ekterya.com

कैसे बाल हालत के लिए

कंडीशनिंग बाल चमकदार, मुलायम और मुर्गी से मुक्त रहता है। शैम्पू के साथ प्रत्येक धोने के बाद थोड़ी सी शर्त के लिए यह एक अच्छा विचार है, मुख्य रूप से सुझावों पर केंद्रित है, क्योंकि ये सूखे जड़ों की तुलना में अधिक आसानी से हैं। फिर, हर निश्चित हफ्तों में, नारियल के तेल जैसे पौष्टिक तत्व के साथ गहरी कंडीशनिंग प्राप्त करें ताकि आपके बालों को तीव्र और उज्ज्वल चमक मिल सके।

चरणों

विधि 1
दैनिक कंडीशनिंग

छवि का शीर्षक दशा आपके बाल चरण 1
1
शैम्पू के साथ प्रत्येक धोने के बाद स्वयं की दशा यह उत्पाद गंदगी और तेल को हटाकर बाल को साफ करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। प्राकृतिक चर्बी को कुल्ला करने के लिए आवश्यक है कि आपके खोपड़ी का उत्पादन होता है ताकि बालों को साफ दिखता है, लेकिन ऐसा करने से इसे काट सकता है यह वह जगह है जहां कंडीशनर को उत्कीर्ण करने के लिए आता है। शैम्पू के साथ प्रत्येक धोने के बाद, आपके बाल प्रकार के लिए उपयुक्त एक आवेदन करें।
  • यदि आपके पास यह बहुत सूखा या क्षतिग्रस्त है, तो मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर चुनें जो अपनी प्राकृतिक चमक को पुनर्स्थापित करता है
  • यदि आपके बाल पतले और पतले हैं, तो एक हल्का कंडीशनर चुनें जो आपको बेजान नहीं छोड़ेगा।
  • छवि का शीर्षक दशा आपके बाल चरण 2
    2
    केवल वही उपयोग करें जो आवश्यक है। जब यह कंडीशनरों की बात आती है, तो बहुत अच्छा एक का उपयोग करना संभव है आपको अपने प्रकार और बालों की लंबाई के लिए आवश्यक राशि का उपयोग करना चाहिए। यदि आप उत्पाद से भरा हाथ का उपयोग करते हैं, तो यह एक अपारदर्शी और चिकना रूप भी दिखाई देगा। इसे हल्का ढंग से कवर करने के लिए पर्याप्त उपयोग करें और आसान नहीं करना।
  • यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो आपको कंडिशनर की मात्रा केवल 17 मिमी व्यास के समान है।
  • यदि आपके पास माध्यम है, तो एक संदर्भ के रूप में 24 मिमी व्यास का सिक्का का उपयोग करें।
  • लंबे बालों के लिए, 25 मिमी व्यास के सिक्के के समान राशि का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक वाली कंडीशन आपके हेयर चरण 3
    3
    अपने बालों की युक्तियों पर ध्यान केंद्रित करें चूंकि खोपड़ी अपनी प्राकृतिक वसा पैदा करता है, आपकी जड़ों को टिप्स के रूप में ज्यादा कंडीशनिंग की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि वे अधिक आसानी से सूखते हैं, जिससे उन्हें खुले और बाहर पहनना पड़ता है। जब आप अपने बालों की स्थिति में होते हैं, तो अपने हाथों के हथेलियों के बीच उत्पाद को रगड़ें और खोपड़ी से 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) शुरू होने वाली अपनी उंगलियों से कंघी कर लें। इसे सुझावों के लिए छीलकर और धीरे से रगड़ें। फिर वापस आओ, और अपने हाथों में बचे हुए कंडीशनर के थोड़ा सा के साथ अपने सिर और जड़ों को मालिश करें।
  • छवि का शीर्षक दशा आपके बाल चरण 4
    4
    जब आप काम करते हैं तब अच्छी तरह कुल्ला। इसे धोने के बाद, बालों में कंडीशनर की एक हल्की परत भी होगी। लक्ष्य को नमी प्रदान करने और हानिकारक तत्वों से बचाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, लेकिन इतनी अधिक नहीं है कि यह इसे बना देता है या इसे चिकना रूप देता है अपनी उंगलियों के साथ अपने बाल कंबल करें जब आप यह सुनिश्चित करने के लिए कुल्ला करें कि बहुत सारे संचित उत्पाद के साथ कोई भी क्षेत्र नहीं है।
  • छवि का शीर्षक दशा आपके बाल चरण 5
    5
    शैम्पू का प्रयोग कम बार करें ताकि बालों को सूखा न जाए। सप्ताह में दो बार से अधिक बाल, शैम्पू और कंडीशनर को लागू करने के लिए आवश्यक नहीं होना चाहिए, अधिकतम तीन जब आप अपने आप को शैम्पू से धो लें, तो खोपड़ी द्वारा उत्पादित प्राकृतिक वसा पानी के साथ चला जाता है और कोई कंडीशनर नहीं है जो इसे आपके बाल स्वस्थ और चमकदार रखने के अपने कार्य में बदल सकता है इसके अलावा, जब आप इसे बहुत बार धुलाई करते हैं, तो स्कैल्प ग्रंथियों को और अधिक वसा देने के लिए पूरी गति से काम करना पड़ेगा और आपके बाल अधिक चिकनाई को और अधिक जल्दी से देख पाएंगे।
  • जब आप हर दिन धोने बंद करना शुरू करते हैं, तो आपके बाल बहुत चिकना लगेंगे जितना भी आप कर सकते हैं उतना रुको (इस मामले में टोपी बहुत उपयोगी हैं)। इसलिए, अगली बार जब आप शैम्पू और कंडीशनर से धो लेंगे, तो गंदे दिखने में अधिक समय लगेगा।
  • आपकी शीर्षक चरण 6 में छवि शीर्षक है
    6
    एक सिलिकॉन मुक्त कंडीशनर खरीदने के बारे में सोचें यदि आपके बाल सुस्त दिखते हैं, तो भी जिन उत्पादों का आप उपयोग करते हैं, वे कहते हैं कि वे इसे चमकदार और चमकदार बना देंगे, उन्हें बदलने के लिए बेहतर होगा। सिलिकॉन वाणिज्यिक कंडीशनरों में मौजूद एक उत्पाद है जो वास्तव में आपके बाल पहले दिखते हैं। हालांकि, कुछ समय बाद इसमें इसमें जमा होता है और इसकी चमक कम हो जाती है। कंडीशनर के लिए देखो जो "बिना सिलिकॉन" कहता है और आपको इस समस्या के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • यह भी सिफारिश की जाती है कि आपके शैम्पू में सल्फेट्स शामिल नहीं हैं I यह अपने बालों को प्राकृतिक वसा को हटाने में बहुत प्रभावी है, बहुत प्रभावी है यदि आपकी सूखी हो जाती है, तो सल्फेट शैम्पू का उपयोग करके इसे और अधिक सूखा देगा और कोई कंडीशनर नहीं होगा जो इसे फिर से स्वस्थ दिख सकता है। एक सिलिकॉन मुक्त कंडीशनर के साथ एक सल्फेट से मुक्त शैम्पू का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक दशा आपके बाल चरण 7
    7
    बिना पिलकों के कंडीशनर के बारे में पता करें यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जिनके बालों में सूखे और मुंह के किनारे होते हैं। कंडीशनर को धोने के बजाय, आपको इसे स्प्रे के रूप में स्प्रे करना होगा या बाल पर इसे कंघी करना होगा और इसे सूखने पर वहां छोड़ देना होगा। यदि आपके बाल बहुत पतले हैं या यह वसा जल्दी से हो जाता है, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं होगा।
  • विधि 2
    दीप कंडीशनिंग

    छवि का शीर्षक दशा आपके बाल चरण 8
    1
    प्रत्येक निश्चित हफ्तों में गहरी कंडीशनिंग प्राप्त करें। यह अधिक बार इसका उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं है - वास्तव में, बहुत बार-बार गहरी कंडीशनिंग आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकती है और इसे आसानी से तोड़ने का कारण बन सकती है। एक हफ्ते छोड़कर और आधा या दो पर्याप्त हो जाएगा आपको पता चल जाएगा कि यह समय कंडीशनिंग करने का समय है जब आपके बालों को थोड़ा सूखा लगता है या सुझावों को तोड़ने के बारे में लगता है
  • छवि का शीर्षक दशा आपके बाल चरण 9
    2



    एक गहरी कंडीशनिंग उपचार चुनें। इसमें सैकड़ों व्यावसायिक उपचार होते हैं जिनमें आप चुन सकते हैं, इसके अलावा, सैलून भी इस प्रकार के उत्पादों की पेशकश करते हैं। हालांकि, यदि आप अपने पैसे को गहरी कंडीशनिंग के उपचार में खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आप होममेड सामग्री का उपयोग कर सकते हैं, जिसका एक ही प्रभाव होगा। आपके पास संभवतः कुछ कंडीशनर हैं:
  • नारियल का तेल (अपरिष्कृत)
  • जैतून का तेल
  • मेयोनेज़
  • बादाम का तेल
  • आपकी शीर्षक चरण 10 की छवि शीर्षक
    3
    उत्पाद के लगभग एक चम्मच के साथ बाल कंघी थोड़ी कम का प्रयोग करें यदि आपकी छोटी या थोड़ी देर है तो यह लंबा है जड़ों के पास इसे लागू करें और अपने बालों में कंबल रखें जब तक कि आप टिप्स तक पहुंच न जाएं, सुनिश्चित करें कि सब कुछ कवर किया गया है। एक विस्तृत दांत कंघी इस उद्देश्य के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है - अन्यथा, आप अपनी उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक दशा आपके बाल चरण 11
    4
    बाथ कैप रखें इससे आपके सिर की गहराई आपके सिर में फैल जाएगी, उत्पाद को थोड़ा गर्म कर देगा और इस प्रकार, इसे और अधिक प्रभावी बना देगा। इसके अलावा, यह कंडीशनर को आपके कपड़े और आपके फर्नीचर पर गिरने से रोक देगा। यदि आपके बाल लंबे होते हैं, तो आप इसे एक हुक के साथ पकड़ कर रख सकते हैं और फिर इसे स्नान कैप के साथ कवर कर सकते हैं।
  • यदि आपकी कोई टोपी नहीं है, तो प्लास्टिक की फिल्म या इस सामग्री का एक बैग का उपयोग करें और अपने बालों के आसपास हुक के साथ इसे संलग्न करें।
  • सुनिश्चित करें कि आप तौलिए या शर्ट जैसे किसी झरझरा वस्तु के बजाय गैर-छिद्रपूर्ण सामग्री का उपयोग करते हैं, जो गर्मी से बचने के लिए दूँगी।
  • आपकी शीर्षक चरण 12 की स्थिति
    5
    इसे कम से कम एक घंटे तक आराम दें। इस बार अपने बालों को घुसना और जादू करने के लिए इलाज के लिए पर्याप्त होगा। यदि आपके पास समय बिताने के लिए है, तो आप इसे कई घंटे या रात भर भी छोड़ सकते हैं।
  • Video: रोजे की हालत में नाख़ून काटना , बाल काटना , थूक निगलना , बगैर सेहरी के रोजा रखना केसा है ? Ramazan

    Video: ये बालों को हमेशा के लिए इतनी तेजी से सीधा करेगा कि दुनिया के सबसे सुंदर बाल दिखेंगे / सीधे बाल

    चित्र शीर्षक बाल बाल 13
    6
    शैंपू के साथ कुल्ला कुछ मामलों में आपको शैम्पू के साथ दो या तीन बार इलाज पूरी तरह से कुल्ला करने के लिए धोना होगा। यह नारियल और जैतून के तेलों का मामला है, जो उत्पादों को कुल्ला करने के लिए बहुत घने और कठिन हैं। जब तक आप तेल में ढंके न हों तब तक अपने बालों को धो लें। जब यह सूख जाता है, तो यह रेशमी और मात्रा होगा।
  • विधि 3
    बहुत शुष्क बालों के लिए कंडीशनिंग

    छवि का शीर्षक हालत आपके हेयर चरण 14
    1
    बालों के लिए मुखौटे का उपयोग करें गहन कंडीशनिंग उपचार की तुलना में इनका अधिक बार उपयोग किया जा सकता है और बालों को घुसना करने के लिए नहीं किया जाता है, बल्कि हल्के मुखौटा को छोड़कर जो नमी को बरकरार रखता है और इसे बचाता है। एक चमचा मुखौटा लागू करें, इसे अपने शावर की शुरुआत में गीला करने के बाद बालों में मिलाएं। लगभग 10 मिनट के बाद इसे शैंपू के साथ कुल्ला। आप इस उत्पाद को किसी दुकान में खरीद सकते हैं या इन सामग्रियों में से किसी एक के साथ कर सकते हैं:
    • शहद
    • अंडा सफेद
    • दूध या दही
  • छवि का शीर्षक दशा आपके बाल चरण 15
    2
    अपने बालों के प्राकृतिक वसा को वितरित करने के लिए सूअर का बच्चा ब्रश का प्रयोग करें। यह सीबूम फैलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो आपकी खोपड़ी को जड़ों से युक्तियों तक बनाता है, ताकि सभी लंबे बालों को इसके लाभ मिलें। सूअर ब्रशले ब्रश इसे प्लास्टिक के हिस्सों की तरह टूटने या क्षतिग्रस्त नहीं होने देते। यद्यपि वे मुश्किल बालों में पेश करना मुश्किल है, वे लहराती या सीधे बाल वाले लोगों के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • आपकी शीर्षक चरण 16 स्थिति का चित्र
    3
    शैम्पू को समाप्त करने की कोशिश करें बहुत घुंघराले या लहराती बाल वाले लोग सूखापन और फ्रिज का हल मिल गए हैं: शैंपू को पूरी तरह से छोड़ दें। अपने आप को शैम्पू और फिर कंडीशनर फेंकने के बजाय, अपने बालों को धोने के लिए बाद का उपयोग करने की कोशिश करें अपने शावर की शुरुआत में इसे डुबकी, सिर और बाल पर कंडीशनर को लागू करें, इसे जड़ों से समाप्त तक पहुंचाएं- फिर इसे अच्छी तरह कुल्ला। इस तकनीक ने बाल पतले गहरा होगा, लेकिन मोटे और शुष्क में अच्छे परिणाम दे देंगे
  • आपकी शीर्षक चरण 17 स्थिति का चित्र
    4
    फ्रिज को कम करें जिन लोगों को सूखे बाल हैं वे भी अक्सर फ्रुज होते हैं ऐसे कुछ बदलाव हैं जो आप इसे कम करने के लिए अपनी रूटीन में कर सकते हैं और यहां तक ​​कि पूरी तरह से इसे खत्म भी कर सकते हैं। निम्न प्रयास करें:
  • इसे दबाकर अपने बाल सूखें और तौलिया के साथ कड़ी मेहनत न करें।
  • एक ड्रायर का उपयोग करने के बजाय इसे बाहर सूखा - विशेष अवसरों के लिए आरक्षित गर्मी।
  • एक ब्रश के बजाय एक व्यापक दांत कंघी का प्रयोग करें।
  • दिन के दौरान आपके बाल जितना संभव हो सके संभाल लें।
  • आपकी शीर्षक चरण 18 स्थिति का शीर्षक चित्र
    5
    एक परिष्करण तेल का उपयोग करें इस प्रकार का तेल कुल्ला मुक्त कंडीशनर के जैसा होता है, लेकिन यह बाल के लिए थोड़ा अधिक संरक्षण प्रदान करता है जो बहुत सूख जाता है आप सैलून और सौंदर्य उत्पादों के स्टोर में बालों के लिए तेल और सीरम खरीद सकते हैं। निम्नलिखित सामग्रियों में से किसी भी उत्पाद को शामिल करने वाले उत्पादों को देखें:
  • अरगन तेल
  • मोरक्को के तेल
  • जॉोजा तेल
  • गुलाब का तेल
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com