ekterya.com

तनावपूर्ण काम के माहौल में कैसे सफल हो

जब आपका कार्यस्थल हर दिन एक तनावपूर्ण व्यापार स्थान बन जाता है, तो सफल होने और आगे बढ़ने के लिए अपनी जीवन शैली को समायोजित करने के लिए आवश्यक है। हालांकि कार्यस्थल के सामान्य नियम अभी भी लागू होते हैं, लेकिन आपके कार्य में अधिक सफल होने और तनाव को दूर करने के लिए आप कुछ विशिष्ट कदम उठा सकते हैं। इन चरणों में आपके कार्यालय में तनाव से परे काम करने के लिए ब्रेक, बहुत अधिक आराम और कुछ निषेध विधियों का इस्तेमाल करना शामिल है।

चरणों

एक तनावपूर्ण व्यापार पर्यावरण चरण 1 में सफल रहें
1
सोने की कोशिश करें और रात में अच्छी तरह आराम करें जब आप पर्याप्त आराम नहीं करते हैं, तो आपके शरीर में थकान होती है इससे आपको कमजोर, कम ध्यान केंद्रित करने और स्पष्ट रूप से सोचने में असमर्थ होने का कारण हो सकता है इसके अलावा, आपकी भावनाएं सतह के करीब हो सकती हैं और आप चिड़चिड़ापन और बुरे मूड के एपिसोड अनुभव कर सकते हैं। अच्छी तरह से विश्राम किया जा रहा आपको तनावपूर्ण काम के माहौल में बेहतर रहने में मदद मिलती है
  • एक तनावपूर्ण व्यापार पर्यावरण चरण 2 में सफल रहें
    2
    सुबह में अपना समय ले लो जब आप काम पर जाने के लिए तैयार होते हैं। जल्दबाजी में चलना ही दिन की शुरुआत में तनाव दिखाई देती है अपने अलार्म घड़ी को हर दिन समय पर रखें ताकि आप समय पर उठकर सुबह का आनंद उठा सकें।
  • एक तनावपूर्ण व्यापार पर्यावरण चरण 3 में सफल रहें

    Video: Scorpio Horoscope 2017 वृश्चिक राशिफल 2017// वृश्चिक राशि बालो की खुलेगी किस्मत 2017 में

    3
    एक संतुलित आहार खाएं, खासकर एक अच्छा नाश्ते सभी विटामिन और पोषक तत्व प्राप्त करें, इसके साथ-साथ प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट के साथ-साथ आपके शरीर को काम पर करने के लिए जरूरी और आवश्यक है।
  • एक तनावपूर्ण व्यापार पर्यावरण चरण 4 में सफल रहें
    4



    काम पर थकावट से बचें इसका अर्थ है गर्मी में 5 मिनट प्रति घंटा या एक सप्ताह की लंबी छुट्टी का ब्रेक लेना, सुनिश्चित करें कि आप थोड़ी देर के लिए कार्यालय छोड़ दें। ब्रेक के बाद, काम करने के लिए ताज़ा और उत्साही वापसी करना आसान होता है
  • एक तनावपूर्ण व्यापार पर्यावरण चरण 5 में सफल रहें
    5
    व्यायाम करें। तनाव को खत्म करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक व्यायाम है आप जो व्यायाम करना चाहते हैं उसे चुनें और इसे अपने दैनिक कार्यक्रम में शामिल करें। शायद आपके काम के बाद एरोबिक व्यायाम एक अच्छा विकल्प है या हो सकता है कि आप अपने दोपहर के भोजन के घंटे में आधे घंटे के लिए पैदल चलना पसंद करते हैं। जब आप व्यायाम करते हैं, तो आपका शरीर आराम और काम के तनाव पर काबू पाता है।
  • एक तनावपूर्ण व्यापार पर्यावरण चरण 6 में सफल रहें
    6
    अपना समय और काम का समय प्रबंधित करें एक परियोजना शुरू करने के लिए अंतिम क्षण तक प्रतीक्षा की जा रही है या पता चलता है कि समय सीमा निकट आ रही है, जो पहले से तनावपूर्ण नौकरी के लिए अतिरिक्त तनाव जमा कर लेती हैं। इन जोखिमों का अनुमान और समाप्त करें
  • एक तनावपूर्ण व्यापार पर्यावरण चरण 7 में सफल रहें

    Video: जानिये R नाम वाले व्यक्ति के स्वभाव के बारे में - How The R Name People

    7
    घर में तनाव के स्तर को कम करता है अपने पति से लड़ने या अपने बच्चों के साथ छोटी चीज़ों पर चर्चा करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें स्वच्छता या अपने घर के जीवन के अन्य पहलुओं के बारे में अवास्तविक लक्ष्यों से छुटकारा पाएं अपने घर में एक आरामदायक माहौल बनाएँ, जैसे कि यह काम के वातावरण से आपकी शरणस्थल थी।
  • एक तनावपूर्ण व्यापार पर्यावरण चरण 8 में सफल रहें
    8
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखें यहां तक ​​कि कार्यालय के सबसे तनावपूर्ण दिन में, सकारात्मक दृष्टिकोण रखें, तनाव को नजरअंदाज करें और आपके द्वारा किए गए कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com