ekterya.com

व्यायाम करने के लिए अपने आप को प्रेरित कैसे करें

क्या तुमने कभी सोफे पर बैठकर आपको उठने के लिए और जिम जाने की कोशिश कर रहे थे? आप घंटों तक जा सकते हैं और तब, जब आप लगभग पर्याप्त प्रेरित होते हैं, तो संभवतः आपको इतना समय बर्बाद किया गया है कि अब आपके पास कुछ करना है फिर अपराध की भावना आता है। फिर चक्र जारी है। लेकिन अगर आप इस लेख पर क्लिक करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप व्यायाम करने के इच्छुक हैं और आप ऐसा कर सकते हैं!

चरणों

विधि 1
अपने विचारों को प्रेरित करें

इमेज शीर्षक से काम करने के लिए खुद को प्रेरित करें चरण 1
1
अपने कारण खोजें अपना पता लगाएं क्यों हर कोई एक कारण है तुम्हारा क्या है? क्या आप सुपर सेक्सी (या सुपर स्वस्थ) बनना चाहते हैं? क्या आप अपने पोते देखना चाहते हैं जब वे 20 वर्ष के होते हैं? क्या आप उन जीन्स पहनना चाहते हैं जो आपने 5 साल पहले पहना था? क्या आप उस व्यक्ति को बहुत काम से पसंद करते हैं? यह क्या है? इसे पहचानें उस पर ध्यान लगाओ
  • आप जानते हैं कि वे क्या कहते हैं: "आँखें जो नहीं दिखती हैं, दिल जो महसूस नहीं करता है"। इसलिए, यदि आप इस कारण को ध्यान में रखते हैं और इसके बारे में जानकारी रखते हैं (यानी, आप इसके बारे में सोचते हैं हर समय) आप व्यायाम के अर्थ को अनदेखा नहीं कर सकते। आप क्या चाहते हैं, यह हासिल करने का सबसे आसान समाधान होगा मनुष्य जो चाहते हैं वह करने में मनुष्य बहुत अच्छा होता है, इसलिए यदि आप इन दो चीजों को लाइन में (प्रेरणा और कार्रवाई) करते हैं, तो यह बहुत आसान होगा
  • इमेज का शीर्षक, खुद को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 2
    2
    अपने आप को यह करने के लिए मना करो शायद आपको ऐसा कुछ लगता है: "मुझे इस समय व्यायाम करना चाहिए अगर मैं व्यायाम नहीं करता, तो मैं कभी भी फिट नहीं होगा"। इस विचार में कई छिपी बाधाएं हैं एक ओर, लगता है कि आपको कुछ ऐसा करना चाहिए जो उसे नौकरी या दायित्व की तरह दिखता है। यह मजेदार नहीं है! आप यह भी सोच रहे हैं कि क्या होगा अगर आप कसरत नहीं करते - दूसरे शब्दों में, आप अपने आप को दंड के साथ धमकी दे रहे हैं (फिट नहीं होने की छवि) अनजाने में, आप अपने दिमाग को नकारात्मकता के साथ बाढ़ रहे हैं अगर आप व्यायाम न करें तो आप कैसे देखेंगे इसके बारे में सोचने के बजाय, सोचें कि आप कितना अच्छा लगेगा अगर आपने ऐसा किया!
  • सकारात्मक के बारे में सोचना बहुत महत्वपूर्ण है सोचने के बजाय: "मेरे भगवान, मुझे व्यायाम नहीं करने के लिए बहुत बुरा लगता है", सोचें: "अगर मैं प्रयोग करता, तो मुझे बेहतर लगेगा, तो कल मैं करूँगा"। यदि आप इसके बारे में सोचते हैं "नहीं" और "कभी नहीं", आपको केवल रोका जायेगा, जो आपको प्रेरित करने के लिए भी कठिन बना देगा!
  • इमेज शीर्षक से खुद को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 3
    3
    आपके लिए एक लक्ष्य निर्धारित करें यह हो सकता है किसी भी लक्ष्य - यह आवश्यक नहीं है कि यह आपका अंतिम लक्ष्य हो! अगर आप सप्ताह में दो बार व्यायाम करना चाहते हैं, तो सप्ताह में दो बार एक लक्ष्य निर्धारित करें- यह सरल। तो आप खुद को इनाम दे सकते हैं! यदि आप सप्ताह में 16 किलोमीटर (10 मील) चलाना चाहते हैं, तो अपना लक्ष्य बनाएं छोटे लक्ष्यों (लक्ष्य को 50 पाउंड खोने के बजाय, उदाहरण के लिए) आपको महसूस कर देगा कि आप अपने अंतिम लक्ष्य के थोड़ा करीब ले रहे हैं और इसे प्राप्त करना आसान बनाते हैं।
  • टहलने या दान करने वाली दौड़ में नामांकित करें जो आपको प्रशिक्षित करने के लिए प्रेरित करता है। एक बार आपके पास एक निश्चित तारीख होती है, जब आप व्यायाम करते हैं, तो आपके मन में एक लक्ष्य होगा। आपके द्वारा पूरा होने के बाद उपलब्धि की भावना आपको एक और कैरियर में नामांकन करने या बस आकार में रहने के लिए प्रोत्साहित करेगी।
  • इमेज शीर्षक से स्वयं को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 4
    4
    पुरस्कार स्थापित करें यदि आप उनसे कुछ पाने के लिए नहीं जा रहे हैं, तो क्या लक्ष्य हैं? आपको खुद को इनाम देना होगा! और फिर, आपको अंत तक पुरस्कारों को रखने की ज़रूरत नहीं है (क्रूर मत बनो!) - प्रेरित होने के लिए खुद को समय-समय पर छोटे पुरस्कार दें।
  • अपने आप को प्रत्येक सत्र के लिए एक इनाम, हर हफ्ते, प्रत्येक पाउंड दें, या प्रत्येक कार्य जो आप करते हैं या पूरा करते हैं वह आप पर निर्भर करता है। यह आपके मस्तिष्क के प्रशिक्षण के बारे में है जब आपको पता चलता है कि व्यायाम कितना अच्छा है, तो आप इसे जारी रखने की शक्ति प्राप्त करेंगे और इसे रोकना नहीं होगा।
  • सिक्का की दूसरी तरफ विकल्प बदतर बना रहे हैं सोचें कि यदि आप व्यायाम नहीं करते हैं, तो आपको अटर्टी का आयोजन करना होगा, संगठन में $ 50 दान करना या उस चचेरे भाई को फोन करना चाहिए जो उस अजीब परिवार की बैठक के बाद से नहीं बोलता है। यह एक खतरा प्रेरणा है
  • इमेज शीर्षक से स्वयं को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 5
    5
    अपने आप पर इतना मुश्किल मत बनो ऐसा नहीं है कि आप आलसी हैं, यह करना मुश्किल है एक व्यक्ति जो दिन में 8 किलोमीटर (5 मील) चलाता है, वह यह समझ में नहीं आता है कि वह जो ऊर्जा का उपयोग करता है, वह उस समय से बहुत कम है, जब वह वर्षों में प्रयोग नहीं करते हैं। तो मत सोचो कि तुम गलत हो, तुम अभी शुरू कर रहे हो, यह सब कुछ है।
  • जब आप ठोकर खाएंगे, तो आपको यह समझना होगा कि यह सामान्य है ऐसा होता है दुनिया भर में। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको एक झटका है - महत्वपूर्ण बात यह है कि आप ठीक हो जाते हैं आपके पास छोटे दोष होंगे (आप एक दिन का अभ्यास नहीं करेंगे, आप बीमार हो जाएंगे, जो भी हो), इसलिए जब ऐसा होता है, तो आराम करो। आप इसे फिर से करेंगे। अपना सिर ऊपर रखो
  • इमेज शीर्षक से स्वयं को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 6
    6
    खुद को सम्मोहित करें सम्मोहन तीव्र एकाग्रता की स्थिति है, जब आपका मन अत्यधिक ग्रहणशील होता है। तकनीक "सर्वश्रेष्ठ मुझे" (यह आत्म-सम्मोहन की एक तकनीक है और उसके नाम का प्रत्येक अक्षर सुझाव का एक तत्व दर्शाता है) हाइपरिएपरिसिज़्म या बढ़ाया सुझाव अनुभव का एक रूप है, जो आपको एक लक्ष्य की प्राप्ति के साथ अग्रिम रूप से प्रयोग करने के लिए प्रेरित करता है। स्व-सम्मोहन से व्यायाम करने के लिए आपको प्रेरित कैसे किया जा सकता है, इसके बारे में अधिक जानने के लिए एक वीडियो ढूंढें
  • यह प्रभावी होगा यदि आप वास्तव में विश्वास करते हैं कि यह प्रभावी होगा अगर आप उलझन में हैं, अपना समय बर्बाद मत करो केवल सबसे ठोस प्रयासों के साथ रहें
  • विधि 2
    अपने व्यवहार को प्रेरित करें

    इमेज शीर्षक से स्वयं को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 7

    Video: How to Get Motivated to be Healthy - कैसे रखें सेहत का ख्याल - How to be Healthy - Monica Gupta

    1
    स्वस्थ खाने खाएं यदि आप परहेज़ के बारे में एक लेख चाहते थे, तो आप परहेज़ के बारे में एक लेख पर क्लिक करेंगे लेकिन सच्चाई यह है कि सब कुछ आंतरिक रूप से जुड़ा हुआ है यदि आप स्वस्थ भोजन करते हैं, तो आप स्वस्थ महसूस करेंगे जब आप स्वस्थ महसूस करते हैं, तो क्या लगता है, आप व्यायाम करने की अधिक इच्छा महसूस करेंगे।
    • स्वस्थ खाने के अलावा, नाश्ता भी है! न केवल आप पूरे दिन ऊर्जा दे देंगे, लेकिन यह आपको एक स्वस्थ वजन बनाए रखने और मजबूत रहने में भी मदद करेगा। ओह, और बहुत पानी पीते हैं!
  • स्टेप 8 में काम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि
    2
    नए उपकरण खरीदें पैसा खर्च करना और दिखाने के लिए एक रास्ता नहीं है जो आपने खरीदा था वह बहुत भयानक लग रहा है। इसलिए जब आप जूते, पैंट और अन्य उपकरणों पर महत्वपूर्ण मात्रा में खर्च करते हैं, आपको इसका उपयोग करना होगा फिर, व्यायाम करने के लिए नए कपड़े खरीदो! आप का एक हिस्सा जिम जाने के लिए उसे जाने के लिए चिंतित होंगे।
  • हालांकि, अगर आप उसे कार में बैग में या अपनी कोठरी के पीछे छोड़ देते हैं तो यह काम नहीं करेगा। जब आप उस संगठन को खरीदते हैं, तो इसे सादा दृष्टि में छोड़ दें ड्रेसर पर रखो, अपने बिस्तर में, यहां तक ​​कि रसोई काउंटर पर भी जब तक आप इसे इस्तेमाल नहीं करते तुम्हें पीड़ा दें। एक बार फिर, के पूरे मामले "आँखें जो नहीं दिखती हैं, दिल जो महसूस नहीं करता है" क्या आप गुरु की कोशिश है लगातार अनुस्मारक आपको सही रास्ते पर रखेंगे!
  • इमेज शीर्षक से काम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 9
    3
    स्वस्थ गतिविधियों के साथ अनुत्पादक और गतिहीन गतिविधियों को बदलता है उदाहरण के लिए, एक टेलीविज़न प्रोग्राम देखने के लिए रहने के बजाय जिसे आप पसंद करते हैं जब आप इसे पसंद करते हैं, तो जिम में जाने की कोशिश करें। कसरत करने की नई आदत के कारण आपको समय की कमी महसूस करने के बजाय जब आप उस पुरानी और तुच्छ गतिविधि को याद करते हैं, तो आप व्यायाम करने के लिए प्रेरित महसूस करेंगे।
  • कितनी बार हम आलसी हो जाते हैं और ऐसी चीजें करते हैं जो हमें दिलचस्पी नहीं रखते हैं? हर समय हर कोई इसे करता है इसलिए अगली बार जब आप कुछ भी खोजते बिना चैनल को बदलते देखते हैं, इसे एक संकेत के रूप में लें जिम जाने के लिए जरूरी नहीं है, लेकिन उठकर चले जाने के लिए, व्यंजन धोएं या गेराज को व्यवस्थित करें। आपको बस कुछ और करना है आप ऐसा करने के बाद बेहतर (और अधिक उत्पादक) महसूस करेंगे!
  • स्टेरप 10 से बाहर काम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाला इमेज
    4
    आधे रास्ते जाओ अगर आप जिम में जाना चाहते हैं, लेकिन आप ऐसा महसूस नहीं करते हैं, तो जिम पर जाएं और सोचें कि यदि आप अभी भी कसरत करने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो आप घर जायेंगे लेकिन सबसे अधिक संभावना है, जब आप वहां हों, तो आप अपने घर वापस नहीं चलाना चाहते हैं फिर सोचें कि आप केवल 10 मिनट के लिए मशीन पर चलेंगे, हालांकि आपके व्यायाम में बहुत ज्यादा शामिल है सिर्फ एक और बात करने के बारे में सोचकर, कुछ और करने के बिना, चीजें बहुत आसान बना सकती हैं और थोड़े समय में, आपके एंडोर्फिन का अधिग्रहण होगा
  • यदि कसरत करने का आपका तरीका जाना है, तो एक अच्छा पहला कदम तैयार करना और बाहर बैठना है एक अच्छा दूसरा कदम चलना है आपको एहसास होगा कि एक बार जब आप कपड़े पहने और चलते हैं, तो व्यायाम एक बड़ी चुनौती की तरह नहीं होगा
  • इमेज शीर्षक से प्रेरित होकर खुद को काम करने के लिए चरण 11
    5
    जिम्मेदार बनें भले ही हम हमारे सबसे खराब आलोचक हैं, हम भी हमारे सबसे खराब inciters हैं। हम सोमवार को एक बात करने के लिए मानसिक रूप से तैयार करते हैं, लेकिन मंगलवार की सुबह हम कुछ और करने के लिए समर्पित हैं। यही कारण है कि हमारे पास अन्य लोग भी हैं जो हमें जिम्मेदार करते हैं अपने परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों को अपनी योजना के बारे में बताएं- यह जानकर कि वे आपसे सवाल पूछेंगे, आप निश्चित रूप से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित महसूस करेंगे!
  • दैनिक रिकॉर्ड रखें। तो क्या आप पहले से ही अपनी व्यायाम योजना के बारे में सबको बता चुके हैं? वाह! अब यह आपकी प्रगति का ट्रैक रखने का समय है। आप अपने आप को सूचित करने और दूसरों को सूचित करने के लिए विशिष्ट नंबर (और आप उन्हें याद रखना चाहते हैं) चाहते हैं। आप अपना दैनिक रिकॉर्ड कंप्यूटर पर या यहां तक ​​कि इंटरनेट पर एक ब्लॉग पर रख सकते हैं जहां हर कोई प्रवेश, देख और टिप्पणी कर सकता है।
  • स्टेरप 12 में काम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि
    6
    पत्रिकाओं, ब्लॉग और सफलता की कहानियां पढ़ें यद्यपि आप सोच सकते हैं कि आप ईर्ष्या से मरेंगे, आपको आश्चर्य होगा। प्रश्न में विषय के बारे में पढ़ना आपको प्रेरणा की आवश्यकता हो सकती है। यह आपको व्यायाम के बारे में सोच रहा है और आपको दिखाता है कि यह कैसे संभव है इसके अलावा, आप जो पढ़ते हैं उससे सीख लेंगे, आपको अधिक जानकारी और अधिक कुशल बनाने के लिए
  • अन्य लोगों की सफलता की कहानियों को पढ़ना, प्रोत्साहित करने के अलावा, आपको लगता है कि: "ठीक है, अगर वह ऐसा कर सकती है, तो मैं भी कर सकता हूँ"। और यह ठीक है कि यह कैसे काम करता है - आप उन सामान्य लोगों (जैसे हम में से बाकी) को देखते हैं जिन्होंने चुनौती स्वीकार कर ली है, इन अद्भुत फीचर्स को हासिल किया और आगे चला गया अब यह तुम्हारी बारी है!
  • छवि का शीर्षक शीर्षक से काम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 13



    7
    सब कुछ बंद करो आज की दुनिया में, जब आप प्रौद्योगिकी से डिस्कनेक्ट करते हैं तो आपको नग्न लगता है कितनी बार आप अपने फोन से 3 मीटर (10 फुट) से अधिक दूर हैं? जब आप बौछार, शायद? तो इसे बंद करें बंद करें सब कुछ। आप क्या करने के लिए छोड़ दिया है? व्यायाम करें
  • इसमें टेलीविजन, टेलिफोन, कंप्यूटर, प्रौद्योगिकी की पूरी श्रृंखला शामिल है जब व्यायाम का अवसर दिखाई देता है और आप ऐसा करने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो अपने आप को डिस्कनेक्ट करें अपने आप को इन चीजों का उपयोग न करें। आप पाएंगे कि आप काफी ऊब चुके हैं और आप एक दौड़ के लिए जाना पसंद करते हैं!
  • स्टेरप 14 में काम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि
    8
    अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर से लगाएं, जो आपको प्रेरित करते हैं। दुनिया उन लोगों से भरी हुई है जो आप को विफल करना चाहते हैं। ये लोग असुरक्षित, दुखी और बस क्रूर हैं। उनसे बचें आप जानते हैं कि वे कौन हैं वे इस प्रक्रिया को और अधिक कठिन बनाना होगा। वे इसके लायक नहीं हैं
  • व्यायाम आजकल बहुत आम है अगर यह व्यायाम नहीं है, तो यह आहार है। ऐसा लगता है कि कोई भी उनकी उपस्थिति या उनके स्वास्थ्य स्तरों से खुश नहीं है। इसे अपने पक्ष में उपयोग करें! क्या आपके पास सहकर्मियों, दोस्तों या रिश्तेदारों का एक समूह है जो एक ही स्थिति से गुजर रहे हैं? सुझाव दें कि वे एक टीम बनाते हैं! हर कोई एक दूसरे के समर्थन के लिए अपने विचार साझा कर सकता है सब के बाद, संघ ताकत है
  • स्टेप 15 में काम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि
    9
    नकदी के लिए अपना वजन बदलें 2007 में किए गए एक अध्ययन से पता चला है कि अधिक लोगों को वजन कम करने के लिए भुगतान किया जाता है, वे तीन महीने की अवधि में अधिक वजन खो देते हैं। यह अच्छा लगता है, है ना? यदि कोई है जो आपको अपना वजन कम करने के लिए परेशान करता है, तो उससे पूछें कि क्या वह आपको हर पाउंड के लिए भुगतान करेगा! सबसे अधिक संभावना है कि मैं आपको भुगतान करूंगा या चुप रहूँगा।
  • यदि आपका नियोक्ता स्वयं-बीमा है, तो आप एक ऐसी कंपनी की सेवाएं भर्ती करने पर विचार कर सकते हैं जो कर्मचारियों को अपना वजन कम करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए इनाम कार्यक्रमों को विकसित करता है।
  • विधि 3
    अपने दिनचर्या को प्रेरित करें

    छवि का शीर्षक शीर्षक से काम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 16
    1
    अभी कुछ छोटे करो जिम में जा रहे हैं या अपने जॉगिंग संगठन के साथ फिक्सिंग करना या जो कुछ आपको लगता है कि आप कर रहे हैं, यह जाहिर है, यह बहुत काम जैसा लगता है तो, बस दस छिपकलियों या कैंची कूदता है। यह आसान है और आमतौर पर, आपके दिल की दर में थोड़ी सी तेजी लाने के लिए पर्याप्त है - इसके अलावा, आप थोड़ा और अधिक प्रयोग करने में इतने खराब नहीं होंगे।
    • सबसे कठिन हिस्सा यह हो सकता है कि व्यायाम बहुत लंबा लगता है तैयार होकर, बाहर जाकर, कसरत करने, शॉवर लेना, घर आने और अपने दिन लौटने के बीच, घंटे बस गायब हो गए हैं। लेकिन छोटी चीजें करने में भी यह प्रभावी हो सकता है! उनको न छोड़ें क्योंकि आप पसीना में भिगो नहीं पाते हैं
  • स्टेरप 17 से बाहर काम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाली छवि
    2
    इसे अच्छा बनाओ अगर कोई आपको किसी ऐसी चीज के बारे में एक किताब देता है जो आपको पढ़ने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो आप कवर, पीठ के कवर, संभवतः पन्नों के माध्यम से पत्ते पर नज़र डालेंगे और धूल को इकट्ठा करेंगे। इसलिए, यदि आप अपने शरीर को अपने दिमाग की तरह व्यायाम करते हैं, तो कुछ अलग होने की अपेक्षा न करें। कुछ ऐसा करें जो आप चाहें, कि आप रखेंगे और आप अंत तक ऐसा करना चाहते हैं।
  • हो सकता है कि यह आपकी अवधारणा को रीसेट करेगा "व्यायाम"। यह कुछ भी है जो आपको गति में सेट करता है! सड़क पर चलना या जिम में कोच के लिए आवेदन करना आवश्यक नहीं है। तैराकी जाओ, पार्क में चलना, एक नृत्य वर्ग ले, कुछ भी। यदि आपको यह पसंद है, तो इसे करें यह भी व्यायाम है!
  • स्टेरप 18 में काम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि

    Video: आलस दूर करने के रामबाण उपाय

    3
    इसे व्यावहारिक बनाओ चलो किताब के रूपक के साथ जारी रखें। अगर कोई आपको बाइबल का पूरा लैटिन संस्करण देता है, तो आप क्या करेंगे? आप थोड़ी देर के लिए मोहित हो सकते हैं और आपको लगता है कि आप इसे बनाने जा रहे हैं! लेकिन दो लैटिन कक्षाओं के बाद, आप यह तय करते हैं कि ओपरा रीडिंग क्लब आपकी चीज़ों को और अधिक है असल में, जब प्रेरणा बनाए रखने के लिए व्यायाम (और पढ़ने) की बात आती है, तो आपको बहुत ज्यादा कवर नहीं करना चाहिए। इसे व्यावहारिक बनाओ, यह थोड़ा कम हो।
  • रविवारी रात सोफे पर बैठना आसान है और कहें: "अच्छा। मैं शुरू करने जा रहा हूँ मैं प्रति दिन 6 किलोमीटर (4 मील) रोज़ाना शुरू कर रहा हूँ जब तक कि मैं इन 20 पाउंड को खो नहीं लूंगा!" हां, इसके बारे में यह संभव है कि आप पहले दिन को त्वरित कर रहे हैं, लेकिन फिर आप इतनी तेज़ी से ठोकर खायेंगे कि फिर से उठना असंभव होगा तो एक दिन में 20 मिनट से शुरू करें। 1.6 किलोमीटर (1 मील) की सैर फिर आप जाने के समय या दूरी बढ़ाएं। यदि यह संभव है, तो अनुमान लगाओ क्या? आप यह कर सकते हैं और आप करेंगे
  • स्टेप 1 9 में काम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि
    4

    Video: क्रीड सीने का प्रशिक्षण सत्र

    इसे सुविधाजनक बनाओ आपके पसंदीदा लेखक ने एक नया उपन्यास लिखा है जो बहुत अच्छा माना जाता है, लेकिन यह केवल शहर के दूसरी तरफ एक दुकान में उपलब्ध है, गुरुवार को 1:30 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक, और कोई पार्किंग नहीं है। क्या आप उस किताब को खरीदने जा रहे हैं? शायद नहीं। वही व्यायाम के लिए जाता है यदि यह असुविधाजनक है, तो ऐसा नहीं होगा। कुछ ऐसा करें जो आप कर सकते हैं और जो आपके दिन में हस्तक्षेप नहीं करता है, ताकि आप ऐसा कर सकें (अन्यथा, आप बहुत परेशान हो जाएंगे)।
  • एक उपयुक्त जिम चुनें हालांकि सबसे अच्छा जिम 30 मिनट की दूरी पर है, काम करने से घर के रास्ते पर एक सभ्य व्यक्ति को जाना बेहतर होता है आप नियमित रूप से योजना बना सकते हैं जो आप घर पर कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, योग, ऐसा किसी को पसंद करता है?) और अपने कार्यक्रम में इसे अनुकूलित करें जब आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो आप ऐसा करने के लिए बाध्य महसूस करेंगे।
  • स्टेरप 20 में काम करने के लिए खुद को प्रेरणा देने वाला इमेज
    5
    पार्टनर ढूंढें यह चरण कहा जाता है कि कदम के समान है "जिम्मेदारी ले लो"। जब आपके पास दूसरा कोई व्यक्ति होता है जो आप पर निर्भर करता है (जिम में उसका साथी लेने या उसके साथी होने के लिए), तो निराशाजनक व्यक्ति का अपराध आपको करने के लिए मजबूर करेगा जो आपने वादा किया था कि आप करेंगे। और जब से आप निश्चित रूप से कम से कम एक व्यक्ति को भी अभ्यास करते हैं, इसका लाभ लेना आसान है।
  • ठीक है, अगर आपके आस-पास के किसी पास नहीं है जो आपको लगता है "अपने स्तर पर", एक वर्ग के लिए साइन अप करें या एक कोच बनाएं। इस तरह आप अपने पैसे के लायक बनाने के लिए अतिरिक्त दबाव डालेगा। कई जगहों पर आपका शुल्क लगेगा, भले ही आप अचानक जा रहे हों
  • इमेज शीर्षक से काम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें चरण 21
    6
    एक त्वरित व्यायाम करें, लेकिन तीव्र का बहाना हटा दें "मेरे पास समय नहीं है", एक नियमित रूप से विकसित करना जो आपके शरीर के सभी मांसपेशियों को कुछ ही मिनटों में शामिल करता है। तथ्य यह है कि एक व्यायाम दिनचर्या लंबे समय का मतलब यह नहीं है कि यह अच्छा है और तथ्य यह है कि यह छोटा है इसका यह अर्थ नहीं है कि यह बुरा है। उन गलत धारणाओं से छुटकारा पाएं!
  • अंतराल प्रशिक्षण में शामिल हो जाओ यदि आपका एजेंडा पूरी तरह से भरा हुआ है, तो यह आपके लिए सही प्रशिक्षण है। अगर आपने इसके बारे में कभी कुछ नहीं सुना है, तो आप कहां हैं? उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण ग्रह पर सबसे तेज़ वसा जलने वाले कसरत में से एक है (कम से कम अभी के लिए)। आपको सिर्फ सुपर गहन अभ्यास और ब्रेक को वैकल्पिक करना होगा। सरलतम उदाहरण है 30 मिनट के आराम से 20 सेकंड के बाद ट्रेडमिल पर पूरा सेकंड, लेकिन आप इसे डंबल के साथ भी कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से खुद को काम करने के लिए प्रेरित करें चरण 22
    7
    इसे बदलें यदि आप पिछले साढ़े सालों से सप्ताह में तीन बार एक ही पार्क के चारों ओर घूमते रहते हैं, तो आप अपने वर्तमान रूटीन से थोड़ा ऊब महसूस कर सकते हैं और आगे बढ़ने के लिए गति को खो दिया है। यह समस्या बहुत आसानी से हल हो गई है! कुछ नया करो! एक नई गतिविधि की नवीनता आपको रोमांचित करेगी और आपके मस्तिष्क को सक्रिय बनाएगी।
  • यदि आपको नियमित रूप से पालन करने का विचार पसंद नहीं है, जिसके लिए डंबल्स की आवश्यकता होती है या जिम के सदस्य होने के लिए, तो आपको ऐसा करना नहीं है। यदि आप चलाते हैं, तो किसी दूसरे दिन, किसी दूसरे दिन को चलाने की कोशिश करें या बेहतर गति से बेहतर चलने या बेहतर दूरी बनाने पर ध्यान केंद्रित करें आप अपने लक्ष्यों को भी बदल सकते हैं! जब तक आप अपने शरीर को नर्क चलते हुए सोचते रहें, तो आपका दिमाग जाग, प्रदीप्त और प्रेरित हो जाएगा।
  • विधि 4
    व्यायाम खेलों की कोशिश करो

    छवि का शीर्षक शीर्षक 23 से बाहर काम करने के लिए स्वयं को प्रेरित करें
    1
    व्यायाम करने में आपकी मदद के लिए टेलीविजन का उपयोग करें अपने पसंदीदा शो को चुनें और प्रत्येक एपिसोड में कम से कम एक बार होने वाली चीजों की सूची बनाएं। अपनी सूची में प्रत्येक चीज़ के लिए, उसे एक व्यायाम दें जब आप कार्यक्रम देख रहे हों, तो रोकें और व्यायाम करें हर बार आपकी सूची में कुछ हो।

    युक्तियाँ

    • खुश गीतों की एक प्लेलिस्ट बनाओ जिससे आप स्थानांतरित करना चाहते हैं! एक तेज़ गीत वाले गीत को सुनते समय अभी भी बैठना मुश्किल है सबसे अच्छे लोग आपको परेशानी के अनुभूति से अपने दिमाग को दूर करने में मदद करेंगे और आपको नई सीमाओं के लिए आगे बढ़ने में मदद करेंगे।
    • एक साथी के साथ व्यायाम करने की कोशिश करें यदि आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो निराश हो जाएंगे, तो व्यायाम करने के लिए स्वयं को समझना आसान है यदि आप किसी मित्र को व्यायाम और प्रतिबद्ध करने के लिए एक विशिष्ट समय और जगह सेट करते हैं, तो आप कार्यक्रम को बनाए रखने की संभावनाओं में मौलिक रूप से सुधार कर सकते हैं।
    • जहाँ आप व्यायाम करते हैं उसके पास एक दर्पण रखें! कसरत करते समय दर्पण को देखकर आप कड़ी मेहनत के अभ्यास को थोड़ा बढ़ावा दे सकते हैं।
    • सुविधाजनक होने पर, डम्बेल्स का इस्तेमाल करते समय व्यायाम करें यह आपके शरीर को जल्दी से आकार देने में आपकी सहायता करेगा
    • मज़े करो! कुछ लोगों के लिए, इसका मतलब है कि एक दोस्त के साथ व्यायाम करना दूसरों के लिए, इसका अर्थ है कि एक निश्चित प्रकार के संगीत को सुनना कभी-कभी इसका मतलब है कि एक मशीन का उपयोग करने के बजाय सॉकर खेल खेलना है। कसरत करने की सबसे बड़ी बाधा इसे एक के रूप में देख रही है "काम"। इसलिए उन सभी चीजों के बारे में सोचो जिनके पास काम से कोई लेना देना नहीं है और यह कि आप आसानी से उन्हें करने के लिए प्रेरणा मिलते हैं और उन्हें संबोधित करने का एक तरीका ढूंढते हैं। क्या आप पढ़ना पसंद करते हैं? एक स्थिर साइकिल का उपयोग करते समय पढ़ें क्या आप नृत्य करना पसंद करते हैं? गहन एरोबिक नृत्य कक्षा लें, जैसे साल्सा या स्विंग क्या आप टीवी देखना पसंद करते हैं? एक छोटा पर्वतारोही पाएं और विज्ञापनों के दौरान इसका उपयोग करें या अपने पसंदीदा शो को फिर से शुरू होने से पहले एक निश्चित मात्रा में पुश-अप या क्रंच करने की चुनौती को उठाएं

    चेतावनी

    Video: आहार और व्यायाम के अलावा 8 टिप्स, जो हैं वजन घटाने की गारंटी

    • आपको एक संभव योजना देने के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श करें डॉक्टर आपको बता सकते हैं कि क्या अच्छा है और क्या नहीं है। आप जो कोशिश करते हैं वह इसे स्वस्थ तरीके से करना है
    • जब आप कई सालों से व्यायाम नहीं करते हैं, तो एक व्यायाम दिनचर्या शुरू करना खतरनाक हो सकता है आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप कुछ भी करने के लिए दौड़ते हैं (भले ही आप इसे एक दशक पहले कर सकें), यह चोटों का कारण होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com