ekterya.com

कैसे पहेली को इकट्ठा करने के लिए

Arming पहेली एक उत्कृष्ट शौक है, जो आराम और चुनौतीपूर्ण हो सकती है। पहेली को एक साथ रखने के लिए आप अलग-अलग तरीकों से मज़े कर सकते हैं, खासकर यदि आपके पास कोई अनुभव नहीं है जब आप जानते हैं कि टुकड़ों को वर्गीकृत करने के लिए और उनसे जुड़ने के लिए, आप एक पेशेवर की तरह महसूस करेंगे जब आप समाप्त कर लें, तो आप इसे दान कर सकते हैं, इसे रख सकते हैं या इसे भविष्य में बनाने के लिए इसे बचा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
शुरू करने के लिए तैयार

इमब्बल आरा पहेलियाँ चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
छोटे पैमाने पर शुरू करें साधारण दृश्यों, बड़े टुकड़े और न्यूनतम टुकड़ों के साथ पहेलियाँ इकट्ठा करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, 50 से 300 टुकड़ों की एक आयताकार पहेली आपको थोड़े समय में इकट्ठा करने के लिए विभिन्न तरीकों की कोशिश करने देती है। अधिक टुकड़ों में से एक चुनें (300 से 1000 या इससे अधिक) जब आप अपने द्वारा चुने गए विधि के साथ आत्मविश्वास महसूस करते हैं। आप अन्य चुनौतियों, जैसे कि 3 डी पहेलियाँ, सिंगल-रंग, बहु-स्तरीय और अनंत के लिए भी देख सकते हैं।
  • इसाब्बल आरा पहेलियाँ चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कार्य क्षेत्र तैयार करें एक सपाट, कठोर सतह पर काम करने के लिए चुनें, जैसे कि टेबल। सुनिश्चित करें कि यह एक ऐसा क्षेत्र है जो सभी टुकड़ों के लिए फिट हो। कार्य क्षेत्र में बॉक्स की सामग्री रखें। सभी टुकड़ों को मुड़ें
  • इसाब्बल आरा पहेलियाँ चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    रंगों से टुकड़ों को क्रमबद्ध करें कार्य क्षेत्र से अलग ढेर के रंगों के विभिन्न समूहों को रखें। उन टुकड़ों को ढूंढें जो कुछ दिखा और उन्हें अलग करें उदाहरण के लिए, आपके पास एक ऐसा टुकड़ा हो सकता है जो शरीर के एक भाग को दिखाता है, जैसे कि आंख या कुछ छोटी वस्तुएं, जैसे किताबें उन सभी टुकड़ों को रखें जिनके पास एक अलग ढेर में पत्र हो।
  • इमब्बल आरा पहेलियाँ चरण 4 के शीर्षक वाली छवि

    Video: Мега пазлы для детей и взрослых, настольные игры для детей. Обзор огромного ящика.

    4
    किनारे से सभी टुकड़े अलग करें उन टुकड़ों को ढूंढें जो एक चिकनी पक्ष है जो पहेली के किनारे का हिस्सा हैं और उन्हें एक ढेर में रखें। यह उन टुकड़ों को भी अलग करता है जिनमें दूसरों से बहुत अलग आकार होता है। जब आप पहेली को इकट्ठा करते हैं, तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि इन आकारों के साथ विशिष्ट आकृतियों का क्या संबंध है।
  • ध्यान रखें कि आयताकार न होने वाले पहेली के किनारों को ढूंढना बहुत मुश्किल हो सकता है।
  • भाग 2
    पहेली को इकट्ठा करें

    Video: СОБРАЛ САМЫЙ БОЛЬШОЙ КУБИК РУБИКА В МИРЕ 17х17 | КАК СОБРАТЬ КУБИК ЗА 5 ЧАСОВ

    इमब्बल आरा पहेलियाँ चरण 4
    1
    किनारे के टुकड़े के साथ फ्रेम का निर्माण किनारों के टुकड़ों से जुड़ें उन टुकड़ों को खोजें जिनके पास कॉपीराइट के बारे में जानकारी है और आप पहेली के एक कोने में शामिल हो सकते हैं। फ्रेम को इकट्ठा करने के बाद केंद्र भरना शुरू करें
  • इमब्बल आरा पहेलियाँ चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    2
    आपको मार्गदर्शन करने के लिए बॉक्स की छवि का उपयोग करें पहेली पर काम करते समय बॉक्स छवि को चेक करें वर्गीकृत टुकड़ों के रंगों और आकार के अनुसार सबसे बड़े बैटरी टुकड़ों के साथ छोटे ढेर बनाने के विवरण का विश्लेषण करें। सूचना जहां छवि में आप समूह में शुरू की गई वस्तुओं को दिखाई देते हैं
  • इसाब्बल आरा पहेलियाँ चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र



    3
    विभिन्न रंग समूहों को पूरा करें पहेली के कई हिस्सों को पूरा करने के लिए रंगों के ढेर का उपयोग करें। उन टुकड़ों से प्रारंभ करें जो पहेली की बड़ी धारियों को बनाते हैं, जैसे कि ब्लूज़ के एक समूह की तरह जो आकाश का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन टुकड़ों की तलाश करें जो ऑब्जेक्ट आसानी से पहचाने जा सकें, जैसे कि घर या जानवर।
  • इमेब्बल आरा पहेलियाँ चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    4
    टुकड़ों के आकार का निरीक्षण करें टैब उन हिस्सों होते हैं जो टुकड़ों से निकलते हैं और रिक्त स्थान प्रतिरूप होते हैं। टैब्स और रिक्त स्थान जो कि जुड़ सकते हैं खोजें - आप जल्दी से पहचान लें कि टुकड़ों में कैसे शामिल होना है। टैब और रिक्त स्थान के स्थान में दोहराया पैटर्न को पहचानें उन पैटर्नों का उपयोग करें ताकि पहेली एक साथ तेज़ी से लगा सके।
  • टुकड़ों के संघ को बल देने की कोशिश मत करो। यदि आप उन्हें आसानी से नहीं डाल सकते हैं, तो इसका मतलब है कि वे उस स्थिति से संबंधित नहीं हैं।
  • इमेब्बल आरा पहेलियाँ चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    रंगीन वर्गों को सॉर्ट करें उन्हें लगभग जगह पर रखें जहां वे बॉक्स की छवि के अनुसार फ्रेम के अंदर होंगे। उन वर्गों का निर्माण करें जिन्हें आपने पहले ही पूरा कर लिया है। एक साथ पहेली डाल खत्म करने के लिए पूरा विभिन्न वर्गों के रिक्त स्थान भरें।
  • भाग 3
    एक खत्म पहेली का उपयोग करें

    इसाब्बल आरा पहेलियाँ चरण 10 के शीर्षक वाली छवि
    1
    पहेली को दान करें एक धर्मार्थ संगठन खोजें जहां वे एक पहेली को स्वीकार करते हैं। इसे ध्यान से निरस्त करें और टुकड़ों को बॉक्स में वापस रखें। यह बताने के लिए कि सभी टुकड़े हैं या कोई गायब है, बॉक्स के सामने एक नोट पेस्ट करें।
    • कई संगठनों और अल्जाइमर के रोगियों, वरिष्ठ केंद्रों, अस्पतालों और अन्य गैर-लाभकारी संस्थाओं जैसे कि सद्भावना, के लिए वे संगठनों में उत्साह के साथ पहेलियाँ स्वीकार करते हैं
    • आप भविष्य में इसे फिर से जोड़ने के लिए बस पहेली को बचा सकते हैं।
  • इसाब्बल आरा पहेलियाँ चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहेली छड़ी ब्रश के साथ पहेली की सतह से किसी भी लिंट या अवशेष को निकालें। रंग या एक स्पंज और सफेद गोंद के एक जार के लिए एक साफ ब्रश ले लो। ब्रश या स्पंज को गोंद में डुबो दें और पहेली की सतह पर एक पतली और भी परत लागू करें। रुको जब तक यह पूरी तरह सूख नहीं। एक दूसरी परत को लागू करें और उसे सूखा दें। पहेली को ध्यान से फ्लिप करें और गोंद के साथ वापस कवर करें।
  • फर्नीचर या मंजिल की सतह की रक्षा के लिए पहेली के तहत कार्डबोर्ड या ब्राउन पेपर का एक टुकड़ा रखें।
  • साधारण सफेद गोंद, decoupage गोंद या पहेली preserver के साथ करो।
  • पहेली को पेस्ट करने के बाद, आप इसे अन्य शिल्प के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • इसाब्बल आरा पहेलियाँ चरण 12 के शीर्षक वाली छवि
    3
    भाग पहेली खरीदें या एक फ्रेम बनाएं इसे तैयार करने से पहले पहेली को गोंद लागू करें। इसे बहुत सावधानी से संभाल लें जब आप उसे फ्रेम करेंगे।
  • इसाब्बल आरा पहेलियाँ चरण 13 के शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: 3x3x3 रूबिक्स क्यूब को हल कैसे करते हे हिंदी में (CUBE)

    अपना स्वयं का फ्रेम बनाएं पहेली के सभी किनारों से बड़ा आकार वाला पंख वाला वाला साइड सेमी (¼ इंच) खरीदें। कार्डबोर्ड पेन पर पहेली रखें और पेंसिल के साथ रूपरेखा को चिह्नित करें। पहेली को निकालें और कार्डबोर्ड को काटने के लिए चाकू का उपयोग करें और इसे पहेली के पीछे के सटीक आकार में समायोजित करें। पहेली को कार्डबोर्ड के पीछे चिपकाएं
  • कार्डबोर्ड से बाहर गिरने से पहेली को रखने के लिए एक बहुत मजबूत गोंद या स्प्रे का उपयोग करें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए पहेली पर एक वजन रखें कि वह कार्डबोर्ड पर चिपक जाती है पुस्तकों की तरह कुछ भारी और सपाट वस्तुओं का उपयोग करने की कोशिश करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com