरों में अपने बाल का रंग देखें इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आपके रंग कुछ रंगों पर कैसे प्रतिक्रिया करेंगे। यदि आपके बालों का रंग गर्म था (शहद गोरा या समान), तो अब आप गर्म रंग के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं इसी तरह, अगर अपने बालों को एक शांत रंग (राख गोरा या भूरे रंग की तरह) था, तो आप शायद रंगों ठंडा डाई करने के लिए है।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 46 नामक छवि
    2
    एक छवि ले लो जिस रंग की आप एक पत्रिका में खोज रहे हैं उसकी एक छवि ढूंढें और इसे नाई में ले जाएं। ऐसा करने से आपको नाई को अपनी दृष्टि संचारित करने में मदद मिलेगी।
  • डाई ब्लीचेटेड हेयर स्टेप 47 नामक छवि
    3
    अपने नाई की राय के लिए पूछें ये पेशेवर रंग मिश्रण करने में विशेषज्ञ हैं, प्रकाश और अंधेरे प्रतिबिंबों को एकीकृत करते हैं, और सर्वश्रेष्ठ रंग प्राप्त करते हैं। वे इन रंगों की रासायनिक संरचना जानते हैं और समझते हैं कि वे एक साथ कैसे काम करते हैं।
  • डाई ब्लीचड हेयर स्टेप 48 नामक छवि

    Video: SCHOOL DOESN'T ALLOW KAYLA'S HAIR COLOR! | We Are The Davises

    4
    हेयरड्रेसर को बताएं कि क्या आप बाल डाई या अन्य रसायनों से एलर्जी है। संभवत: आपका नाई एक एलर्जी परीक्षण का प्रदर्शन करेंगे और एक और दिन के लिए एक नियुक्ति का आयोजन करेगा। इसके अलावा, आप नरम बाल डाइज पर सुझाव दे सकते हैं जो आपके लिए अधिक उपयुक्त होंगे।
  • डाई ब्लिचड हेयर चरण 49 नामक छवि
    5
    एक सौंदर्य स्कूल में अपने बाल डाइंग पर विचार करें हेयरड्रेसेर पर अपने बालों को डाइएंगे, आमतौर पर $ 100 या अधिक से अधिक महंगा हो सकता है कॉस्मेटोलॉजी स्कूलों हेयरड्रेसर के लिए प्रशिक्षण केंद्र हैं और बाल कटाने और बाल उपचार के लिए कम महंगे फीस प्रदान करते हैं। प्रशिक्षुओं के पास विशेष पेशेवरों की देखरेख में ग्राहकों की सेवा होती है, जो बाल को नुकसान पहुंचाए जाने से पहले उन्हें सलाह देते हैं और किसी भी गलती को ठीक कर देते हैं
  • डाई ब्लीचड हेयर चरण 50 नामक छवि
    6
    अपनी अगली नियुक्ति का समय निर्धारित करें आपके बाल जीवंत रखने के लिए, हर 6 से 8 सप्ताह तक टच-अप के लिए अपने नाई की यात्रा करें।
  • चेतावनी

    • कुछ डॉक्टर यह अनुशंसा करते हैं कि गर्भवती या स्तनपान कराने वाली महिलाओं में बालों के रंगों के प्रयोग से बचें, जिनमें रसायनों होते हैं। त्वचा कम मात्रा में रसायनों को अवशोषित करती है, जो समय के साथ भ्रूण या स्तन के दूध को संचरित किया जा सकता है। हालांकि, रसायनों की मात्रा बहुत छोटी है, इसलिए माता-से-बच्चा संचरण का जोखिम कम है। यदि आप इस पहलू के बारे में चिंतित हैं, तो आप अपने डॉक्टर से बात कर सकते हैं या प्राकृतिक रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • कुछ रासायनिक बाल डाई कैंसर से संबंधित हैं। यह पाया गया कि 1 9 70 से पहले बनाई गई रंजक कैंसर से जुड़े थे, इसलिए कुछ तत्व बदल गए थे। हालांकि, आज के बाल डाईज कुछ रसायनों का उपयोग करना जारी रखते हैं जिनमें कैंसरजन्य सामग्री हो सकती है। अध्ययन जो बाल डाईस को सीधे कैंसर से जोड़ते हैं, विभाजित पदों को दिखाते हैं। यदि आप इस पहलू के बारे में चिंतित हैं या प्राकृतिक बालों के रंगों का उपयोग करें तो अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    • रासायनिक-आधारित बॉक्स में एक टिंचर के साथ अपनी पलकें या भौहें डाई न करें। रंजक अपनी आँखें जल्दी से प्रवेश कर सकते हैं और गंभीर चिड़चिड़े या अंधापन भी पैदा कर सकते हैं। इस प्रक्रिया को ठीक से और सुरक्षित रूप से पूरा करने के लिए आपको अपने नाई या सौंदर्य विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए।
    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com