ekterya.com

काले रंग के बालों के मलिनकिरण को रोकने के लिए

एक पेशेवर द्वारा रंगे हुए बाल हमेशा महंगे होते हैं। जब आप सही टोन प्राप्त करते हैं, तो आपको इसे यथासंभव लंबे समय तक बनाना चाहिए। बाल रंगा हुआ बाल आप नाई के माध्यम से जाना चाहता हूँ लंबे समय से पहले, फीका करने के लिए जाता है, लेकिन इसके बारे में चिंता करने के लिए कुछ भी नहीं है यदि आप अपने बालों के रंग को संरक्षित करना सीखते हैं, तो आप इसे पिछले लंबे समय तक बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
शॉवर में काले रंग के काले रंग का ख्याल रखना

छवि डार्क डाइडेड हेयर फ्यूडिंग चरण 1 से रखें
1
72 घंटे के लिए शैम्पू से धोने से बचें रंगे बालों के साथ आप कर सकते हैं पहली और सबसे बड़ी गलतियों में से एक यह डाइंग प्रक्रिया के अधीन करने के बाद शीघ्र ही इसे धोने के लिए है। यह प्रक्रिया बाल की छल्ली परत खोलती है जो डाई को बरकरार रखती है। रंग को संरक्षित करने के लिए पहले उपायों में से एक बाल छिद्र परतों को अपने बाल धोने से पहले पूरी तरह से बंद करने के लिए पर्याप्त समय देना है। इसके लिए, आपको इसे रंगाई के 72 घंटे बाद इंतजार करना होगा।
  • जैसा कि बहुत से लोग पहले से ही जानते हैं, बालों के छल्ली परतों के निकट रंगों का एक हिस्सा स्वाभाविक रूप से बच जाता है। यही कारण है कि इस अवधि के दौरान धुंधला होने से बचने के लिए आपको अंधेरे कपड़े और अंधेरे तकिया के मामले पहनना चाहिए।
  • Video: सफेद बालों को हमेशा के लिए जड़ से काला करने का सबसे जबरदस्त घरेलू उपाय !white hair turn to black

    छिपा हुआ चरण 2 से डार्क डाइडे हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: Sesame Seeds Paste Helps In Preventing Premature Gray Hair

    अपने बालों को कम अक्सर धो लें बाल क्रीम परत बंद होने के बावजूद, शैंपू से धोने से बालों की सूजन हो जाती है और रंग बचने की अनुमति देता है यदि आप इसे अक्सर धुलाई नहीं करते हैं, तो आप इसे अपने रंग को बनाए रखने में मदद करेंगे।
  • यदि आपके बाल तेलयुक्त हैं और आप इसे कम बार धोने से नफरत करते हैं, तो रंगे बालों के लिए एक सूखी शैम्पू का उपयोग करें। यह आपको पानी या फोम के बिना अपने बालों को साफ करने की अनुमति देगा।
  • छवि डार्क डाइडेड हेयर फ्यूडिंग चरण 3 से शीर्षक रखें
    3
    रंगे बालों के लिए शैंपू और कंडीशनर का उपयोग करें स्नान करते समय अपने बाल धोते हुए, एक शैम्पू विशेष रूप से बाल रंगे रखने के लिए डिज़ाइन करें। वर्तमान में, अधिकांश ब्रांड शैम्पू और कंडीशनर की रेंज प्रदान करते हैं जो रंग की रक्षा करते हैं। ये उत्पाद बाल कटनी को बंद करने में मदद करते हैं और इसलिए, बालों के किनारों में डाई को बनाए रखने के लिए।
  • रंगों की रक्षा के लिए उत्पादों का उपयोग करने के अलावा, शैंपू को पूरी तरह से हल्के से बचाओ क्योंकि वे बालों की किस्में निकाल सकते हैं और मलिनकिरण प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं। हालांकि, कुछ हेयरड्रेर्स अपने बाल फिर से पेंट करने से पहले एक दिन शैम्पू का उपयोग करने की सलाह देते हैं, खासकर क्योंकि यह उत्पाद पुराने रंग को हटाने में मदद करता है और नए रंगों के लिए बाल तैयार करता है।
  • आप बालों के लिए आवेद के दाग वाले बाल कंडीशनर जैसे उत्पादों का भी परीक्षण कर सकते हैं। यह और इसी तरह के उत्पादों में थोड़ी मात्रा में रंगे होते हैं, जो प्रयोग के समय बाल पर जमा करते हैं। संक्षेप में, वे आपको प्रत्येक उपयोग के साथ थोड़ा सा डाइंग देते हैं सुनिश्चित करें कि आपको वह उत्पाद मिल गया जो आपके बालों के रंग से मेल खाता हो।
  • छिपा हुआ चरण 4 से डार्क डाइडे हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    गर्म पानी से धोने से बचें उसी तरह कि गर्म पानी के छिद्र को खोलता है, यह बालों की छल्ली परतों को भी खोलता है, जो रंग से बचने की इजाजत देता है यद्यपि यह एक मजेदार विचार की तरह नहीं लगता है, गीले और कुल्ला करने के लिए ठंड या गर्म पानी का उपयोग करके अपने रंगों को सुरक्षित रखने में मदद करता है। गर्म पानी से बचने के अलावा, आपको अधिक सेवन करने से बचा जाना चाहिए। एक बार जब आप पूरी तरह से शैम्पू और कंडीशनर को साफ कर लेते हैं, तो अपने सिर को झुकाव न करें, पानी को अपने बालों से चलने दें, क्योंकि यह धीरे-धीरे डाई को हटा सकता है
  • छिपा हुआ चरण 5 से डार्क डाइडे हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    5
    थोड़ा छूने के साथ अपने बाल सूखी बीमा के रूप में कई लोग पहले से ही महसूस कर चुके हैं कि अपने रंगे बालों को सुखाने के लिए एक तौलिया का उपयोग करके इसे बर्बाद करने का एक आसान तरीका है। आप कस एक तौलिया का उपयोग कर बाल सुखाने के हैं, तो अधिक डाई छल्ली परत है कि क्योंकि बौछार पानी है कि बाल किस्में पहुँच जाती है पहले से खुला है हटा दें। लेकिन अगर आप नरम छू देते हैं और इसे जितना संभव हो हवा में सूखने दें, कम डाई को हटा दें।
  • छिपा हुआ चरण 6 से डार्क डाइडे हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    6
    जल शोधन प्रणाली स्थापित करने के बारे में सोचें अधिकांश लोग कठिन पानी और खनिजों वाले स्थानों में रहते हैं। अगर आप अक्सर अपने बाल डाई और इसे खरीद सकते हैं, अपने स्नान के लिए एक जल शोधन प्रणाली स्थापित करें। इस तरीके से, आप इलाज वाले पानी से खनिजों और क्लोरीन अवशेषों को समाप्त कर देंगे, तत्व जो बाल को ढंक सकते हैं।
  • भाग 2
    स्नान के बाहर काले रंग का बालों का ख्याल रखना

    छिपा हुआ चरण 7 से डार्क डाइडे हेयर रखें शीर्षक वाली छवि



    1
    कर्लिंग लोहा के अत्यधिक उपयोग से बचें, लोहा और सूखने वाले को सीधे। रंगे बाल आमतौर पर भंगुर होते हैं, जो गर्मी के प्रति अधिक संवेदनशील बनाता है। बहुत अधिक कर्लिंग लोहा का उपयोग करने से बचें, लोहे और सूखने को सीधे करते हुए अपने बालों को फिट रखने के लिए इसे स्वस्थ रखने के लिए और मलिनकिरण से बचने के लिए यदि आप अपने बालों के लिए इस तरह के उपकरणों की जरूरत है, तो पहले स्प्रे में एक थर्मल रक्षक लागू
  • छिपा हुआ चरण 8 से डार्क डाइडे हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    रंगे बालों के लिए उत्पादों का उपयोग करें। बालों के उत्पादों में से कई आम सामग्री सूखे, डिस्कोलर या ब्लीच बालों के कारण कर सकते हैं। उत्पादों है कि रंगाई बालों के लिए विशिष्ट हैं ढूंढें, विशेष रूप शराब, पेरोक्साइड या अमोनिया युक्त उन से बचने। रंग का इलाज बालों के लिए उत्पादों के अलावा, आप विशेष रूप से (पतली, मोटी, तेल, सूखी, आदि) में अपने बाल प्रकार के लिए उत्पादों का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि वे एक स्वस्थ बालों को बढ़ावा देने और सूखापन प्रतिक्रिया और भंगुरता आमतौर पर रंगे के साथ होता है ।
  • लुप्त होती चरण 9 से डार्क डाइडे हेयर रखें शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: सफेद बालो को हमेशा के लिए काला करने का घरेलू उपाय,How to Get rid of White Hair, Baldness, Hair Care

    सप्ताह में एक बार एक बाल मुखौटा लागू करें यह नमी बनाए रखने और इसे स्वस्थ रखने के लिए बालों के अतिरिक्त डाईंग को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है। अगर आप सप्ताह में एक बार एक बाल मुखौटा लागू करते हैं, तो आप अपने काले रंगे काले रंग की रक्षा करने में मदद करेंगे। एक पैराबेन मुक्त उत्पाद का उपयोग करें जिसमें मुसब्बर वेरा होता है और इसे 1 घंटे के लिए एक शॉवर टोपी के साथ कवर किया जाता है ताकि यह बाल को अधिक प्रभावी ढंग से घुसना कर सके।
  • यदि आप चाहें, तो आप गर्म तेल उपचार के साथ बाल मुखौटे को बदल सकते हैं, लेकिन दोनों उत्पादों का उपयोग करने से बचें, जब तक कि आपके पास सूखे बालों न हों, क्योंकि वे चिकनाई को छोड़ सकते हैं।
  • छिपकर चरण 10 से डार्क डाइडे हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    अपने आप को सूरज को उजागर न करें यूवी किरण रंगे बालों के मुख्य दुश्मनों में से एक हैं। यद्यपि आप निश्चित रूप से सूरज की रोशनी में अपने उज्ज्वल wicks देखना चाहते हैं, आप सूर्य के संपर्क में कम से कम करना चाहिए अपनी सबसे सुंदर सूरज की टोपी दिखाने के लिए बेहतर उपयोग करें
  • छिपे हुए चरण 11 से डार्क डाइडेड हेयर फॉर विदिंग चरण शीर्षक वाली छवि
    5
    यूवी अवशोषक के साथ धोया नहीं जाने वाले उपचार का प्रयोग करें बेशक, कोई भी सूर्य के प्रकाश से हमेशा से बचने नहीं चाहता। हालांकि एक टोपी का उपयोग कर या यूवी को रोकने से कम प्रभावी, आप यूवी अवशोषक फिल्टर करने के लिए के साथ rinsed नहीं एक बाल उपचार का उपयोग कर सकते हैं।
  • प्रभावी ढंग से पराबैंगनी किरणों को अवशोषित करने के लिए, benzophenone 3 या 4, Polyquaternium 59, cinamidopropiltrimonio या ब्यूटाइल methoxydibenzoylmethane क्लोराइड की युक्त उत्पादों के लिए देख।
  • छिपा हुआ चरण 12 से डार्क डाइडे हेयर रखें शीर्षक वाला इमेज
    6
    क्लोरीन से दूर हो जाओ विशेष रूप से गर्मी के दौरान, आप मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन स्विमिंग पूल और गर्म टब के लिए आकर्षित महसूस करते हैं, भले ही आपको पता चले कि क्लोरीन रंगे बालों के लिए बहुत हानिकारक है। इस मामले में, तैराकी जाने से पहले अपने बालों को ताजा पानी से कुल्ला। ऐसा करने से, आप पूल में क्लोरीन के अवशोषण को सीमित करते हैं। जैसे ही आप पूल या स्पा छोड़ते हैं, पानी के साथ क्लिरीन के साथ कुल्ला करने के लिए भी उपयोगी है, लेकिन जब भी संभव हो तब क्लोरीन का पानी पूरी तरह से बचने के लिए सबसे अच्छा होता है।
  • युक्तियाँ

    • उनके संरक्षित रखने के लिए आप जो कदम उठाते हैं, उसके बावजूद लाल टोन उनके रासायनिक संरचना के आधार पर तेज़ी से मिट जाते हैं क्रिमसन रंजक भूरा और काले रंग के रंगों से बड़े होते हैं और अधिक अस्थिर होते हैं।
    • यह रंग डालने से पहले अपने बालों को तैयार करना भी महत्वपूर्ण है इस को प्राप्त करने के दो उत्कृष्ट तरीके हैं डाइंग से एक हफ्ते पहले एक गहरी कंडीशनिंग कंडीशनिंग का प्रयोग करना या प्रक्रिया से पहले एक दिन पहले बिजली के शैंपू का उपयोग करना।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रंगे बालों के लिए शैम्पू और कंडीशनर
    • बिना मादक पदार्थों या गर्म तेल उपचार के बाल मास्क
    • रंगे बालों के लिए उत्पादों
    • यूवी शोषक उपचार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com