ekterya.com

बीमारी के बाद कुर्सी से उठने के तरीके

कभी-कभी, थोड़ी देर के लिए बीमार होने के बाद, कुर्सी से बाहर निकलना और फिर से सक्रिय हो जाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन उठना महत्वपूर्ण है क्योंकि सक्रिय होने के कारण आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को पुनर्जन्मित किया जाएगा और आप जल्द ही ठीक हो पाएंगे तो ऊपर उठकर और फिर से आगे बढ़ने के तरीके के बारे में इस लेख को पढ़ें।

चरणों

बीमारी के बाद सोफे से ऊपर उठो छवि चरण 1
1
एक सचेत प्रयास करें कुछ गतिविधि करने की कोशिश करें और हर दिन प्रगति करें। कभी-कभी आप उठने के लिए बहुत बीमार महसूस करेंगे, लेकिन जब तक आपको याद रहेगा कि आप वास्तव में कुछ कर सकते हैं और प्रयास कर सकते हैं, तो यह आपकी ज़रूरत होगी। दूसरी ओर, यदि आप कोशिश नहीं करते हैं, तो आप कहीं भी नहीं मिलेंगे। खुद को बच्चा मत करो, यदि आप बहुत बीमार महसूस करते हैं, तो दौड़ मत चलाना - आपको खुद को तनाव में नहीं डालना चाहिए। अपनी भावनाओं को ईमानदारी से न्यायाधीश करें और तय करें कि क्या आप वास्तव में बहुत बीमार महसूस कर रहे हैं या यदि आप भागना नहीं चाहते हैं
  • बीमारी के बाद सोफे से ऊपर उठो छवि चरण 2

    Video: सुबह उठकर पानी पीने के फायदे | benefits of drinking water in the morning in Hindi

    2
    कुछ खाओ जब हम बीमार होते हैं, भोजन चुनौतीपूर्ण हो सकता है क्योंकि कुछ खाद्य पदार्थ खाने से हमें फिर से बुरा महसूस कर सकता है। फिर भी हर दिन पर्याप्त मात्रा में खाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है- भोजन हमें वायरस से लड़ने और प्रतिरक्षा प्रणाली को सक्रिय करने के लिए ऊर्जा देता है। भोजन से दूर जाने की कोशिश करें "आरामदायक" कि हम सभी डेसर्ट, जिलेटिन, बर्फ, पटाखे और सोडा जैसी पसंद करते हैं- इसके बजाय उन खाद्य पदार्थों का उपभोग करने की कोशिश करें जो फल, सब्जियां, मांस और चीज जैसे आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करें। वसायुक्त खाद्य पदार्थ खाने की कोशिश न करें क्योंकि वे उपचार प्रक्रिया को प्रोत्साहित कर सकते हैं और कुर्सी पर वापस लौट सकते हैं।
  • छवि शीर्षक, बीमारी के बाद सोफे से उठो चरण 3
    3
    हाइड्रेटेड रहें मुख्य तरीकों में से एक में वायरस शरीर छोड़ देते हैं मूत्र के माध्यम से, इसलिए अधिक तरल आप बेहतर पीते हैं हाइड्रेटेड रहना आपके शरीर को अधिक लाभ देता है, और कुछ और की तुलना में अधिक है यदि आपके पास कंजस्टीज़ बीमारी है, जैसे कड़ा हुआ नाक या कफ को खांसी, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आप आसानी से रात में निर्जलित होते हैं कुछ ऐसा जो आपकी मदद कर सकता है बिस्तर पर जाने से पहले एक बड़ा ग्लास इलेक्ट्रोलाइट लेना है, क्योंकि इलेक्ट्रोलाइट्स आपको लंबे समय तक हाइड्रेटेड रखने में मदद करते हैं।
  • बीमारी के बाद सोफे से ऊपर उठो छवि चरण 4
    4
    एक अच्छी स्वच्छता रखें स्नान करना और अपने पजामा को लेने से, जो आपने पूरे हफ्ते पहना है, आपको स्वस्थ दिमाग में मदद मिलेगी। यदि आप जो काम करते हैं, तो आप सामान्यतः करते हैं, यहां तक ​​कि जब आप बीमार नहीं होते हैं, तो यह आपके दिमाग में विश्वास करने में मदद करेगी कि यह अब बुरा नहीं लग रहा है और आप को ऊर्जा जारी रखने की आवश्यकता है। इसके अलावा, अब के लिए कि कपड़े के कई रोगाणु होते हैं और वह शायद आपको बीमार रखेंगे - ऐसा परिवर्तन करें, स्नान करें, अपने दांतों को ब्रश करें और प्रस्तुतीकरण की कोशिश करें।



  • बीमारी के बाद सोफे से ऊपर उठो चित्र चरण 5
    5
    सोफे से निकल जाओ और घर छोड़ दो कभी-कभी, आप सभी को ठीक करने की ज़रूरत होती है कुर्सी से ऊपर उठना और चालें। घर को साफ करें या स्कूल या काम पर वापस जाएं। दोस्तों के साथ बाहर जाओ आपको ऐसा कुछ करने की ज़रूरत नहीं है जिसके लिए बहुत सारे प्रयास की आवश्यकता होती है, केवल रात्रिभोज या फिल्मों के लिए बाहर जाना आपको कुर्सी से दूर रखने से अधिकतर दिन आपको बेहतर महसूस करने और अपने दैनिक कार्यों में वापस आने में मदद मिलेगी।
  • बीमारी के बाद सोफे से ऊपर उठो छवि चरण 6
    6
    कुछ गतिविधि करो शुरुआत में जब आपका शरीर बीमारी से ठीक हो रहा है, तो आप ऐसा कुछ करना चाहेंगे, जिसे चलने या फुटबॉल चलाने के लिए जितना प्रयास करने की आवश्यकता नहीं होगी। योग एक बढ़िया विकल्प है क्योंकि यह लंबे समय तक बीमारी के बाद आपके शरीर को आराम देता है - तैराकी रोग के साथ एक शांत और मैत्रीपूर्ण गतिविधि है। आप घर पर व्यायाम या नृत्य वीडियो भी कर सकते हैं। कौन कहता है कि आपको सक्रिय रहने के लिए घर छोड़ना है? कुछ मिनटों में वीडियो व्यायाम करने की अनुमति दें, यह वास्तव में वह लंबा नहीं होना चाहिए - आप समय पर देखेंगे कि आपका शरीर अपनी सामान्य स्थिति में कैसे वापस आता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं बात करना, प्रतिस्पर्धा करना या बस दोस्तों, परिवार या सार्वजनिक रूप से होने से सक्रिय होना उत्तेजक है।
    रात के खाने के-party.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक डिनर पार्टी
  • वह हंसते हुए कहते हैं। डॉक्टरों का कहना है कि हँसी सबसे अच्छी दवा है यह सच हो सकता है, क्योंकि हँसी आपकी मांसपेशियों को मजबूत करती है जब आप कमजोर होते हैं और आपको खुश महसूस करते हैं।

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    हंसता-एट-डीन-8.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">डीन 8 पर हंसते हुए छवि का शीर्षक
  • टीवी बंद करें और कंप्यूटर से दूर रहें। हम सभी जानते हैं कि जब हम टी वी या फिल्म देखते हैं और भूल जाते हैं कि यह क्या है "अनुभव"। यह स्वस्थ नहीं है अपने आप को टेलीविजन देखने या कंप्यूटर पर रहने की सीमा निर्धारित करने पर विचार करें - उस सीमा से अधिक न हो
    देखना-टीवी-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">टीवी देखना स्क्रीन 5 शीर्षक
  • चेतावनी

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    • चलना या खेल करना जैसे ज़ोरदार गतिविधि से शुरू न करें, क्योंकि ये गतिविधियां वायरस से लड़ने के लिए आपके शरीर को ऊर्जा की मात्रा का उपयोग करती हैं। इसे आसान ले लो और अपने सहज ज्ञान का पालन करें
    नींद-29.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक स्लीप 29
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com