ekterya.com

कैसे अपने पस्टेल बाल पेंट करने के लिए

क्या आप अपने बालों में कुछ नया ढूंढ रहे हैं? फिर खोज बंद करो! अपने बालों को एक पेस्टल रंग डाइए, आपको एक अद्वितीय रूप दिया जाएगा जो आपको हर दिन दिखाई नहीं देता है। हालांकि इस शैली को फैशनेबल होने से पहले, आपको अपने बालों को ब्लीच करना होगा। प्रक्रिया शुरू करने के लिए पहले चरण पर जाएं।

चरणों

भाग 1

अपने बाल विरंजन
अचीव पस्टेल हेयर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ब्लीच चुनें यदि आपके बाल स्वाभाविक रूप से प्लैटिनम गोरा या सफेद नहीं हैं (या यदि आप पहले से ही इन रंगों को रंगे हुए हैं), तो आपको अपने बालों को वैसे भी रंग देना होगा। यदि यह पहली बार है कि आप अपने बाल को ढंक रहे हैं, तो आप शायद एक विरंजन किट से शुरू करना चाहते हैं। किट डाई और पेरोक्साइड के साथ आता है कि आपको अपने बालों को कुल्ला करने की आवश्यकता होगी।
  • मलिनकिरण किटों को सफेद, नीले या बैंगनी लेबल किया जाता है यह बहुत ही संभावना है कि आप "सफेद" चुनना चाहते हैं, क्योंकि बैंगनी या नीले रंग से आपके बालों को एक प्राकृतिक गोरा रंग बना दिया जाता है, और आप अपने बालों को पस्टेल रंगों में डाई कर सकते हैं, आपको सफेद होने तक अपने बाल को ढंकना होगा।
  • यदि यह पहली बार है कि आप ब्लीच या घर पर अपने बाल डाई जा रहे हैं, तो आपको विरक्त होने के लिए ब्यूटी सैलून में जाना चाहिए। इस प्रक्रिया में, मलिनकिरण अवस्था सबसे कठिन है अगर यह सही तरीके से नहीं किया जाता है, क्योंकि आपके बाल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। फीका होना करने के लिए ब्यूटी सैलून में जाने की कोशिश करो एक बार यह समाप्त हो जाने के बाद, आप पेलल टोन के साथ अपने बाल डाई कर सकते हैं (या, यदि आप चाहें, तो उन्हें पूरे ऑपरेशन करने दें)।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 2 नामक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके बाल चिकना या गंदे हैं, इससे पहले विरंजन करें। पेरोक्साइड त्वचा को परेशान करता है जब इसे खोपड़ी के साथ संपर्क होता है। थोड़ी जलन से बचने या कम करने के लिए, इसे दो-दो-दो दिन पहले अपने बाल धोने से न करें। आपके बालों में प्राकृतिक तेलों में पेरोक्साइड की वजह से जलन कम हो सकती है।
  • ऐसा हो सकता है कि पीले-बालों वाले सुनहरे बालों पर एक टोनर का उपयोग करना आपके बाल को हल्का करने के लिए पर्याप्त है। इसे विरंजन से पहले करने की कोशिश करो "वर्जिन हिम" रंग का मणिक आतंक एक महान टोनर है और आपको ज्यादा पैसा नहीं लगेगा।
  • यदि आप प्रभाव को टोनर से नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप इस तरह विरंजन विधि का उपयोग कर सकते हैं: अपने बालों को हल्का करने का एक कम हानिकारक तरीका रंग स्नान है
  • छवि का शीर्षक अचीव पस्टेल हेयर चरण 3
    3
    ऑक्सीडेंट के आधार पर अपनी किट चुनें। ऑक्सीडेंट (या पेरोक्साइड) 10, 20, 30 या 40 हो जाएगा। 10 में से एक सबसे कमजोर है, 20 में से एक छोटा और मजबूत है। कभी भी एक विरंजन किट नहीं खरीदते जिसमें पेरोक्साइड 30 से अधिक होता है। पेशेवर स्टैलीस्ट केवल उन ही हैं जो 40 का उपयोग करते हैं, इसलिए इसे घर पर उपयोग करने की कोशिश न करें।
  • यदि आपके बाल पहले से थोड़ा गोरा है, तो 10 का पेरोक्साइड का प्रयोग करें। हालांकि, आपके बाल को ढंकने के लिए अजीब लग सकता है, भले ही आप पहले से ही गोरा हो, 10 वॉल्यूम के पेरोक्साइड का उपयोग करके अपने बालों को रंग में अधिक ग्रहण करने में मदद मिलेगी।
  • यदि आपके बाल हल्के भूरा या स्ट्रॉबेरी गोरा हैं, तो 20 वॉल्यूम के पेरोक्साइड का उपयोग करें।
  • यदि आपके बाल गहरे भूरे या काले होते हैं, तो 30 वॉल्यूम के पेरोक्साइड का उपयोग करें।
  • आपका बाल डाइंग करने से पहले एक स्ट्रैंड टेस्ट शीर्षक वाला चित्र, चरण 11
    4
    अपने बालों को डाई जाने से पहले एक टेस्ट लें कुछ कठोर बालों पर एक परीक्षण आपको यह जानने में मदद करेगा कि आप इसे कैसे काम करना चाहते हैं। अपनी गर्दन के हिस्से से कुछ बाल कट जाएं (जहां कोई भी नहीं देखेंगे) और टेप के एक टुकड़े के साथ, उन्हें गोंद करें। अपने किट के ब्लीचिंग पाउडर के एक चम्मच पेरोक्साइड की समान मात्रा के साथ मिश्रण करें।
  • मिश्रण में बाल के किनारे भिगोएँ। 5 मिनट की प्रतीक्षा करें और फिर कपड़े से डाई को हटा दें। बालों को भिगोना जारी रखें और 5 मिनट तक इंतजार करें जब तक बाल अपने बाल के लिए रंग नहीं चाहते। समय की मात्रा यह निर्भर करती है कि कितने बाल डिकॉलर
  • छवि शीर्षक से प्राप्त करें पेस्टल हेयर चरण 5
    5
    प्रक्षालित होने वाले क्षेत्र को तैयार करें यह वही क्षेत्र होगा जो आप रंगे होंगे। उस स्थान पर जहां आप काम पर जाते हैं, कुछ तौलियां (जो धुंधला हो जाने की बात नहीं करते) रखो डाई आमतौर पर यह सब कुछ छूता है (आखिरकार, इसका उद्देश्य)। आपको डाई, लेटेक्स दस्ताने और गैर-धातु पैकिंग के लिए ब्रश की भी आवश्यकता होगी। आपको अपने कंधों पर एक तौलिया भी डालनी चाहिए
  • यदि संभव हो तो मलिनकिरण की प्रक्रिया में सहायता के लिए किसी मित्र से पूछें, क्योंकि यह जटिल हो सकता है अगर आप स्वयं इसे करने की कोशिश करते हैं
  • यदि आपकी मलिनकिरण किट ब्रश के साथ नहीं आती है, तो आप किसी भी स्टोर में खरीदारी कर सकते हैं जो सुंदरता आइटम बेचती है।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 6 नामक छवि
    6
    रंग डाई और पेरोक्साइड मिलाएं। सब कुछ ठीक से करने के लिए विरंजन किट में दिए गए निर्देशों का पालन करें आप एक कंटेनर का उपयोग करना पसंद कर सकते हैं जो सफेद के अधीन नहीं है, क्योंकि मिश्रण सिरेमिक के रंग को अवशोषित कर सकता है। जब आप रंजक का मिश्रण बनाना चाहते हैं तो प्लास्टिक के कंटेनर हमेशा सबसे अच्छे होते हैं
  • छवि शीर्षक से प्राप्त करें पेस्टल हेयर चरण 7
    7

    Video: कैसे उर बाल हल्के गुलाबी डाई करने के लिए | okaysage

    अपने बालों को वर्गों में विभाजित करें अपने सिर के बीच में अपने बालों को बांटने के लिए ब्रश के पतले हिस्से का उपयोग करें, ताकि यह दो में विभाजित हो। फिर, अपने बालों को कान से कान में विभाजित करें, ताकि आपके बाल के चार भाग हों। इन वर्गों को पकड़ने के लिए हुक का उपयोग करें
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने बाल ब्लीच करें यदि आपके पास पास के कोई व्यक्ति है, तो मदद के लिए पूछने का यह सही समय है यदि नहीं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक दर्पण का सामना कर रहे हैं ताकि आप देख सकें कि आप क्या कर रहे हैं एक कमरे के ऊपर से बहुत पतले बालों का एक हिस्सा लें। मिश्रण से किनारा "पेंट", रूट से एक सेंटीमीटर दूर शुरू करने और किनारा की नोक तक इसे लागू करने के लिए। अपने बालों को ऊपर से नीचे तक ब्रश करें (दिशा में अपने बालों में बढ़ता है) एक सेंटीमीटर खोलता है (आप बाद में इसे डाईंगे)।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    पेंट लॉक फ्लिप करें सभी तालों के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। उस हिस्से के विपरीत तरफ की तरफ मुड़ें जिसे आपने पहले से ही उस तरफ डाई रंग दिया है। आपको जल्दी से काम करना होगा, क्योंकि मिश्रण लगभग तुरंत काम करना शुरू कर देता है। जब आप एक कमरे के साथ समाप्त कर लें, तब तक निम्नलिखित भागों के साथ जारी रखें जब तक कि सभी कमरों को पेंट नहीं किया गया हो।
  • Video: कैसे करें: पेस्टल बाल ट्यूटोरियल (हल्के के लिए डार्क)

    अचीव पस्टेल हेयर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    आपके द्वारा रंगे हुए पहले कमरे में मिश्रण की एक दूसरी परत लागू करें ऐसा करें जब बाल कमरे सुनहरे सुनहरे बालों वाली हैं इस बार, ब्रश को मिश्रण से रूट से टिप तक ब्रश करें। बालों के प्रत्येक अनुभाग में इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • छवि का शीर्षक अचीव पस्टेल हेयर चरण 11
    11
    अपने बालों का रंग नियंत्रित करें जब डाइंग पीले गोरा (यह गोरा से हल्का होता है), यह मिश्रण धोने का समय है। इसे शैम्पू के साथ धो लें रंगाई की प्रक्रिया के लिए तैयार करने के लिए, आपको एक पूर्व रंगीन शैम्पू का उपयोग करना चाहिए कंडीशनर का उपयोग न करें, क्योंकि यह आपके बालों को असमान बना देगा। अपने बालों को बहुत अच्छी तरह कुल्ला।
  • भाग 2

    अपने बाल मर रहा है
    अचीव पस्टेल हेयर चरण 12 शीर्षक वाली छवि



    1
    अपने बाल सूखी यदि आप कर सकते हैं, ड्रायर के साथ अपने बालों को सबसे शक्तिशाली स्तर पर सूखा, अपने बालों में गर्मी रंग को अवशोषित करने में मदद मिलेगी।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    कंडीशनर को एक मिश्रण कंटेनर में डालें यह आवश्यक है कि कंडीशनर सफेद हो। कंडीशनर एक आधार के रूप में कार्य करता है जिसके साथ आप डाई को मिला देंगे। कंटेनर में कंटेनर डालने के बाद, रंग जोड़ें।
  • रंग सबसे अच्छा काम करता है जब पेस्टल डाई मैनिक आतंक, प्रवण, पागल रंग और विशेष प्रभाव से होता है, दूसरों के बीच।
  • एचीव पस्टेल हेयर स्टेप 14 नामक छवि
    3
    कंडीशनर में थोड़ी मात्रा में डाई डालकर शुरू करें जब तक रंग और कंडीशनर एक सजातीय मिश्रण का गठन नहीं किया गया तब तक इन सामग्रियों को मिलाएं। एक सामान्य नियम के रूप में, जो रंग आप पैकेज में देखते हैं वह रंग होगा जो आपके बालों में रहेगा कंटेनर में रंग तक रंग डाइए रखें जिसे आप ढूंढ रहे थे।
  • यदि आप चिंतित हैं कि डाई बहुत जल्दी धो लें, तब तक अधिक रंग डालें जब तक कि रंग आपके बाल पर टोन से थोड़ा अधिक गहरा हो।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 15 नामक छवि
    4
    अपने बालों को मिश्रण लागू करें जड़ से शुरू करो और टिप पर पेंट करें। आप ऐसा करने के लिए किसी एडीएटर, ब्रश या अपने हाथों का इस्तेमाल करना चुन सकते हैं। कभी-कभी, दस्ताने वाले हाथ बेहतर काम करते हैं यदि आपके आस-पास के पास कोई व्यक्ति है, तो सहायता के लिए पूछें ताकि आप कुछ भाग को पेंट करने के लिए या डाई को लागू करने की आवश्यकता हो।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 16 नामक छवि
    5
    अपने बालों के साथ एक रोटी बनाओ और इसे एक हेयर बैग के साथ कवर करें। इस प्रक्रिया के लिए बालों के बैग लगाने का तथ्य जरूरी है। बैग सुनिश्चित करता है कि डाई सूखा नहीं है (आप एक विचित्र बाल मिलेगा)। प्रसंस्करण का समय इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपने बाल में पस्टेल रंग कैसे चाहते हैं (अंधेरे से स्पष्ट), 30 से 45 मिनट के लिए डाई को छोड़ना सबसे अच्छा है। समय आपके पर निर्भर करता है (प्रक्रिया की दृष्टि खोना नहीं)।
  • छवि शीर्षक से प्राप्त करें पेस्टल हेयर चरण 17
    6
    जांचें कि आपके बाल पहले से ही रंगे हुए हैं या नहीं। लगभग 20 मिनट के बाद, यह जांचने के लिए बालों का एक लॉक धो लें कि यह आपकी इच्छित रंग है या नहीं। यदि यह बहुत स्पष्ट है, तो प्रक्रिया जारी रखें। यह सुनिश्चित करने के लिए रंग हर अंधेरे नहीं होने पर हर 5 या 10 मिनट की जाँच करें।
  • Video: जमे हुए एल्सा हल्के बालों रंग बदलाव राजकुमारी करने के लिए पेंट कैसे ब्रैड स्टाइलिंग प्रमुख चमक तितली

    अचीव पस्टेल हेयर चरण 18 नामक छवि
    7
    अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें एक बार जब आप इच्छित रंग हासिल कर लेते हैं, तो इसे ठंडे पानी से कुल्ला। आपको शैम्पू या कंडीशनर का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है (और नहीं चाहिए) अगर रगड़ के दौरान रंग थोडा धोया जाता है, तो चिंता न करें, यह सामान्य है और आपके काम को प्रभावित नहीं करेगा।
  • अचीव पस्टेल हेयर चरण 1 नामक छवि
    8
    अपने बालों को सूखा लें और जांच लें कि क्या रंगाई के बिना कोई जगह है। गीले बाल हमेशा सूखे होने की तुलना में गहरे रंग की लगते हैं, इसलिए आपको चिंता शुरू करने से पहले इसे सूखा देना महत्वपूर्ण है। एक ड्रायर की मदद से, अपने बालों को अच्छी तरह से सूखा लें
  • एचीव पस्टेल हेयर चरण 20 नामक छवि
    9
    रिक्त भागों के पुनः दागें। यदि आप अपने बालों के एक हिस्से को दूसरे से हल्का (और आप ऐसा नहीं दिखना चाहते हैं) मिलते हैं, तो रंग डालें और प्रक्रिया को दोहराएं। सुनिश्चित करें कि आप इसे अक्सर जांचते हैं, इसलिए यह आपके बालों के बाकी हिस्सों की तुलना में गहरा नहीं है
  • छवि का शीर्षक अचीव पस्टेल हेयर चरण 21
    10
    अपने सामान्य कंडीशनर के साथ डाई का मिश्रण बनाएं यदि आप अपना नया रंग रखना चाहते हैं, तो रंग खोने से बचने के लिए अपने कंडीशनर में कुछ डाई जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा विचार है कि दिशाओं से लैगून नीला (लैगून नीला) का उपयोग करना है, निर्देशों से लीलाक (बकाइन) या स्टर्गाज़र से गुलाबी (गुलाब झाड़ी) विभिन्न रंगों को मिलाकर भी एक अच्छा विचार है।
    • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस कंडीशनर का ब्रांड उपयोग करते हैं, भले ही यह सस्ते हो। अपने बालों के पेस्टल को रखने के लिए आपको एक अच्छी रकम की आवश्यकता होगी

    चेतावनी

    • आपके बाल विरंजन खतरनाक हो सकते हैं। यह ब्लीच करने का निर्णय लेने से पहले टोनर के साथ एक परीक्षण करना हमेशा अच्छा होता है यदि आप रंग स्नान करते हैं, तो एक उच्च मात्रा पेरोक्साइड का उपयोग न करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मलिनकिरण किट
    • डाई ब्रश
    • लेटेक्स या रबर के दस्ताने
    • एक पुरानी तौलिया
    • अपने बालों की लंबाई के अनुसार मिश्रण की मात्रा के लिए पर्याप्त एक कंटेनर
    • अर्ध-स्थायी रंग टिंट (जैसे दिशानिर्देश, स्टार्गेज़र या पेंटबॉक्स)
    • सफेद कंडीशनर
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com