ekterya.com

कैसे स्कूल में ऊब को दूर करने के लिए

बहुत से लोग स्कूल उबाऊ पाते हैं आप कई कारणों से ऊब हो सकते हैं (शिक्षक मज़ेदार हो सकता है, आप सामग्री को समझ नहीं सकते हैं या हो सकता है कि आप बाकी वर्ग से बाहर हों) आप अलग-अलग तरीकों से अपने ध्यान को ध्यान में रखते हुए आसानी से स्कूल में ऊब को दूर कर सकते हैं: प्रत्यक्ष व्याकुलता, मल्टीटास्किंग और अतिक्रांति

चरणों

विधि 1

आप विचलित हो
एक स्कूल शिक्षक चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
1
सप्ताहांत के बारे में सोचो यदि कोई एक्जिट है जिसे आप संगठित करना चाहते हैं, एक फिल्म जिसे आप देखना चाहते हैं या जिसे आप "ढूंढें" चाहते हैं, तो बोरिंग कक्षाओं का समय योजना बनाने के लिए एकदम सही है।
  • यदि आपके पास अपने फोन की पहुंच है, तो आप अपने दोस्तों को पाठ संदेश भेज सकते हैं, आस-पास की घटनाओं को ढूंढ सकते हैं, यात्राएं व्यवस्थित कर सकते हैं और कार को साझा करने की संभावना देख सकते हैं।
  • स्कूली चरण में आपके क्रश के साथ समय व्यतीत करने वाला चित्र शीर्षक
    2
    गेम ले लो यदि आप किसी कक्षा में बेहद आरामदायक महसूस करते हैं, तो आप एक छोटे और गैर-विघटनकारी पहेली को ले सकते हैं, जैसे कि पहेली पहेली, सुडोकू या छोटे रूबिक के घन
  • यह कौशल विकसित करने का एक अच्छा समय भी हो सकता है (आप अपने व्याकुलता कौशल में प्रगति के रूप में अधिक कठिन वर्ग पहेली और अधिक कठिन संख्या पहेलियाँ चुन सकते हैं)।
  • इमेज का शीर्षक बनाएं आपका प्रेमी आपको चुंबन चरण 10
    3
    इमोजी का लाभ उठाएं यदि आप कक्षा में अपने फोन का उपयोग कर सकते हैं, तो आप पाठ संदेश भेज सकते हैं - हालांकि, कभी-कभी, आपके कहने के लिए कुछ भी नहीं है, यहां तक ​​कि अपने सबसे अच्छे मित्रों तक भी। इस समय, इमोजी का उपयोग करके खेल खेलना शुरू करना मजेदार हो सकता है
  • चलायें Pictionary। इमोजिस के साथ पूरी तरह से संचार करके अपने मित्र को वाक्यांश या स्थिति का अनुमान लगाने की कोशिश करें विषयों का उपयोग करने की कोशिश करें: एक फिल्म, एक सेलिब्रिटी या पूरी तरह से इमोजी के साथ देश का वर्णन करें।
  • इमोजी का उपयोग करके पंक्ति में 4 या 3 कनेक्ट करें। ये गेम बहुत समय लेते हैं और बहुत एकाग्रता की आवश्यकता होती है। साथ ही, आप उन्हें अपने फोन पर खेल सकते हैं। यह एक भारी वर्ग में करना बेहतर होता है जिसके लिए बहुत अधिक भागीदारी की आवश्यकता नहीं होती है और जिसमें पाठ संदेश भेजना किसी का ध्यान नहीं जाता।
  • मेक ए मस्करेड मास्क स्टेप 3 नामक छवि
    4
    कागज के छोटे टुकड़ों पर कपड़े खींचो और अपने दोस्तों या अपने शिक्षकों के शरीर के सामने रखो जब आप एक आँख बंद कर देते हैं उन्हें एक अजीब टोपी पहनना या एक नेत्र पर एक तोता और एक पैच डाल दिया। आप संवाद के गुब्बारे भी जोड़ सकते हैं Instagram में तस्वीरें अपलोड करें और प्रसिद्ध बनें
  • अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने वाली छवि जिसका शीर्षक आपको चरण 5 जैसा है
    5

    Video: THIS PLOTWIST BLEW MY MIND!!!! - Secret end

    अपनी आस्तीन के माध्यम से अपने एक हेडफ़ोन स्लाइड करें और संगीत सुनें। संगीत अभी भी आपको ध्यान देने की अनुमति देगा यदि आप की आवश्यकता है, लेकिन यह आपको कक्षा में तेजी लाने के लिए पर्याप्त विचलित करेगा।
  • लाइव शीर्षक की तरह एक यूरोपीय कदम 3
    6
    शब्द गेम का उपयोग करें यदि आप कुछ ऐसी चीज़ों का उपयोग करते हैं जो आप कक्षा में सुनते हैं, तो आप नई चीज़ों के बारे में सोचे बिना किसी स्पर्शरेखे पर जा सकते हैं।
  • कक्षा में सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए शब्दों का उपयोग करके शब्द बनाएं और उनके लिए मेम का विचार करें।
  • रैप को लिखें कि कक्षा या आपके किसी सहपाठियों में से कितना उबाऊ है
  • मजेदार शब्दों के साथ सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले शब्दावली शब्दों को बदलें और उन्हें अपने नोटों में बदलने के लिए इसे दिखाना पसंद करें जैसे आप कुछ हास्यास्पद लिखते हैं। यदि आप अपने आविष्कृत शब्दों को कोड में लिखते हैं, तो वे नोट्स के रूप में भी काम करेंगे।
  • विधि 2

    मल्टीटास्किंग रहें
    एक मेडिकल रिलीज फॉर्म बनाओ शीर्षक वाला छवि चरण 4
    1
    नोट लेते समय ड्रा करें स्क्रिप्बलिंग समय को मारने में मदद करता है, लेकिन यह आपको कक्षा में क्या होता है यह नहीं जानने के बिंदु पर विचलित नहीं करेगा। एक नोटबुक और एक पेंसिल लें जहां आप जाते हैं, ताकि आप चित्र बना सकते हैं और कुछ समय मार सकते हैं।
    • नोट्स लेते समय या अपने नोट्स को लिखते समय स्क्रिप्बलिंग आपको याद रखेगा कि आपने कक्षा में क्या सीखा है और इसके अतिरिक्त, कक्षा को और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए इससे आपके नोट्स को अधिक विशिष्ट बना दिया जाएगा और आप चर्चा के दौरान क्या हुआ, इसके बारे में और अधिक याद करने में सक्षम होंगे।
  • मेक अ कम बजट लघु फिल्म चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2



    अन्य वर्गों के लिए होमवर्क करो कुछ कक्षाएं इतनी धीमी हैं कि कक्षा के नोट्स लेते समय आप होमवर्क कर सकते हैं इससे काम को दोहराए जाने से आप बोरिंग स्कूल सामग्री के दौरान खर्च किए जाने वाले समय की मात्रा कम कर देंगे।
  • यदि आपके पास हार्ड प्रतिलिपियां हैं, तो आप आसानी से उन वर्ग की पाठ्यपुस्तक के नीचे छिपा सकते हैं जो आप में हैं यदि आप अध्यापक को पाठ पूरा करने से पहले कक्षा सामग्री को समझते हैं, तो आप आगे पढ़ सकते हैं और उस कक्षा के लिए असाइनमेंट समाप्त कर सकते हैं।
  • एक लेखक बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    3
    नोटों के प्रत्येक अनुच्छेद (या आधा पृष्ठ) के लिए एक मजाक लिखें सबक के बारे में चुटकुले बनाने से आप सामग्री से परिचित हो सकते हैं और इसका आनंद लेना शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, यह कुछ आसान है कि नोट्स लेते समय आप कर सकते हैं
  • शब्द गेम के साथ शुरू करें, क्योंकि यह चुटकुले बनाने का सबसे आसान तरीका है इसके अलावा, वे बेहद खराब हैं, चाहे कितना भी कुशल हो, इसलिए आपको अजीब होने की चिंता न करें। "यदि लाश अपने दरवाजे पर दस्तक ... ज़ोंबी?" यह बहुत बुरा है, लेकिन आपको इसके बारे में अभी भी सोचना है। वे आपके scribbles के उपशीर्षक भी हो सकते हैं
  • विधि 3

    अपने आप को कक्षा में हाइपरन्केंट्रेंट करें
    छवि शीर्षक न्यूयॉर्क में रेगिंस हाई स्कूल में प्रवेश द्वार चरण 3
    1
    खुद को चुनौती दें और एक क्लास बहस में शामिल हों यह विरोधाभासी लग सकता है, लेकिन बहस में भाग लेने के लिए एकमात्र तरीकों में से एक है जो मुसीबत में पड़ने के बिना कक्षा में शामिल हो सकता है।
    • गलत होने का डर आमतौर पर एक कारण है कि लोग एक क्लास बहस में शामिल नहीं होते हैं। गलतियां करने से डरो मत। आप सीखने के लिए स्कूल में हैं, आपके शिक्षक आपको परेशान नहीं करेंगे क्योंकि आप भ्रमित हैं या आप चीजों को बुरी तरह से याद करते हैं।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    छवि का शीर्षक विदेश में अध्ययन चरण 4
    2
    अपनी रुचियों के साथ स्कूल विषय से जुड़ें यदि आपके पास खेल या संगीत में रूचि है, तो भौतिकी इन चीजों में बारीकी से शामिल है। यदि आपको कला या ड्राइंग, ज्यामिति और रसायन विज्ञान में रूचि है, तो आपके लिए नेत्रहीन रूप से आकर्षक लग सकता है क्या आपको वीडियो गेम पसंद है? वे 100% गणित और विज्ञान हैं
  • यदि आप कुछ सवाल पूछते हैं या आप बस कुछ अलग तरीके से देखते हैं, तो आप अतिरिक्त अध्ययन करने के बिना अपनी रुचि से अपनी पढ़ाई को संबंधित कर सकते हैं। हालांकि, कुछ Google खोजों (उदाहरण के लिए, "संगीत में गणित") के साथ, आप अपनी रुचियों से संबंधित सभी तरीकों से पता लगा सकते हैं कि शिक्षक आपको क्या सिखाना चाहते हैं।
  • एक स्कूल शिक्षक चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने शिक्षकों के साथ बोलो यदि आप कक्षा में ऊब रहे हैं क्योंकि आप पहले से ही सामग्री को समझते हैं, तो आपको अपने शिक्षक को पता होना चाहिए। आपका शिक्षक आपको उन्नत क्लास में स्थानांतरित करने के बारे में सलाह दे सकता है या अधिक दिलचस्प सामग्री तक पहुंच प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • यदि आप कक्षा के विषय में रुचि रखते हैं, लेकिन आप कक्षा के साथ ही ऊब चुके हैं, तो आप अतिरिक्त और अधिक दिलचस्प रीडिंग्स का अनुरोध कर सकते हैं। आप अतिरिक्त परियोजनाओं के लिए पूछ सकते हैं या असाइनमेंट को पूरा करने के लिए अपरंपरागत तरीके से सोच सकते हैं।
  • एक मानव अधिकार वकील बनें नाम की छवि चरण 2
    4
    अध्ययन आपके लिए आसान बनाओ नोट्स ले लो और उन्हें क्रम में रखें किसी एजेंडा में अपने होमवर्क को रिकॉर्ड करें और किसी भी अतिरिक्त ईवेंट रिकॉर्ड करें जो होमवर्क से समय निकाल सकते हैं।
  • नोट लेते समय, अपने आप को सिद्ध करें बोर्ड पर सब कुछ लिखने का प्रयास करें या अपने स्वयं के शब्दों में सब कुछ लिखने का प्रयास करें। प्रत्येक विग्नेट के लिए एक चित्रण बनाएं या कम से कम संभव शब्दों में कुछ कहने का प्रयास करें चुनौतियां आपके नोट्स को और अधिक यादगार बनाती हैं और तथ्य यह है कि नोट लेना और अधिक दिलचस्प होगा।
  • एक मानव अधिकार वकील बनें शीर्षक छवि 1 चरण
    5
    कक्षा से पहले रात में पहले ही पढ़िए। यदि आप पहले से ही तथ्यों को जानते हैं, तो क्लास की चर्चा समय की बर्बादी नहीं होगी। यदि आपके पास सामग्री को आत्मसात करने का समय है, तो आप उनसे उन प्रश्नों को पूछ सकते हैं जो आपके पास हैं या अपनी ज़िंदगी या अन्य स्कूल विषयों से संबंधित तरीके खोजने के लिए।
  • एक स्कूल शिक्षक बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6

    Video: 20 Magic Tricks That You Can Do

    अपना फोन बंद करें यहां तक ​​कि अगर आप पाठ संदेश और सामाजिक नेटवर्क के साथ अपडेट रहना चाहते हैं, तो सच्चाई यह है कि लगातार आपके फ़ोन की समीक्षा करने से आपको और अधिक ऊब हो जाता है जो लोग अपने फोन का इस्तेमाल करते हैं, उससे बचने के लिए उनके सामने स्कूल में "और" घर पर ज्यादा ऊब जाते हैं
  • यदि आप अपने फोन के लगातार व्याकुलता से छुटकारा पा लेते हैं, तो आपके आसपास की चीजें अधिक दिलचस्प हो जाएंगी। आप नोट ले सकते हैं और सब कुछ बाद में करने से बच सकते हैं।
  • अपने एप्लिकेशन से नोटिफिकेशन निकालें यह संभावना नहीं है कि आप उन एप्लिकेशन को भूल जाएंगे जो वास्तव में आपकी रुचि रखते हैं।
  • अपने फोन को एक्सेस करने के लिए एक एक्सेस कोड का उपयोग करें और अगर आप पहले से ही इसका उपयोग करते हैं तो इसे बदल दें। यह आपको अपने फोन की जांच के बारे में दो बार सोचने देगा।
  • यदि आप ध्यान दें कि आप अपने फ़ोन को पलटाव तरीके से देख रहे हैं, तो बस इसे पूरी तरह से बाकी वर्ग के लिए बंद कर दें।
  • युक्तियाँ

    • घड़ी को न देखें इससे समय बहुत धीमा हो जाएगा इसके अलावा, वॉच को एक पुरस्कार के रूप में देखने की कोशिश मत करो, क्योंकि यह अभी भी घड़ी को देखने का एक तरीका है। भूल जाओ कि घड़ी मौजूद है - यह आपका दोस्त नहीं है
    • कक्षा कार्य के बारे में शिकायत न करें और होमवर्क करने का विरोध मत करो। आपके शिक्षक जानकारी को संचारित करने के लिए बहुत कठिन प्रयास करते हैं और यदि आप ऐसा करते हैं तो कार्य आमतौर पर ज्यादा समय नहीं लेते हैं, यदि आप इसे करने का विरोध करते हैं तो यह अधिक समय लगेगा
    • देखो कि किस तरह के शिक्षक आपकी कक्षा में हैं यदि आप दयालु हैं और व्यवहार के बारे में सख्त नहीं हैं, तो मॉडल मॉडल की तरह दिखने के लिए दबाव महसूस न करें। यदि आपका शिक्षक क्रूर और सख्त होने के लिए जाना जाता है, तो सबक में इस्तेमाल किए गए प्रमुख शब्दों के नोट ले लो, ताकि जब वह आपको दोबारा व्याख्या करने के लिए कहें, तो चौकस और दिलचस्पी लें।
    • यदि आप नहीं जानते कि क्या होता है तो कक्षा में रुचि रखना मुश्किल है यह याद रखने की कोशिश करें कि खोए हुए काम को ठीक करने के लिए दो बार काम करना और लापता विद्यालय के लायक नहीं है। यदि आप अपने शिक्षकों की नियोजित कार्यक्रम में होमवर्क करने की कोशिश करते हैं, तो आप अतिभारित होने से बचेंगे।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com