ekterya.com

अगर आप एक व्यापारिक महिला हैं तो कैसे पोशाक करें

महिलाओं को अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए, उचित रूप से ड्रेसिंग सफलता के लिए एक महत्वपूर्ण पूर्वापेक्षित है। आप काम से बाहर पोशाक जिस तरह से अच्छी तरह से आपके व्यक्तित्व की अभिव्यक्ति हो सकता है, कार्यस्थल में तैयार स्थापित पेशेवर मानकों के अनुसार एक घोषणा करनी चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आप कार्यस्थल में अच्छी तरह से और शैली के साथ तैयार नहीं कर सकते, लेकिन केवल आपको कुछ नियमों का पालन करना चाहिए यह लेख इन नियमों के बुनियादी पहलुओं को स्थापित करता है और उनको लागू करने के लिए आपके लिए एक उपयोगी मार्गदर्शिका प्रदान करना चाहता है।

चरणों

भाग 1

सही कपड़े चुनें
छवि शीर्षक (बिजनेसवमेन के लिए) चरण 1
1
अपनी स्थिति और कार्यस्थल के लिए औपचारिकता के स्तर का मूल्यांकन करें अब अधिक कार्यस्थलों एक व्यापार आकस्मिक शैली के लिए जा रहे हैं कि, या कुछ मामलों में, पूरी तरह से आकस्मिक, अपने विशिष्ट कार्यालय के लिए सही पोशाक का चयन करने के लिए मुश्किल हो सकता है। जब आप अपने साक्षात्कार में जाते हैं तो कार्यालय की औपचारिकता का मूल्यांकन करना बेहतर होता है हालांकि, अगर आप कार्यालय पर जाए बिना ही अपने नए काम शुरू कर रहे हैं अगर, वहाँ उस के साथ कुछ भी गलत नहीं है कि आप अपने बॉस से पूछना है कि क्या उस में ड्रेस कोड। कार्यस्थल के लिए पोशाक आमतौर पर तीन श्रेणियों में से एक में स्थित है:
  • पेशेवर बिजनेस स्टाइल ड्रेस कोड का सबसे औपचारिक है। यह रूढ़िवादी उद्योगों जैसे कानूनी, वित्तीय, लेखा और कुछ सरकारी पदों में आम है जिन महिलाओं के पास इन नौकरियां हैं वे कम से कम उन पुरुषों के अनुरूप हों जिन्हें वे काम करते हैं। इसका मतलब यह है कि आप आमतौर पर एक अनुरूप सूट या संरचित जैकेट के साथ एक पोशाक पहनेंगे।
  • आकस्मिक व्यवसाय शैली संभवत: आधुनिक समय में व्यापारिक पोशाक का सबसे आम प्रकार है। हालांकि, आकस्मिक एक अनुचित नाम यहाँ हो सकता है। आम तौर पर आप औपचारिक या चाइन्स के साथ एक कॉलर शर्ट या स्वेटर पहनना चाहते हैं। यह आप एक पोशाक या स्कर्ट पहनने के लिए करने के लिए और पेशेवर उपस्थिति ब्लाउज, लेकिन यकीन है कि टुकड़ा आप घुटने या नीचे तक पहुंच बनाने के भी उचित है।
  • सही मायने में एक अनौपचारिक शैली आम तौर पर मतलब है कि आप आकस्मिक शैली व्यापार की निचली सीमा के लिए चुनते चाहिए किसी भी कार्यस्थल यहाँ तक कि "आकस्मिक शुक्रवार" या "ड्रेस कोड" में दुर्लभ है। हालांकि, यदि आप किसी सॉफ्टवेयर कंपनी या किसी अन्य प्रगतिशील कंपनी के लिए काम करते हैं, तो आप काम पर जाने के लिए आरामदायक कपड़े पहन सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आप कैनवास पैंट और टी-शर्ट पहन सकते हैं या स्पष्ट रूप से, जो भी आप चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक (बिजनेसवूमन के लिए) चरण 2
    2
    सही कपड़े खरीदें ऐसे अन्य योग्यताएं हैं जो आप अपने पेशेवर कपड़े खरीदने पर विचार कर सकते हैं। सबसे पहले, यह सलाह दी जाती है कि आप तटस्थ रंग खरीदने पर ध्यान केंद्रित करें। काले, धूसर, नरम नीले और भूरे रंग की तरह रंगों के बारे में सोचें। व्यावसायिक कार्यस्थलों के लिए यह विशेष रूप से सच है - आरामदायक काम के स्थान अधिक रंग की अनुमति देते हैं। इसके अलावा, निम्नलिखित के बारे में सुनिश्चित करें:
  • आपके कपड़े और आपके कपड़े बहुत तंग या खुलासा नहीं होना चाहिए। व्यावसायिक कार्यस्थलों के मामले में, सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े या ब्लाउज आपके हाथों को ढंकते हैं और नारियल का खुलासा नहीं करते हैं। सभी कार्यस्थलों में, सुनिश्चित करें कि आपके कपड़े पारदर्शी या बहुत तंग नहीं हैं।
  • आपके कपड़े अच्छी गुणवत्ता के हैं, या कम से कम यह स्पष्ट नहीं है कि वे खराब गुणवत्ता के हैं। अपने करियर में निवेश के रूप में अपने कपड़े सोचो - आप कार्यस्थल में अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण पेश करना चाहते हैं यह अनुशंसा की जाती है कि आप मध्य-रेंज के कपड़ों में 300 से 500 डॉलर या उच्च अंत वाले कपड़े खरीदने के लिए करीब 2,000 डॉलर का आवंटन करें।
  • आपके कपड़े अच्छे लगते हैं और सावधानी से इरहाए जाते हैं। इसके लिए आपको समायोजन करने और इसे कपड़े धोने में लेना पड़ सकता है
  • आपने पर्याप्त सेट खरीदे हैं ताकि एक सप्ताह में दोहराना न हो। यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि लोग ध्यान देंगे कि आप अक्सर इसे पहनते हैं।
  • चित्र शीर्षक (बिजनेसवूमन के लिए) चरण 3
    3
    सही सेट बनाएं ज्यादातर मामलों में, यह अनुशंसा की जाती है कि आपके सेट को काले रंग से मिलाया जाए जो कि गठबंधन हो। पेशेवर व्यावसायिक पोशाक में यह आसान है, क्योंकि वेशभूषा स्पष्ट रूप से हमेशा गठबंधन करेगी। हालांकि, आरामदायक व्यावसायिक शैली में, यह भी महत्वपूर्ण है कि आप चमकदार रंगों के साथ तैयार नहीं करते हैं। अन्य ठोस रंग के कपड़ों के साथ सूक्ष्म पैटर्न को संयोजित करने का प्रयास करें
  • यह अच्छा है कि आपके पास एक आरामदायक कारोबारी माहौल में कुछ और हड़ताली टुकड़े हैं, बस सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अधिक रूढ़िवादी टुकड़ों के साथ जोड़ते हैं।
  • यदि आपको संदेह है, ग्रे पैंट या ग्रे स्कैर्ट वाला एक सफेद ब्लाउज हमेशा सुरुचिपूर्ण और पेशेवर दिखता है
  • चित्र शीर्षक (बिजनेसवूमन के लिए) चरण 4
    4
    सही जूते चुनें आप किस जूते पहनेंगे, यह चुनना है कि आपके काम के ड्रेस कोड और संगठन के साथ क्या करना है जिसके साथ आप उन्हें जोड़ेंगे। सामान्य तौर पर, कारोबारी माहौल में महिलाओं को क्लासिक स्नीकर्स या अन्य क्लासिक स्टाइल पहनने की आवश्यकता होती है, जिनके पास बंद पैर की अंगूठी और एड़ी 7 सेमी से कम है। फ्लैट जूते भी स्वीकार्य हैं अपने सेट के साथ अपने जूते का रंग समन्वयित करने का प्रयास करें
  • उन जूते से बचें जो आपको जल्दी से चलने नहीं देते
  • जब भी वे स्कर्ट पहनते हैं, तब महिलाओं को मोजे पहनना चाहिए। ये आपके कपड़े की तुलना में एक ही छाया या हल्का होनी चाहिए। जब आप कम आस्तीन पहनते हैं तो चमड़े के रंग के मोजे पहनें
  • भाग 2

    अपने स्वरूप को पूरक करें

    Video: कैसे शुरू करें स्कूल यूनिफार्म बनाने का कारोबार? School Uniform Making Business in Hindi)

    चित्र शीर्षक (बिजनेसवूमन के लिए) चरण 5
    1
    सही उपसाधन पर रखो। सामान भी उसी तरह से खड़े नहीं होना चाहिए, जैसे वे काम से बाहर खड़े होते हैं। सामान्य तौर पर, महिलाओं को दोनों को ले जाने के बजाय एक बैग या पोर्टफोलियो का चयन करना चाहिए। यदि आप एक बैग चुनते हैं, तो यह छोटा होना चाहिए और आपके संगठन के रंग से मिलान करना चाहिए।



  • चित्र शीर्षक (बिजनेसवूमन के लिए) चरण 6
    2

    Video: सिंह राशि वालो को कौन सा व्यापार करना चाहिए ताकि न हो कोई नुक्सान

    कुछ रत्नों का उपयोग करें कई महिला गहने के कई टुकड़े पहनते हैं यद्यपि यह कार्यस्थल के बाहर ठीक है, व्यापार परिधान के मानकों में महिलाओं को पहनने वाले गहने की मात्रा को सीमित करने की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, यह रिंग को एक हाथ से सीमित करने के लिए सलाह दी जाती है और केवल कई कंगन के बजाय एक औपचारिक घड़ी या साधारण कंगन रखता है। यह भी सिफारिश की जाती है कि हार सामान्य हो और बहुत लंबी झुमके से बचें।
  • मोती दोनों बालियां और हार के लिए हमेशा एक सुरक्षित और रूढ़िवादी विकल्प होते हैं।
  • चित्र शीर्षक (व्यवसायिक के लिए) चरण 7
    3

    Video: LOGAN PAUL WINS OVER KSI?

    अपना मेकअप सरल बनाएं कार्यस्थल में मेकअप आपको बाहर खड़ा नहीं करना चाहिए और नियंत्रण और कक्षा को प्रतिबिंबित करना चाहिए। सामान्य तौर पर, आपको एक प्राकृतिक मेकअप लागू करना चाहिए और केवल स्पष्ट नेल पॉलिश का उपयोग करना चाहिए। अपनी आंखों और होंठों को तेज करने के लिए केवल सूक्ष्म मेकअप रंगों का उपयोग करें यह उन पर ध्यान आकर्षित करेगा और दूसरों के साथ संवाद करने में आपकी सहायता करेगा
  • चित्र शीर्षक (व्यवसायिक के लिए) चरण 8
    4
    अपने बालों के साथ एक रूढ़िवादी शैली रखें श्रृंगार की तरह, कार्यस्थल में बाल काम या संचार से ध्यान भंग नहीं होना चाहिए। बालों को कंधे से थोड़ा ऊपर जाना चाहिए और प्राकृतिक रंग होना चाहिए (आप इसे डाई सकते हैं, लेकिन अप्राकृतिक टोन से बचें) लंबे बालों वाली महिलाएं एक खूबसूरत चोटी या धनुष बना सकती हैं।
  • चित्र शीर्षक (बिजनेसवूमन के लिए) चरण 9
    5
    अपने नाखून को ठीक करें आपके नाख़ों को बहुत साफ और साफ होना चाहिए एक ही की लंबाई सिर्फ उंगलियों या कम होना चाहिए। आपको कृत्रिम नाखूनों से बचा जाना चाहिए एक बार फिर, वह मुख्य रूप से एक पारदर्शी तामचीनी या बहुत सूक्ष्म रंगों के लिए चुनता है।
  • युक्तियाँ

    • टैटू या पीरसिंग जैसे शरीर के बदलावों को छिपाएं या उन्हें निकालने के लिए कहें। यदि आप उन्हें दृष्टि में देख रहे हैं तो पेशेवर देखना मुश्किल है
    • अपने कार्यालय में एक आपातकालीन सफेद ब्लाउज रखें, अगर आप अपने आप को कॉफी या यहां तक ​​कि अपने दोपहर का भोजन भी लेते हैं ये दुर्घटना तब हो सकती हैं जब आपके पास दिन में एक महत्वपूर्ण बैठक होती है, इसलिए तैयार रहना महत्वपूर्ण है।
    • आधुनिक शैलियों की तुलना में अधिक क्लासिक के लिए ऑप्ट - यद्यपि व्यक्तित्व महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको हमेशा अपने व्यवसाय परिधान के साथ कुछ सुरक्षित चुनना चाहिए। रियायत के रूप में परंपरागत संगठनों के लिए रंगों के छोटे से छू को जोड़ने का प्रयास करें
    • एक स्कार्फ पहने हुए औपचारिक रूप से ड्रेसिंग द्वारा लालित्य लाती है (उसी तरह कि एक टाई एक आदमी के लिए होगी)।

    चेतावनी

    • हर दिन एक ही कपड़ों को लाना जिससे लोग आपकी व्यक्तिगत जिंदगी पर सवाल उठाते हैं और आपके आत्मविश्वास पर संदेह करते हैं।
    • बहुत मजबूत बालों के लिए इत्र और स्प्रे का उपयोग करने से बचें आप अपनी पेशेवर क्षमता के लिए जाना चाहते हैं, आपकी गंध के लिए नहीं
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com