ekterya.com

कैसे अपने बाल ग्रे डाई करने के लिए

यद्यपि यह अधिक युवा स्वर के भूरे बालों को डाई जाने के लिए सामान्य है, हाल ही में यह युवा लोगों के बीच एक बाल बनने से पहले अपने बाल ग्रे को रंगाने के फैशन में लोकप्रिय हो गया है। यह एक ग्रे बाल देखो, जिसे `दादा बाल` के रूप में भी जाना जाता है, पुरुषों के रूप में उतना ही लोकप्रिय है जितना कि महिलाएं हालांकि यह घर पर आने के लिए एक मुश्किल रंग है, आप ब्लीच, चटाई और डाई के सही संयोजन के साथ ग्रे wicks कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

सुनिश्चित करें कि आपके पास बाल तैयार हैं
डाई हेयर ग्रे चरण 1 नामक छवि
1
कई महीनों के लिए अपने बालों को डाई करना बंद करो जब तक आपके पास पहले से प्लैटिनम गोरा बाल न हों, आपको इसे बहुत ही स्पष्ट टोन हासिल करने के लिए विचलित करना होगा और यह ग्रे को डाई करने में सक्षम होगा। मलिनकिरण की यह डिग्री शायद आपके बालों को नुकसान पहुंचाएगी, इसलिए आपको यथासंभव स्वस्थ होना चाहिए। यदि आपने हाल ही में अपने बालों को प्रक्षालित किया है या स्थायी रंगों को लागू किया है, तो कम से कम तीन महीनों तक रासायनिक प्रक्रियाओं से बचें।
  • यदि आपके पास पहले से बहुत हल्का रंग का बाल है, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं और बिना प्रतीक्षा किए बिना इसे डाई जा सकते हैं।
  • आपको प्राकृतिक प्लैटिनम सुनहरे बालों वाली बाल रखने की ज़रूरत नहीं है, यह सीधे रंग में डाई जाने के लिए है। यदि आप पहले से ही यह फीका कर चुके हैं, तो आप प्रक्रिया को भी शुरू कर सकते हैं।
  • डाई हेयर ग्रे चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने बालों को बढ़ने दें। इसे एक प्लैटिनम गोरा टोन देने के लिए काले बालों को विदारक करके, नुकसान का कारण बनना अनिवार्य है। चूंकि बालों के सिरे से अधिक मलिनकिरण प्रक्रिया के दौरान सूखने और कमजोर होने की संभावना होती है, इसलिए आपको परिष्करण के बाद उन्हें काट देना पड़ सकता है। सुनिश्चित करें कि आप 2.5 सेमी (1 इंच) और 5 सेंटीमीटर (2 इंच) अतिरिक्त लंबाई को प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए छोड़ दें, जिसके साथ आप अभी भी आरामदायक महसूस करते हैं।
  • डाई हेयर ग्रे चरण 3 नामक छवि
    3
    उचित रंग चुनें चूंकि ग्रे बाल फैशन पूरे जोरों पर है, इसलिए आप चुनने के लिए कई अलग-अलग रंजक पा सकते हैं। क्या आप हल्के भूरे या भूरे रंग की लीड प्राप्त करना चाहते हैं? क्या आप नीच और प्राकृतिक भूरे या नीच प्रतिबिंब के साथ एक अलौकिक रंग पसंद करते हैं? विभिन्न सौंदर्य ब्लॉगों में प्रत्येक डाई की समीक्षाएं और तस्वीरें खोजें। वह रंग चुनें जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं।
  • स्थायी रंगों के अलावा, कुछ अर्ध-स्थायी रंगों और नीले रंग की नीली चटाई प्लैटिनम गोरा बालों में एक भूरे रंग का स्वर छोड़ देते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि इस प्रकार के डाईज और मैटिफ़ायर केवल कुछ हफ़्ते तक रहते हैं। सौभाग्य से, चूंकि ये उपचार बहुत सौम्य हैं, जब भी आप चाहते हैं कि आप बाल के ठीक होने के लिए इंतजार न कर लें, तो आप उन्हें फिर से लागू कर सकते हैं।
  • डाई हेयर ग्रे चरण 4 नामक छवि
    4
    जब आप प्रतीक्षा करते हैं तो सामग्री खरीदें हालांकि भूरे रंग के बाल लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं, भौतिक दुकानों में ग्रे टिंट करना मुश्किल हो सकता है। आपको शायद इंटरनेट के माध्यम से डाई खरीदना होगा। याद रखें कि शिपमेंट को आपके समय की आवश्यकता है, इसलिए आपको पहले से ऑर्डर ठीक करना होगा। डाई के अलावा, आपको एक पौष्टिक कंडीशनर या मुखौटा, एक विरंजन किट और एक बैंगनी चटाई की आवश्यकता होगी।
  • डाई हेयर ग्रे चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: बालों को हमेशा के लिए काला करेगा यह अद्भुत घरेलु नुस्खा ...

    5
    स्थिति आपके बाल शुरू होने से एक हफ्ते पहले ब्लीचिंग एजेंट और स्थायी डाईज़ दोनों, हालांकि बाद के हद तक कम मात्रा में, अपने प्राकृतिक सेबम को निकालकर बाल बाहर सूखते हैं। क्षति को कम करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मास्क या पौष्टिक कंडीशनर का उपयोग करके आपके पास सबसे अधिक हाइड्रेटेड बाल संभव हो।
  • कंडीशनर या मुखौटा के सटीक निर्देश एक उत्पाद से भिन्न होते हैं पैकेज पर उत्पाद विवरण पढ़ें। सामान्य तौर पर, आपको साफ बाल पर अखरोट के आकार के बराबर उत्पाद की एक मात्रा को लागू करना चाहिए और इसे मालिश के साथ फैलाना चाहिए, जब आप शैम्पू लागू करते हैं उत्पाद को स्नान करने से पहले 10 से 30 मिनट की अवधि के लिए एक स्नान टोपी के नीचे बैठें। बालों को बाद में सूखने दें
  • आम तौर पर, अर्ध-स्थायी रंजक और सबसे अधिक परिपक्व बालों को सूखा नहीं करते। ये उत्पाद बालों की बाहरी परत में घुसना नहीं करते हैं, लेकिन बालों की सतह पर उनके रंगद्रव्य जमा करते हैं।
  • भाग 2

    अपने बालों को विचलित करें
    डाई हेयर ग्रे चरण 6 नामक छवि
    1
    अंतिम धोने के बाद एक या दो दिन रुको। अपने हौसले से धोया बालों को विचलित न करें मलिनकिरण प्रक्रिया आपके बालों को काफी शुष्क करेगी, जिससे नुकसान और टूटना होगा। अपने बालों की प्राकृतिक सीबूम होने से इसे रोकना होगा यदि आपने ताजा बाल धोया है, तो आपकी खोपड़ी अधिक संवेदनशील हो जाएगी और यह मलिनकिरण प्रक्रिया के दौरान अधिक चुभने वाला होगा।
  • डाई हेयर ग्रे चरण 7 नाम वाली छवि
    2
    उत्प्रेरक के साथ पाउडर को नष्ट करना आपके डिलोरोइज़ेशन किट के दो मुख्य घटक होंगे: पाउडर ब्लीच और हाइड्रोजन पेरोक्साइड समाधान। एक डाई ब्रश या एक प्लास्टिक के चम्मच का उपयोग करके समान मात्रा में दोनों उत्पादों को मिलाएं।
  • अपनी किट में दिए गए निर्देशों का पालन करें यदि वे यहां उपलब्ध कराए गए लोगों से अलग हैं।
  • सक्रियकर्ता वॉल्यूम द्वारा कैलिब्रेट किए गए विभिन्न बलों का हो सकता है। यदि आपके पास काफी स्पष्ट बाल हैं, तो वॉल्यूम उत्प्रेरक का उपयोग करें 10. वॉल्यूम 20 अंधेरे गोरा टोन, हल्के भूरे बालों के लिए 30 मात्रा, और गहरे भूरे या काले बालों के लिए मात्रा 40 के लिए उपयुक्त है।
  • डाई हेयर ग्रे चरण 8 नामक छवि
    3
    लॉक के साथ एक परीक्षा लें यदि आपने अपने बाल को कभी भी ब्लेंडर नहीं किया है, तब तक आपको यह पता लगाना होगा कि आपको इसे कब तक लेना होगा। जड़ें और एक अगोचर क्षेत्र के पास एक किनारा कट और फिर एक लोचदार बैंड के साथ एक अंत सुरक्षित। एक ठीक ब्रश के साथ थोड़ा ब्लीच लागू करें। 5 से 10 मिनट की अवधि के लिए ब्लीच नियमित रूप से भूग्रस्त को व्यवस्थित और जांचने दें।
  • यदि आपके बालों को एक घंटे के बाद पर्याप्त रूप से साफ नहीं किया गया है, तो आपको कई विरंजन अनुप्रयोग बनाने की आवश्यकता होगी। प्रत्येक दौर के बीच उत्पाद को कुल्ला और इसे फिर से लागू करें। क्षति को कम करने के लिए, एक घंटे से भी अधिक समय तक बालों पर ब्लीच नहीं छोड़ें।
  • डाई बायर ग्रे चरण 9 नाम वाली छवि



    4
    ब्लीच को लागू करें बाल पर समान रूप से ब्लीच मिश्रण को लागू करने के लिए डाई ब्रश का उपयोग करें। बालों के विकास की दिशा में प्रत्येक किनारों को ब्रश करते हुए, अनुभागों में कार्य करें।
  • सिर के पीछे से शुरू करो और आगे काम करें, उन छोरों को छोड़कर जो चेहरे को अंत तक ढंकते हैं।
  • यदि आपके पास प्रचुर मात्रा में बाल हैं, तो प्रत्येक भूग्रस्त को उस परत में उत्पाद को लागू करने के लिए उठाएं जो कि नीचे की तरफ उजागर हो।
  • अंत के लिए जड़ों के निकटतम 2.5 सेमी (1 इंच) का अंत छोड़ दें, चेहरे के आगे गिरने वाले किस्में को निराश करने के बाद। खोपड़ी की गर्मी के कारण बालों के बाकी हिस्सों की तुलना में जड़ें तेज हो जाती हैं
  • एक समान रंग पाने के लिए जितनी जल्दी हो सके इसे करने का प्रयास करें
  • डाई बायर ग्रे चरण 10 नाम की छवि
    5
    ब्लीच व्यवस्थित होने दें ब्लीच को बालों पर कार्य करने के लिए आपको कितनी देर तक कार्य करना चाहिए यह निर्धारित करने के लिए किनारा पर परीक्षण के परिणामों का उपयोग करें। अपने बालों को एक शॉवर टोपी या स्पष्ट फिल्म के साथ कवर करें, जब आप ब्लीच बसाएंगे ध्यान रखें कि खोपड़ी पर कुछ खुजली महसूस करना सामान्य है।
  • डाई हेयर ग्रे चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    ब्लीच के अवशेषों को हटाने के लिए अपने बालों को कुल्ला। शैम्पू के बिना गर्म पानी का उपयोग करें सावधान रहें कि जब आप कुल्ला करते हैं तो आपकी आँखों पर कोई मलिनकिरण न करें। यदि संभव हो तो, किसी को अपने सिर को अपने सिर के साथ सिंक में कुल्ला करने के लिए कहें, जैसे कि आप नाई में थे।
  • यदि आप अगले चरण के साथ तत्काल जारी नहीं जा रहे हैं, तो खुली हवा में बालों को सूखने दें। ड्रायर के कारण बाल अधिक नमी खो सकते हैं, जो पहले से ही मलिनकिरण की वजह से क्षति को बढ़ा सकता है।
  • भाग 3

    सही ग्रे प्राप्त करें
    डाई हेयर ग्रे चरण 12 नामक छवि
    1
    हेयरलाइन और चेहरे पर वेसिलीन की परत को लागू करें हालांकि मैटिफ़ायर सिर्फ अपने आप ही बंद हो जाता है, आप शायद एक पूरे सप्ताह के लिए अपने चेहरे को तैयार करने के लिए एक बैंगनी अंगूठी के साथ समाप्त होने से बचना चाहते हैं। अपनी तर्जनी के साथ एक छोटी सी वासलीन या अन्य मोटी मॉइस्चराइजिंग उत्पाद को पकड़ो और चेहरे की त्वचा पर सभी को पास करें जो आम तौर पर बाल के संपर्क में है। कान मत भूलना! वैसेलीन त्वचा को अवशोषित करने से त्वचा को रोका जायेगा।
    • अगर आपने इस कदम से पहले अपने बालों को ब्लिच नहीं किया है, तो इसे धोने के बिना दो या तीन दिन याद रखना याद रखें। बाल बालों की तुलना में गंदे बालों से बेहतर रंग का पालन करता है
  • डाई बायर ग्रे चरण 13 नामक छवि
    2
    एक बैंगनी matifier के साथ शुरू करें एक बार जब आप अपने बाल प्रक्षालित करते हैं, तो आपके पास शायद एक हल्के पीले रंग का रंग है। चूंकि बैंगनी रंग के पहिया के विपरीत पक्ष में है, इसलिए बैंगनी मैटिफायर अधिक पीला को संतुलित करेगा। इसका नतीजा एक प्राकृतिक सफेद रंग के करीब होगा और ग्रे के लिए तैयार अपने बालों को छोड़ देगा।
  • अपने हाथ गंदे होने से बचने के लिए मैटिफायर को लागू करते समय दस्ताने पहनें
  • नम बाल से शुरू करें यदि आप अपने बाल विरंजन नहीं खत्म करते हैं, तो इसे थोड़ा गर्म पानी से गीला कर दें।
  • चटाई में एक डाई ब्रश गीला अगर मैटिफायर बोतल में आता है, तो इसे पहले कटोरे में डालें।
  • ब्रश के उपयोग से जड़ों से समाप्त होने तक परिपक्वता को बढ़ाएं।
  • सिर के पीछे के बालों से शुरू करो और आगे काम करें।
  • सुनिश्चित करें कि सभी बाल समान रूप से डाई द्वारा आच्छादित होते हैं। यदि आपके पास प्रचुर मात्रा में बाल हैं, तो चिमटी का उपयोग पहले से रंग में डालने वाले टफ़्स को पकड़कर नीचे की परतों तक पहुंचने के लिए करें।
  • डाई हेयर ग्रे चरण 14 नाम की छवि
    3
    मैटिफायर 20 मिनट के लिए बैठें। आपको अपने बालों को कवर करने की ज़रूरत नहीं है, बल्कि एक शॉवर कैप डालकर या स्पष्ट फिल्म में अपने सिर को फांसी करके, आप दाग से बचेंगे। 20 मिनट के बाद, शेष मटैग को हटाने के लिए गर्म पानी से कुल्ला। अपने सिर पर एक तौलिया रोल करें और धीरे से अपने बालों से अधिक पानी पोंछ दें।
  • यदि आप एक स्थायी डाई का उपयोग करते हैं, तो अपने बालों को खुली हवा में पहले सूखा दें
  • यदि आपकी डाई अर्ध-स्थायी है, तो इसे बालों के साथ भी लागू करें।
  • डाई हेयर ग्रे चरण 15 नाम की छवि
    4
    डाई को लागू करें अगर आपने मैटिफायर के अवशेषों को हटाने के लिए वेसलीन की परत को हटा दिया है, तो इसे फिर से लागू करें। डाई ब्रश की सहायता से, चटाई पर उसी तरह ग्रे डाई को लागू करें जिस तरह से आप चटाई को लागू करते हैं। इस बिंदु पर, उत्पाद को समान रूप से लागू करने के लिए आपको विशेष ध्यान रखना चाहिए।
  • डाई को लागू करने के लिए दस्ताने रखें
  • डाई बायर ग्रे चरण 16 नामक छवि

    Video: 1 दिन मे बिना मेहंदी बालों को (Naturally) कलर कैसे करे | Dye Hair (BROWN-BURGUNDY) Naturally At Home

    5
    रगड़ने से पहले आधे घंटे के लिए डाई काम करते हैं। अपने बालों को गर्म पानी से कुल्ला, जब तक कि इसे पारदर्शी नहीं होना चाहिए और डाई के किसी भी निशान के बिना। आप खुद को शॉवर में कुल्ला कर सकते हैं, और यह संभव नहीं है कि आप अपनी त्वचा दाग देंगे शैम्पू (भी अगर आप ऐसा करेंगे, शायद रंग के लिए मंद डाई) के साथ अपने बालों को धोने के लिए कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप अपने आप को लागू करने कंडीशनर खत्म करना सुनिश्चित करें।
  • याद रखें कि प्रत्येक हेयर डाई को एक अलग तरह के आवेदन की आवश्यकता हो सकती है। हमेशा उत्पाद पैकेजिंग पर निर्माता के विशिष्ट निर्देशों की जांच करें
  • युक्तियाँ

    • बाल पर किसी भी उत्पाद का उपयोग करने से पहले, हमेशा यह याद रखना याद रखें कि इसमें क्या एलर्जी है आप सबूत है कि आप एलर्जी पीड़ित है, तो यह सुनिश्चित करें कि उत्पाद किसी भी पदार्थ के लिए जो आप एलर्जी हो शामिल नहीं है निर्माता की जानकारी पढ़ें। अब तक आप किसी भी एलर्जी परीक्षण किरण खुद के उत्पाद की एक छोटी राशि लागू करने के त्वचा पर एक अगोचर क्षेत्र में, इस तरह के रूप में वापस का सामना करना पड़ा नहीं किया है। उत्पाद को उस समय की अवधि के लिए त्वचा पर बसने दें, जिसे आपको बाल पर काम करना है। कुल्ला और देखें कि क्या एलर्जी की प्रतिक्रिया का कोई लक्षण है, जैसे लालिमा या खुजली अगले 24 घंटों में नियमित रूप से क्षेत्र की जांच करें, क्योंकि एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाओं को प्रकट होने में अधिक समय लग सकता है
    • ब्लीच और एक्टिवेटर को मिश्रण करने के लिए धातु के कटोरे का उपयोग न करें, क्योंकि कंटेनर ऑक्सीडीज होगा।
    • कपड़ों पर रखो, जो आपको लुभाने के लिए और अपने बालों को डाई जाने की बात नहीं करता है
    • ग्रे टोन को लंबे समय तक रखने के लिए शैम्पू, कंडीशनर और रंग संरक्षण सूत्र का स्प्रे का उपयोग करें
    • कैसे अपने रंगे बाल होने के लिए का एक बेहतर विचार के लिए, आप tress जिसमें आप मलिनकिरण परीक्षण किया है पर डाई आवेदन कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com