ekterya.com

बतख कैसे कॉल करें

बतख के लिए एक सीटी अनिवार्य रूप से एक संगीत वाद्ययंत्र (एक लकड़ी के वायु यंत्र) है जो आप विशिष्ट आवाजों की नकल करने के लिए उड़ाते हैं जो बतख बनाती है। बतख सीटी का उपयोग करने के लिए सीखना बतख को अपने स्थान की सीमा के भीतर लाना होगा और शिकार में सफलता की संभावनाओं को बेहतर करेगा। यहां प्रत्येक सुझाव के लिए सही सीटी चुनने की कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

भाग 1
अपनी सीटी चुनें

कॉल डिक्स स्टेप 1 नामक छवि
1
एक जीभ के साथ सीटी या दोहरी जीभ के बीच चुनें। आमतौर पर सीटियां एक या दो टैब्स के साथ और ऐक्रेलिक या लकड़ी से बने पॉली कार्बोनेट कैमरे के साथ बनाई जाती हैं, जिससे ध्वनि बढ़ जाती है।
  • एक एकल जीभ सीटी की मात्रा और ध्वनि नियंत्रण दोनों के संदर्भ में एक व्यापक रेंज है, लेकिन तकनीक के मामले में यह मास्टर करने के लिए थोड़ा कठिन है यह विशेषज्ञ शिकारी (या कम से कम कुछ अनुभव) के लिए एक अच्छा विकल्प होगा।
  • डबल रीड सीटी छोटी रेंज हैं, लेकिन ध्वनि के मामले में इसे नियंत्रित करना आसान है और भिन्न है। एक डबल जीभ वाली सीटी के लिए अधिक सांस की आवश्यकता होती है, लेकिन सामान्य तौर पर शुरुआती लोगों के लिए यह एक बेहतर विकल्प है। सटीक आवाज़ बनाना मात्रा और डबल जीभ सीटी से अधिक महत्वपूर्ण है "मिठाई स्थान" विश्वसनीय है कि बहुत यथार्थवादी लग रहा है
  • कॉल डिक्स स्टेप 2 नामक छवि



    2
    ऐक्रेलिक, लकड़ी या पॉली कार्बोनेट से बने सीटी के बीच चुनें जबकि विभिन्न सामग्रियों के बीच कुछ उल्लेखनीय मतभेद हैं जो ध्वनि चैम्बर बनाते हैं, सूक्ष्मता जानने से आपको एक अच्छा मार्गदर्शन मिलेगा यदि आप इसे खरीदने और समझदारी से उपयोग करने की योजना बनाते हैं
  • ऐक्रेलिक सामग्री की सीटियां तेज और जोर से शोर कर देगा। वे खुले पानी और लंबी दूरी के लिए उपयोगी होते हैं। वे तत्वों से अवगत होने के बावजूद भी बेहद टिकाऊ और देखभाल करने में आसान हैं, लेकिन वास्तव में, वे सबसे महंगे विकल्प हैं।
  • लकड़ी के सीटों से नरम और नाजुक टन निकल जाते हैं, कुछ के अनुसार, अधिक सटीक होते हैं। वे सस्ते हैं, लेकिन देखभाल करने में कठोर हैं, हालांकि यदि आप करते हैं तो वे लंबे समय तक चले जाएँगे।
  • पॉलिका कार्बोनेट सीटी आम तौर पर लकड़ी की सीटी के समान होती हैं और ऐक्रेलिक सीटी की परिभाषा और लकड़ी सीटी की अधिक नाजुक स्वर के बीच एक मध्यवर्ती आवाज की पेशकश करती है। वे पानी प्रतिरोधी और विश्वसनीय हैं
  • कॉल डिक्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    मात्रा पर विचार करें यदि आप खुले पानी में शिकार करने जा रहे हैं या बहुत हवा है, तो आपको बहुत मात्रा के साथ सीटी की आवश्यकता होगी। यदि आप किसी शिकार के शिकार से शिकार करने या डैकियों का उपयोग करने जा रहे हैं, जो जल्दी से बतख को आकर्षित करेगा, तो ध्वनि के मामले में अधिक विनम्रता प्रदान करने वाला एक नरम सीटी रखना बेहतर होगा। जब आप जानते हैं कि आप कहां से शिकार करने जा रहे हैं, तो आप एक बुद्धिमान तरीके से चुन सकते हैं।
  • उपलब्ध शिकनियों की जांच करने और सबसे लोकप्रिय किस्मों के बारे में जानने के लिए स्थानीय शिकारी और खेल व्यापारियों से बात करें।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com