ekterya.com

बाल टूटना से कैसे बचें

जब बाल शुष्क और भंगुर हो जाते हैं, बाल फाइबर टूट जाता है, यही कारण है कि विभाजित समाप्त होता है प्रकट होता है यह समस्या काफी अधिक होती है, लेकिन इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए कि बाल देखभाल करने के लिए इसे अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखने के लिए कैसे करें। उत्पादों को बदलना और उचित देखभाल के नियमित होने के बाद, आप अपने बाल टूटने के बिना एक उज्ज्वल माने, जीवित और स्वस्थ हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1

उत्पादों को बदलें
छिपाना बाल बाड़ चरण 1
1
अपने बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त शैम्पू का उपयोग करें यदि आपके बाल प्रकृति से भंगुर हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप एक हल्के शैम्पू का उपयोग करें जो खोपड़ी से सभी प्राकृतिक वसा को नहीं निकालता है सूखे, मोटे बाल तेल के बालों से अधिक टूटने की संभावना है। एक शैम्पू की तलाश करें जिसमें पौष्टिक तेल शामिल हैं जैसे अरगन, बादाम या शीआ मक्खन ये तेल बालों के फाइबर में पानी बनाए रखेंगे, इसे हाइड्रेट और मजबूत करेंगे।
  • एक सल्फेट से मुक्त शैम्पू की तलाश करें सल्फाट्स आक्रामक डिटर्जेंट होते हैं (वही जो डिशवैशिंग साबुन और अन्य सफाई उत्पादों को बनाने के लिए उपयोग किया जाता है) जो सभी बालों के तेल को निकालते हैं, इसे सूखा और कमजोर छोड़ देते हैं एक सल्फेट मुक्त शैम्पू चुनना आपके बालों के लिए सर्वश्रेष्ठ है
  • यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आपके पास घुंघराले, लहराती या मोटे बाल हैं यदि आपके बालों में इनमें से कोई भी बनावट है, तो यह sebum, प्राकृतिक खोपड़ी द्वारा उत्पादित वसा, युक्तियों तक पहुंचने के लिए अधिक मुश्किल होगा।
  • शैम्पू के बिना या बहुत कम शैम्पू के साथ धोने के तरीकों के उपयोग पर विचार करें यदि आपके पास बहुत घुंघराले या मोटे बाल हैं बहुत से लोग मानते हैं कि बालों के लिए सबसे स्वस्थ चीज शैम्पू के साथ पूरी तरह से बांटना है और यह शहद, कंडीशनर या यहां तक ​​कि पानी के साथ ही धोता है।
  • Video: Home Remedies For Hair Fall घरेलू उपचार बाल झड़ना -Baba Ramdev

    छिपाना बाल बाड़ चरण 2
    2

    Video: तुरंत बालों को झड़ने, टूटने, पतले होने से रोके, गंजे सिर पर बाल उगाएं Stop hairfall & regrow hair

    एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का उपयोग करें यह उत्पाद आपके शैम्पू के साथ धोने के दौरान वसा की भरपाई करेगा, जब आपके बाल खो देंगे। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले शैम्पू के बावजूद, आपको कंडिशनर को अपने बाल को बाहर सूखने से रोकने के लिए लागू करना होगा एक कंडीशनर चुनें जिसमें सिलिकॉन नहीं है, क्योंकि यह पदार्थ छल्ली को मुहरता है और बाल को सांस लेने की अनुमति नहीं देता है। कुछ कंडीशनरों में नमी को बेहतर बनाए रखने के सिलिकॉन्स होते हैं, लेकिन वे इस तरह का पालन करते हैं कि वे केवल शैंपू को सल्फेट्स के साथ निकाल सकते हैं, इसलिए उन्हें टालना बेहतर होगा। कंडीशनर की तलाश करें जिसमें तेल, मुसब्बर वेरा और प्राकृतिक मूल के अन्य मॉइस्चराइजिंग अवयव होते हैं।
  • गहरी हालत में अपने बालों को सप्ताह में एक बार मोरक्को बालों के तेल के रूप में एक बेहद पौष्टिक उत्पाद के साथ इलाज, अच्छी तरह से बाद में धोने से कई घंटे के लिए काम कर रहा हो जाता है। इस तरह, आपके बालों को संरक्षित और सप्ताह के बाकी हिस्सों के लिए हाइड्रेटेड किया जाएगा।
  • नारियल का तेल और ऑलिव ऑयल दो महान स्वाभाविक उत्पाद हैं जो आपके बाल में स्थित हैं, जो कि आपके पास पेंट्री में हैं अपनी उंगलियों के साथ या एक कंघी की मदद से बाल पर तेल के एक चम्मच को फैलाओ, एक शॉवर टोपी पर रख दिया और इसे 2 घंटे के लिए कार्य करें। फिर, अच्छी तरह से कुल्ला या तेल को हटाने के लिए अपने बालों को धो लें
  • छवि रोकें बालों के ब्रेजेज चरण 3 को रोकें
    3
    स्टाइल वाले उत्पादों से बचें, जिनमें आक्रामक रसायनों होते हैं भंडारों में उपलब्ध अधिकांश हेयरस्टाइल उत्पादों के रसायनों से भरी हुई है जो बालों के लिए बिल्कुल फायदेमंद नहीं हैं। सल्फेट्स और सिलिकॉन के अलावा, इसकी संरचना में आपको शराब, रासायनिक खुशबू और अन्य पदार्थ मिलेंगे जो बालों के लिए फायदेमंद नहीं हैं, विशेषकर यदि आपके पास घुंघराले या मोटे होते हैं लेबल पर उच्चारण करने के लिए कठोर सामग्री के 2 या 3 सेंटीमीटर की सूची के साथ किसी भी लाह बर्तन, फोम, लगानेवाला जेल या अन्य स्टाइलिंग उत्पाद को त्यागें।
  • प्राकृतिक लाह और फोम द्वारा अपने उत्पादों को बदलें आप अपने स्टाइल उत्पादों को एक कप के पानी में रात भर में भिगोते हुए चमचे का एक चमचा दे सकते हैं। बीज निकालें और तरल रखें। Flaxseed में एक प्राकृतिक एजेंट जेल बनावट होता है जो कि केश के प्रकाश स्थिरता के लिए बहुत अच्छा काम करता है।
  • नारियल तेल और argan तेल विद्रोही बाल को नियंत्रित करने के लिए बहुत उपयोगी हैं और अपने बाल एक चमकदार खत्म दे।
  • विधि 2

    बालों की देखभाल की नियमितता को संशोधित करना
    छवि रोकें बालों के ब्रेजेज चरण 4
    1
    अपने बालों को धो लें, इसे सूखा और इसे सावधानी से छीलकर रखें बहुत से लोग शावर में अपने बालों को बुरे ढंग से प्रबंधित करते हैं, इसे जड़ से टिपों तक रगड़ते हैं। बाद में, वे इसे तौलिया से सख्ती से सूखते हैं और टंगल्स से छुटकारा पाने के लिए इसे ब्रश करते हैं। यह दिनचर्या बाल के लिए भयानक है, क्योंकि जब यह गीला होता है, तो यह अधिक नाजुक और भंगुर होता है जब आप इसे धो लें या इसे काट लें, तब इसे बल न दें, इसे मोड़कर न करें या फिर जब भी गीली न हो जाए यदि आप अपने बालों से सावधानी बरतें हैं, तो आप इसे तोड़ने से रोकेंगे।
    • अपने बालों को ब्रश न करें, क्योंकि यह टूटने का कारण बन सकता है, खासकर यदि आपके पास अभी भी गीली है वर्षा करने के बाद, जड़ से नीचे जाने के बजाय, ऊपर की तरफ से काम करने के लिए, अपने बालों को धीरे से उगलने के लिए एक विस्तृत ब्रश कंबल का उपयोग करें।
    • अधिक बाल को अवशोषित करने के लिए एक तौलिया के साथ पैटिंग करके धीरे से अपने बाल सूखें। तो खुली हवा में सुखाने खत्म कर दें।
  • छिपाना बाल बाड़ चरण 5
    2
    ड्रायर में ड्रायर का उपयोग करें हर बार जब आप अपने बालों से गर्मी लागू करते हैं, तो आप इसे नुकसान पहुंचाएंगे। गर्मी में बाल को नरम और चमकदार दिखने की क्षमता होती है, लेकिन दुर्भाग्य से, इसकी कीमत बहुत अधिक है, खासकर यदि आप दैनिक ड्रायर का उपयोग करते हैं विशेष अवसरों के लिए एक हेअर ड्रायर के साथ रिजर्व केशविन्यास, और अपने दैनिक दिनचर्या के हिस्से के रूप में खुली हवा में इसे काटने के लिए इस्तेमाल हो जाओ।
  • छिपाना बाल बाड़ चरण 6
    3

    Video: दोबारा से बालों को उगाए, बालों को झड़ने से रोके, सफ़ेद बालों को काला करे प्याज़ का रस..!!

    अन्य गर्मी उपकरणों के उपयोग से बचें यह संभव है कि, जब आप प्रोम में जाते हैं, शादी या कॉकटेल में जाते हैं, तो आपको लगता है कि आपके बालों को सीधे या कर्लिंग की तरह हालांकि, आपको गर्मी के उपकरण को कोठरी में रखना चाहिए और इन विशेष अवसरों के लिए उन्हें अकेला छोड़ देना चाहिए। यदि आप उन्हें दैनिक उपयोग करते हैं, तो आप सूखे और भंगुर बाल और विभाजन समाप्त होता है।
  • प्लेट्स, चिमटे और गर्म रोलर्स को केवल खास अवसरों पर ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • जब आप अपने बालों में गर्मी लगाते हैं, तो संभवत: क्षति को कम करने के लिए एक थर्मल रक्षक का उपयोग करें
  • छिपाना बाल ब्रेजेज चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    4
    अपने पसंदीदा हेयर स्टाइल बनाने के लिए वैकल्पिक विधियों का उपयोग करें तथ्य यह है कि आपको गर्मी औजार का उपयोग नहीं करना चाहिए इसका मतलब यह नहीं है कि आप अच्छी घंटी पहन नहीं सकते महान केशविन्यास बनाने के अन्य तरीके हैं, आपको बस थोड़ा रचनात्मकता का उपयोग करना होगा अपने बालों इतनी चिकनी और लोहे के रूप में चमकदार नहीं हो सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित बेहतर होगा यदि आप इसे गर्मी गाली देने के लिए सुखाने और खुर उपकरण खत्म करते हैं।
  • एक पुराने शर्ट के स्ट्रिप्स के साथ बने कर्ल वे बहुत सुंदर हैं और गर्मी उपकरणों के उपयोग की आवश्यकता नहीं है।
  • ड्रायर का उपयोग करने के बजाय एक प्रशंसक के साथ बाल सीधा करें इसमें धैर्य की आवश्यकता है, लेकिन यह काम करता है।
  • छिपाना बाल बाड़ चरण 8
    5
    बहुत अधिक बालों को खींचने वाले रबर बैंड और पिन के उपयोग से बचें हर बार जब आप इन सामानों का उपयोग करते हैं, तो आप कुछ बाल टूटेंगे। ढीले बाल पहनने की बजाय तंग खींचने की कोशिश करें। यदि आप एकत्र लेना चाहते हैं, तो यहां विशिष्ट लोचदार रबर बैंड के कुछ विकल्प हैं। रेशम या साटन जैसे नरम वस्त्रों के साथ रबर बैंड और लोचदार बैंड का उपयोग करें। ये सामान आपके बालों को तोड़े या नुकसान नहीं पहुंचेगा।
  • विधि 3

    बालों के टूटने का कारण छोड़ने वाला त्याग
    छवि को रोकें बाल बाड़ चरण 9
    1
    स्थायी ढालना न करें परिणाम अल्पावधि में शानदार होने की संभावना है, लेकिन समय के साथ, आपके बालों को गंभीर नुकसान पहुंचाएगा और आपके स्वास्थ्य को भी खतरे में डाल सकता है। कई रसायनों को स्थायी बनाने के लिए प्रयुक्त फ़ार्मलडाइहाइड, एक पदार्थ जो त्वचा की प्रतिक्रियाओं और यहां तक ​​कि त्वचा के कैंसर से जुड़ा होता है। यदि आपको वास्तव में स्थायी ढलाई की आवश्यकता है, तो यह केवल विशिष्ट अवसरों पर ही करें
  • छिपाना बाल टूटना चरण 10 शीर्षक छवि
    2
    रासायनिक रंजक प्रयोग से बचें आप अलग-अलग रंगों की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन रासायनिक रंगों से बाल तबाही हो सकती है। यदि आप काले बाल है और यह आप (हल्का) आपके ठीक बाद आमतौर पर एक या अधिक टन डाई प्रक्रिया विशेष रूप से हानिकारक हो जाएगा, जब से तुम दाग लागू करने से पहले, आप decolorártelo करने के लिए है की आवश्यकता होगी। हालांकि, प्राकृतिक बालों के रंग को आसानी से संशोधित करने के विकल्प हैं जो क्षतिग्रस्त बालों को भी बहाल कर सकते हैं:
  • हेन्ना के साथ अपने बालों को डाइंग अपने प्राकृतिक रंग को उजागर करने का एक शानदार तरीका है, जिससे यह अधिक तीव्र और गहरी हो।
  • चाय स्नान करना बहुत आसान है, और वे गहरे रंग के गोरा बाल की सेवा करते हैं।
  • शहद और दालचीनी दोनों को हानिकारक बिना बाल हल्का करने के लिए प्रभावी सामग्री हैं।
  • छिपाना बाल बाड़ चरण 11
    3
    कभी अपने बाल विचलित नहीं करते क्या आप स्वस्थ बाल हो या न हो, अगर मैं dañarás.Aunque decoloras आप एक नाई decolores होगा, अपने बालों का प्राकृतिक रंग को हटाने की प्रक्रिया अत्यधिक हानिकारक है। यदि आप अभी भी अपने बाल ब्लीच करने का निर्णय लेते हैं, सावधानी के साथ आगे बढ़ें और सुनिश्चित करें कि आप उत्पाद को बहुत लंबा नहीं छोड़ते हैं अन्यथा, आप अपने बाल झुलसेंगे।
  • रोकथाम बाल बाड़ चरण 12

    Video: बाल झड़ने के 4 मुख्य कारण | Bad habits responsible for hair fall

    4
    एक्सटेंशन न रखें ज्यादातर एक्सटेंशन, यहां तक ​​कि हेयरड्रेसर में डाल दिए जाते हैं, बालों को तोड़ सकते हैं और बाल्ड पैच भी पैदा कर सकते हैं। जड़ों पर लगाए गए तनाव से बालों को गिरने का कारण बनता है। इसके अलावा, बाल उन बिंदुओं पर तोड़ सकते हैं जहां एक्सटेंशन छड़ी लंबे समय तक चलने वाले एक्सटेंशन पर डालने के बजाय, एक कैलिपर के साथ एक भिन्न प्रकार का उपयोग करने पर विचार करें कि आप खींच कर बिना खींच सकते हैं और आराम से रख सकते हैं। यदि आप विस्तार लागू करने का निर्णय लेते हैं, हमेशा एक नाई और यह एक पेशेवर के हाथों में करते हैं जो यह जानता है कि वह क्या कर रहा है।
  • छिपाना बाल बाड़ चरण 13
    5
    अपने सिरों को नियमित रूप से कटौती करने के लिए मत भूलना जब युक्तियाँ खुलने लगती हैं, तो कोई मोड़ नहीं है छोर को हर तीन या चार महीने काटना एक अच्छा तरीका बाल मजबूत और स्वस्थ रखने के लिए, इसे बाहर सुखाने से रोकने अपने नाई से पूछें कि अपने बाल के साथ उपकरण, तकनीक या आक्रामक उत्पादों का उपयोग न करें, खासकर यदि आपके पास बहुत सूखा, घुंघराले, लहराती या मोटा है
  • बाल को हल्का करने के लिए ब्लेड या कैंची के साथ कटौती की जाती है, खासकर घुंघराले और सूखे बालों के लिए।
  • हेयरड्रेसर ब्रश के साथ झटका देते हैं जब यह अभी भी गीला होता है। ब्रेक के बारे में चिंता न करें, हेअरड्रेसर से पूछें कि वह एक व्यापक अवरुद्ध कंघी का इस्तेमाल करे।
  • यदि आप सल्फेट या सिलिकॉन के साथ बालों के उत्पादों को लागू नहीं करना चाहते हैं, तो आप उन्हें नाश्ते में जाने से पहले उन्हें धो सकते हैं और उन्हें घर पर ला सकते हैं। इस तरह, नाई को केवल किसी भी उत्पाद का उपयोग किए बिना इसे गीला करना होगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com