ekterya.com

स्नान बम का उपयोग कैसे करें

स्नान बम अपने बाथरूम को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है। वे कई अलग-अलग रंगों में आते हैं, सूंघते हैं, आकार और आकार करते हैं और अक्सर मॉइस्चराइजिंग और पौष्टिक त्वचा के तेल और बटर से भरा होता है। लेकिन यह धूल और भंगुर गेंद कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है? यह लेख न केवल आपको दिखाता है कि कई विवरणों के साथ एक बाथरूम पंप कैसे उपयोग करें, बल्कि आपको सलाह भी देता है कि कैसे एक को चुनना है और नहाने के बम के साथ अपने अनुभव को अधिक उज्ज्वल, बड़ा और बेहतर बनाने का तरीका।

चरणों

भाग 1

स्नान बम का उपयोग करें
एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक छवि 1
1
एक स्नान बम चुनें स्नान बम कई अलग-अलग रंगों में उपलब्ध हैं, गंध, आकार और आकार कुछ लोगों में उनके पास अतिरिक्त आइटम भी होते हैं, जैसे फूलों की पंखुड़ियों और चमक। अन्य स्नान बमों में अतिरिक्त तेल और बटर शामिल होते हैं जो आपकी त्वचा के लिए अच्छे हैं, जैसे बादाम का तेल और कोकोआ मक्खन एक स्नान बम का पता लगाएं जिसका रंग और गंध आप सबसे अधिक पसंद करते हैं। यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो अतिरिक्त तेलों के साथ एक और नमी के लिए बटर देखें। ये कुछ चीजें हैं जिन्हें आप बाथरूम पंप में ढूंढने की उम्मीद कर सकते हैं:
  • आवश्यक तेलों, जैसे लैवेंडर, कैमोमाइल और गुलाब ये न केवल बाथरूम पंप गंध को अच्छी तरह से बनाते हैं बल्कि आपको आराम से या अधिक जागने में मदद कर सकते हैं।
  • तेल और बटर जो त्वचा को नरम और पोषण करते हैं, जैसे बादाम का तेल, नारियल का तेल, शिया मक्खन और कोकोआ मक्खन। ये सूखी त्वचा के लिए उत्कृष्ट हैं!
  • चमकदार और फूलों की पंखुड़ियों जैसे मजेदार योजक जो बाथटब में पानी पर तैरते हैं। वे सौंदर्य उद्देश्यों के लिए हैं और पर्यावरण को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।
  • अक्सर आप नमक और मिट्टी और स्नान के बमों में पाउडर जड़ी बूटियों को भी पा सकते हैं। ये त्वचा को नरम, moisturize और पोषण देने में मदद करते हैं।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्रा 2
    2
    कपड़े के साथ स्नान बम लपेटने पर विचार करें। कुछ स्नान बमों में फूलों की पंखुड़ी होती है, जो आपके पानी से निकलने के बाद टब में रह सकती हैं। आप इसे एक छोटे से कपड़ा बैग या नायलॉन मोज़े के अंदर स्नान बम रखकर ऐसा होने से रोक सकते हैं। डिटर्जेंट, सुगंध और तेल कपड़े से गुजरते हैं और बाथटब में पानी बढ़ाते हैं, लेकिन पंखियां नायलॉन बैग या मचान के अंदर रहती हैं। एक बार बाथरूम समाप्त हो जाने के बाद, आपको बस करना पड़ेगा बैग खाली करना या संग्रहण करना या रीसायकल करना।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3

    Video: आज घर में अवश्य करें गंगाजल का ये छोटा सा चमत्कारी उपाय और हो जायेंगे बम बम - Gangaajal

    आधा में स्नान पंप को काटने पर विचार करें स्नान बम महंगे हैं, लेकिन आप इसे आखिर में एक दाँतेदार चाकू का उपयोग करके इसे काटने के द्वारा अंतिम समय तक कर सकते हैं। अपने बाथरूम के लिए एक आधा का उपयोग करें और दूसरे बाथरूम के लिए दूसरे को बचाएं।
  • यदि आप केवल नहाने के पंप के आधे हिस्से का उपयोग करना चुनते हैं, तो निश्चित प्लास्टिक की फिल्म में लपेटकर और उसे एक सूखी जगह में रखकर अन्य आधा सही रखें। आप एक वायुरोधी कंटेनर में स्नान बम को भी स्टोर कर सकते हैं, जैसे कूड़ा। सुनिश्चित करें कि स्नान पंप सूखी है, क्योंकि नमी इसे बुदबुदाती शुरू करने के लिए प्रेरित करेगा।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    बाथटब प्लग करें और इसे पानी से भरें आप अपने लिए यह बाथरूम तैयार करने जा रहे हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए सहज है। पानी जितना गहरा कर लें उतना गहरा कर लें और तापमान का उपयोग करें जो आपके लिए बहुत गर्म या बहुत ठंडा नहीं है। एक बार जब आप बाथटब को अपनी पसंद के रूप में भरते हैं, तो नल बंद करें।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5

    Video: शिवलिंग पर पूजा करते समय भूलकर भी न करे ये 5 गलतियां भगवान शिव हो सकते है नाराज़

    पानी में स्नान बम रखें। जैसे ही पंप पानी में प्रवेश करता है, यह बुलबुला शुरू हो जाएगा। समय के साथ, यह अलग और विघटित करना शुरू हो जाएगा, इस प्रकार सभी फायदेमंद तेलों, नमक और बटर को स्नान के पानी में छोड़ दिया जाएगा।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    कपड़े उतारो और बाथटब में आ जाएं। आप बाथ टब में प्रवेश कर सकते हैं, जबकि स्नान बम अभी भी बुदबुदाहट है या आप जब तक यह समाप्त नहीं कर सकते प्रतीक्षा कर सकते हैं।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    बाथटब में घूमना आरामदायक स्थिति में जाओ आप अपनी आँखें बंद कर सकते हैं और एक पुस्तक को पढ़ सकते हैं, ध्यान कर सकते हैं या पढ़ सकते हैं। स्नान बम भंग कर देगा और पानी को सुगंधित आवश्यक तेलों, बटर और पौष्टिक और मॉइस्चराइजिंग तेलों और अतिरिक्त वस्तुओं, जैसे फूलों की पंखुड़ी, चमक और रंग के साथ भर देगा।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    जब पानी शांत और सूख जाता है तो टब से निकल जाओ थोड़ी देर बाद, पानी स्वाभाविक रूप से शांत करने के लिए शुरू हो जाएगा इस समय, आप बाथटब से बाहर निकल सकते हैं और पानी निकाल सकते हैं। लंबे समय तक पानी में न रहें या आपकी त्वचा झुर्री पड़ेगी और यह किशमिश की तरह बन जाएगी!
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    शॉवर में धोने पर विचार करें आपको नहाने के बम का उपयोग करने के बाद कुल्ला नहीं करना पड़ता है, लेकिन यदि आप रंगीन या चमक पंप का इस्तेमाल करते हैं, तो आप ऐसा करने पर विचार करना चाह सकते हैं। बस टब से पलायन करें, फिर एक शॉवर ले लो और अपनी त्वचा से तेल और बटर कुल्ला। आप एक बाथ स्पंज और भी उपयोग कर सकते हैं शॉवर जेल, यदि आप चाहते हैं
  • Video: HUGE EMOJI VS RAINBOW BATH BOMB CHALLENGE! | We Are The Davises




    एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    बाथटब साफ करें कुछ बाथ बम उन रंगों का उपयोग करते हैं जो आपके टब को डाई सकते हैं। रंगों को साफ करना आसान होगा, जबकि वे अभी भी गीली हैं। स्पंज का उपयोग करें या ब्रश को आप टब में साफ करने के लिए उपयोग करें और अवशेषों को हटाने के लिए इसे साफ़ करें। यदि बाथटब में एक फूल की पत्ती या थोड़ा चमक है, तो आप उन्हें हाथ से उठा सकते हैं या उन पर ताजा पानी पास कर सकते हैं और उन्हें नाली नीचे जा सकते हैं।
  • भाग 2

    स्नान पंप के लिए अन्य उपयोग खोजें
    एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    स्नान पंप का प्रयोग जल्द ही करें। स्नान बम अपने ठोस रूप को तब तक बनाए रखेंगे जब तक कि उन्हें सूखा वातावरण में रखा जाता है। हालांकि, कूलर एक नहाने के बम है, जब आप इसे बाथटब में छोड़ देंगे तो बुलबुला अधिक होगा। यदि आप इसका उपयोग करने के लिए बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो यह उतना बुलबुला नहीं होगा
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक स्टेप 12
    2
    साइनस को राहत देने के लिए एक स्नान बम का उपयोग करें यदि आप नीलगिरी के तेल में एक स्नान बम खरीदते हैं, तो आप इसे ठंडा होने पर अपने साइनस को साफ करने में मदद कर सकते हैं। बस गर्म पानी के साथ बाथटब भरें, स्नान पंप छोड़ दें और दर्ज करें।
  • Video: Japanese Apartment Tour in Osaka, Japan

    एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक छवि 13
    3
    के लिए एक स्नान बम का उपयोग करें अरोमा थेरेपी. कई स्नान बमों में आवश्यक तेल होते हैं, जो आपके मनोदशा को सुधारने में मदद कर सकते हैं और आपको आराम से महसूस कर सकते हैं, कम तनावग्रस्त या अधिक जाग सकते हैं। स्नान के बम का चयन करते समय, यह देखने के लिए सामग्री की सूची पढ़ें कि किस तरह के आवश्यक तेलों में यह शामिल है आवश्यक तेल सुगंध के लिए भी ज़िम्मेदार है, इसलिए आपको पसंद करने वाले एक को चुनना सुनिश्चित करें ये कुछ सामान्य प्रकार के आवश्यक तेल हैं जो स्नान के बमों और उनके इस्तेमाल में पाए जा सकते हैं:
  • लैवेंडर का आवश्यक तेल ताजा और पुष्प स्पर्श के साथ एक क्लासिक सुगंध है। इससे चिंता, अवसाद और तनाव को कम करने में मदद मिल सकती है।
  • गुलाब का आवश्यक तेल मिठाई और पुष्प स्पर्श के साथ एक और क्लासिक सुगंध है। लैवेंडर की तरह, यह अवसाद से राहत में मदद करता है
  • नींबू आवश्यक तेल में एक ताजा और साफ गंध है यह बहुत उत्थान है और आपको ताज़ा और सक्रिय महसूस कर सकता है।
  • पेपरमिंट और अन्य मेन्थॉल आवश्यक तेलों के आवश्यक तेलों में एक ताजा और ताज़ा सुगंध है। वे सिरदर्द और मतली से राहत में बहुत अच्छे हैं वे आपको ताज़ा और सक्रिय महसूस कर सकते हैं।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    एक लक्जरी स्पा का माहौल बनाएं आप ऐसा कर सकते हैं बाथरूम रोशनी धुलाई और कुछ मोमबत्तियों प्रकाश द्वारा आप कुछ कम संगीत डालकर वातावरण को और भी बढ़ा सकते हैं। क्योंकि आप थोड़ी देर के लिए बाथटब में सोखेंगे, आपको अपने साथ कुछ लाने पर विचार करना चाहिए। यहाँ कुछ और विचार हैं:
  • एक किताब से आराम करो
  • पीने के लिए कुछ लेकर आओ, जैसे शैंपेन या गर्म चाय
  • फलों या चॉकलेट की तरह खाने के लिए कुछ ले लो
  • एक नरम तौलिया को मोड़ो और टब में आराम करने से पहले इसे अपने सिर, गर्दन और कंधे के पीछे रखें। यह आपको अधिक आरामदायक बना देगा
  • बाथटब में चेहरे का मुखौटा का उपयोग करें जब तक आप स्नान करना समाप्त कर लेते हैं, तब तक चेहरे का मुखौटा अपने काम को पूरा कर लेगा।
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    5
    एयर फ्रेशनर के रूप में स्नान बम का उपयोग करें। कभी-कभी, स्नान बम उपयोग करने के लिए लगभग बहुत सुंदर हो सकते हैं। यदि आपको बाथटब में अपने सुंदर स्नान बम को छोड़ना मुश्किल लगता है, तो इसे अपने बाथरूम में एक अच्छा तश्तरी पर प्रदर्शित करने पर विचार करें। स्नान बम द्वारा जारी खुशबू सूक्ष्म और भारी नहीं होगी
  • एक स्नान बम का प्रयोग करें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    6
    बजाय एक शॉवर पंप का उपयोग करने पर विचार करें यदि आप लिप्त करना पसंद करते हैं, लेकिन एक बाथटब में बैठना पसंद नहीं करते हैं, तो आप इसके बजाय एक शॉवर पम्प का उपयोग कर सकते हैं। बौछार पंप स्नान पंपों के समान होते हैं, सिवाय इसके कि उनके पास कम तेल होते हैं, ताकि वे फर्श का फर्श फर्श न करें। बस स्नान की मंजिल पर एक बौछार पंप रखो जहां पानी की हिट, चाबी खोलें और प्रवेश करें। पानी से पंप को टूटने और भंग करने का कारण होगा, जिससे सुगंधित तेलों को जारी किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बारिश लेना पसंद करते हैं, तो इसके बजाय एक शॉवर पिप खरीदें और इसे बौछार के फर्श पर रखें
    • आधे में स्नान बम काट लें और हर बार जब आप स्नान करते हैं तो एक आधे का उपयोग करें

    चेतावनी

    • आप बाथरूम के बमों में कुछ के लिए एलर्जी हो सकता है। स्नान बम खरीदने से पहले सामग्री की सूची जांचना सुनिश्चित करें
    • बाथ बम बाथटब और तौलिया पर दाग सकते हैं।
    • सावधान रहें अगर आपके पास संवेदनशील त्वचा है स्नान के बम में अक्सर आवश्यक तेल और अन्य अवयव होते हैं जो कि विकसित करने के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया पैदा कर सकते हैं। यदि आप अन्य स्नान तेलों और बुलबुला स्नान से एलर्जी हो जाते हैं, तो आपको स्नान के बमों से भी एलर्जी हो सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्नान पंप
    • बाथटब
    • पानी
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com